IhsAdke.com

रात में ड्राइव कैसे करें

हालांकि यह निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है कि आपके हेडलाइट्स के सामने एक काला आकृति एक जानवर या पैदल यात्री है, जबकि रात में ड्राइविंग करें, मत करो

यह कारण है कि इस गतिविधि कई चालकों के लिए जटिल है देखने के लिए मुश्किल है। तथ्य यह है कि ज्यादातर लोगों को दिन के दौरान ड्राइव के बावजूद, दुर्घटनाओं की 40-50% noite.Felizmente के दौरान हो, वहाँ कोई कारण नहीं क्यों रात में ड्राइविंग खतरनाक है - कुछ निवारक साधन के साथ, आप सुरक्षित रूप से ड्राइव कर सकते हैं, एक उच्च दृश्यता को बनाए रखने, और यहां तक ​​से लंबे सवारी का अनूठा अनुभव का आनंद लें!

चरणों

भाग 1
सुरक्षित ड्राइविंग प्रथाओं का उपयोग करना

चित्र शीर्षक रात में ड्राइव शीर्षक 1
1
संदेह में, हेडलाइट्स चालू करें जैसे-जैसे शहर की सड़कों और सड़कों पर रात धीरे-धीरे गिरना शुरू हो जाता है, वहां अक्सर एक या दो घंटे होता है, जिसके दौरान कुछ कारें हेडलाइट्स चालू करती हैं और अन्य नहीं होती हैं। एक सामान्य नियम के रूप में, यदि आप अंधेरे आकाश (यहां तक ​​कि हल्के से भले ही) देखते हैं तो यह हेडलाइट्स को चालू करने का एक अच्छा विचार है। यद्यपि आप के लिए ऐसे समय में सड़क देखने के लिए आवश्यक नहीं हो सकता है, अन्य ड्राइवरों को आपकी कार को देखने में आसान लग सकता है (विशेषकर यदि सूरज आपके पीछे दिख रहा है, तो उनके विचार को अस्पष्ट करना)
  • इसके अलावा, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि रात में हेडलाइट्स को चालू किए बिना ड्राइविंग यातायात कानूनों के खिलाफ है
  • चित्र शीर्षक रात में ड्राइव चरण 2
    2
    धीमा हो जाओ एक सामान्य नियम के रूप में, रात में ड्राइविंग दिन के दौरान की तुलना में एक धीमी दर की आवश्यकता है। क्योंकि दृश्यता काफी कम है (अच्छी तरह से प्रकाशित शहरी सड़कों भी में), यह समय लेता है देख सकते हैं और यातायात की समस्याओं, पैदल चलने वालों, और अन्य बाधाओं पर प्रतिक्रिया करने की। जब से तुम उनके निर्देशन करने के लिए "हाँ" चीजों की तरह के दौरे के दौरान यह है कि, लेकिन नियंत्रित नहीं कर सकते, ऐसा करने के लिए होशियार बात बस और धीरे धीरे ड्राइव, अपने आप को दिखाई देने वाले किसी भी समस्याओं के लिए प्रतिक्रिया करने के लिए और अधिक समय दे रही है । कभी नहीं "से अधिक" हेडलाइट्स - जो है, एक गति है कि आप दूरी सामने हेडलाइट्स द्वारा प्रकाशित भीतर नहीं रोक सकता पर ड्राइव।
    • रात में ड्राइंग के लिए अंगूठे का एक अच्छा नियम यह है: "सड़क की अधिकतम गति कानून द्वारा अनुमत होती है - यह इसे पकड़ नहीं करता है।" सीमा से धीमी गति से चलने में संकोच न करें यदि आप आगे नहीं देख सकते, खासकर कोनों में या ढलान तक, जहां आपकी दृश्यता कम हो जाती है अन्य ड्राइवरों को आवश्यकतानुसार आपको पास करें
  • ड्राइविंग नाइट चरण 3 में चित्र शीर्षक
    3
    नशे में और थके ड्राइवरों से सावधान रहें सांख्यिकीय रूप से, वहाँ लगभग हमेशा अधिक नशे में है और dia.Isso दौरान की तुलना में रात में थक ड्राइवरों घातक परिणाम हो सकते हैं - उदाहरण के लिए, 2011 में, नशे में ड्राइवरों से अधिक चार गुना अधिक दुर्घटनाओं के dia.Ambas दौरान की तुलना में रात में योगदान इन परिस्थितियों में नाटकीय रूप से एक ड्राइवर की गति की प्रतिक्रिया में कमी, खतरनाक व्यवहार के लिए अग्रणी है, तो सड़क पर गुमराह ड्राइवरों सावधान रहना, और उनके लिए पर्याप्त जगह दे।
    • याद रखें कि सप्ताहांत की रात (शुक्रवार और शनिवार) में आम तौर पर अन्य ड्राइवरों की तुलना में अधिक ड्राइवर नशे में होते हैं क्योंकि बहुत से लोग एक या दो पेय के साथ सुस्त शुरू करना चुनते हैं। छुट्टियां "अभी भी" खराब हो सकती हैं उदाहरण के लिए, विश्लेषण से पता चलता है कि शराब से संबंधित दुर्घटनाओं के लिए जनवरी 1 के शुरुआती घंटों का सबसे खतरनाक वर्ष है।
  • ड्राइविंग नाइट चरण 4 नामक चित्र शीर्षक
    4
