IhsAdke.com

गेजेल्स या मूस के साथ टकराव से कैसे बचें

हर साल, उत्तरी अमेरिकी और यूरोपीय सड़कों पर हजारों कार दुर्घटनाएं पैदा होती हैं। इन जानवरों के साथ मिलकर, विशेष रूप से मूस के साथ, यात्रियों को संभावित रूप से घातक है और कार को काफी नुकसान पहुंचा सकते हैं - और पशुओं यदि आप एक मूस या गज़ल के साथ टकराने से बचना चाहते हैं तो सतर्क रहें और इन जानवरों में से किसी एक का सामना करते समय क्या करें। यहाँ यह कैसे करना है

चरणों

विधि 1
टक्कर से बचना

एक मूज़ या हिरण टकराव चरण 1 से बचें छवि
1
चेतावनी के संकेत पढ़ें टकराव प्राकृतिक मूस आवास या गोजलें के पास होता है, जैसे वन क्षेत्र और नदियों यदि आप गज़ेल या मैज़ के क्रॉसिंग को इंगित करते हुए एक संकेत देखते हैं, तो बहुत सतर्क रहें और कम हो जाएं। विभिन्न कारणों से और वर्ष के अलग-अलग समय के लिए मुस और गोजेल सड़कों को पार करते हैं। आम तौर पर वे निवास के दूसरे भाग में जाना चाहते हैं। शिकार और संभोग के मौसम भी उन्हें स्थानांतरित करने के लिए कारण हो सकता है सतर्क रहें
  • छवि से बचें एक मूस या हिरण टकराव चरण 2
    2
    एक सुरक्षित गति से ड्राइव करें यदि आप एक क्षेत्र में उड़ रहे हैं तो मोस या गोज़ले के द्वारा अक्सर वसूली न करें। यदि आप धीरे-धीरे ड्राइव करते हैं और जानवरों से बचने के लिए अधिक समय लेते हैं, तो भी आप अपने गंतव्य तक पहुंच जाएंगे यदि आप इसका पता लगाते हैं। वन्य जीवों के विशेषज्ञ अच्छे मौसम में वन्यजीव क्षेत्रों में 90 कि.फ़. / 55 मील प्रति घंटे की गति की सिफारिश करते हैं क्योंकि इससे आपको रोकने के लिए प्रतिक्रिया का समय मिलता है। ये चीजें हैं जो तब होती हैं जब आप एक बहुत ही उच्च गति से यात्रा करते हैं:
    • आप टकराव से बचने के लिए पर्याप्त रूप से पर्याप्त रोक नहीं पाएंगे।
    • कार / ट्रक के प्रभाव की गति के अनुसार बढ़ोतरी होगी
    • एक घृणित पैंतरेबाज़ी करने की आपकी क्षमता बड़े पैमाने पर कम हो जाएगी, और आपको धीरे से प्रतिक्रिया देने के बजाय ब्रेक लगाना पड़ेगा।
  • एक मूज़ या हिरण टकराव चरण 3 से बचें
    3
    रक्षात्मक पर ड्राइव एक घृणित पैंतरेबाज़ी करने के लिए तैयार रहें, जिसमें त्वरित रूप से गति कम करने में सक्षम होना, ब्रेक अचानक या हेडलाइट को कम करना शामिल है। इस तरह से ड्राइव करें कि आप अपने हेडलाइट्स के स्थान के भीतर बंद कर सकते हैं: अगर आपको यह नहीं पता कि एक सुरक्षित क्षेत्र में अभ्यास करें तो यह अचानक स्टॉप पर आपका वाहन कैसे प्रतिक्रिया करेगा। अपनी सीट बेल्ट लगाकर सुनिश्चित करें कि सभी यात्रियों को इसका प्रयोग करना है। अचानक बंद कार से लोगों को बाहर निकाल सकता था
  • एक मूज़ या हिरण टकराव चरण 4 से बचें छवि
    4
