IhsAdke.com

जूडो में प्रतिस्पर्धा कैसे करें

हर हालत में जीतना सच जूडो नहीं है, लेकिन यह जो लोग टूर्नामेंट में अच्छी तरह से करना चाहते हैं के लिए वास्तविकता है। प्रतियोगिता कीमत उनकी सुरक्षा का त्याग है, और लाभ मान्यता, उच्च आत्मसम्मान, अपने शिक्षक और उसके माता पिता, शेल्फ पर प्रदर्शित करने के लिए एक ट्रॉफी, आदि के लिए सम्मान लाते हैं प्रतियोगिता भी अपरिहार्य जब दो व्यक्तियों मुक्त अभ्यास कर रहे हैं, छोटे घर्षण जमा होते हैं और अंत में लड़ाई के एक छोटे से क्लब शुरू होता है।

चरणों

विधि 1
समझ में जूडो में जीतने के लिए क्या ज़रूरी है

जूडो स्टेप 1 में कम्पेतेस शीर्षक वाला चित्र
1
जानें कि जीतने के लिए क्या ज़रूरी है। स्थायी तकनीकों पर ध्यान दें, लेकिन जमीन की दक्षता को बनाए रखने में सक्षम हो। आज, जदो पर बहुत ज़्यादा कार्रवाई की जा रही प्रेक्षक का जोर है कई क्रियाएं निरंतर आंदोलन में अनुवाद करती हैं और हाथों को अंतिम रूप देने, स्थिरीकरण और बाधाओं के बदले कई फेंकने वाली तकनीकों का अनुवाद करती हैं।
  • झगड़े के यूट्यूब वीडियो देखें और उच्च-स्तरीय प्रतियोगियों के अनुसार अपनी शैली को ढंकें।
  • रेफरी, अपने शिक्षक और बहुत सी पढ़ाई के साथ प्रतियोगिता के नियमों को जानें जीतना यह सब महत्वपूर्ण है, साथ ही साथ नियमों को जानना और स्मार्ट होने पर जो कुछ भी लेता है उसे करो।

विधि 2
प्रतियोगिताओं में शुरू

जूडो स्टेप 2 में प्रतिस्पर्धा शीर्षक चित्र
1
एक क्लब में शामिल हों यह एक अच्छा विचार है जो कि अधिकतर टूर्नामेंट में भाग लेगा ताकि आप अपने या अपने क्लब के अन्य सदस्यों के साथ अतिरिक्त टूर्नामेंट में प्रवेश कर सकें। आपका टूर्नामेंट जीवन छोटा होगा, क्योंकि आप बड़े हो जाते हैं भंग होने के जोखिम के कारण अव्यावहारिक होंगे, इसलिए क्षण भर रहें और कई प्रतियोगिताओं में प्रवेश करें।
  • टूर्नामेंट में भाग लेने के अलावा, ओलंपिक खेलों और विश्व चैंपियनशिप के वीडियो देखें

विधि 3
प्रभावी ढंग से प्रतिस्पर्धा करने के लिए विभिन्न तकनीकों का अभ्यास करें

जूडो स्टेप 3 में प्रतिस्पर्धा शीर्षक चित्र
1
पदचिह्न हासिल करने के बाद, यह हमला, आक्रमण और हमला कर रहा है। आपको बड़ी स्थिति में होना चाहिए और बिना किसी हिचकिचाहट के कार्य करने में सक्षम हो सकता है, जब आपका प्रतिद्वंद्वी कमजोर होता है। पदचिह्न के बिना व्यक्ति हमेशा नुकसान में होता है
  • अध्ययन और इस तकनीक का विकास। धैर्य रखें जब पैरों के निशान की बात आती है। यदि आप सर्वश्रेष्ठ जूडो खिलाड़ी के रूप में पदचिह्न के लिए झगड़ा नहीं कर रहे हैं, तो आपकी शैली को एक बड़ी समस्या है जिस पर काम करने की आवश्यकता है।
  • प्रतियोगिता, आस्तीन और लैपल पर पारंपरिक पकड़ पर जोर देते हैं नहीं है। अग्र-भुजाओं के साथ एक पूरक कार्यबल आवेदन कोहनी झुकने हाथों को एक साथ करें,,, मोटी सलाखों पकड़े और विभिन्न स्थितियों में (क्रम में लेकिन यांत्रिक पदों चोट से बचने के लिए)।
  • जूडो चरण 4 में प्रतिस्पर्धा शीर्षक चित्र
    2
    आपके शरीर के प्रकार, झुकने और आदि के आधार पर तकनीक विकसित करें। फ्लोरचार्ट के रूप में, वहां से पूरी तरह से विकसित होने के लिए महत्वपूर्ण है, ताकि विभिन्न स्थितियों में तेजी से प्रतिक्रिया दे सकें - और हो - हो सकता है। यहाँ गुरु के लिए कुछ महत्वपूर्ण तकनीकें हैं
    • सभी दिशाओं में घुसने और विरोधियों के सभी प्रकार के खिलाफ अपनी क्षमता को संशोधित करने में सक्षम रहें। अपने प्रमुख पक्ष को अधिक पक्ष में न करें
    • मुट्ठी भर पिचों को कुशल बनाएं, लेकिन प्रतिस्पर्धाओं में इस्तेमाल होने वाले सभी लोगों से परिचित हों उनके साथ, आप संयोजन, feints और योजनाओं कर सकते हैं
    • हो सकता है कि कुछ भी करने के लिए तैयार हो जाओ। जितने चाहें उतने शॉट्स का उपयोग करें यह सिफारिश की जाती है कि आप तकनीकों को काटने के बारे में किताबें पढ़ते हैं, क्योंकि वे स्ट्रोक के कई विविधताओं और आकस्मिकताओं की एक विस्तृत और विस्तृत प्रस्तुति प्रदान करेंगे।