    थकान से निपटने के लिए लगातार ब्रेक लें बस के रूप में यह अन्य ड्राइवरों थक हो सकता है, जो निरीक्षण करने के लिए आवश्यक है, आप अपने खुद के थकान को नियंत्रित करने, के बीच नशे में किया जा रहा है, कम धारणा है, प्रतिक्रिया समय, बार-बार ध्यान की हानि सहित, "सीवन" का ही जोखिम में से कुछ हो सकता है जो की जरूरत है पटरियों, और इसलिए on.For मुकाबला इन समस्याओं, अक्सर बंद करने के लिए, अपने आप को, व्यायाम करने के लिए खाने और / या एक कॉफी की है, और वापस आने के लिए सड़क पर लौटने से पहले ध्यान केंद्रित करने का अवसर देने के लिए सुनिश्चित हो।
    • यदि आप सुरक्षित रूप से ड्राइव करने के लिए बहुत थक गए हैं - उदाहरण के लिए, अगर आपको अपनी आँखें खुली रखने में परेशानी होती है - सड़क के किनारे पर रुको या रोकें और कुछ सो जाओ माफी के मुकाबले सुरक्षित होना बेहतर है, और स्टीयरिंग व्हील पर सोते हुए घातक जोखिम, भले ही केवल कुछ सेकंड के लिए, आपके गंतव्य के लिए देर होने की असुविधा के मुकाबले ज्यादा जरूरी हो।
  • ड्राइविंग नाइट चरण 5 पर चित्र शीर्षक
    5
    जानवरों से सावधान रहें, खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में। सड़क पार करने वाले जानवर रात में और भी अधिक खतरनाक हो सकते हैं। उच्च गति पर खराब रोशनी वाले स्थानों में जानवरों को देखने में काफी मुश्किल हो सकती है और गायों जैसे बड़े जानवरों को मारने वाली बीट्स घातक हो सकती हैं या ड्राइवर (पशु, पशु और कार) को बहुत नुकसान पहुंचा सकती हैं। जब आप उन जगहों पर ध्यान दें, जहां जानवरों ने सड़क पार की हो। किसी भी ऐसे संकेतों पर ध्यान दें, जो आपको लेन से पार करने वाले जानवरों की चेतावनी देते हैं, और ठीक से धीमा करते हैं।
    • यदि आप अपने सामने एक जानवर देखते हैं, तो सबसे अच्छा मिटाना मत. हालांकि, इससे आपका पहला वृत्ति हो सकता है, यह वास्तव में चोटों और दुर्घटनाओं से होने वाली मौतों के बजाय animais.Ao साथ collisions के कारण का प्रमुख कारण है, तो आप ब्रेक दबाने से जितना संभव हो उतना गति कम होती है और कार पहुँच दे सकते हैं पशु।
    • आपके सामने जानवरों को देखने के लिए एक उपयोगी चाल आपके रेटिनस की खोज करना है यह आमतौर पर कठिन या असंभव है जो कि एक हेडलाइट्स में प्रवेश करने से पहले किसी जानवर के शरीर को देखता है, लेकिन आप अक्सर अपनी आंखों में अधिक से अधिक प्रकाश में दिखाई दे सकते हैं। यदि आप अपने सामने अंधेरे में चमकते हुए दो आस-पास के स्पॉट देखते हैं, धीमा
  • ड्राइविंग नाइट चरण 6 नामक चित्र
    6
    अपनी आँखें आगे बढ़ते रहें रात में गाड़ी चलाते समय "यात्रा" एक बड़ी समस्या हो सकती है ध्यान केंद्रित रहने के लिए, ड्राइविंग करते समय अपनी आँखें आगे बढ़ने की कोशिश करें। संभव सुरक्षा खतरों के लिए पूरे सड़क की जांच करें। सड़क के किनारों की झलक और समय-समय पर अपने आसपास के वातावरण के बारे में जागरूक रहने के लिए दर्पण की जांच करें लेन के बीच में विभाजित लाइन पर बस फोकस करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें - यह आपको बहुत महत्वपूर्ण विज़ुअल जानकारी नहीं देता और आप कम चेतावनी छोड़कर "सम्मोहित" कर सकते हैं।
    • रात के अपेक्षाकृत शांत और शांत माहौल और उनके आसपास के अंधेरे की एकरूपता एक खतरनाक ट्रान्स-जैसे राज्य में ड्राइवर छोड़ने के लिए गठजोड़ कर सकती है। यहां तक ​​कि अगर कोई ड्राइवर नींद नहीं आ रहा है, तो यह विचलित अवस्था बहुत जोखिम भरा हो सकता है क्योंकि इससे कम प्रतिक्रिया समय, स्मृति की कमी और अन्य खतरनाक समस्याओं का कारण हो सकता है। हमेशा सचेत रहने और सतर्क रहने की कोशिश करें - आपका जीवन और अन्य चालकों की उस पर निर्भर हो सकता है।
  • ड्राइविंग नाइट चरण 7 में चित्र शीर्षक
    7
    दिन से चलाते समय सभी सामान्य सावधानी बरतें। यह स्पष्ट लग सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से उल्लेखनीय है कि रात के दौरान पूरे दिन के सुरक्षा उपायों का भी अधिक महत्वपूर्ण है अपनी सीट बेल्ट पहनना, दर्पण समायोजित करना, फोन को स्टोर करना और दिशा पर फ़ोकस करना याद रखें। ये सरल, रोज़ सावधानी बरतने से स्टीयरिंग सुरक्षित हो जाती है और दुर्घटनाओं, दिन या रात की संभावना कम हो जाती है
  • भाग 2
    दृश्यता बढ़ाना

