IhsAdke.com

जिमनास्टिक्स कैसे करें

जिमनास्टिक्स दुनिया में सबसे मजेदार बात हो सकती है और यह एक अच्छा व्यायाम है। आपके पास सभी प्रकार की चाल जानने का मौका है और जब आप अधिक उन्नत स्तर पर होते हैं, तो भी दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करें! लेकिन भले ही कई पेशेवर हैं, तो आपको इसके बारे में भी विचार करना चाहिए। यदि आप इस मज़ेदार और खतरनाक खेल में शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो आरंभ करने के लिए नीचे चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
आरंभ करना

Do जिमनास्टिक्स चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
स्थानीय कक्षाएं खोजें। जिमनास्टिक्स काफी एक खेल नहीं है, जिसे आप अकेले सीख सकते हैं बेशक, आप वीडियो देख सकते हैं, आप विकी हू लेख पढ़ सकते हैं, लेकिन दिन के अंत में आपको ऐसे किसी व्यक्ति की आवश्यकता होगी जो आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं और आपको एक सुरक्षित वातावरण प्रदान कर सकते हैं। तकनीशियन बस नहीं कहते हैं, "ठीक है, अब एक बगैर वापस आओ!" आपको आरंभ करने के लिए सबक की आवश्यकता होगी
  • विचार करने वाली सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जगह की सुरक्षा। क्या इसकी अच्छी गद्दे वाली दीवारें हैं? क्या सफाई करने के लिए लोग हैं? उपकरण के मामले में जिम / जिम / स्कूल क्या प्रदान करता है?
  • साथ ही, तकनीशियनों से बात करने के लिए कहें अपने कार्यक्रम की तरह थोड़ा सा लगता है पूछें कि क्या वे प्रतिस्पर्धा है, जो की पेशकश के स्तर, कितने घंटे आप सप्ताह में प्रशिक्षित करने की आवश्यकता है, यह एक मनोरंजक वर्ग या एक टीम (एक टीम भी बहुत कुछ तीव्र है), और कितने छात्र एक शिक्षक है।
  • दो जिमनास्टिक्स चरण 2 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    अपने स्तर से शुरू करें यदि आपको सुबह उठने में कठिनाई हो रही है, तो हो सकता है कि आपके शिक्षक को एक विशेष कार्यक्रम में दाखिला देने से पहले यह जानने की आवश्यकता हो। दूसरी ओर, यदि आप जानते हैं कि जब आप क्रॉल करने के बाद से सितारों को देने के लिए जानते हैं, तो यह भी याद रखना कुछ भी है आपका प्रोग्राम कुछ ऐसा होना चाहिए जिसे आप कर सकते हैं, लेकिन यह आपको चुनौती भी देगा - या फिर आप इसे लंबे समय तक नहीं रहेगा!
  • डो जिमनास्टिक्स चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    सभी विभिन्न गतिविधियों को जानें आप पुरुष या महिला हैं, इस पर निर्भर करते हुए, आपका कोच आपको विभिन्न प्रकार के कौशल विकसित करना चाहेंगे। महिलाओं के लिए, वे एकल, विषम सलाखों, घोड़े और क्रॉसबार हैं। पुरुष मृदा, हैंडल, फिक्स्ड बार, घोड़े और रिंग्स के साथ घोड़े बनाते हैं। यह सब निर्भर करता है कि आपकी प्राकृतिक ताकत (सेक्स द्वारा निर्धारित)
    • आपको विभिन्न गतिविधियों के लिए विभिन्न उपकरणों की आवश्यकता होगी। लेकिन एक चीज जिसकी ज़रुर ज़रूरत है? चाक। बहुत ज्यादा या बहुत कम नहीं है - यदि यह बहुत कम है, तो आपके हाथ सुरक्षित नहीं होंगे, यदि यह बहुत अधिक है, तो यह "बुलबुले" बना सकता है अल।
    • हो सकता है कि आप एक से नफरत करते हों, हो सकता है कि आप उससे प्यार करते हों, लेकिन कुछ को त्यागने से पहले हर किसी से मिलना अच्छा है। जितना संतुलित आप कर रहे हैं, उतना ही बेहतर होगा कि आपका कौशल सेट पूरा होगा।
  • डो जिमनास्टिक्स चरण 4 के शीर्षक वाले चित्र
    4
    अपने लचीलेपन को प्रशिक्षित करें अगर एक चीज है तो आप कर सकते हैं (और चाहिए!) अपने समय में करते हैं, लचीलेपन को प्रशिक्षित करना है कोई बहाना नहीं है! टीवी देखते हुए, फर्श पर बैठकर और अपने पैर की उंगलियों को छूना शुरू कर सकते हैं जैसा कि आप कर सकते हैं। जो भी आप कर रहे हैं, आप एक खिंचाव के लिए समय बना सकते हैं।
    • न केवल उसके पैर, बल्कि उसके पूरे शरीर यहां तक ​​कि सुपर फिट लोग जो जिम में शुरू करते हैं, अक्सर इसके लिए तैयार नहीं होते हैं क्या एक क्षेत्र है जो हर कोई भूल जाता है? पीठ यह पता चला है कि आपकी पीठ (और आपकी पीठ के लचीलेपन) हैं सुपरमहत्वपूर्ण जब हम जिमनास्टिक्स के बारे में बात करते हैं!