    अपने पर्यावरण का निरीक्षण करें सक्रिय रूप से सड़क के किनारे स्कैन करें जब आप वन्य जीवन के किसी भी चिह्न का पता लगाने के लिए ड्राइव करते हैं। यदि आपके पास यात्रियों हैं, तो उन्हें शामिल करने के लिए कहें, लेकिन सुनिश्चित करें कि वे चिल्लाने नहीं करते हैं। चीख काफी डरावनी हो सकती है और चालक की प्रतिक्रिया को कमजोर कर सकती है। यदि वे आपकी पहचान करते हैं तो यात्रियों को शांति से एक मोस या गज़ल की उपस्थिति का संकेत दें सड़कों, कंधों, डिट्स (वे अपनी घास से प्यार करते हैं), मध्य बैंड, चौराहों, सड़क के किनारे पर ध्यान दें। किसी भी आंदोलन के संकेत, आंखों की चमक या शरीर के silhouettes की पहचान करने की कोशिश करें।
    • सड़क के दोनों किनारों पर ध्यान दें - यह सबूत है कि चालक सड़क के किनारे पर गौर करते हैं जहां यात्री खुद की तरफ से है इस प्रकार, ड्राइवर ने गलत निष्कर्ष निकाला कि केवल एक तरफ समस्या है दोनों पक्षों की समीक्षा करें!
  • छवि से बचें एक मूस या हिरण टकराव चरण 5
    5
    सूर्यास्त के बाद और सूर्योदय से पहले विशेष रूप से सतर्क रहें Gazelles और Moose सूर्यास्त और आधी रात के बीच घंटों में अधिक स्थानांतरित करने के लिए लगता है, सुबह के पास फिर से चलती है। ये क्षण भी ऐसे हैं जो दृष्टि को अधिक कठिन बनाते हैं, क्योंकि आंखों को प्रकाश में समायोजित नहीं किया जा सकता (सभी के बाद, यह पूरी तरह से अंधे नहीं था और पूरी तरह से सुबह नहीं था)। यदि आप सतर्क महसूस नहीं करते हैं या इन समय के दौरान ठीक से नहीं देख सकते हैं, तो एक और दिन के लिए अपनी यात्रा छोड़ दें।
    • सतर्क रहें - अगर आप एक गज़ल या एल्क देख रहे हैं, तो पास में एक ही प्रजाति के अधिक जानवर होने की संभावना है, भले ही वे दिखाई न दें हों। यदि आप एक प्राणी देखते हैं, तो आप और अधिक के माध्यम से जा सकते हैं।
  • एक मूज़ या हिरण टकराव चरण 6 से बचें
    6
    रात को सावधानी से ड्राइव करें जब भी संभव हो तो उच्च हेडलाइट्स का उपयोग करें और जब आपके पास आने वाली कोई कार नहीं होती है। लंबा हेडलाइट्स आप जिस सड़क पर यात्रा कर रहे हैं, उसमें से अधिकतर चमक जाएगी। अंधेरे में यात्रा करते समय कुछ अन्य सावधानी बरतें हैं:
    • यदि आप तीन लेन की सड़क पर यात्रा कर रहे हैं तो केंद्रीय लेन पर जाएं। यदि आपकी दोहरी लेन सड़क पर यात्रा हो रही है तो जितनी अधिक हो सके आपकी कार को केन्द्रित करने का प्रयास करें।
    • सुनिश्चित करें कि आपका विंडशील्ड साफ है और यह गंदगी को प्रदर्शित नहीं करता है, आपको स्पष्ट रूप से देखने से रोका जा रहा है
    • गति सीमा के नीचे ड्राइव करें यह आपको ईंधन बचाएगा और आपको सुरक्षा का लाभ देगा।
    • जानवरों की चिंतनशील आंखें ढूंढने के लिए सड़क के दोनों तरफ की जांच करें, जो आम तौर पर रात में एक महान दूरी से दिखाई देते हैं। कभी-कभी यह जानवर के एकमात्र दिखाई देने वाला भाग होता है, इससे पहले कि यह अपने रास्ते में हो। ध्यान दें कि मोज़ की आंखें प्रकाश को प्रतिबिंबित नहीं करती हैं
  • एक मूज़ या हिरण टकराव चरण 7 से बचें छवि



