IhsAdke.com

रॉक गायक कैसे बनें

क्या आप एक रॉक प्रशंसक हैं और आप गाते हैं? यदि हां, तो आप अपनी आवाज विकसित कर सकते हैं और अपनी पहचान बना सकते हैं। बहुत प्रयास और भाग्य के साथ, आप परिचित हो सकते हैं और इस शिल्प से अपने जीवन का निर्माण शुरू कर सकते हैं। सबसे पहले, हालांकि, किसी को एक अच्छे संगीतकार के कौशल को प्राप्त करना चाहिए और उसके मुखर उपहारों पर काम करना चाहिए। इस प्रक्रिया में प्रतिभा शामिल है, लेकिन ऐसा करने के लिए बहुत कुछ है

चरणों

भाग 1
अपनी आवाज़ में सुधार

बी रॉक गायक चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी आवाज को नियंत्रित करने के लिए जानें एक रॉक गायक बनने से पहले आपको सीखना होगा कि कराओके में गाने से ज्यादा कैसे करना है - आपको पता होना चाहिए कि किस प्रकार वॉल्यूम और टोन को नियंत्रित करना है आवाज़.
  • डायाफ्राम के साथ गाओ गले की आवाज़ खींचने से बचें, क्योंकि यह बिना किसी बॉक्स के स्पीकर के उपयोग की तरह है: ध्वनि "पूर्ण नहीं" होती है और कुछ नोट्स चीखने लगते हैं, विशेष रूप से अधिक तीव्र तो पैमाने पर सबसे तेज नोट्स रीयर करते हुए बस एक कंडक्टर के रूप में इसका इस्तेमाल करें।
  • रॉकरों के सबसे गंभीर स्वरों के उत्पादन में डायाफ्राम का दबाव आवश्यक है। यह मांसपेशियों को हवा को नियंत्रित करता है जो मुखर रस्सियों से गुजरता है और जब तनावग्रस्त हो जाते हैं, तो उनके माध्यम से पर्याप्त मात्रा में हवा बढ़ सकती है, जिससे कि सबसे गंभीर ध्वनि उत्पन्न हो सकें।
  • मात्रा भिन्नता की समीक्षा करें खोलने और अपने गले, होंठ और दाँत को बंद करने के लिए यह देखने के लिए कि आप उत्पादित टोन पर कितना नियंत्रण कर सकते हैं। गले को बंद करने से इसे किरकिराहट या creaky कर सकते हैं, जबकि इसे खोलने से मात्रा में वृद्धि हो सकती है और लय को बढ़ा सकता है। होंठ और दाँत न केवल ध्वनि की ध्वनिक गुणवत्ता को प्रभावित करते हैं, लेकिन जिस तरह मुखर chords का कंपन उनके आसपास हवा में अनुवाद किया जाता है।
  • बी रॉक गायक चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    बुनियादी अवधारणाओं और रॉक और गीत के सिद्धांतों का अध्ययन जैसे-जैसे आप अपनी आवाज को नियंत्रित और बेहतर इस्तेमाल करते हैं, संगीत की कुछ बुनियादी बातें सीखने के लिए अपने संगीत शब्दावली का विस्तार करने का प्रयास करें
    • मुखर गर्म-अप तकनीकों, स्केल, अंतराल और लम्बेर जैसे अवधारणा उपयोगी होते हैं। किसी भी तरह से, सुनिश्चित करें कि आप अपनी गाना शैली को चुनते और प्राथमिकता दें
    • गीतकरण, स्वर और अभिव्यक्ति को इतना महत्व न दें रॉक, संक्षेप में, लय, गीत और मात्रा जैसे मुद्दों के बारे में अस्पष्ट है।
  • बी रॉक गायक चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक मुखर तकनीशियन किराया कई महान रॉक गायकों ने अतीत में ऐसा किया है डिस्क या इंटरनेट के साथ सीखने की कोशिश न करें, क्योंकि केवल यह पेशेवर आपको अपनी आवाज को कैसे विकसित और संरक्षित करने की युक्तियां दे सकता है
    • रॉक मुखर शैलियों और तरीकों की एक विस्तृत विविधता को जोड़ती है, और हर गुणवत्ता के कोच अपने छात्रों के सुधारों का मूल्यांकन कर सकते हैं और उनकी पहुंच को सुधारने में उनकी सहायता कर सकते हैं।
    • इस प्रक्रिया को गति देने का कोई रास्ता नहीं है। यहां तक ​​कि जिन लोगों के पास गायन के लिए एक प्राकृतिक प्रतिभा है, उन्हें अच्छी तरह से गाऊं सीखना पर्याप्त होगा। आप चाहिए, एक प्रशिक्षु के रूप में, एक स्थिर कैरियर विकसित करने के लिए एक ठोस तकनीक है, और यही कारण है कि इतने सारे कलाकारों केवल अस्थायी रूप से सफलता प्राप्त है: वे तकनीकी है और इस तरह अपनी आवाज कुछ ही समय में बाहर पहनते हैं।
  • बी रॉक गायक चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी आवाज़ को मजबूत करने के लिए अभ्यास का अभ्यास करें एक गायक के रूप में, आपको सुनने के लिए सुनने के लिए एक माइक्रोफ़ोन के साथ उच्च नोट बनाने के लिए पर्याप्त समय तक हवा को पकड़ना होगा।
    • अभ्यास अभ्यास करते हैं जो शरीर के मूल में मांसपेशियों को लक्षित करते हैं, जैसे कि पेट, छाती, और पीछे, श्वास पर ध्यान केंद्रित करने के लिए।
    • अपने नोट्स को उच्च नोट्स बनाने की क्षमता में सुधार करने के लिए बाइक, जॉगिंग, रस्सी लंका और यहां तक ​​कि चलने के लिए कार्डियोवस्कुलर व्यायाम अभ्यास करें, और अधिक शक्तिशाली प्रस्तुतियां (जिसमें आप गाते समय बहुत कुछ ले जाते हैं)।
    • अपना ध्यान रखना आवाज़. कई गायक धूम्रपान करते हैं और पीते हैं और अभी भी रॉकर्स होते हैं, लेकिन यह आपके लिए काम नहीं कर सकता है अपनी तारों की सीमाओं को जानिए, क्योंकि आवाज़ की कमी के कारण शुरुआत में प्रस्तुति को बर्बाद करने के अलावा कुछ और नहीं है।
  • बी रॉक गायक चरण 5 नामक चित्र
    5
    पता करें कि आपका मुखर रेंज क्या है प्रत्येक व्यक्ति को अपने स्वयं के रेंज है, लेकिन अधिकांश पुरुषों, इस तरह के बास, मध्यम या स्वर के रूप में श्रेणियों में फिट जबकि महिलाओं कान्ट्राल्टो, मेज़ो-सोप्रानो या सोप्रानो हैं।
    • कुछ लोग मुखर पहुंचते हैं जो इन श्रेणियों से परे जाते हैं। अपनी सीमाओं को जानने के लिए पता करें कि आप कौन से फिट बैठते हैं
    • चिल्लाओ और चीखनाओं को शामिल करना और अपनी गायन शैली के समान जानें रॉक गायक पॉप गायकों के विभिन्न तकनीकों का उपयोग करें: बजाय संक्रमण बनाने का और, सुखदायक ध्वनि उत्पन्न अधिक अचानक और हड़ताली टन के लिए चुनते हैं, जनता के बारे में अधिक प्रभाव पैदा होता है। मुखर नोट्स का उपयोग किए बिना गीत के कुछ हिस्सों को चिल्लाने की कोशिश करें, और उसके बाद ही स्वयं की आवाज़ में दोहराएं
  • भाग 2
    एक महान संगीतकार बनना

