IhsAdke.com

ड्राइविंग में आर्ट पेन में रोकथाम

पहिया के पीछे बहुत लंबे समय तक रहने से बाहों में दर्द हो सकता है यदि आपकी नौकरी के लिए आपको बार-बार ड्राइव करना पड़ता है या आप कार से यात्रा कर रहे हैं, तो आप दर्द और असुविधा से बचने के लिए कुछ सावधानी बरत सकते हैं कार में आने से पहले अपने हाथ, हथियार और पीठ को बढ़ाएं स्टीयरिंग व्हील को हल्के से पकड़ कर रखें और पकड़ को स्टीयरिंग व्हील में अक्सर बदल दें। हथियारों के साथ अच्छे आसन बनाए रखें थोड़ा मुड़े और अपने हथियार को आराम दें जब संभव हो। सीट और स्टीयरिंग व्हील को आरामदायक स्थिति में समायोजित करें और सीट बेल्ट पर एक सदमे अवशोषक का उपयोग करें यदि आप कंधे पर दबाव डालते हैं। एर्गोनोमिक ड्राइविंग आदतों को अपनाने के बाद दर्द ठीक होने पर चिकित्सक से परामर्श करें।

चरणों

विधि 1
हथियारों पर दबाव कम करना

एक कार ड्राइविंग के दौरान आर्ट दर्द को रोकने वाला शीर्षक चित्र 1
1
परिसंचरण और लचीलेपन में सुधार के लिए ब्रेक के दौरान ड्राइविंग से पहले खींचो। अपने पीठ और हथियार के रूप में हाथ में पीठ के कारण दर्द के तनाव और अनुशासन के रूप में खींचो।
  • अपनी उंगलियों को विस्तारित करने के लिए अपने हाथों को बढ़ाएं और उन्हें 10 सेकंड के लिए कस कर रखें स्थिति को रिलीज करें, जोड़ों पर अपनी उंगलियों को कर्ल करें, 10 सेकंड के लिए रखें और अनुक्रम दोहराएं।
  • एक प्रार्थना की स्थिति में आपके सामने अपने हथेलियों को एक साथ रखो अपने हाथों को एक साथ रखें और अपनी कोहनी ऊपर रखें, अपना हाथ नीचे ले जाएं और 10 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ लें। प्रार्थना की ओर लौटें और, अपने हथेलियों के साथ अभी भी एक साथ, अपनी उंगलियों को बाईं और दाईं ओर इंगित करें
  • साँस लेना और अपने हाथ ऊपर और अपने चारों ओर फैलाने का प्रयास करें ताकि एक काल्पनिक चक्र बना सके। अपने शरीर को वापस अपने शरीर के पक्षों को वापस लाकर नीचे एक काल्पनिक चक्र को साँस लें और ट्रेस करें
  • अपने पैरों से, अपने निचले हिस्से को लंबा करने के लिए अपने पैर की उंगलियों को छूने के लिए मोड़ो। गिनती करें 10. यदि आवश्यक हो तो घुटनों को थोड़ा मोड़ें।
  • एक कार ड्राइविंग के दौरान आर्ट दर्द को रोकने के शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    स्टीयरिंग व्हील को हल्के से पकड़ो और आपकी बाहों में आराम मिलता है अक्सर स्टीयरिंग व्हील को पकड़ में बदलें ऐंठन को रोकने के लिए अपनी उंगलियों और कलाई को ले जाएं। आपके हाथों को अपने शरीर के किनारों पर स्थित अपने कंधों और ऊपरी हथियारों से ढंक दिया जाना चाहिए, और आपके कोहनी थोड़े मुड़े।
    • कोहनी को पूरी तरह से खींचकर या हथियार बढ़ाए और तनाव के साथ स्टीयरिंग व्हील को पकड़ने से बचें।
  • एक कार ड्राइविंग के दौरान आर्ट दर्द को रोकने के शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    लंबी यात्राएं के दौरान हर 15 से 20 मिनट के दौरान एक हाथ से आराम करें। हर समय पहिये पर दोनों हाथों को रखने के लिए यह सुरक्षित है हालांकि, यदि आप लंबी यात्रा पर हैं और सुरक्षित रूप से यह कर सकते हैं, तो एक हाथ को आराम करने के लिए 30 सेकंड लें अपने शरीर की तरफ एक हाथ पूरी तरह से आराम रखें, और फिर अपने अगले हाथ को अगले मौके पर 30 सेकंड तक आराम करें।
    • कम यातायात और कुछ घटता वाला एक क्षेत्र कम से कम 30 सेकंड के लिए एक हाथ को आराम करने का एक अच्छा अवसर है। हालांकि, यदि आप बहुत अधिक यातायात और घटता के साथ एक क्षेत्र में हैं, तो पहिया पर दोनों हाथ रखें
  • एक कार ड्राइविंग के दौरान आर्ट दर्द को रोकने के शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    कार में कुछ पाने के लिए अजीब तरीके से अपने शरीर को गति देने से बचें टकसालों, रूमाल, धूप का चश्मा और अन्य सामान डालें जो आपको चालक की सीट के पास हो। दस्ताने के डिब्बे, यात्री सीट, या पिछली सीटों में असुविधाजनक तरीके से लेने का प्रयास करने से बचें, क्योंकि इन आंदोलनों से हाथ का दर्द हो सकता है
    • यदि आपको कुछ तक पहुंचने में मुश्किल हो तो कार को रोकें
  • एक कार ड्राइविंग के दौरान आर्ट दर्द को रोकने के शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    एक घंटे का अंतराल लें। ब्रेक लेकर बिना लंबी यात्रा लेने के लिए मजबूर होने से बचें। कार से बाहर निकलने और निकलने के लिए कम से कम आधे घंटे का समय निर्धारित करें। विराम के दौरान, अपनी बाहों, हाथों और पीठ को बढ़ाएं, और थोड़ी पैदल चलना
  • विधि 2
    कार एर्गोनोमिक बनाना