    • अन्य खेल है कि मार्शल आर्ट और विशेष रूप से शौकिया कुश्ती, लेकिन यह भी बेल्ट पर ग्रेपल और लाभ उठाने हाथ सूमो में इस्तेमाल किया आंदोलनों से प्राप्त किए गए से तकनीकों का प्रयोग करें।
  • जूडो चरण 5 में प्रतिस्पर्धा शीर्षक चित्र
    3
    एक बिंदु बनाओ और एक तकनीक में पकड़े मत बनो। प्रतियोगिता में, पूरे परिणाम बेहतरीन मार्जिन के साथ प्राप्त किए जाते हैं: उम्मीद नहीं करते कि आपने पुस्तकों में जो कुछ पढ़ा है, वास्तव में क्या है। एक बिंदु एक बिंदु है, लेकिन यदि सभी बिंदुओं को एक से दस के पैमाने पर वर्गीकृत किया जा सकता है, तो कई बिंदुओं की गणना नहीं की जाती है और केवल एक, दो या तीन अंत साधन को सही ठहराता है
  • जूडो चरण 6 में प्रतिस्पर्धा शीर्षक चित्र
    4
    गिरावट के बाद चरम तकनीक का विकास करें जब एक झटका मारते हैं, तो आपके प्रतिद्वंदी आप को साफ मंदी नहीं देंगे इसके बजाय, यह स्थिति उलटा और जमीन पर पहुंचने की कोशिश करेंगे। अपने पतन को पूरा करने और प्रतिद्वंद्वी को अपनी पीठ के साथ एक अजीब स्थिति में समाप्त होने की अपेक्षा करें। अपने प्रतिद्वंद्वी पर गिरा दें और अगर आप अपने स्ट्रोक के दौरान उसे पकड़ने की कोशिश करते हैं तो आप पर गिरने की कोशिश करें। प्रतियोगिताओं में गिरावट टूट जाती है
  • विधि 4
    अन्य तकनीकों की मदद से आप बीट