    एक रॉक गायक बी 6 का शीर्षक चित्र
    1
    सबसे पहले, एक खेलना सीखें साधन और एक अच्छा संगीतकार बनने के लिए बुरे संगीतकारों की पुरानी प्रतिष्ठा से बचें, जो कि कई गायकों का अधिग्रहण कम से कम एक अच्छा रहें - अन्यथा आप अपना समय बर्बाद कर लेंगे (आपका और आपकी प्रस्तुतियों में आने वाले लोग)।
    • खेलने के लिए जानें गिटार (किसी भी रॉक बैंड के मूल उपकरण) या सबक लेते हैं पियानो. इसके अलावा शीट संगीत को पढ़ना सीखें - और, अधिमानतः, इसे लिखने के लिए।
    • अपनी प्रतिभा के लिए जमीन पर अपने पैर रखें यदि आपकी आवाज़ इतनी शक्तिशाली नहीं है, तो एक उपकरण खेलने के लिए सीखना चुनें उदाहरण के लिए, पिता और मां, अपने बच्चों के साथ इस संबंध में लगभग कभी भी यथार्थवादी नहीं हैं।
    • लगातार और मरीज रहें और जल्दी मत करो प्रक्रिया समय लगता है जब तक आप आदी नहीं होते, तब तक छोटे स्थानों में खुद का परिचय करें, जैसे कई पेशेवर गायकों ने अतीत में किया है और अभी भी करते हैं। इसके अलावा, आपको प्राप्त होने वाली आलोचना से निराश मत होना। अगर आप बॉक्स से बाहर "पॉप" न करें और ध्यान रखें कि इसे कई बार खारिज किया जा सकता है तो निराश मत हो।
  • बी रॉक गायक चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने खुद के गाने लिखें अगर एक दिन आप लॉस हर्मोस, टिटैस, ग्रीन डे, कंस या लिंकिन पार्क जैसे प्रसिद्ध बैंड के स्तर तक पहुंचना चाहते हैं, तो एक संगीतकार के रूप में अपने कौशल का विकास करें।
    • इन सभी कलाकारों ने पहले से ही अद्वितीय गाने बना लिए हैं और नहीं कवर. अपनी सामग्री गाएं
    • मौलिक स्तर पर संगीत को समझें अपने प्रस्तुतियों और रचनाओं को निजीकृत करने से पहले आपको नोट्स और लय का अच्छा ज्ञान होना चाहिए।



