IhsAdke.com

ड्राइविंग करते समय पाठ संदेश भेजना से बचने के लिए कैसे करें

ड्राइविंग करते समय पाठ संदेश भेजना केवल गैरकानूनी लेकिन अत्यंत खतरनाक नहीं है संदेश आपके ध्यान को विचलित करते हैं, जिससे दुर्घटनाएं हो सकती हैं हालांकि लोग पहले से ही पहिया के पीछे संदेश भेजने के खतरों को जानते हैं, लेकिन यह उनके लिए कोई बाधा नहीं है। ड्राइविंग करते समय संदेश भेजने से बचने के लिए, अपना मोबाइल फ़ोन बंद करें, इसे डाल दें जहां यह पहुंच नहीं सकता है या किसी एप्लिकेशन को लॉक करने के लिए और जोखिमों के बारे में सोच सकते हैं।

चरणों

विधि 1
प्रलोभन को खत्म करना

पिक्चर टैक्स्टिंग और ड्राइविंग स्टेप 1 के शीर्षक से चित्र
1
अपना सेल फ़ोन बंद करें पहिया के पीछे संदेश भेजने से बचने का एक शानदार तरीका है कि फोन को बंद करना। यह आपको न केवल सोशल नेटवर्किंग सूचनाओं को सुनना, बल्कि एक नया संदेश के साथ स्क्रीन प्रकाश को भी देखने में मदद करता है। अगर आपको संदेश नहीं दिखाई देते हैं, तो आप उनको पढ़ने या उनका जवाब देने के लिए परीक्षा नहीं लेंगे।
  • कार बंद करने के बाद, आप फिर से अपने फोन को चालू कर सकते हैं। यदि आप लंबे समय से यात्रा कर रहे हैं, तो हर घंटे या तो कार को रोकने के लिए यह देखने के लिए कि क्या आपको नये आवश्यक संदेश मिलते हैं
  • चित्र शीर्षक से रोकें और ड्राइविंग चरण 2
    2
    अपने फोन को चुप मोड में रखें। यदि आप पूरी तरह से बिजली बंद नहीं करना चाहते हैं, तो कम से कम इसे चुप मोड में छोड़ दें। फिर भी, स्क्रीन अभी भी एक नया संदेश के साथ चमक जाएगी तो इसे स्क्रीन के साथ रखने के लिए अच्छा है, इसलिए आपको सूचना नहीं दिखाई देगी और आप संदेश को पढ़ने के लिए परीक्षा नहीं लेंगे।
    • अगर आप अपना फ़ोन बजना छोड़ना चाहते हैं, तो बस टेक्स्ट संदेश म्यूट करें
  • चित्र शीर्षक से रोकें और ड्राइविंग चरण 3
    3
    फ़ोन को उस स्थान पर रखो जहां आप इसे तक नहीं पहुंच सकते। यदि आप उपकरण को चालू रखना चाहते हैं, तो ठीक है, लेकिन इसे किसी पहुंच में से बाहर रखें। यह आपको किसी भी सूचना के मामले में ड्राइविंग करते समय अपने सेल फोन की जांच न करने में मदद करेगा। अपनी सीट के पीछे या आर्मस्ट्रेट के अंदर के डिब्बे में ट्रंक, दस्ताने डिब्बे में छोड़ दें।
    • यदि आप करते हैं, ड्राइविंग करते समय इसे पकड़ने की कोशिश मत करो। कार के अंदर कुछ पाने की कोशिश कर रही है जो किसी सीमा से बाहर है, एक दुर्घटना हो सकती है।
  • स्टेप 4 को रोकें और ड्राइविंग चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    ड्राइविंग से पहले संदेश भेजें ऐसी परिस्थिति से बचने के लिए जहां आप महसूस करते हैं कि ड्राइविंग करते समय एक महत्वपूर्ण संदेश भेजने की ज़रूरत होती है, कार शुरू करने से पहले आपको आवश्यक संदेशों को भेजें। यदि आप उत्तर पढ़ना बंद नहीं कर सकते, तो अपने गंतव्य तक पहुंचने के बाद संदेश भेजें।
    • साथ ही, कार के साथ जाने से पहले, जीपीएस और उन गायन कार्यक्रमों को सुनें जिन्हें आप सुनना चाहते हैं यह भी विकर्षण पैदा कर सकता है
  • चित्र शीर्षक से रोकें और ड्राइविंग चरण 5
    5
    किसी को आपसे जवाब देने के लिए कहें साथ में, यात्री सीट में व्यक्ति को पढ़ने और इनकमिंग संदेशों का जवाब दें। इस तरह, आप दिशा का ध्यान हटाने के बिना संदेश का जवाब दे सकते हैं।
    • अगर आप परवाह नहीं करते हैं और यदि वे विश्वसनीय हैं तो बस अपने सेल फ़ोन से संदेशों को पढ़ने के लिए पूछें
  • विधि 2
    अपने फोन की तकनीक का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक से रोकें और ड्राइविंग चरण 6
    1
    परेशान मत मोड में अपने फोन को रखो। सभी आधुनिक गैजेट इस फ़ंक्शन के साथ आते हैं, जो चाक के पीछे संदेश भेजने से बचने के लिए उपयोगी हो सकता है। मोड नए कॉल, संदेश या अलर्ट की सूचना निलंबित करता है यह एक अनुपयुक्त समय पर संदेशों को जवाब देने की आवश्यकता से बचने और व्यर्थता को समाप्त करेगा।
    • इस मोड में, आप अपवादों को सक्षम कर सकते हैं। आप अभी भी परिवार के सदस्यों से सूचनाएं प्राप्त करेंगे, उदाहरण के लिए यदि कोई आपातकालीन स्थिति होती है
  • चित्र शीर्षक से रोकें और ड्राइविंग चरण 7
    2
    एक रोकथाम आवेदन डाउनलोड करें आपके मोबाइल फोन पर उपयोग करने के लिए और ड्राइविंग करते समय संदेश भेजने से बचने के लिए कई एप्लिकेशन हैं। जब आप गाड़ी चला रहे हैं, तो कुछ ऐप्स सभी पाठ संदेश और कॉल को ब्लॉक कर देंगे। कुछ लोग फोन को खोलने के लिए आपको इनाम देंगे, जबकि यह 10 किमी / घंटा से अधिक है जबकि अन्य आने वाले संदेशों के ऑडियो संस्करण प्रदान करेंगे।
    • सबसे लोकप्रिय अनुप्रयोगों में Live2Txt, सेफड्राइव, ड्राइवमोड और ड्राइवसफ़ीली हैं।
  • पिक्चर टाइटिंग और ड्राइविंग चरण 8 के शीर्षक से चित्र
    3