  • Do जिमनास्टिक्स चरण 5 नामक चित्र
    5
    मजबूत रहें जिमनास्ट में सबसे बड़ी मांसपेशियां नहीं हो सकती हैं, लेकिन वे बेहद मजबूत हैं। और वे सिर्फ तारे बनाने के लिए मजबूत नहीं होते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए है उनकी कक्षाओं के अलावा, व्यायाम (- पृष्ठीय - मछलियां - त्रिशिस्क - छाती - चतुशिरस्क - त्रिभुजाकार पेट) के लिए महत्वपूर्ण मांसपेशियों पर वजन और काम लेना शुरू। बेहतर आप इस तरह के उठक-बैठक, स्क्वाट के रूप में अभ्यास में अपने स्वयं के वजन पकड़ और उच्च खींच लिया जा सकता है, और अधिक तैयार आप हो जाएगा जब आप अधिक चर डाल (जैसे सलाखों के रूप में या छलांग) उन्हें।
    • यदि आप वजन कम करना शुरू करते हैं, तो आपकी मांसपेशियों को तोड़ना शुरू हो जाएगा और ठीक करने के लिए समय की आवश्यकता होगी। तो दिन बंद करने के लिए याद रखना! आप इसके लायक हैं आप अब भी एरोबिक और अन्य अभ्यास कर सकते हैं, लेकिन अपनी मांसपेशियों को साँस लेने के लिए समय देने के लिए वजन में एक ब्रेक ले लो।
  • डो जिमनैस्टिक्स चरण 6 के शीर्षक वाले चित्र
    6
    एक नृत्य कक्षा ले लो जिम में बहुत तरल पदार्थ और आकर्षक हैं मृदा सेट प्रभावशाली चाल और नृत्य के संयोजन हैं। यदि आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं और मकारेना से नंगे नृत्य कर सकते हैं, तो जमीन पर एक खूबसूरत कोरियोग्राफ़ी एक अच्छी चुनौती होगी। अपने तकनीशियन से पूछें कि क्या वह एक अच्छा नृत्य स्टूडियो जानता है जो जिमनास्टों के साथ काम करता है - और अपने दोस्तों से भी पूछें!
  • डू जिमनास्टिक्स चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    आरामदायक रहना असहज महसूस करना यहां ज्ञान के दो सोने की डली: यदि आप इन चालें करते समय बहुत सहज महसूस करते हैं तो आपको डर नहीं है, आपको चोट लगी होगी। और अगर आप भय से हिल रहे हैं, तो आप अपनी सांस पकड़ेंगे, आप इस कदम को नहीं कर पाएंगे, और आप भयानक महसूस करेंगे। आपको बीच में सुख मिलना होगा। आप को असुविधाजनक होने के लिए आरामदायक होना चाहिए
    • यह कहने के लिए है: स्वीकार करें कि आप थोड़ा परेशान हैं यह बहुत अच्छा है! थोड़े नर्वस होने के कारण आपको बेहोश हो जाएगा - अपने तर्क को बंद करने के बजाय तो जब आप थोड़ा तनाव महसूस करना शुरू करते हैं, तो राहत का उदघाटन जारी रखें - आप इसे सही कर रहे हैं!
  • भाग 2
    अगले स्तर के लिए अग्रणी

    डो जिमनैस्टिक्स चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने तकनीशियन से बात करें जैसा कि आप साथ जाते हैं, आपके कोच आपको करना चाहती हैं। इस में सौंदर्य यह है कि यदि आप तैयार नहीं हैं या किसी अन्य दिशा में अपने कौशल को लेना चाहते हैं, कहना. यदि आप अगले कदम पर जाने से पहले यह एकदम सही पुल बनाना चाहते हैं, कहना. यदि आप सोचते हैं कि आप एक्रोबैयाक कूदता जाना चाहते हैं, कहना. वे यही हैं!