    7
    डिस्सेलरेट करते समय अन्य कार अलग-अलग व्यवहार कर रहे हैं यदि आप निहारना हेडलाइट्स देखते हैं, सींग सुनें, या लोग आप पर पागलपन लहराते हैं, धीमा और रोकने के लिए तैयार हो जाओ! बेशक, अगर कार अचानक आप के सामने बंद हो जाती है, तो आपको रोकना चाहिए या धीमा भी करना चाहिए। इन परिस्थितियों में, जानवरों के क्रॉसिंग के कारण अन्य कारें बंद हो सकती हैं
  • छवि से बचें एक मूस या हिरण टकराव चरण 8
    8
    सतर्क रहें - यहां तक ​​कि जब आप एक शहर के पास आ रहे हों तुम चले गए और एक शहर में चले गये- तो अब सब कुछ सुरक्षित है, है ना? गलत! भोजन की तलाश में मुज़ और गोज़ेल कस्बों और गांवों के आसपास घूमते हैं। उन्हें किसी तट के किनारों पर चबाने का घास या किसी के बगीचे से घास खा पाया जा सकता है ध्यान से ड्राइव करें जब एक नाश्ते या मूस की खोज करते हैं, तो जानवरों को तर्कसंगत रूप से प्रतिक्रिया करने की अपेक्षा न करें।
    • हॉर्न खेलना, उज्ज्वल रोशनी, और एक चलने वाली धातु की मशीन शायद पशु को डरावना करेगी, जो कि विक्षेपण करने के बजाय इसकी ओर चलना पसंद करेंगे Gamos किसी भी आकार की कार पर हमला करने के लिए जाना जाता है - खड़े या चलती है
  • छवि से बचें एक मूस या हिरण टकराव चरण 9
    9
    जानें कि कब मत करो हटाने के लिए यदि आप अचानक अपनी कार के सामने एक गज़ल है, तो ब्रेक मजबूती से। न करें अपनी लेन बंद करें - कई दुर्घटनाएं चंचलता से टकराव से नहीं होती हैं, लेकिन किसी अन्य कार / ट्रक में दुर्घटना के कारण जानवर को हटाने की कोशिश से उत्पन्न हुआ सबसे अच्छी बात यह है कि रक्षात्मक पर चलने और मूस के साथ टकराने के लिए पर्याप्त न हो, और समय में ब्रेक हो सकता है।
  • एक मूज़ या हिरण टकराव चरण 10 से बचें
    10
    मोस या गोज़लेस को देखते हुए छोटे बीप दें ऐसा केवल तभी करें जब गजाल बहुत आगे है और कोई पास की कार नहीं है जो सींग के द्वारा भ्रमित हो सकती है यह गीज़ को डरा सकती है, लेकिन हम यह गारंटी नहीं देते कि यह सड़क से उतर जाएगी। यदि आप गेज के करीब हो जाते हैं, तो हार्निंग से बचें, क्योंकि जानवर भ्रमित और दृष्टिकोण बन सकता है।
  • विधि 2
    टक्कर के दौरान क्या करना है