    आवाज आदेश का उपयोग करें अधिकांश हैंडसेट में एक तकनीक है जो आपकी आवाज़ को पाठ संदेश में बदलती है। यदि आप अपने डिवाइस पर इस फ़ंक्शन का उपयोग करते हैं, तो आप अपनी आवाज के साथ एक पाठ संदेश भेज सकते हैं, भले ही आप गाड़ी चला रहे हों।
    • इससे पहले कि आप ऐसा करने का प्रयास करें, यह समझें कि आवाज कमांड सिस्टम आपके फोन पर कैसे काम करता है। फोन को देखने के लिए और ड्राइविंग करते समय केवल वॉइस का उपयोग कैसे करना चाहिए, यह वॉइस कमांड द्वारा संदेश भेजने के उद्देश्य को समाप्त करेगा।
  • विधि 3
    जोखिम का आकलन

    चित्र शीर्षक से रोकें और ड्राइविंग चरण 9
    1
    देखें कि जोखिम इसके लायक है या नहीं। जब भी आपको ड्राइविंग करते समय कोई संदेश भेजने की तरह लगता है, तो निम्न प्रश्न पूछें: "क्या यह सिर्फ इस संदेश को पढ़ने के लिए कार को मारने का खतरा है?" या ऐसा कुछ जब आप हर बार जब कोई संदेश भेजना चाहते हैं, तो आप जोखिम के बारे में सोचते हैं, तो आप पूरी आदत से मुक्त हो सकते हैं।
    • यह अधिक धैर्य रखने के लिए सीखने के लिए भी उपयोगी हो सकता है। रोगी होने के नाते और जोखिमों के कारण संदेशों का जवाब नहीं देना अच्छा हो सकता है
  • चित्र शीर्षक से रोकें और ड्राइविंग चरण 10
    2
    शपथ ले लो कई वेबसाइटें और फोन कंपनियों के पास शपथ है जो आप ड्राइव करते समय संदेश नहीं भेजते हैं जब आप कसम खाता रहते हैं, तो आप अपने सेल फोन के साथ घूमने के खतरे को पहचानते हैं जबकि व्हील में और दुर्घटनाएं पैदा करने और लोगों को मारने का खतरा।
  • चित्र शीर्षक से बचें और ड्राइविंग चरण 11
    3
    जब आप गाड़ी चलाना चाहते हैं, तो अपने दोस्तों और परिवार को यह जानकारी दें। वाहन शुरू करने से पहले, एक संदेश भेजें कि आपको ड्राइविंग के रूप में जवाब देने में देरी होगी। आप एक संदेश के अंत में डाल करने के लिए एक कोड भी बना सकते हैं और यह संकेत दे सकते हैं कि आप "# डी" जैसे कुछ समय के लिए जवाब नहीं दे पाएंगे।
    • किसी से बात करते हुए, उन्हें बताइए कि "मैं गाड़ी चला रहा हूँ और मैं अगले 45 मिनट के लिए जवाब नहीं दे सकता। मैं अपने सेल फोन को देखने नहीं जा रहा हूं, इसलिए यह मुझे विचलित नहीं करेगा। "
  • विधि 4
    अन्य लोगों को पहिया पर संदेश भेजने से रोकना

