IhsAdke.com

आपकी कार के हेडलाइट्स को कैसे साफ करें I

क्या आपके हेडलाइट्स को थोड़ा धूमिल लगता है? यह जानना महत्वपूर्ण है कि उन्हें कैसे साफ करें और उन्हें अद्यतित रखें क्योंकि वे वाहन की आत्मा हैं। एक बार जब आप समस्या की सीमा का पता लगाते हैं, तो आपको खोए हुए हेडलाइट चमक को पुनर्प्राप्त करने के लिए सबसे उपयुक्त विधि चुननी चाहिए। उन्हें छोड़ने के लिए निम्नलिखित टिप्स देखें, जैसे कि वे कारखाने से निकल गए थे।

चरणों

भाग 1
समस्या की पहचान करना

1
सबसे उपयुक्त सफाई विधि के लिए हेडलाइट्स का निरीक्षण करें। उन्हें दिन के उजाले और रात में जांचें लेंस पर नुकसान की सीमा का विश्लेषण करने और पहनने का प्रयास करें। मामले के आधार पर, यह देखने के लिए पेशेवरों की मदद करना आवश्यक हो सकता है कि वे हेडलाइट्स की जगह ले सकें छिलके और खरोंच के लक्षणों पर नज़र रखें, इसका मतलब यह हो सकता है कि अधिक गंभीर क्षति मौजूद हो सकती है।
  • 2
    कार डिटर्जेंट के साथ हेडलाइट धोएं. डामर से निकलने वाली गंदगी हेडलाइट्स को नीचा दिखा सकती है जिससे समस्या का निदान करना मुश्किल हो सकता है। विशिष्ट समस्याओं के लक्षणों को देखने के लिए शुरू करने से पहले, गर्म पानी और मानक वाहन डिटर्जेंट वाली हेडलाइट्स धोएं। एक मुलायम कपड़े से साफ करें और उन्हें पूरी तरह से सूखने दें। सफाई के बाद ही हम अधिक स्थायी क्षति की जांच कर सकते हैं।
  • 3
    सुनिश्चित करें कि लेंस पहना जाता है। जब हेडलाम्प लेंस का अस्तर बाहर निकलता है और पॉली कार्बोनेट को उजागर किया जाता है, तो यह खरोंच जमा करना शुरू करता है, जिसके परिणामस्वरूप एक धुँधली दिखती है। यदि समस्या जल्द ही हल नहीं की गई है, तो हेडलाइट्स को ग्रिमी लेयर के साथ कवर किया जाएगा।
    • यदि यह मामला है, तो सतह की सफाई में पहनने में देरी हो सकती है, लेकिन लंबे समय में, गहरी सफाई आवश्यक हो सकती है।
  • 4
    ध्यान रखें कि हेडलाइट्स पीले हो रहे हैं यह एक संकेत है कि लेंस के पतले परत को पहना है और पॉली कार्बोनेट लेंस के आसंजन खो रहे हैं। यूवी किरण कार्बन श्रृंखला में एक नया स्पेक्ट्रम बनाते हैं, जो नीले प्रकाश को अवशोषित करते हैं। नतीजतन, हेडलाइट्स पीले रंग बदल जाते हैं।
    • अगर आपने देखा है कि हेडलाइट्स पीले रंग बदल रहे हैं, तो आपको नुकसान की मरम्मत के लिए बारिश-एक्स जैसे पॉलिश मिश्रित एक गहरा सफाई में निवेश करना होगा।
  • 5
    छीलने और टूटने के लक्षण देखें। जब सतह की परत बिगड़ना शुरू होती है, तो आप कुछ बिंदुओं पर स्पॉट देख सकते हैं, जैसे कि लेंस कोनों के ऊपर। जल्दी या बाद में आप लेंस के निचले भाग में दरारें देख सकते हैं, जिसका मतलब है कि बाहरी परत को एक पेशेवर द्वारा बदल दिया जाएगा।
    • यदि यह मामला है, तो हेडलाइट्स को बदलने या सतह के परत को बदलना आवश्यक हो सकता है। इस बीच, स्वच्छता बनाए रखने का प्रयास करें और नए हेडलाइट्स के लिए मूल्य की खोज करें।
  • 6
    ग्लास बीकंस एक पेशेवर का ध्यान आकर्षित करते हैं अधिकांश कारों में प्लास्टिक की हेडलाइट्स हैं लेकिन क्लासिक या पुरानी मॉडलों में ग्लास हेडलाइट्स हो सकते हैं, जिन्हें अधिक तकनीकी ज्ञान की आवश्यकता होती है।
  • भाग 2
    हेडलाइट्स सैंडिंग