    छवि से बचें एक मूस या हिरण टकराव चरण 11
    1
    प्रभाव को कम करें यदि यह अपरिहार्य है यदि एक मूस या बैंगनी के साथ एक दुर्घटना अपरिहार्य है, तो यहां प्रभाव को कम करने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • जिस दिशा से जानवर आया था, उस दिशा में आगे बढ़ने की कोशिश करें। यह उसे रास्ते से बाहर ले जा सकता है, क्योंकि जानवर शायद पीछे हटने के बिना भी आगे बढ़ने वाला होगा यह केवल तभी काम करेगा जब ट्रैक पर केवल एक ही जानवर है। यह gazelles के साथ काम नहीं करेगा
    • इस बिंदु पर अपनी दृष्टि पर ध्यान दें - जानवर को मत देखो क्योंकि आप आखिरकार इसके लिए जाने की कोशिश करेंगे।
    • इसे पूरी तरह से हड़ताली करने के बजाय जानवरों के माध्यम से परिमार्जन करने की कोशिश करें ब्रेक को मजबूती से, कार / ट्रक चलाने और मारते समय ब्रेक पैडल हटा दें ब्रेक को रिहा करने से कार थोड़ा बढ़ा सकती है। यदि आपका वाहन काफी अधिक है तो यह आपके विंडशील्ड को मारने से पशु को रोकने के लिए पर्याप्त हो सकता है
    • यदि आप एक मूस के साथ टकराने के बारे में हैं, तो द्वार की तरफ झुकाएं मिथबस्टर्स में जहां यह परीक्षण किया गया था, कार का केंद्र पूरी तरह से सभी प्रभावों में कुचल दिया गया था। हालांकि, द्वार स्तम्भ द्वारा गठित त्रिकोण सभी दुर्घटनाओं में बरकरार रहे। कोई संपार्श्विक की पेशकश नहीं की जा सकती है, लेकिन टकराव से बचने की आपकी संभावना बहुत अधिक होगी।
  • एक मूज़ या हिरण टकराव चरण 12 से बचें छवि
    2
    टकराव के बाद ध्यान रखना। यह मूल्यांकन करने के बाद लेने के लिए कुछ महत्वपूर्ण कदम हैं कि क्या सभी अपेक्षाकृत सुरक्षित हैं:
    • यदि संभव हो तो कार की सवारी करें आपातकालीन रोशनी सक्रिय करें और, यदि आप कर सकते हैं, तो जानवरों पर हेडलाइट्स रखें।
    • पता लगाएँ कि क्या यात्रियों को घायल कर दिया गया है और आवश्यक उपचार लागू करें। यहां तक ​​कि अगर कोई चोट नहीं है, तो आघात बहुत तेज़ी से हो सकता है हर किसी की स्थिति का विश्लेषण करने की कोशिश करें, और अगर कोई ठंडा है, तो तुरंत उस व्यक्ति पर गर्म कपड़े रखो - शॉक या डर से ठंड से छुटकारा पाने में असमर्थता बढ़ जाती है। यदि यह सर्दी है, तो गर्मी पाने के लिए कार में रहें।
    • जानवर के नजदीक से बचें: यह आपको लात मार सकता है या डर और दर्द के कारण आप पर हमला कर सकता है। अगर यह सड़क को ब्लॉक करता है, तो हेडलाइट्स का उपयोग करें और कार स्थिर रहें। यदि आप उसकी मौत के 100% यकीन है तो जानवर को स्थानांतरित करने का प्रयास करें।
    • झंडे का उपयोग करें यदि आपके पास है।
    • पुलिस को तुरंत बुलाओ या सहायता प्राप्त करें ध्यान रखें कि ज्यादातर बीमाकर्ता एल्क / गेज़ल द्वारा निरंतर क्षति के लिए भुगतान नहीं करेंगे, यदि बीओ।
  • युक्तियाँ

    • आग लगने पर सावधान रहें गोजलें और अन्य जानवर अपने सामान्य क्षेत्रों से दूर आग और क्रॉस सड़कों से दूर हो जाएंगे। भले ही अग्नि मील दूर हो, आग से बचने वाले जानवरों के लिए ध्यान रखें।
    • सड़क को पार करने वाले पानी की तलाश करें - दलदल और नहरें गोजेल और मोज़ को आकर्षित करती हैं सड़क इन धाराओं तक पहुंचने का एक आसान तरीका है - इसलिए उनके पास इसके निकट दिखाई देने की एक बड़ी संभावना है।
    • इस बारे में सोचें कि आप व्यक्तिगत रूप से कैसे जवाब देंगे अगर आपके वाहन के सामने एक मोज़ या गजाल दिखाई दे। यह मानसिक तैयारी आपकी प्रतिक्रियाओं को बेहतर और शांत कर सकती है।
    • एक चकाचौंध का अर्थ है एक नाश्ते से ज्यादा। Gazelles बड़े समूहों में यात्रा यदि आप एक को देखते हैं, धीमा कर दें, क्योंकि बहुत से लोग आस-पास हो सकते हैं मूस कम मिलनसार हैं - इसलिए, एक मोज का मतलब मूस का हो सकता है, हालांकि यह संभव है कि अधिक जानवरों के आस-पास हो सकते हैं। गाय अक्सर अपने बछड़ों के साथ देखा जाता है
    • कभी कभी gazelles हेडलाइट्स से पहले पंगु हो जाएगा, भले ही वे कंधे पर हैं और सड़क के बीच में कूदने का फैसला करते हैं। कुछ मामलों में, यह गजाल आपकी कार के एक हिस्से को मारने के लिए कारण होगा। यह पता करने के लिए एक कठिन व्यवहार है, क्योंकि धीमा करने से एक पक्ष हिट की संभावना बढ़ सकती है।
    • गोजेल या मूज़ की उपस्थिति की पहचान करने के लिए अन्य कारों के हेडलाइट्स का उपयोग करें। गेजेल्स या एल्क के संकेतों के लिए प्रकाशस्तंभ के सामने प्रकट होने वाली कोई भी छाया और आंदोलन देखें।
    • एक अन्य विकल्प जानवरों के भूतकाल में तेजी लाने के लिए तेज़ी से गति लेना है। यह विकल्प जल्दी से पर्याप्त रूप से चुनना मुश्किल है, क्योंकि तेज गति ऐसी है जो अंतर्ज्ञान के पीछे ऐसे समय पर जाती है। हालांकि, सही परिस्थितियों में, यह एक हिट से बचने का आपका सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है
    • इस के लिए सबसे अच्छी सलाह गति या दिशा में तेजी से परिवर्तन के बिना सामान्य गति से ड्राइविंग जारी रखने के लिए हो सकता है। गज की प्राकृतिक प्रवृत्ति को आपकी और जानवरों की देखभाल करने की अनुमति दें। जाहिर है, यह उन जगहों पर मध्यम गति पर चलने के लिए उपयोगी है जहां पर टकराव हो सकते हैं।
    • एक मोटल रूम किराए पर- रुकिए और आराम करें- या जहां रहें और जहां तक ​​पहुंचें और जल्द से जल्द छोड़ दें, आपको महसूस करना चाहिए कि गोजेलस / मूज़ के पास ड्राइविंग खतरनाक है। ज़िन्दगी से देर करना बेहतर है या आपकी पाबंदी के लिए मरना बेहतर है