    चित्र शीर्षक रात में ड्राइव शीर्षक 8
    1
    उत्कृष्ट स्थिति में हेडलाइट्स, दर्पण और विंडस्क्रीन रखें रात में ड्राइविंग करते समय हेडलाइट्स सबसे महत्वपूर्ण विशेषता होती हैं। यदि वे अच्छी स्थिति में नहीं हैं, तो आप बिना कुछ के लिए दुर्घटना का खतरा बढ़ेंगे समय-समय पर धुलाई करके उन्हें साफ रखें - यह आपकी चमक और स्पष्टता को उच्च रखना चाहिए। यदि एक हेडलाइट जलता है, तो इसे जितनी जल्दी हो सके बदलें और रात तक ड्राइविंग से बचें, जब तक आप ऐसा नहीं करते। ध्यान दें कि यह बिना किसी हेडलाइट के ठीक से काम करने के लिए कानून के खिलाफ है।
    • इसके अलावा, अधिकतम दृश्यता के लिए, आपको विंडशील्ड, विंडो और दर्पण को यथासंभव साफ़ और साफ रखने की आवश्यकता होगी। कासो के इन महत्वपूर्ण घटकों को साफ करने के लिए अपने हाथों से बचें - आपकी त्वचा पर प्राकृतिक तेलें दाग छोड़ सकती हैं एक अखबार या माइक्रोफ़ायर तौलिया का उपयोग करें
  • ड्राइविंग नाइट चरण 9 में चित्र शीर्षक
    2
    निम्न प्रकाश स्थितियों के लिए उच्च बीम का उपयोग करें रात में ड्राइविंग करते समय लंबा कार हेडलाइट्स आपकी सुरक्षा में काफी वृद्धि कर सकती हैं, लेकिन तभी यदि आप उन्हें ठीक से उपयोग करते हैं बहुत अंधेरे क्षेत्रों में ड्राइविंग और खराब दृश्यता के साथ, जहां बहुत ज्यादा यातायात नहीं है, वहां लंबा हेडलाइट्स का उपयोग किया जाना चाहिए। ऐसे मामलों में, वे आपके क्षेत्र की दृष्टि को बहुत व्यापक और गहरा छोड़ सकते हैं, इसलिए आवश्यकतानुसार उपयोग करें
    • किसी अन्य कार का अनुसरण करते समय उच्च हेडलाइट्स बंद करना याद रखें या यदि विपरीत दिशा में ट्रैफ़िक है ऐसे मामलों में, उच्च बीम से उज्ज्वल रोशनी अन्य ड्राइवरों को विचलित कर सकती है, जिससे इसे चलाने में मुश्किल हो सकती है।
    • जब एक मोड़ या एक पहाड़ी पर चढ़ने पर, यदि आप दूसरी कार की हेडलाइट की चमक देखना शुरू करते हैं, तो तुरंत उच्च बीकन को बंद कर दें ताकि दूसरे चालक को अंधा न करें।