    चित्र शीर्षक से बचें और ड्राइविंग चरण 12
    1
    अपने बच्चों के मोबाइल फोन पर एक आवेदन डाउनलोड करें ड्राइविंग करते समय माता-पिता फोन पर देखने से रोकने के लिए अपने बच्चों के फोन पर एप्लिकेशन इंस्टॉल कर सकते हैं। ये एप्लिकेशन आपको अलर्ट्स भेज सकते हैं जब आपका बच्चा पहिया पर मोबाइल फोन का उपयोग करता है और जब भी वे एप्लिकेशन को अक्षम करते हैं अपने बच्चों से इस तरह एक आवेदन की आवश्यकता के बारे में बात करो उनका इरादा उन्हें ड्राइविंग करने की अच्छी आदतें विकसित करने में मदद करना है और इसका अर्थ यह नहीं है कि आप उन पर जासूसी कर रहे हैं।
    • सेल कंट्रोल एक सदस्यता है जो कार और एप्लिकेशन से जुड़ी डिवाइस प्रदान करता है। यह हैंडसेट को ताला लगाता है और कार को गति देने के दौरान संदेश भेजने और प्राप्त करने से रोकता है। यह कैमरा जैसे अन्य कार्यों को भी ब्लॉक करता है।
    • ड्राइव सुरक्षित मोड एक अन्य मूल अनुप्रयोग है जो ड्राइवर को संदेश भेजने और प्राप्त करने से रोकता है।
  • चित्र शीर्षक से बचें और ड्राइविंग चरण 13
    2
    व्यक्ति से बात करें यदि आप किसी व्यक्ति को लगातार पहिया के पीछे संदेश भेजते हैं, तो उस व्यक्ति से बात करना अच्छा है। उसे आप से पूछें कि वह पहिया पर संदेश भेजने और प्राप्त के जोखिम के बारे में पता है या सिर्फ आप असहज महसूस करते हैं जब आप यात्री सीट में कर रहे हैं और फोन छूना ड्राइविंग करते समय देखने का कहना है।
    • उदाहरण के लिए, अगर आपके पास एक किशोर चालक है, तो एक परिवार को पहिया के पीछे फोन को चलाने के खतरे पर एक साथ मिलें- इन विकल्पों पर अपने सेल फोन को जाने से रोकने के लिए संभावित विकल्पों पर चर्चा करें।
    • यदि आप कार में हैं और कोई और गाड़ी चला रहा है, तो उन्हें फोन न लेने के लिए कहें। कहते हैं, "जब मुझे लगता है कि ड्राइविंग करते समय एक चालक फोन को हिलाता है तो मुझे असहज महसूस होता है क्योंकि यह बहुत खतरनाक है क्या आप ऐसा नहीं कर सकते जब तक हम इस कदम पर हैं? "
  • चित्र शीर्षक से रोकथाम और ड्राइविंग कदम 14
    3
    संदेश भेजने का प्रस्ताव यदि व्यक्ति ड्राइविंग करते समय कोई संदेश देखने का प्रयास कर रहा है, तो संदेश पढ़ने और उसका जवाब देने की पेशकश करें। यह उसे सड़क पर ध्यान देकर रखेगा, जबकि एक संदेश का जवाब देना होगा जो महत्वपूर्ण हो सकता है।
    • कहने की कोशिश करें, "मुझे आपके लिए संदेश भेजने में कोई दिक्कत नहीं है, ताकि आप दिशा पर ध्यान केंद्रित कर सकें। बस मुझे बताओ कि मुझे क्या लिखना है। "
  • चित्र शीर्षक से बचें और ड्राइविंग चरण 15
    4
    नियम सेट करें कार में संदेश भेजने के नियमों को निर्धारित करने से आपके परिवार के सभी सदस्यों को मदद मिल सकती है। स्थापित करें कि ड्राइविंग के दौरान कोई भी संदेश भेज नहीं सकता है, चाहे वह किशोर या वयस्क हो। यह किशोरावस्था के लिए एक अच्छा उदाहरण सेट करेगा जो अब ड्राइव करना शुरू कर रहे हैं और हर किसी को सुरक्षित रखेंगे
    • किसी के लिए परिणाम बनाएं जो व्हील के पीछे संदेश भेजता है। उदाहरण के लिए, यदि आपका ऐसा होता है तो आपके किशोर कार का उपयोग करने का अधिकार खो सकते हैं।
    • इस संदेश को न भेजें या किसी को कॉल करें जिसे आप जानते हैं कि आप इस समय गाड़ी चला रहे हैं। इस तरह, दुर्घटनाओं का जोखिम कम हो जाएगा
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com