  • बी रॉक गायक चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक रॉक बैंड बनाएं कार्यवाही किए बिना यह झूली कुरसी बनना चाहती है। एक समूह में, प्रत्येक सदस्य का अपना कार्य है: गायक, ढोलकिया, बासिस्ट, गिटारवादक आदि।
    • कुछ रिहर्सल और प्रथाओं और लाइव प्रदर्शनों की जगह नहीं है कुछ छोटे से शुरू करो, दोस्तों और रिश्तेदारों के लिए गायन।
    • यदि संभव हो, तो उन व्यक्तियों के समूह के लिए प्रयास करें जो भी रॉक गाते हैं शो के बाद, सुझावों और एक के लिए पूछें प्रतिक्रियामैं कैसे सुधार कर सकता हूं? मुझे बदलने की क्या ज़रूरत है?
  • बी रॉक गायक चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक डिस्क जला डेमो. यदि आप वास्तव में एक महान रॉक गायक बनना चाहते हैं, तो यह डेमो रिकॉर्डिंग करें और उत्पादकों को भेजें और लेबल को रिकॉर्ड करें ताकि आपकी आवाज़ गुणवत्ता के साधन के लिए संबद्ध हो सकें। यह किसी भी व्यक्ति के लिए जरूरी है जो संगीत व्यवसाय में आउट करना चाहता है।
    • अपने सर्वश्रेष्ठ गाने के चार और छः के बीच का रिकॉर्ड शिपिंग प्रारूप प्राप्तकर्ता और उस पर उपलब्ध उपकरणों के प्रकार पर निर्भर करता है। सादगी चुनें और अपनी सर्वोत्तम सामग्री से शुरू करें
    • पहचानें अपने डेमो. तो अगर यह परिसंचारी शुरू होता है, तो सभी जानते होंगे कि रिकॉर्ड गीत आपके हैं। मजबूत रचनाओं को चुनें और देखें कि क्या ऑडियो अच्छा और स्पष्ट है।
    • एक उद्यमी को काम पर रखने पर विचार करें फिर भी, यथार्थवादी बनें: हजारों लोग जो गायन में कैरियर का सपना देखते हैं, कुछ सफल होते हैं। इसलिए, एक योजना बी या नौकरी पहले से ही सावधानी के लिए गारंटी दी है।
  • एक रॉक गायक बी 10 का शीर्षक चित्र
    5
    भावना के साथ गाओ एक झूली कुरसी होने के लिए, आपको बस चीख की तुलना में अधिक करने की आवश्यकता है: इसे भावनाओं, विचारों और विश्वासों को ध्वनियों में बदलना होगा। आप जो विश्वास करते हैं और महसूस करते हैं उसके अनुसार गाएं
    • यदि आप एक झूली कुरसी बनना चाहते हैं, तो आप क्या करते हैं के लिए जुनून रखें। अपने दिल से शब्दों के प्रवाह को देखें और दर्द, खुशी, क्रोध, उदासी, चिंता, तनाव और आशा की भावनाओं को अपनी छाती में "विस्फोट" करें।
    • अपने रक्तप्रवाह के माध्यम से संगीत के प्रवाह को महसूस करो और अपने आप में क्या पैदा कर रहे हैं में विसर्जित। अपनी ज़िंदगी ध्वनि में शामिल करें और अपनी भावनाओं को और अधिक वास्तविक चरित्र देने के लिए आप क्या जानते हैं, उसके बारे में गाएं।
  • भाग 3
    एक घुमाव पहचान बनाना