  • ड्राइविंग नाइट चरण 10 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    हेडलाइट्स समायोजित करने पर विचार करें कभी-कभी कार की हेडलाइट के पास जमीन से निचले कोण होते हैं, या वे पूरी तरह से गठबंधन नहीं देखते हैं। दुनिया में प्रतिभाशाली हेडलाइट्स बेकार हैं यदि वे संभवत: जितना संभव हो उतना सड़क को रोशन करने के लिए सही तरीके से नहीं कर रहे हैं। इसलिए अगर रात में आपको अपने सामने परेशानी हो रही है, तो आपको हेडलाइट्स को सुधारने की आवश्यकता हो सकती है। एक पेशेवर कार्यशाला में, प्रक्रिया आम तौर पर जल्दी और सस्ती होती है।
    • अकेले हीडलाइट को समायोजित करना भी संभव है क्योंकि प्रत्येक कार अलग है, यदि आप ऐसा करना चाहते हैं, तो मैनुअल में दिए गए निर्देशों का पालन करें। धीरज रखो - उन्हें पूरी तरह से संरेखित करने में कुछ समय लग सकता है
  • चित्र शीर्षक रात में ड्राइव शीर्षक 11
    4
    उन्होंने सड़क के किनारे से दूर दिखने वाले अन्य चालकों के हेडलाइट्स को डुबो दिया। एक संपूर्ण दुनिया में, अन्य ड्राइवर अपने हेडलाइट्स को कम करते हैं, जब उन्होंने उसे देखा। दुर्भाग्य से, वे हमेशा ऐसा करने के लिए याद नहीं करेंगे। यदि विपरीत दिशा में आने वाली कार में ऊंची हेडलाइट्स हैं, तो सीधे उन पर ध्यान न दें, क्योंकि इसका उज्ज्वल प्रकाश आपको क्षणभर अंधे हो सकता है इसके बजाय, संभावित लेन-देन के लिए अपने परिधीय दृष्टि चेतावनी को रखने के लिए अपने लेन के दायरे को देखें यह आपको एक ही समय में सतर्क और अपनी दृष्टि को संरक्षित रखता है।
    • यदि एक कार "पीछे" आप उच्च हेडलाइट्स पहने हुए हैं, तो रियर व्यू मिरर समायोजित करने की कोशिश करें ताकि प्रकाश को आपकी आंखों से दूर रखा जा सके। आप उसे अपनी गलती के बारे में चेतावनी देने के लिए ड्राइवर को वापस प्रकाश में प्रतिबिंबित करने के लिए भी स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • ड्राइविंग नाइट चरण 12 में चित्र शीर्षक
    5
    मंजिल के निकट कोहरे रोशनी को जोड़ने पर विचार करें यदि आपको लगता है कि आप रात और कोहरे के साथ बहुत कुछ ड्राइव करने जा रहे हैं, तो उस टुकड़े में निवेश करने पर विचार करें। वे सामने बम्पर में मंजिल के करीब आगे सड़क के रूप में ज्यादा प्रकाश में हैं .हालांकि, सभी रोशनी समान बनाया गया है नहीं (धुन्ध आम तौर पर डामर ऊपर पहले 30 सेमी में पतली है), इसलिए खरीदारी करने से पहले विशेषज्ञ से बात करें
    • कोहरे के साथ कभी कार की ऊंची हेडलाइट्स का उपयोग न करें गहरे रंग के चिंतनशील कणों को आप चिंतित कर सकते हैं, सड़क के दृश्य को अस्पष्ट करके अगर आप किसी दीपक का इस्तेमाल नहीं करते हैं
  • ड्राइविंग नाइट चरण 13 में चित्र शीर्षक
    6
    यदि आप चश्मा पहनते हैं, तो एक विरोधी चमक लेंस के साथ एक खरीदते हैं। अन्य कारों (और विशेष रूप से उच्च हेडलाइट्स) की हेडलाइट्स चश्मे के साथ ड्राइवरों के लिए एक अलग चुनौती है वे कभी-कभी आकृतियों के विपरीत दिशा में ड्राइवरों की रोशनी को प्रतिबिंबित कर सकते हैं जो पहनने वाले को चकाचौंध में चमक देता है। इससे बचने के लिए, संपर्क लेंस पहने या एक विरोधी चिंतनशील चश्मा खरीदने की कोशिश करें, जिससे इन प्रभावों को कम करना चाहिए।
    • यदि आप चश्मे की एक विशेष जोड़ी खरीदते हैं, तो उन्हें कार में रखें ताकि वे हमेशा ड्राइव पर उपलब्ध हों।
  • भाग 3
    रात की सैर का आनंद लेना

