IhsAdke.com

कैसे नॉन-लाइटहाउस लाइटहाउस से ऑक्सीडेशन को तुरन्त निकालें

घर्षण विधियों का उपयोग करें, sandpaper तरह हेडलाइट्स पॉलीकार्बोनेट लेंस से जंग हटाने के लिए एक बड़ी गलती करता है, तो आप केवल एक छोटे से जंग है। एक बिजली का देखा एक हेज में कटौती करने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है। आपको पहले कम अपघर्षक विधि का उपयोग करना चाहिए

आधुनिक हेडलाम्प प्रोजेक्टर लेंस पोलीकार्बन से बना है, ऐक्रेलिक नहीं है। समझें कि दो सामग्रियां अलग-अलग हैं ऐक्रेलिक पीला नहीं है और यूवी किरणों के संबंध में स्थिर है, लेकिन नाजुक है, इसलिए इसका उपयोग केवल टेल लाइट्स में किया जाता है। पॉली कार्बोनेट मजबूत और प्रभाव प्रतिरोधी है और इसलिए पत्थरों और पत्थरों को समर्थन देने के लिए हेडलाइट्स पर इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन यूवी प्रकाश के बिना पीले रंग की यूवी सुरक्षात्मक कोटिंग के बिना। निर्माता सुरक्षात्मक कोटिंग के रूप में एक पतली सिलिकॉन कोटिंग का उपयोग करते हैं। यह कोटिंग कई वर्षों में क्षतिग्रस्त हो जाती है यदि बहुत अधिक सूर्य के प्रकाश के सामने आते हैं, जब तक कि आप निरंतर मोम और इसे सील न करें। यदि आपने हेडलाइट्स की उपेक्षा की है और यूवी कोटिंग को बिगड़ने की इजाजत दी है, तो आपको एक कोटिंग मिलनी पड़ेगी, जिसमें गुणक को हार्ड सिलिकॉन की प्रारंभिक कोटिंग के समान मिलना होगा। इस बिंदु पर एक deoxidizer का उपयोग करना अच्छा नहीं है

चरणों

सैंडपेपर के बिना हेडलाइट से तुरन्त ऑक्सीडीकरण निकालें शीर्षक से चित्र चरण 1
1
यदि हम यह एक वैज्ञानिक दृष्टिकोण के अनुसार करते हैं, तो हमें इस समस्या को देखना होगा क्योंकि एक समस्या का निदान करते समय डॉक्टर एक ऐसा करेंगे। क्या ऑक्सीकरण समस्या है? या यह कुछ और है?
  • सैंडपेपर के बिना हेडलाइट से तुरंत ऑक्सीडीकरण निकालें शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    ऑक्सीकरण को समझें ऑक्सीडेशन एक अपारदर्शी फ्लैट आवरण है जो लेंस की सतह पर समान रूप से देता है। यह सफेद शुरू हो जाएगा, पीले और आखिरकार भूरा हो जाता है। यह लेंस से बाहर आने वाली सभी प्रकाश को जमा कर सकता है और ब्लॉक कर सकता है। यह अर्ध-स्पर्श है
    • यदि हेडलाइट्स बहुत पीले हैं, तो एक डेओक्सीडिजर भी मदद नहीं करेगा। इस बिंदु पर, आपके हेडलाइट की यूवी कोटिंग पहले से ही पूरी तरह से क्षतिग्रस्त है और पॉली कार्बोनेट तत्वों के संपर्क में है यह यूवी प्रकाश के तहत पीले रंग की बारी करने के लिए पॉलीकार्बोनेट की प्रकृति है। एक परत के साथ सतह को सील करने से पॉली कार्बोनेट के पीले को रोका नहीं जाएगा।
  • चित्र शीर्षक से तुरंत सैंडपेपर बिना हेडलाइट से ऑक्सीडीकरण निकालें चरण 3
    3
    सतह के नुकसान को समझें इसमें लेंस के बारे में स्पष्ट रूप से दृश्यहीन खामियां होती हैं, जैसे कि सैंडपार्ड जैसे सफाई प्रक्रिया के उपयोग के कारण तराजू, टूटने, खरोंच और नुकसान।
    • अतिरिक्त जवानों को भी एक समस्या है ये सीलंट आमतौर पर पॉल्यूरिथेन या ऐक्रेलिक पर आधारित होते हैं। उनके पास यूवी संरक्षण नहीं है जो पीली को रोकता है। समय के साथ, दीपक और धूप की गर्मी उन्हें पीला और क्रैकिंग करने के लिए नेतृत्व करेंगे। हालांकि, यूवी प्रतिरोधी पेंट के रूप में एक ठोस कोटिंग पीला और दरार नहीं होगी। ऐसे कुछ अन्य कोटिंग्स हैं जो माना जाता है कि उन्हें पीला नहीं है, जैसे कुछ एपॉक्सिस। सावधान रहें कि आप किस प्रकार के सफाई कोट खरीदते हैं। अब आपके लिए बहुत देर हो सकती है, लेकिन कुंजी को यूएवी कोटिंग को मोम और सीलंट्स को संरक्षित करना है, जब आपके पास अभी भी पर्याप्त यूवी कोटिंग छोड़ दिया हो।