    बी रॉक गायक चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    व्यक्तित्व दिखाएं रॉक के सौंदर्यशास्त्र में अनुक्रम की अवधारणा और अस्वीकृति की अवधारणा शामिल है। इसलिए यदि आप एक गायक या शैली से प्रेरणा लेना चाहते हैं जो आप पहले से ही प्रशंसा करते हैं, तो आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं
    • शुरुआती दिनों में और रॉक `इरोल` के इतिहास में (जो कि समय के साथ, अब "रॉक" और "आरबी" के रूप में जाना जाता है, के बीच "विभाजन" समाप्त हो गया है) कई कलाकार जानते थे कि सीमित उपकरणों के साथ अच्छा प्रदर्शन कैसे करना है। न्यूनतमता और संसाधनों की कमी हमेशा शैली से जुड़ी हुई है - इसलिए, सबसे पहले, अपने आप पर भरोसा करें - चट्टान आपकी नसों के माध्यम से चलता है और कोई भी आपको यह बताए जाने की आवश्यकता नहीं है कि उसे कैसे व्यक्त किया जाए।
    • अपने महान कौशल की खोज करें और विकसित करें आपको अपनी आवाज को "आराम से" करने के लिए "प्रयोग" भी नहीं करना पड़ सकता है क्योंकि यह उस गुणवत्ता को लंबे समय तक रखने के लिए सबसे आरामदायक तरीके से गाते हैं।
    • अगर आप केवल चिल्ला सकते हैं, तो हो सकता है चिल्लानेवाला बैंड! यदि आप केवल नकली उत्पादन कर सकते हैं, अपनी शैली के अनुरूप यदि आप केवल गंभीर नोट्स का उत्पादन कर सकते हैं, तो उनमें विशेषज्ञ कई बार पहली बार रॉकर अपने मूर्तियों की नकल करने की कोशिश कर रहे समय बर्बाद
  • बी रॉक गायक चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अधिक रॉक सुनें गीतों की मुखर तकनीक और कलाकार को सुनें क्या यह तेज नोटों पर जोर देती है? अधिक गंभीर? क्या यह शोर करता है जो आपके गले के नीचे या मुंह के सामने छोड़ देता है?
    • सवाल में इस तकनीक को विकसित करने के लिए जिस तरह से गाया जाता है, उसमें विशिष्ट नोट्स की नकल करने का प्रयास करें।
    • हालांकि कई लोग कहते हैं कि वे रॉक गाने सीखना चाहते हैं, वे स्थापित कलाकारों के लिए समय नहीं देते हैं। नियमित रूप से शैली को सुनकर आप ताल से परिचित हो सकते हैं
  • एक रॉक सिंगर बीस ए रॉक गायक 13 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    पोशाक और बालों पर अपने हाथों को प्राप्त करें यदि आप घुमावदार बनना चाहते हैं, तो सर्टैनेजो गायक या फंक की तरह पोशाक न करें। अपने व्यक्तित्व को खोने के बिना देखो मास्टर
    • पुरुष अक्सर अपने बाल को गड़बड़ कर देते हैं और जींस पहनते हैं और टी-शर्ट फटते हैं, उनकी आंखों पर काली मेकअप, स्पै के साथ पेंट करने वाले स्पाइक और काली जैकेट के साथ हार और कंगन पहनते हैं।
    • आमतौर पर महिलाएं काले और बैंगनी, मिन्स्कर्ट्स, टी-शर्ट, चमड़े की जैकेट, जूते और कांटा कंगन जैसे भारी और झबरे बालों और गहरे रंगों के लिए चुनते हैं। पेस्टल रंगों से बचें
  • बी रॉक गायक चरण 14 नामक चित्र
    4
    प्रस्तुतियों के दौरान दर्शकों को दिखाए जाने वाले चित्र को विकसित करना। आत्मविश्वास जरूरी है ताकि आप आवाज और व्यक्तित्व प्रोजेक्ट कर सकें। लेकिन बात करने से बात करना आसान है निष्पक्ष स्कर्ट से बचने के लिए, नाटक कक्षाएं ले लीजिए या दर्शकों के सामने आने से पहले एक मंच की उपस्थिति विकसित करने की तरह।
    • अन्य कलाकारों द्वारा संगीत कार्यक्रम खोलने वाले बैंड के मामलों में, गायन से दर्शकों को मनोरंजन करने का तरीका जानना ज्यादा महत्वपूर्ण हो सकता है। यह निश्चित रूप से, आपके बैंड के सामान्य चरित्र और स्थिति पर निर्भर करता है। आप अभी भी मंच पर प्रदर्शन करने जा रहे हैं
    • सही आसन को अपनाना अजीब तरह से, यह किसी के लिए भी जरूरी है जो अच्छी तरह से गाना और एक अच्छा मंच उपस्थिति चाहते हैं। शरीर की स्थिति पर बारीकी से ध्यान न दे, उदाहरण के लिए, आपके मुंह से निकलने वाली आवाज़ को नुकसान पहुंचा सकती है और जनता को लगता है कि आप शर्मिंदा हैं।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान दो। प्रतिभा शो, कराओके प्रतियोगिता और पसंद के लिए साइन अप शुरू करें
    • लंबे समय में धूम्रपान आपकी आवाज़ और स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता है। यदि आप एक अच्छा गायक बनना चाहते हैं, तो उसे काटें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com