IhsAdke.com

एक Ethologist बनने के लिए कैसे

एथोलॉजी (या जानवरों के व्यवहार का अध्ययन) एक ऐसा क्षेत्र है, जो प्राणीशास्त्र, मनोविज्ञान और पशु चिकित्सा जैसे विभिन्न क्षेत्रों से प्राप्त किया गया है। यदि आप एक एथोलॉजिस्ट बनना चाहते हैं, तो आपको क्षेत्र में अकादमिक प्रशिक्षण और अनुभव की आवश्यकता होगी। अध्ययन और प्रशिक्षण आपको समर्पित करना होगा जो नैतिक विज्ञान के क्षेत्र पर निर्भर करेगा जिसमें आप काम करना चाहते हैं।

चरणों

एक पशु व्यवहारकर्ता चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
एक शाखा चुनें एथोलॉजी के भीतर कई उप-विभाजन हैं आप लागू किए गए एथोलॉजी (यानी पशु प्रशिक्षण में सहायता) में, या चिड़ियाघर, एक्वैरियम या पारिस्थितिक रिजर्व में काम कर सकते हैं। कुछ शोध केंद्र भी नैतिक विशेषज्ञों को किराए पर लेते हैं निर्णय लेने से आप किस क्षेत्र में शामिल हो रहे नैदानिकी का पहला और सबसे महत्वपूर्ण कदम है: यह विकल्प आपके लिए आवश्यक प्रशिक्षण को परिभाषित करेगा। है, जो नियमित आप एक अनुसंधान केंद्र है कि है - इससे पहले कि आप चुनते हैं, अपने आप से पूछना अगर आप पालतू जानवर और उनके मालिकों के साथ दैनिक संपर्क करना चाहते हैं या खुश हो सकता है अगर मैं सिर्फ जानवरों के साथ और अन्य वैज्ञानिकों के साथ काम किया उदाहरण के लिए
  • एक पशु व्यवहारकर्ता चरण 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2



    शैक्षिक प्रशिक्षण प्राप्त करें जीव विज्ञान, प्राणी शास्त्र, पारिस्थितिकीय, विकास, कीटविज्ञान, वन्यजीव प्रबंधन, नृविज्ञान, मनोविज्ञान, समाजशास्त्र, आदि: आप एक प्रवेश द्वार के रूप क्षेत्रों की एक विस्तृत श्रृंखला का उपयोग कर इथोलोजी में प्रवेश कर सकते हैं अधिकांश एथोलॉजी रिक्तियों को कम से कम 3 ग्रेड की आवश्यकता होती है, लेकिन यह आदर्श है कि आपको मास्टर की डिग्री, शायद डॉक्टरेट की डिग्री सबसे अच्छा स्नातक पाठ्यक्रम पाठ्यक्रम में व्यवहार विश्लेषण है, जैसे कि मनोविज्ञान या जीव विज्ञान। इस क्षेत्र के लिए सबसे अच्छा विशेषज्ञ दर्शन या पशु चिकित्सा में हैं। कुछ विश्वविद्यालयों में नैतिक विज्ञान या जीव विज्ञान और वन्यजीव प्रबंधन में विशिष्ट पाठ्यक्रम हैं।
  • एक पशु व्यवहारकर्ता चरण 3 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    3
    इंटर्नशिप दर्ज करें यह अनुभव प्राप्त करने और नैतिक विज्ञानी के दिन-प्रतिदिन जीवन के बारे में अधिक समझने का एक शानदार तरीका है। क्षेत्र में शैक्षणिक प्रशिक्षण, प्रशिक्षण और अनुभव के अलावा कुछ रिक्तियों की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, एक प्रशिक्षु के बाद से शैक्षिक योग्यता के अलावा, वह दिनचर्या और कंपनी द्वारा तैयार की विधि जानता है, स्नातक होने के बाद एक कंपनी के कर्मचारी बनने का महान संभावना है। इंटर्नशिप पशु चिकित्सा क्लीनिक, एक्वैरियम, संग्रहालयों, चिड़ियाघर और शोध केंद्रों पर उपलब्ध हैं।
  • एक एनिमेटिव बिहेविनिस्ट चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    जॉब मार्केट में आने के लिए बहुत समय न लें। यदि आप स्नातक होने के बाद ही क्षेत्र में नौकरी की तलाश करना शुरू करते हैं, तो अपने आप को स्थिति में डालना मुश्किल हो सकता है एथोलॉजिस्ट के बीच प्रतियोगिता बहुत महान है तो जितना अधिक तैयार हो, उतनी ही आपके संभावनाएं उतनी ही बढ़ेंगी। जैसे ही आप निर्णय लेते हैं कि आप जिन एथोलॉजी का अनुसरण करना चाहते हैं, आप किन कंपनियों को संगत नौकरियां प्रदान करते हैं सीखें कि कैसे इंटर्नशिप या यहाँ तक कि उनके लिए काम करते हैं, अन्य कर्मचारियों के साथ बैठकों की जांच में पता करने की पेशेवर कि वे किस प्रकार देखते हैं और कैसे दिन के लिए दिन के काम करने के लिए इन व्यवसायों दृष्टिकोण।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com