IhsAdke.com

जब ड्राइविंग अव्यवस्था से बचें

हर साल, ड्राइविंग करते समय ध्यान की कमी के कारण हजारों लोग अपना जीवन खो देते हैं। आप फोन को मूक मोड में रखकर और खाने के लिए कार को रोक कर अग्रिम रूप से मार्ग की योजना बनाकर विचलनों के खतरे को सीमित कर सकते हैं। इसके अलावा, कार में यात्रियों की उपस्थिति के साथ ड्राइव करने का तरीका पहिया पर विकर्षण को रोकने का एक और तरीका है।

चरणों

विधि 1
छोड़ने से पहले समायोजन करना

पल्पिंग प्रेशर ऑफ टेम्पटेशन ऑफ़ पॉपिंग पंपल्स स्टेप 12
1
घर पर तैयार पैकिंग घर पर पोशाक, दाढ़ी या मेकअप लागू करने के लिए समय ले लो यदि आवश्यक हो, घर छोड़ने से पहले पैक करने के लिए समय जल्दी 15 से 30 मिनट तक उठो, ड्राइविंग करते समय इस तरह के विकर्षण से बचें।
  • यदि आपके पास सुबह में पैक करने के लिए ज्यादा समय नहीं है, तो आप के साथ जरूरी सामान ले लें। अपनी चीज़ों का उपयोग करने के लिए पहले से ही पार्क की गई कार के साथ गंतव्य तक पहुंचने तक प्रतीक्षा करें।
  • शीर्षक वाला चित्र, कारजैक किए गए चरण 3 होने से बचें
    2
    ढीली वस्तुओं को सुरक्षित रूप से रखें कार शुरू करने से पहले, ऑब्जेक्ट को ढीले रखें ताकि आप वाहन के चारों ओर घूमने से इन्हें विचलित न करें। उन्हें थैंक में रखें, एक बैग या दस्ताने डिब्बे में। इस तरह, यदि आप कार के माध्यम से फैलते हैं तो आप उन्हें लेने की कोशिश करने से बचें, जो खतरनाक हो सकता है
    • सामान, कपड़े, जूते, किताबें, और ट्रंक या दस्ताने डिब्बे में बैग डालो।
  • सड़क के बाईं ओर वाम साइड पर एक कार ड्राइविंग के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र
    3
    मार्ग अग्रिम में सेट करें जबकि कार में अभी भी, पुष्टि करें और मार्ग के साथ खुद को परिचित करने का प्रयास करें। साथ ही साथ यातायात की जानकारी को जांचना सुनिश्चित करें इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाने से आपको ड्राइविंग करते समय जीपीएस मार्ग की पुन: गणना करने से रोका जा सकेगा।
    • यदि आपको जीपीएस इस्तेमाल करने की आवश्यकता है, तो आप ड्राइविंग शुरू करने से पहले मार्ग को प्रोग्राम करें और डिवाइस की आवाज फ़ंक्शन का उपयोग करें ताकि आपको स्क्रीन पर ध्यान न दें।
  • चित्र शीर्षक गर्मी स्ट्रोक चरण 7 रोकें
    4
    कार के नियंत्रण को अग्रिम में समायोजित करें सही सेटिंग में तापमान सेट करें और उस रेडियो स्टेशन का चयन करें जिसे आप सुनना चाहते हैं साथ ही वॉल्यूम जबकि वाहन अभी भी निष्क्रिय है।
    • दूसरी महत्वपूर्ण बात यह है कि ड्राइव शुरू करने से पहले सही स्थिति में रियरव्यू, सीट और स्टीयरिंग व्हील समायोजित करें।
  • चित्र शीर्षक गर्मी स्ट्रोक चरण 10 रोकें
    5
    बच्चों और जानवरों पर सीट बेल्ट रखो। छोड़ने से पहले, सुनिश्चित करें कि बच्चे सीट या सीट बेल्ट में सुरक्षित हैं। यह भी जांच लें कि पिंजरे में जानवर सुरक्षित हैं और डिब्बे बेल्ट से सुरक्षित है। अग्रिम में जांच करें चलती कार के साथ ऐसा करने के विचलन से बचना होगा
    • जब गाड़ी में जानवरों के साथ गाड़ी चलाते हैं, तो उन्हें एक उपयुक्त डिब्बे में रखें।
  • विधि 2
    मैनुअल और विज़ुअल विचलन से बचें