    • आपके तकनीशियनों के साथ बहुत ही खुले होना ज़रूरी है चूंकि यह एक बहुत व्यक्तिगत और अक्सर डरावना प्रदर्शन खेल है, यह सब आप पर निर्भर करता है। आप अपनी टीम हैं और इसलिए आपको यह महसूस करना होगा कि आप अपने सर्वश्रेष्ठ में हैं वे भी आपके लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं!
  • डू जिमनास्टिक्स चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    रिवर्सल करें आप जो पहली चालें करेंगे, वह एक उलट है (मानक स्टार और हाथ स्टॉप के अतिरिक्त)। रिवर्सल सबसे जटिल और प्रभावशाली चालनों में से कई का एक अनिवार्य हिस्सा है इसके बिना, आप निश्चित रूप से बहुत कुछ नहीं करेंगे
  • डू जिमनास्टिक्स चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    3
    कूदो बनाओ जैसा कि यह सुधार, आप ऊँची एड़ी के जूते के लिए कदम होगा। जब आप जम्प्स और रिवर्सल को जोड़ते हैं, तो आपके पास एड़ी होती है, इसलिए यह आंदोलनों को धीरे-धीरे और अधिक कठिन बनाने में भी मदद करता है
  • डो जिमनास्टिक्स चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    घातक छलांग बनाओ प्रत्येक शुरुआती जिम्नास्ट का सपना: नश्वर की छलांग यहां बताया गया है कि आप क्या देखेंगे असली के लिए जो प्रगति कर रहा है इसे सहयोग और जिम के अंदर करना शुरू करें, और एक बार जब आप आराम से मिल जाए तो आप उन्हें पार्टियों और मंच पर कर सकते हैं। सभी कड़ी मेहनत का पुरस्कृत किया जा रहा है!



  • डो जिमनास्टिक्स चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    हर कदम बनाओ! जब आप बुनियादी रिवर्सल, कूदता है, और मनुष्यों को सीखते हैं, तो आप उन्हें गठबंधन कर सकते हैं और अच्छा एकल श्रृंखला बना सकते हैं। आप संक्रमण पर और अधिक महत्वपूर्ण बात, आपके आत्मविश्वास पर काम करेंगे। यदि आप यहां आए हैं, तो आप और अधिक लायक हैं। अपनी पीठ पॅट करें!
  • Do जिमनास्टिक्स चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपना स्थान खोजें आपके पास कौशल है, लेकिन आपकी विशेषता क्या है? असममित बार की कोशिश करना चाहते हैं? शायद किरण? कैसे छल्ले के बारे में? या फिर तालबद्ध जिमनास्टिक्स भी! आपके पास इनमें से कुछ चीजें हैं जो आप दूसरों से थोड़ी अधिक पसंद करेंगे - तो इसे ढूंढने का प्रयास करें!
    • शायद आपकी जगह प्रतियोगिताओं में है! अपने तकनीशियन से पूछें अगर आप इसे अगले स्तर पर ले जा सकते हैं वह (या वह) निश्चित रूप से कुछ अर्ध-पेशेवर समूहों को जानता है जो आपको ट्राफियां जीतने और उस शौक को कुछ और में बदलने में मदद कर सकता है।
  • डो जिमनैस्टिक्स चरण 14 का शीर्षक चित्र
    7
    स्तर बढ़ाएं इसमें कई स्तर हैं (CanGym में 14, कनाडा, यूएसएजी, यूएसए में 10), जिसका मतलब उनके स्तर पर है। स्तर 4 पर, आप आमतौर पर प्रतिस्पर्धा शुरू कर सकते हैं यदि आप इसे पढ़ रहे हैं, तो आप निश्चित उम्र के हैं। लेकिन अगर आप कॉलेज में जिमनास्टिक करना चाहते हैं, तो आपको उच्च विद्यालय के अंत में एक स्तर 10 जिमनास्ट होना चाहिए।
    • ब्राजील में प्रतियोगिताओं के स्तर पांच होते हैं और इन्हें श्रेणियां कहा जाता है: दीक्षा, पूर्व-शिशु, शिशु, किशोर और वयस्क जिम्मेदार शरीर सीबीजी है - ब्राजील के जिमनास्टिक्स परिसंघ।
    • महिलाओं की कलात्मक जिमनास्टिक, "कलात्मक जिमनास्टिक महिला" - - ऑस्ट्रेलिया में, स्तरों WAG कहा जाता है और कुछ अलग (और कई नहीं, भी) कर रहे हैं। लेकिन रिकॉर्ड के लिए, पुरुष जिमनास्टिक भी कर सकते हैं!