    एक कार ड्राइविंग के दौरान आर्ट दर्द को रोकने के शीर्षक से चित्र चरण 6
    1
    सीट और स्टीयरिंग व्हील समायोजित करें स्टीयरिंग व्हील को अपनी छाती से 25 से 30 सेंटीमीटर तक रखें। आपकी पीठ और सिर को कार सीट के साथ पूरा संपर्क होना चाहिए। सीट को 100-110 डिग्री से कम करना चाहिए।
    • सीट और स्टीयरिंग व्हील समायोजित करने के लिए अपने वाहन के मैनुअल को देखें
  • एक कार ड्राइविंग के दौरान आर्ट दर्द को रोकने के शीर्षक से चित्र चरण 7



    2
    सीट बेल्ट पर एक कंधे की थैली का उपयोग करें बेल्ट परेशान कर सकता है और कंधे को दबा सकता है, जिससे असुविधा हो सकती है। इंटरनेट या एक ऑटो पार्ट्स स्टोर पर बम्पर की तलाश करें आप उचित आकार इन्सुलेशन के फोम का एक टुकड़ा भी कट सकते हैं और इसे सीट बेल्ट में जकड़ कर सकते हैं।
  • एक कार ड्राइविंग के दौरान आर्ट दर्द को रोकने के शीर्षक से चित्र चरण 8
    3
    पावर स्टीयरिंग तरल पदार्थ की जांच करें कार के साथ मुड़ना मुश्किल हो सकता है अगर थोड़ा द्रव हो, और यह हाथों, कलाई और हथियारों में दर्द को बिगड़ता है। तरल पदार्थ को जांचें, जोड़ें या संरेखित करें या सेवा के लिए एक मैकेनिक में अपनी कार ले लो।
    • पावर स्टीयरिंग के साथ एक कार लेने पर विचार करें यदि आपका नहीं है और यदि आपके पास हथियारों में बहुत ज्यादा दर्द है
  • एक कार ड्राइविंग के दौरान आर्ट दर्द को रोकने के शीर्षक से चित्र चरण 9
    4
    ऑटो ट्रांसमिशन के साथ कार का उपयोग करें। इससे ड्राइव करने के लिए आवश्यक प्रकार और आंदोलनों की संख्या कम हो जाती है। आवृत्ति और आंदोलनों की विविधता में कमी से बाहों में दर्द को रोकने में मदद मिलती है।
    • अपने रास्ते से एक ऑटोमोबाइल बाहर निकलने पर विचार करें
  • विधि 3
    परामर्श पेशेवरों