    छवि शीर्षक से बचें कारजैक किया जा रहा चरण 16
    1
    ड्राइविंग करते समय खाने से बचें स्पिल्ड फूड पहिया के पीछे व्याकुलता के सबसे बड़े स्रोतों में से एक है, इसलिए कार में खाने से बचने के लिए महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से जो गंदा हो जाते हैं ड्राइविंग करते समय खाने के बजाय, गाड़ी में आने से पहले खाएं या गंतव्य पहुंचने के बाद।
    • उन्हें डिब्बों में फैलाने से रोकने के लिए संकेत दिए गए डिब्बों में कॉफी, पानी और सोडा जैसे पेय डालें।
  • सड़क के बाईं ओर वाम साइड पर एक कार ड्राइविंग के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र
    2
    फ़ोन बंद करें फोन ड्राइवरों के लिए व्याकुलता का सबसे बड़ा स्रोत है। मशीन को मूक मोड में रखो, इसे बंद कर दें, या कहीं तक पहुंच से बाहर रखें, जैसे बैग या दस्ताने डिब्बे में। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप ड्राइविंग करते समय स्वचालित रूप से उत्तर देने के लिए एक संदेश सेट कर सकते हैं।
    • जीपीएस चालू होने पर कुछ फोन पाठ और कनेक्शन कार्यों को बंद करने की क्षमता प्रदान करते हैं।
  • चित्र शीर्षक गर्मी स्ट्रोक चरण 3 रोकें
    3
    कंधे पर कार बंद करो यदि कोई आपातकालीन स्थिति है या आपको कॉल का जवाब देने की आवश्यकता है, तो यह कार्रवाई करें। यदि आप सड़क पर खाना चाहते हैं या बच्चों या जानवरों को सहायता देने की जरूरत है, तो तट पर वाहन को भी रोक दें।
    • यदि आप फ्रीवे या व्यस्त सड़क पर हैं, तो रोकने से पहले एक शांत स्थान खोजें।
  • विधि 3
    यात्रियों के साथ ड्राइविंग




    सड़क के बाईं ओर वाम पक्ष पर एक कार ड्राइविंग करने के लिए समायोजित शीर्षक चित्र
    1
    वाहन में यात्रियों की संख्या को सीमित करें कार में बहुत से लोगों के साथ ड्राइविंग से बचें, खासकर अगर आपने अपना वॉलेट समय से कम कर लिया है जो लोग बोलते हैं या जोर से बोलते हैं वे आपको विचलित कर सकते हैं एक समय में केवल एक या दो लोगों के साथ ड्राइविंग करने का प्रयास करें
    • युवा ड्राइवरों के लिए, दोस्तों की कंपनी में ड्राइविंग करते समय एक दुर्घटना ट्रिपल में व्यस्त होने का जोखिम।
  • एक रोड टेस्ट लेते समय नर्वस होना शीर्षक वाला चित्र 3
    2
    यात्री सहायता स्वीकार करें किसी के साथ गाड़ी चलाते समय, व्यक्ति को संगीत, जीपीएस और कार का तापमान नियंत्रित करने दें। आप उनसे अपने पाठ संदेशों की उत्तर देने या अपने सेल फोन पर कॉल का जवाब देने के लिए भी कह सकते हैं। आप सड़क पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करने के अलावा, उस व्यक्ति को आपको परेशान करने के बजाय कुछ करना होगा। सड़क लेने से पहले, इन शर्तों के बारे में यात्री को सूचित करें
    • "ठीक है, कार्लोस, चूंकि आप मेरी सह-पायलट हैं, आपका काम जीपीएस को नियंत्रित करना है, मेरे सेल फोन से कॉल का जवाब देना है और जब मैं ड्राइव करता हूं तो पाठ संदेश का जवाब देना है।"
  • चित्रा शीर्षक से काम अधिक मायने में कदम 8
    3
    इसके बारे में बाद में गंभीर हो जाओ गंभीर या तनावपूर्ण चीजें बहुत अधिक भावनात्मक तनाव पैदा कर सकती हैं, और जब ऐसा होता है, तो दिशा पर ध्यान केंद्रित करना कठिन हो जाता है। दूसरे यात्री को पता चले कि आप बात करना चाहते हैं, लेकिन जब आप ड्राइविंग नहीं करते हैं, तो आप सवारी के दौरान और बातचीत में उचित समय पर दिशा पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे।
    • आप कह सकते हैं, "मैं वास्तव में आपसे इसके बारे में बात करना चाहता हूं, लेकिन अभी नहीं, जबकि मैं गाड़ी चला रहा हूं। चलो इंतज़ार करो जब तक हम गंतव्य तक नहीं पहुंच जाते। "
    • यदि वार्तालाप गर्मी करना शुरू कर देता है, तो कार को कंधे पर या एक सुरक्षित जगह पर रोकें, ताकि विषय को फैलाने के लिए किया जा सके।
  • विधि 4
    बाहरी विकर्षण के साथ लेनदेन