  • डो जिमनास्टिक्स चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    कड़ी मेहनत करो! अनुशासन इस खेल में महत्वपूर्ण है आपके शरीर को सीखने और आंदोलनों को याद करने के लिए समय और दोहराव लग जाता है, इसलिए जब तक आप उसे मार नहीं लेते तब तक काम करते रहें। यह आसान नहीं हो सकता है, लेकिन जब आप कर सकते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि यह कितना मूल्य है।
    • अपनी ताकत पर काम करना याद रखें, जिसमें आपके हथियार, कंधे और पीठ, अपने मूल और पैर की मांसपेशियां हैं उच्च खींच, वी आकार के पेट, केले के पेड़, और अपनी फिटनेस दिनचर्या में सभी प्रकार के पेट शामिल करें। यह सिर्फ कूदता है और मज़ा नहीं है! और, हमेशा की तरह, पहले से खिंचाव याद रखना
  • डो जिमनास्टिक्स चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    प्रतिस्पर्धा शुरू करें जब आप उचित स्तर पर होते हैं (आपके कोच को यह पता चल जाएगा कि यह कब होता है), आप प्रतिस्पर्धा की दुनिया में प्रवेश कर सकते हैं यह मुश्किल हो सकता है, यह समय लेने वाला हो सकता है, लेकिन यह बहुत मज़ा भी हो सकता है। लेकिन प्रतिस्पर्धा करने के लिए मजबूर महसूस न करें - जिमनास्टिक भी इत्मीनानकारी हो सकता है!
    • आप अपने स्कूल में प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं, फिर अपने राज्य में, तब क्षेत्रीय में, फिर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में, यदि आप इस तरह से चयन करते हैं प्रतियोगिताएं बहुत तीव्र हो सकती हैं! हमेशा तुम्हारी हर चाल को देखते हुए न्यायपालिका की एक बेंच होती है और बहुत तनावपूर्ण हो सकता है। यदि ऐसा कुछ है जो आप के लिए खड़े होकर खड़े हो जाओ, तो गहरी जाओ! लेकिन अगर ऐसा नहीं है, तो आप अपने समय पर सुधार करने के लिए स्वतंत्र हैं।
  • भाग 3
    सुरक्षित और स्वस्थ रहना

    दो जिमनास्टिक्स चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    हमेशा गर्म और खिंचाव हमेशा। क्या मुझे इसे फिर से कहना चाहिए? हमेशा शांत और लगभग गंभीरता से। यदि आप नहीं करते हैं, तो आपको गंभीरता से चोट लगी होगी जिमनास्टिक्स बच्चों के लिए एक खेल नहीं है यह अनुशासित पुरुषों और महिलाओं के लिए एक खेल है जो अपने शरीर की देखभाल करना चाहते हैं। यदि आप गर्म और खिंचाव नहीं करते हैं, तो आप कुछ भी नहीं करेंगे!
    • गर्मी और लंबा मत करो वही हैं आपको शरीर को गर्म करने की आवश्यकता है से पहले या अपनी मांसपेशियों को नुकसान पहुंचाए जाने का खतरा (वे ठंडा होने पर भी काम नहीं करते - यही कारण है कि इसे "गर्म" कहा जाता है)। फिर, खींचने से पहले, दिल की धड़कन तैयार करें और शरीर को गर्म करें, और तो आपके परिवादात्मक लचीलेपन पर काम करें
  • डू जिमनास्टिक्स स्टेप 18 नामक चित्र
    2
    अपने कौशल का स्तर जानें जब तकनीशियन कहता है, "ठीक है, कौन मेरे लिए एक सपने देखना चाहता है?" और आप अपना हाथ बढ़ाते हैं, कल सामान्य नश्वर को सिखाया जा रहा है, अच्छा विचार नहीं। आपको अपने कौशल के स्तर को जानने की आवश्यकता है, यह जानने के लिए कि आप क्या कर सकते हैं और अपने आप से क्या अपेक्षा करें। यदि आप जितना कठिन प्रयास कर सकते हैं, आप जिप्सम बूट पहनते हैं और उत्सुकता से ब्लेकर्स देख रहे हैं।
    • दूसरी तरफ से देखिए, पता है कि आप क्या कर रहे हैं! यदि आप महीनों के लिए अभ्यास कर रहे हैं और आप बेहतर हो रहे हैं, तो आपको मौके को हर बार और फिर लेना होगा आपके द्वारा किए गए सभी काम और आप क्या खोजें कर सकते हैं करने के लिए यह सुधार करने का एकमात्र तरीका है!