    एक कार ड्राइविंग के दौरान आर्ट दर्द को रोकने के शीर्षक से चित्र चरण 10
    1
    एक ड्राइवर पुनर्वास विशेषज्ञ से परामर्श करें वह आपको ड्राइविंग देख सकता है और आपको अधिक एर्गोनोमिक आदतों को विकसित करने के तरीके खोजने में मदद कर सकता है। अपने मालिक या यूनियन प्रतिनिधि से बात करें यदि आपकी नौकरी के लिए आपको ड्राइव करना पड़ता है ड्राइवर पुनर्वसन के बारे में अधिक जानकारी के लिए यातायात विभाग से संपर्क करें
  • एक कार ड्राइविंग के दौरान आर्ट दर्द को रोकने के शीर्षक से चित्र चरण 11
    2
    एक सामान्य चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें उससे पूछें कि प्रभावित क्षेत्र की जांच आपका डॉक्टर दर्द प्रबंधन, दवाइयों को निर्धारित करने, या विशेषज्ञ की सिफारिश करने के लिए युक्तियां पेश कर सकता है
    • अनपेक्षित बिलों से बचने के लिए कौन सा दवाएं और विशेषज्ञ आपके स्वास्थ्य योजना को शामिल करें
  • एक कार ड्राइविंग के दौरान आर्ट का दर्द रोकें शीर्षक से चित्र 12
    3
    मस्कुलोस्केलेटल विकारों के बारे में पूछें अपने डॉक्टर या विशेषज्ञ से पूछें कि हाथ का दर्द किसी भी मांसपेशी, हड्डी, या संयुक्त समस्याओं को इंगित करता है। अक्सर और अनुपयुक्त आदतों के साथ ड्राइविंग में कार्पल टनल सिंड्रोम, रोटेटर कफ की चोट या बर्साइटिस जैसी समस्याएं हो सकती हैं।
    • ड्राइविंग गठिया का भी कारण और खराब हो सकता है, विशेष रूप से वृद्ध वयस्कों में।
    • दर्द, प्रभावित क्षेत्रों और क्या दर्द कमजोर या तीव्र है, इसके कारण आंदोलनों का वर्णन करें। अपने डॉक्टर या विशेषज्ञ से पूछें: "क्या मेरे लक्षण किसी भी गंभीर विकार के संकेत हैं? क्या कोई दवा या शारीरिक उपचार प्रभावी उपचार के विकल्प हैं? "
  • एक कार ड्राइविंग के दौरान आर्ट दर्द को रोकने के शीर्षक से चित्र चरण 13
    4
    उपचार विकल्पों पर चर्चा करें यदि आप एर्गोनोमिक ड्राइविंग आदतों को अपनाने के बाद भी दर्द जारी रहता है तो चिकित्सक विभिन्न उपचारों की सिफारिश कर सकता है। सामान्य विकल्पों में दर्द या विरोधी भड़काऊ दवाएं और शारीरिक उपचार शामिल हैं
    • आपके मामले की गंभीरता के आधार पर, आपका डॉक्टर अन्य उपचार, जैसे कि कॉर्टिसोन, स्टेरॉयड इंजेक्शन या शल्य चिकित्सा की सिफारिश कर सकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com