    चेतावनी

    • वास्तव में, मोज़ का एक गहरा रंग है, जिससे रात के दौरान उन्हें देखने की कठिनाई बढ़ जाती है। हमेशा सावधानी बरतें अगर आपको लगता है कि आस-पास कोई मोज़ है
    • एक मूस के खिलाफ चर्चा मत करो अगर यह सड़क के किनारे पर है मोज एक आक्रामक जानवर है और वह आपकी गाड़ी पर हमला कर सकते हैं, जिससे आपको और वाहन को नुकसान पहुंचाया जा सकता है (लेकिन जानवर नहीं तो यह सींग के साथ हमला कर रहा है)। इसके बजाय, गति को बढ़ाए बिना मोज़ के माध्यम से जाना
    • एल्क की आंखें चमकीले रंग की तरह चमकती हैं समस्या यह है कि मोज़ का आकार उनकी आंखों को दृष्टि के त्रिज्या के ऊपर अच्छी तरह से बनाता है। हेडलाइट शायद ही जानवरों की आंखों की रोशनी को प्रतिबिंबित करेगा, जिससे रात में उन्हें देखना मुश्किल हो सकता है।
    • यदि आप सड़क पर एल्क / गीज़ से हटते हैं और कुछ पेड़ या ध्रुव जैसे कुछ हिट करते हैं तो कार बीमा कहकर नुकसान का भुगतान करने से इनकार कर सकता है कि दुर्घटना रोके जा सकती है यदि आप जानवर को मारते हैं, तो आप अपनी समझ घटाव का भुगतान करेंगे, जो आपके टकराव में कटौती से भी कम है।
    • वाहन की इंटीरियर रोशनी संचालित न करें यह विंडशील्ड के अंदर प्रतिबिंब बनाता है, जिससे दृश्यता कम हो सकती है और जानवरों को ढूंढना मुश्किल हो सकता है।
    • चकाचौंध सीटी मिथक हैं - उन्हें काम करने की उम्मीद मत करो
    • यदि आप शराबी हो या यदि आप शराब पी रहे हों तो ड्राइव न करें शांत रहना सुरक्षित रूप से ड्राइविंग के लिए केवल एक शर्त नहीं है, जानवरों के टकराव से बचने के लिए भी आवश्यक है
    • सड़कों के मध्य में ग्रेड हमेशा सुरक्षा की गारंटी नहीं देता है मूस और गोजेल उन पर कूद सकते हैं या उन्हें अन्य तरीकों से पार कर सकते हैं। उन पर भरोसा मत करो: मन की शांति के लिए, सावधानी से ड्राइव करें
    • मूस को अपने जवानों की रक्षा के लिए जंगली भालू को मारने के लिए जाना जाता था। गोजलें पहले से ही घायल हो गए हैं या उनकी संतानों की रक्षा करने के लिए लोगों को मार डाला है। यहां तक ​​कि अगर आप एल्क / गीज़ के पिल्ले को चोट नहीं पहुंचाना चाहते हैं, तो जानवरों से आपको समझने की अपेक्षा न करें।
    • ये युक्तियां अन्य चौगुनी, जैसे कि घोड़ों या हिरन के साथ काम नहीं करती हैं, और केवल गोजेल या एल्क के प्रभावों के लिए इस्तेमाल की जा सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com