    1
    एक सैंडपेपर खरीदें और एक अन्य सामान्य सैंडपेपर लक्ष्य एक बड़ा अनाज के साथ रेत की ओर जाना है 3 एम ब्रांड सबसे अच्छा है आपको लगभग 1500 के अनाज के साथ शुरू करना होगा और लगभग 2000 के एक अनाज के साथ समाप्त करना होगा।



  • 2
    हेडलाइट्स के आसपास थ्रेड क्रेप टेप इस देखभाल को सैंडपार्पर की वजह से पेंट स्क्रेच से बचने के लिए आवश्यक है।
    • इससे पहले कि आप रेतीली शुरू करने से पहले अपने हेडलैम्प को साफ करना सबसे अच्छा होगा पेपर टॉवेल और थोड़ी सी शराब का प्रयोग करें। हेडलाइट्स जल्दी से सूखा जाएगा
  • 3
    सैंडपैड को गीला कर लें और सैंडिंग शुरू करें। एक पानी के स्प्रे या एक छोटी सी बाल्टी और मोटा सैंड पेपर का प्रयोग करें। जब तक आप अपारदर्शी खत्म न हो जाएं तब तक सिर की छत की संपूर्ण सतह पर सैंडपेपर को समान रूप से दबाएं।
    • यदि कारखाना फर्श बाहर निकलना शुरू होता है, तो आप देखेंगे कि एक धुँधली रेखा दिखाई देगी और आकार बदलती है जैसे कि आप सैंडिंग हो। इस स्थिति में, जब तक सतह परत पूरी तरह से दूर नहीं हो जाती, तब तक रेत के लिए सबसे अच्छा होता है।
  • 4
    बेहतरीन sandpaper के साथ sanding शुरू करें बड़े अनाज के साथ सैंडपापर का प्रयोग करें और प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि खत्म करने के लिए और "सतीन" लगना शुरू नहीं होता है।
    • हेडलाइट्स पर आप आंतरिक दीपक नहीं देख सकते हैं, तो आप 1500 मनका पर रोक सकते हैं। हेडलाइट्स थोड़ा धुंधला हो जाएगा, लेकिन यह पीले और गड़बड़ी को छोड़ने से बेहतर है।
  • भाग 3
    हेडलाइट्स चमकाने

