IhsAdke.com

अपनी आंखों को कैसे पार करें

क्या आप अपने माता-पिता को परेशान करना चाहते हैं, अपने दोस्तों का मनोरंजन कर सकते हैं या अपने कॉमिक अधिनियम से कुछ अतिरिक्त जोड़ सकते हैं? "द क्रॉसिंग" आँखें (दोनों आंखों चेहरे के बीच करने के लिए बारी) एक मजेदार और आसान चाल है कि एक प्रतिक्रिया शुरू करने के लिए असफल नहीं करता है। पता नहीं कैसे अपनी आँखों को पार करने के लिए? पेशेवरों की तरह अपनी आंखों को पार करने के लिए इन सरल चरणों का पालन करें (यदि क्रॉस आंखें व्यवहार्य कैरियर हैं)

चरणों

1
अपनी नाक की नोक पर दोनों आँखों पर ध्यान दें आप अपनी आँख की मांसपेशियों में कुछ तनाव महसूस कर सकते हैं क्योंकि आप उन्हें सिंक से बाहर का उपयोग करने के आदी नहीं हैं आपकी आँखें अब (केंद्र का सामना करना पड़) पार होनी चाहिए।
  • 2
    के रूप में अगर आगे देख रहे हैं, ऊपर की ओर अपनी दृष्टि का ध्यान ले जाएं, लेकिन अपनी आँखें आवक झुका हुआ है, जैसे कि उसकी नाक की नोक पर कुछ को देखकर पर ध्यान केंद्रित रखने के लिए।
  • 3
    अभ्यास। जब आप अपनी नाक से परे देखने की कोशिश करते हैं तो आपको अपनी आंखों को पार करना मुश्किल हो सकता है। अपनी आँखें पार कुछ बहुत आप के पास को देखने का एक प्राकृतिक तकनीक है, और जब आप इस वस्तु (नाक के लिए) से दूर देखने के लिए प्रयास करते हैं, अपने दिमाग स्वचालित रूप से विषय की दूरी पर ध्यान केंद्रित करने आंख की स्थिति को समायोजित करता है। आंख की मांसपेशियां स्वैच्छिक हैं, और आप उन्हें नियंत्रण में रखने के लिए अभ्यास कर सकते हैं और नाक पर केंद्रित रह सकते हैं।
  • विकल्प




    1
    आंखों के सामने उंगली या पेन रखें, जिससे आपके हाथ बढ़ाए गए हैं। इस ऑब्जेक्ट पर फोकस, सब कुछ चारों ओर देखकर।
  • 2
    धीरे धीरे चेहरे पर ऑब्जेक्ट लाओ केवल ऑब्जेक्ट पर फोकस रखें
  • 3
    बंद करें जब ऑब्जेक्ट आपके चेहरे के करीब है एक बार जब आपकी उंगली या कलम चेहरे से 5 से 10 इंच के बीच होती है, तो आपकी आंखें पार होनी चाहिए। ऑब्जेक्ट पर अपनी आँखों को पार करने के लिए ध्यान केंद्रित करना जारी रखें।
  • 4
    ऑब्जेक्ट को विज़ुअल फील्ड से निकालें, लेकिन अपनी आँखें नहीं ले जाएं बस पूर्व कला के रूप में, इस स्थिति पर अपनी आंखें रखते हुए कठिन हिस्सा है, लेकिन पर्याप्त अभ्यास से प्राप्त किया जा सकता है आपको पता चल जाएगा कि जब आपने अपनी आँखों को ढंका नहीं रखा है क्योंकि सब कुछ फोकस करने के लिए वापस आता है
  • युक्तियाँ

    • आप कैसे जानते हैं कि आप सब कुछ सही कर रहे हैं? आप एक दर्पण में नहीं देख सकते हैं क्योंकि इससे आपकी आंखें आईना में आपकी छवि को फोकस करने के लिए उतार-चढ़ाव कर सकती हैं। सबसे आसान तरीका है एक दोस्त से आपको पूछने के लिए पूछना ताकि आप अपनी आँखों को पार कर सकें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ अच्छी तरह से चल रहा है यदि आप किसी अन्य व्यक्ति के सामने यह अभ्यास नहीं करना चाहते हैं, तो आप अभ्यास करते समय स्वयं की एक तस्वीर लेते हैं। परिणामों को तुरंत देखने के लिए एक डिजिटल कैमरा या मोबाइल फोन का उपयोग करें चित्र लेते वक्त कैमरे के दृश्य को ध्यान में न रखें। अपनी आंख की मांसपेशियों पर ध्यान दें, जैसा कि आप अभ्यास करते हैं और आंदोलनों को याद रखने की कोशिश करते हैं ताकि आप उन्हें बाद में दोहरा सकें।
    • एक बार जब आप इसे लटका लेते हैं, तो आप इसे आसानी से और तुरन्त करने में सक्षम हो सकते हैं जब आप इसे पसंद करेंगे।
    • जब किसी के नाक को देखते हुए, बहुत से लोग अपनी आँखें बंद करते हैं अपनी आँखें खुली रखने के लिए याद रखें, अन्यथा कोई भी नहीं देखेगा कि वह पार कर रहे हैं
    • सभी लोग अपनी आंखों को पार कर सकते हैं (यह चेहरे के पास की वस्तुओं को देखने के लिए एक प्राकृतिक आंदोलन है), लेकिन कुछ लोगों में, आँखें केंद्र तक नहीं पहुंचतीं। यदि आप इन लोगों में से एक हैं, तो विकी के लिए अन्य युक्तियों के लिए अपने दर्शकों को बनाने और मनोरंजन करने के लिए खोजें।
    • कुछ लोगों को जन्म से लेकर तबाह हो गए हैं या इस समस्या का विकास किया है। स्ट्रैबिस्मस एक गंभीर बात है, और बिना उपचार के, इससे अंधापन हो सकता है। व्यक्ति एक आंख में दृष्टि खो सकता है सौभाग्य से, स्ट्रैबिज़म के लिए उपचार कुशल होते हैं। अपनी आंखों को स्वेच्छा से पार करने से स्ट्रैबिस्मस का कारण नहीं है।

    चेतावनी

    • यदि आप आँखों के करीब कुछ पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करते हैं, तो आपको आंखों में थोड़ा दर्द हो सकता है। नेत्र रोग का कहना है कि आंखों के पार नहीं कर रहे हैं जब अंदर मजबूर करने के लिए (कि एक मिथक है) उन्हें कोशिश कर रहा है, लेकिन आप को चोट पहुंचा सकते अपनी आंख की मांसपेशियों बहुत कठिन कोशिश कर रहे हैं। समस्याओं से बचने के लिए, अभ्यास करते समय नियमित ब्रेक लेना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com