  • डो जिमनैस्टिक्स चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    काम बढ़ो। जैसे ही आप भारोत्तोलक को केवल पिछले सत्र की तुलना में 10% अधिक भार उठाते हैं (भले ही यह अधिक लगता है), आपको काम को धीरे-धीरे बढ़ाने की आवश्यकता है। आप एक दिन में छोटे तारा से आगे के छलांग तक नहीं जा सकते। रोम एक में नहीं बनाया गया था, और उनकी क्षमता भी जादुई रूप से एक में विकसित नहीं होगी तो छोटे चरणों में जाएं और, सब से ऊपर, धीरज रखो।
    • आप एक गलती करने जा रहे हैं यहां तक ​​कि। वह अपने बट पर गिरेंगे और चोट लगेंगे। आप, एक समय या किसी अन्य देश में, सभी देवताओं से भीख मांगते रहेंगे, ताकि जब आप अपनी आँखें खोलें तो हर कोई चलेगा। ऐसा होता है. यह सभी के लिए होता है अगर तुम कभी नहीं गिरोगे, तो आपको कभी पता नहीं चलेगा क्या मत करो करने के लिए!
  • डू जिमनास्टिक्स चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अच्छा खाना और नींद की आदतें हैं जिम का एक पहलू जो हमने ज्यादा चर्चा नहीं किया है वह कितना अविश्वसनीय रूप से तीव्र है गंभीरता से। मैराथन चलाने वाले लोग जिम क्लास में प्रवेश करते हैं और जमीन पर शाब्दिक रूप से (और लगाव वाले) खड़े होते हैं इसका क्या अर्थ है? इसका मतलब है कि यदि आप ऐसा करने जा रहे हैं, तो आपको स्वस्थ होना चाहिए। हर समय आपका शरीर आपके काम का उद्देश्य है यदि आप उसे अच्छी तरह से व्यवहार नहीं करते हैं, तो वह निश्चित रूप से आपको कोई एहसान नहीं करेंगे।
    • हमेशा एक अच्छी रात की नींद है यदि आप बहुत थक गए हैं, तो आप जो भी सक्षम हैं, उसका 100% नहीं होगा। यह सरल है आपके शरीर से कुछ और चीज की उम्मीद करना मूर्ख होगा!
    • एक स्वस्थ भोजन करना बेहद जरूरी है इसका मतलब है कि दुबला मांस (आप प्रोटीन की जरूरत है!), स्किम्ड दूध, साबुत अनाज और निश्चित रूप से बहुत सारे फल और सब्जियां। थोड़ा या कोई संसाधित भोजन पेंट्री में नहीं होना चाहिए!
      • उस ने कहा, जिम्नास्टिक की दुनिया में खाने की विकार बड़ी समस्या है। हाँ, आपको पतली होने की आवश्यकता है। हां, एक छोटे से शरीर के साथ कूदना आसान है लेकिन जब आप खाना नहीं खाते हैं, तो आप मांसपेशियों को खो देते हैं आप कमजोर हो जाते हैं जब आपकी मांसपेशियों को सचमुच खाया जाता है, तब अपना वजन कम करना असंभव है अगर या जब यह समस्या दिखाई देती है, तो पता है कि आप अकेले नहीं हैं और आपको सहायता प्राप्त करना चाहिए आपके सलाहकारों ने भी इस के माध्यम से चले गए हैं।
  • डो जिमनैस्टिक्स चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    सुरक्षा उपकरण पहनें यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप छल्ले या सलाखों के साथ काम कर रहे हैं - आपके हाथों को सुरक्षा की आवश्यकता है! और अगर आपको किसी प्रकार का दर्द महसूस हो रहा है, तो आपको अपने जोड़ों में कुछ लपेटने की आवश्यकता होगी। हमेशा सावधानी बरतें - आप कायर नहीं होंगे - आप बुद्धिमान होंगे
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि व्यायाम करते समय हाइड्रेटेड रहना इससे आपकी मांसपेशियों को चोट नहीं पहुंचेगा
    • हार न दें क्योंकि आप एक दिन में चढ़ाई नहीं कर सकते। जिमनास्टिक्स में बहुत समय लगता है और पुनरावृत्ति बहुत होती है!
    • हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ करने पर ध्यान केंद्रित करें अपने साथ प्रतियोगिताओं को लॉक करें और आप सुधार देखेंगे।
    • अगर आपको कौशल के साथ कठिनाई हो रही है, तो उससे डरो मत रहें। अगर आप कुछ करने या महसूस करने के बारे में अनिश्चित हैं, तो आप सुरक्षित रूप से इस कदम को नहीं चला सकते हैं, सहायता प्राप्त करें!
    • जिमनास्टिक्स एक ऐसा खेल है जिसमें बहुत समय और काम की आवश्यकता होती है, लेकिन यह बंद का भुगतान करती है
    • यदि आप एक महिला हैं, तो अपने लचीलेपन और अपने नृत्य की गुणवत्ता को सुधारने के लिए, साथ ही साथ किरण पर आपकी शेष राशि में सुधार करने के लिए एक बैले या योग कक्षा में विचार करें। यदि आप एक पुरुष हैं, तो आप अपने जबरदस्त ताकत के लिए व्यायामशाला में अपना वजन उठाना चाह सकते हैं - कुछ ऐसा है जो पुरुष जिमनास्टिक दैनिक पर निर्भर करता है
    • याद रखें कि आपको जिमनास्टिक्स करना नहीं है लयबद्ध जिमनास्टिक (जीआर) के लिए बहुत अधिक लचीलेपन की आवश्यकता है कुछ लोग इसे बेहतर पसंद करते हैं क्योंकि उन्हें घायल होने की चिंता नहीं है।
    • स्टैंच और अन्य चीजों के साथ शुरू करें जिन्हें आपको स्कूल में करना है! तो हो सकता है कि आप अपने माता-पिता से जिम कक्षा में जाने के लिए कह सकते हैं। लेकिन पहले उन्हें दिखाएं कि आपने अभी तक क्या सीखा है।

    चेतावनी

    • "आँसू" जिमनास्टिक्स का एक आम लेकिन दर्दनाक हिस्सा हैं। वे तब हो सकते हैं जब आपके हाथ की हथेली में एक "बुलबुला" रूप और बुलबुले "आँसू" की ढीले त्वचा पूरी तरह से। वे तब होते हैं जब आपके हाथ और बार के बीच कई घर्षण होते हैं इस तरह की बात को रोकने के लिए कोई रास्ता नहीं है, यह एक जिमनास्ट होने का हिस्सा है। वे समय पर चंगा करते हैं और आमतौर पर कॉलस होते हैं यहां तक ​​कि अगर कुछ लोगों का कहना है कि हथेली के संरक्षक फफोले को रोकते हैं, तो उन्हें इसके लिए नहीं बनाया जाता है और इसे रोकना नहीं होगा। जब तक आप एक उच्च स्तर तक पहुंच नहीं पाते तब तक आपको पाम संरक्षक भी नहीं चाहिए। आम तौर पर चाक को हाथों पर लागू किया जाता है जिससे कि बार को अधिक मजबूती से पकड़ने में मदद मिलती है, लेकिन उसे ज्यादा ज़रूरत नहीं पड़ती है अतिरिक्त चाक घर्षण को बढ़ा सकता है और अधिक छाले पैदा कर सकता है।
    • जिमनास्टिक्स करने से पहले हमेशा अपनी मोजे ले जाओ बेयरफुट पैरों ने आप को छोड़ दिया और चारों ओर घूमने के लिए सुरक्षित रखा।
    • जिमनास्टिक्स एक खतरनाक खेल है टूटी हड्डियां और घायल मांसपेशियों हो सकता है। वास्तविक सोचें अगर आपको लगता है कि आप दर्द को अच्छी तरह से संभाल सकते हैं। शुरुआत के रूप में, आपको शायद दुख नहीं होगा, लेकिन जोखिम को समझने के लिए अभी भी महत्वपूर्ण है।
    • हमेशा तकनीशियन को सुनें यह शायद सबसे महत्वपूर्ण है क्योंकि आप बदसूरत हो सकते हैं और चोट लगी हो सकती है।

    आवश्यक सामग्री

    • पाम बार संरक्षक (जब आपके तकनीशियन द्वारा अनुमोदित)
    • प्लास्टर (घुमावदार एड़ियों आदि के लिए या बार में "आँसू")
    • भार (वैकल्पिक)
    • चारों ओर घूमने के लिए कॉलन्ट या कुछ आरामदायक कपड़े
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com