    छवि शीर्षक से बचें कारजैक किया जा रहा चरण 14
    1
    दुर्घटना के दृश्यों पर जासूसी से बचें जब एक सड़क दुर्घटना आ रही है, तो ड्राइवरों की सबसे आम गलतियों में से एक वाहन को धीमा कर रहा है या रोक रहा है यह देखने के लिए कि यह क्या हुआ, और इससे एक और दुर्घटना हो सकती है। विचलन के बजाय, अपनी आंखों को सड़क पर रखें और थोड़ी कम गति से ड्राइव करें
  • ड्राइविंग चरण 12 में आराम से चित्रित चित्र
    2
    विपरीत दिशा में यात्रा करने वाली कारों की हेडलाइट्स पर सीधे दिखने से बचें। रात में ड्राइविंग करने वालों के लिए, कार हेडलाइट्स दृश्य को मंद कर सकते हैं और आपको अव्यवस्थित छोड़ सकते हैं। सीधे सीधा देखने की बजाए, गाड़ी की गुंजाइश तक थोड़ी देर तक अपनी तरफ मुड़ें।
    • आप परिधीय दृष्टि के साथ अन्य कारों को देख सकेंगे।
  • हिमाच्छन्न परिस्थितियों में ड्राइव शीर्षक वाले चित्र चरण 13
    3
    विंडशील्ड साफ रखें लगातार अंदर और बाहर (एक या दो बार एक महीने) से गिलास साफ करें विंडशील्ड सफाई से सूरज की चमक कम हो सकती है, एक बड़ा व्याकुलता।
    • आप कार के प्रदर्शन को कम करके या धूप का चश्मा पहनकर सूर्य के प्रकाश को भी कम कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक ट्रीट रिएक्टिव हाइपोग्लाइसीमिया चरण 9
    4
    कठोर ड्राइवरों को अनदेखा करें यदि अन्य ड्राइवरों ने हार्न, कट या अनुचित इशारों को बना दिया, तो ऐसा करने से बचें। बस उन्हें अनदेखा करें और अपना रास्ता जारी रखें।
  • सड़क के बाईं ओर वाम साइड पर एक कार ड्राइविंग के लिए शीर्षक शीर्षक वाला चित्र
    5
    दृश्यावली का आनंद लेने के लिए कंधे पर कार को रोकें यदि आप एक खूबसूरत सेटिंग के साथ किसी जगह की यात्रा कर रहे हैं, तो दृश्य का आनंद लेने के लिए कार को एक सुरक्षित स्थान पर रोकें। ड्राइविंग करते समय दृश्यों को देखना दुर्घटनाओं का कारण बन सकता है।
  • चेतावनी

    • जब आप थके हुए होते हैं तो ड्राइविंग से बचें यदि संभव हो, तो ड्राइविंग से पहले एक झपकी ले लो, खासकर अगर कोर्स लंबा है। यदि आप सड़क पर पहले से ही थक गए हैं, तो कार को एक सुरक्षित जगह और आराम से रोकें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com