    ड्राइविंग नाइट चरण 14 में चित्र शीर्षक
    1
    जाग एक यात्री से बात कर रहें। एक बार जब आप रात में सुरक्षित रूप से ड्राइविंग की मूल बातें हासिल कर लेते हैं, तो अनुभव मजेदार और आराम हो सकता है, खासकर यदि आप मनोरंजन के सबसे अधिक अवसर बनाते हैं जो "भी" सुरक्षित रूप से ड्राइव करने में आपकी सहायता करता है उदाहरण के लिए, यदि आपके पास कार में एक यात्री है जो रात में गाड़ी चलाते हैं, तो आप उसके साथ बातचीत शुरू कर सकते हैं दूसरों से बात करना ड्राइविंग करते समय थकान से बचने का एक शानदार तरीका है, और चुप, अंधेरे वातावरण अक्सर आश्चर्यजनक अंतरंग बातचीत को प्रोत्साहित कर सकते हैं।
    • याद रखें, हालांकि, आप बातचीत में शामिल नहीं होते हैं। गर्म चर्चा में जाना, उदाहरण के लिए, इस समय आप सबसे महत्वपूर्ण कार्य से विचलित कर सकते हैं - सुरक्षित रूप से ड्राइविंग
  • चित्र शीर्षक रात में ड्राइव चरण 15
    2
    रात को ड्राइव करने के लिए उपयुक्त गाने सुनें यह कार स्टीरियो पर आपके पसंदीदा गीतों को सुनने का शानदार समय हो सकता है रात में ड्राइविंग की चुप्पी और शांतता से आप एक गीत का ब्योरा सुनाते हैं, जिससे आप सुन सकते हैं। कुछ लोग रात में डिस्को या इलेक्ट्रॉनिक संगीत सुनना पसंद करते हैं, जबकि रॉक एंड रोल जैसे अन्य लोग चुनने के लिए कोई "सही" प्रकार का संगीत नहीं है - यह आपका निर्णय है! नीचे, उस उद्देश्य के लिए उत्कृष्ट गीतों के कुछ उदाहरण हैं, विभिन्न शैलियों से (बहुत अधिक हैं):
    • काविन्स्की - "नाइटक्ल"
    • क्रोमैटिक्स - "कब्र से वापस"
    • डीजे शैडो - "एक आदर्श दुनिया में आधी रात"
    • Kyuss - "गार्डनिया"
    • एलन किंगडम - "सदाबहार"
    • गोल्डन बाली - "रडार लव"
    • डेव डी, डोजी, बेकी, मिक, और तिच - "पकड़ो चुस्त"
    • बेवकूफ पंक - "संपर्क"
    • चार्ल्स मिंगस - "मूनीन"
  • चित्र शीर्षक रात में ड्राइव शीर्षक 16
    3
    नाइटलाइफ़ के आकर्षण देखें रात में ड्राइविंग कभी-कभी लोगों और उन चीजों के संपर्क में आने का एक तरीका हो सकता है जिन्हें आप आम तौर पर नहीं देखेंगे! उदाहरण के लिए, रात में सबसे बड़े शहरी केंद्र "जीवन में आते हैं" और नाइटलाइफ़ का आनंद ले रहे अनोखे लोगों से भरे हुए हैं। यहां तक ​​कि ग्रामीण क्षेत्रों में रात में "स्वाद" का उनका कोटा हो सकता है भूमि का प्रत्येक भाग अलग है, तो अपनी आँखें आकर्षण को खोजने के लिए ड्राइविंग करते समय खुला रखने - अगर आपके पास कई को रोकने के लिए पर्याप्त अवसर के लिए देखो, थकान रात मुकाबला करने के लिए रोक दिया गया हो। नीचे कुछ चीजें हैं जिन्हें आप देख सकते हैं:
    • नाइटक्लब / मीटिंग स्थानों
    • बार और क्लब (उदाहरण के लिए, विशेष रूप से रात में पीने और ड्राइविंग से बचें)
    • ट्रक स्टॉप / बाकी क्षेत्र
    • पर्यटक स्थलों और बेल्देयर्स
    • शिविरों
    • ड्राइव-इन के साथ आकर्षण (सिनेमाघरों, रेस्तरां आदि)
  • चित्र शीर्षक रात में ड्राइव शीर्षक 17
    4
    शांत (जिम्मेदारी के साथ) का आनंद लें रात में ड्राइविंग एक अनूठा अनुभव हो सकता है। इंजन के शांत, स्थिर चर्चा और उसके चारों ओर के अंधेरे के साथ, ड्राइविंग अंतरिक्ष के माध्यम से उड़ान की तरह कुछ हो सकता है लग रहा है रहस्यमय, मनोरंजक, और यहां तक ​​कि "रोमांचक" - कुछ लोगों के लिए, यह जीवन की सबसे नशे की लत आनंदों में से एक है। एक अच्छी रात का आनंद लेने के लिए ठीक है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात पर ध्यान केंद्रित करना सुनिश्चित करें - आपकी सुरक्षा और अन्य ड्राइवरों का हमेशा याद रखें कि पहिया पर विचलित होने के कारण घातक (विशेषकर रात में) हो सकता है, इसलिए सड़क पर अपनी आंखें रखें यदि आपको अपने ड्राइविंग की आदतों पर विश्वास है, तो आप जिम्मेदारी से आराम कर सकते हैं, एक गाना चालू कर सकते हैं और सवारी का आनंद उठा सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • आपके पीछे की कारों की हेडलाइट्स की चमक कम करने के लिए आंतरिक दर्पण नीचे मुड़ें
    • ड्राइविंग करते समय विचलन को ब्लॉक करें, लेकिन केवल सड़क पर ध्यान केंद्रित न करें। यह आपको एक कृत्रिम निद्रावस्था का अवस्था में छोड़ सकता है और आप एक पल के लिए "दूर" भी हो सकते हैं। अपनी आँखों को आगे बढ़ते रहें, कार और दृश्यों को देखिए।
    • समय-समय पर सभी वाहनों की हेडलाइट्स की जांच करें, खासकर अगर आप जानते हैं कि आपको रात में अधिक ड्राइव करने की आवश्यकता होगी इस प्रक्रिया की सुविधा के लिए, आप सहायता के लिए एक मित्र से पूछ सकते हैं या मुखौटा पर एक ग्लास बिल्डिंग के सामने कार का प्रतिबिंब देख सकते हैं।

    चेतावनी

    • हमेशा अपनी सीट बेल्ट पहनें और यात्रियों को ऐसा करने के लिए कहें।
    • जब आप थके हुए हो तो ड्राइव न करें यह खतरनाक है
    • नशे में न चलें
    • शहरी कथा को विश्वास न करें कि टिंटेड पीले या नारंगी लेंस से धूप का चश्मा आपको रात में बेहतर देखने में मदद कर सकता है। इसका उपयोग वस्तुओं को उज्ज्वल दिखाई दे सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com