    1
    हेडलाइट revitalizers के रूप में भी जाना जाता है, ये उत्पाद सभी ब्राजील में आयात किए जाते हैं आप मैकगुएयर, एम 310 या 3 एम ब्रांड चुन सकते हैं एल्यूमिनियम पॉलिश यौगिकों आपके हेडलाइट्स को पुनर्जीवित करने के लिए सबसे अच्छा शर्त हैं।
    • यदि आपको अधिक किफायती विकल्प की आवश्यकता है, तो नीली टूथपेस्ट एक शाखा तोड़ सकती है। लेकिन उत्पाद सरल होना चाहिए, बिना हाइड्रोजन पेरोक्साइड या विरंजन एजेंट।
  • 2
    पॉलिश मिश्रित को एक माइक्रोफ़ाइबर क्लॉथ में पास करें एक असली एक के बराबर लागू करें शुरू करने के लिए एक छोटा क्षेत्र चुनें बार-बार और समान रूप से चमकाने, गोल गति करें। 5 मिनट के चमकाने के बाद छोटे क्षेत्र को अधिक क्रिस्टलीय दिखाई देना चाहिए। एक और छोटा क्षेत्र चमकाने शुरू करें
    • यदि आप एक मोटर वाहन पॉलिशिंग मशीन का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो आप पॉलिश मिश्रित सीधे स्पंज पर आवेदन कर सकते हैं और मशीन को कम रोटेशन में समायोजित कर सकते हैं। हल्के ढंग से दबाएं, फोम को हेडलाम्प भर में समान रूप से चलाना इस तरह आप हाथ से अधिक तेजी से पॉलिश कर सकते हैं।
  • 3
    हेडलाइट्स स्पष्ट होने तक पॉलिश जारी रखें। इसमें कई व्यायाम होते हैं, क्योंकि पॉलिश मिश्रित की तीन परतों की आवश्यकता होगी। यह देखने के लिए कि क्या आप परिणाम से संतुष्ट हैं, दीवार या अन्य सपाट सतह के खिलाफ हेडलाइट्स को छोड़ दें।
  • 4
    एक प्लास्टिक कोटिंग आउटपुट हो सकता है यह आपकी कार को एक कार्यशाला में ले जाती है और प्लास्टिक या सिलिकॉन कोटिंग स्प्रे के लिए पूछता है। यह एक अधिक किफायती विकल्प है जो हेडलाइट्स के जीवन का विस्तार करता है।
  • युक्तियाँ

    • ऐसे किट हैं जो पेंट पोलिश करते हैं जो ठीक अनाज सैंडपेपर (300, 600, 900, 2000 और 4000) इकट्ठा करते हैं। यह जल्दी और आसानी से मलबे को दूर करेगा और हेडलाइट्स को काफी चिकनी खत्म कर देगा, भविष्य की समस्याओं को रोकने में मदद करेगा।
    • हवाई जहाज़ की खिड़कियां (जो प्लास्टिक के बने नहीं हैं, कांच से बने हैं) में कई वाणिज्यिक किट हैं जो आपके हेडलाइट्स के धब्बेदार रूप को हटाने के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करेंगे। इंटरनेट पर उनके लिए खोजें
    • अगर यूवी कोटिंग क्षतिग्रस्त हो गई है, तो मैकेनिकल तरीके से ऑक्सीडित प्लास्टिक की परत को पूरी तरह से हटाकर हेडलाम्प लेंस को पुनर्स्थापित करना आवश्यक होगा। फिर इसे यूवी-इनबिटिंग परत और उच्च तापमान के प्रतिरोधी के साथ बंद करने की आवश्यकता होगी। यह हेडलाइट लेंस के भविष्य में गिरावट को रोकता है
    • पोलिश कंपाउंड को अपने नाखूनों के नीचे चिपकाने से रोकने के लिए रबर के दस्ताने पहनें।

    चेतावनी

    • जब आपके हेडलाइट्स को चमकाने / सफाई करने की विधि चुनते हैं, तो याद रखें कि इस पद्धति का उपयोग बार-बार और बार-बार किया जाना चाहिए क्योंकि आपने सुरक्षात्मक परतों से क्या छोड़ा था हटा दिया है आपको अपने लेंस मासिक को बनाए रखने की आवश्यकता होगी हेडलाम्प लेंस पर एक उच्च तापमान प्रतिरोधी यूवी कोटिंग लागू करके आप इस मासिक रखरखाव से बच सकते हैं। यह भी याद रखें कि अपघर्षक उत्पादों, जैसे टूथपेस्ट या सैंडपेपर, यूवी परत को हटा दें, जिससे आपकी हेडलाइट पीले हो जाएगी। इन मामलों में, यूवी डीओनाइजिजर अच्छे काम करते हैं और समय बचाने के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com