  • सैंडपेपर के बिना हेडलाइट से तुरन्त ऑक्सीडीकरण निकालें शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    अपने निष्कासन विकल्पों पर विचार करें। चूंकि यह निर्धारित किया जा सकता है कि समस्या सतह ऑक्सीकरण या क्षति है, तब यह उपचार की एक विधि पर निर्णय लेने के लिए आवश्यक होगा।
    • 9 0% हेडलैंप जो सफाई की जरूरत है ऑक्सीकरण से पीड़ित हैं और सैंडपैन्ड की आवश्यकता नहीं है, इसलिए अधिक आक्रामक समाधान में कूद मत करें अन्य 10% में असली सतह क्षति है जो सैंडपार्ड की आवश्यकता होगी।
    • यदि सतह क्षति आपकी समस्या है, तो यहां रोकें। आपके लेंस को पुनर्स्थापित करने की कोई प्रक्रिया नहीं है हेडलाइट्स को पुनर्प्राप्त करना होगा और इसके लिए abrasives और बिजली उपकरण के उपयोग की आवश्यकता होगी।
  • सैंडपेपर बिना हेडलाइट से तुरन्त ऑक्सीडेशन निकालें शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    आपकी समस्या जंग है, तो आप सेकंड में एक प्रकाश स्तंभ के लेंस,, एक गैर अपघर्षक deoxidizer है, जो प्रकाश और मध्यवर्ती ऑक्सीकरण दूर करने के लिए एक गैर अपघर्षक केमिकल क्लीनर का उपयोग करता है के साथ बहाल कर सकते हैं यूवी की नाजुक परत को नुकसान के डर के बिना ।
  • युक्तियाँ

    • सचमुच, स्क्रबिंग के लिए टूथपेस्ट से लेकर यौगिकों तक विभिन्न प्रकार के हेडलाइट्स को साफ किया जाता है। सभी कारण गैर-मरम्मत योग्य यूवी क्षति
    • ऑक्सीडेशन एक स्वाभाविक रूप से आवर्ती कारक है। यह एक सतह जो पहले से ही हटा दिया गया है, इसलिए हेडलैम्प लेंस जंग को हटाने के बाद एक अन्य उत्पाद के साथ बंद किया जाना चाहिए पर फिर से प्रकट होता है, उनकी पुनरावृत्ति को रोकने में मदद करेगा।
    • ऐसा होने से पहले ऑक्सीकरण रोकें। नई कार की खरीद के दिन से मासिक रूप से मोम या सीलंट लागू करें। इससे पाली कार्बोनेट लेंस पर लागू फैक्टरी यूवी कोटिंग को संरक्षित करने में मदद मिलेगी।
    • सभी डीऑक्सीडेंट समान नहीं किए जाते हैं। वास्तव में, अधिकांश डीओक्सीडिजर नहीं हैं, यह मलहम और खाद को साफ़ करना है। एक सच्चे deoxidizer एक आणविक स्तर पर प्रतिक्रिया करता है और संपर्क पर ऑक्सीकरण हटा देता है। यदि आप एक डेओक्सीडिज़र खरीदते हैं और यह काम नहीं करता है, तो धनवापसी की मांग करें
    • ऑक्सीकरण एक deoxidizer के साथ हटाया जा सकता है, लेकिन सतह क्षति होगी। यदि आपके पास पहले से सतह का नुकसान हुआ है, तो आपको डोनसिडिजर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

    चेतावनी

    • ऐक्रेलिक लेंस के लिए एक प्रतिक्रियाशील आणविक डीओक्सीडिज़र पेंट की सतहों पर लागू नहीं होना चाहिए।

    आवश्यक सामग्री

    • माइक्रोफ़ायर क्लॉथ
    • स्क्रैपर रिमोकर या पॉलिश हटानेवाला, ऑक्सीकरण रिमूवर
    • मोम या सीलेंट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com