    जूडो स्टेप 7 में कपाट शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    मजबूत घूर्णी आंदोलनों के साथ अपने कसरत पूरक
    • गिरावट के समापन पर और अपने प्रतिद्वंद्वी के सामने अपनी पीठ के साथ, आपको चारों ओर घूमना चाहिए और उसका सामना करना चाहिए।
    • जब चटाई पर, एक स्थिरीकरण से बचने के लिए आपको पीछे की स्थिति से मुड़ना और बाहर निकलना होगा।
    • जब यह फेंकने के कुछ है, तो आपको अपने प्रतिद्वंद्वी को अंक प्राप्त करने से रोकने के लिए अपने घुटनों को चालू करना और ड्रॉप करना होगा।
    • कमर को गर्म करना पसंद करें, लेकिन अधिक प्रतिरोध का उपयोग करें - रचनात्मक बनें कमर की मांसपेशियों को विकसित करने के लिए पार्टनर, वेट, रेत बैग, साइकिल ट्यूब और कुछ का उपयोग करें उन अभ्यासों पर भिन्नताएं करें जो आप पहले से करते हैं। रीढ़ को थोड़ा-थोड़ा घुमाएं, इसके चारों ओर शरीर को बदलने की जगह।
  • जूडो चरण 8 में प्रतिस्पर्धा शीर्षक चित्र
    2
    गिरने की तकनीक से परे जाएं जो आपने कक्षा में सीखा और जिमनास्टिक्स का अध्ययन किया। आप उल्टा हो जाएंगे और सभी प्रकार की अजीब स्थिति में हो सकते हैं, इसलिए इसे इस्तेमाल करें और तैयार हो जाओ: टूर्नामेंट जूडो कक्षा में पसंद नहीं है।
  • 3
    जब आप एक फेंकने वाली तकनीक से गुजरते हैं, तो आपको अपनी स्थिति में बदलाव करना पड़ता है ताकि यह अपतटीय गिरने न हो। कम से कम थोड़ा तारे का अभ्यास करें और थोड़ी सी उलटा हो और पुश-अप करें।
    • खतरे में अपनी कोहनी के साथ, प्रतिद्वंद्वी को एक प्रतिद्वंद्वी देने से बचने के लिए आपको एक हाथ से कुछ बूंदें लेने की जरूरत है योग की उल्टा स्थिति के साथ आराम करो
  • जूडो चरण 9 में प्रतिस्पर्धा शीर्षक चित्र
    4
    इस क्रम में जरूरी नहीं कि क्षमता, गति, शक्ति, लचीलापन, चपलता और मांसपेशियों और हृदय-सहनशीलता का विकास करें। अपने पूरक प्रशिक्षण कार्यक्रम के साथ अपनी कक्षाओं का स्थानापन्न न करें- जूडो वर्ग में जाना प्राथमिकता है
    • पूरे दिन और हर दिन अपने आप को बढ़ाएं अध्ययनों का विस्तार
    • काट, खींचने के अलावा जूडो की आवश्यक तकनीक कई बार किया जा सकता है। सरल और जटिल तकनीकों का अभ्यास करें और काउंटरटेक्टेड करें एक बुकलेट या मानसिक प्राइमर बनाएं और उन स्थितियों की समीक्षा करें जो (और) होंगे मानसिक प्रशिक्षण कहीं भी किया जा सकता है, ऐसा करो!
    • एक पूरक कसरत दिनचर्या के साथ अपने क्लब workouts पूरक।
  • जूडो चरण 10 में प्रतिस्पर्धा शीर्षक चित्र
    5
    टूर्नामेंट के साथ मिलान करने के लिए चक्र, बहुत व्यवस्थित रूप से। कई ओलिंपिक एथलीट प्रशिक्षण चक्र बनाते हैं, तो ऐसा ही करें सब कुछ प्रकट करें, अपनी ताकत, लचीलापन, कौशल और मानस, और उन सभी लोगों की आलोचना की उम्मीद करें जो हर समय 100 प्रतिशत प्रयासों को कहते हैं। आपके संसाधन सीमित हैं, इसलिए उन्हें समझदारी से उपयोग करें
    • यदि आप एक चक्र के साथ साल भर 40 पुश-अप, कर सकते हैं, तो आप साल के सबसे में 30 पुश-अप करते हैं और कर रही है 50 पुश-अप साल पांच बार, ग्राफ की लहर पैटर्न में के रूप में प्रशिक्षित कर सकते हैं। पांच बार इस साल कि आप मजबूत हैं अवधि के टूर्नामेंट के दौरान किया जाना चाहिए।
    • अपनी अनुपूरक कसरत को बहुत सावधानी से चुनें और योजना बनाएं। अपने समय, वित्त, लड़ शैली, उपलब्ध उपकरण, क्षमताओं, लचीलापन और झुकाव पर विचार करें। उदाहरण के लिए, यदि टूर्नामेंट में आपका कैरियर जल्द ही समाप्त हो जाता है, तो मजबूत रहें, सरल तकनीकों पर ध्यान दें, और टूर्नामेंट में, क्रूरता के साथ हमले करें लेकिन अगर आपके पास अभी भी कई टूर्नामेंट हैं, तो अनुभव प्राप्त करें और अपने कौशल का विकास करें।
    • पूरक प्रशिक्षण के उदाहरण: वजन, एक साथी, रेत बैग, दौड़, कुश्ती, मशीन, साइकिल ट्यूब, जिमनास्टिक, अभ्यास, कौशल चाल और आदि। रचनात्मक रहें
  • विधि 5
    प्रतिस्पर्धा के लिए मानसिक रूप से तैयार करें

    जुडो स्टैप 11 में प्रतिस्पर्धा शीर्षक चित्र
    1
    एक क्लब लड़ाकू न हों अभ्यास में जीत और टूर्नामेंट में हार न दें। अभ्यास के दौरान टूर्नामेंट पर ध्यान दें और अपने अहं को छोड़ दें। चतुर बनें - आपके प्रशिक्षण मित्र टूर्नामेंट में आपके विरोधी हो सकते हैं।
    • व्यवहार में मत दिखाओ, टूर्नामेंट के लिए सर्वश्रेष्ठ छोड़ दें। आक्रामकता तंत्रिकाओं को पहनती है, जूडो के कई अन्य पहलू हैं जो आप नियमित प्रशिक्षण सत्रों में और विशेष रूप से उन प्रतिस्पर्धियों के खिलाफ अभ्यास कर सकते हैं जो प्रतियोगी नहीं हैं।
    • अपनी मानवता खो मत, आपके क्लब साथी अपने दोस्त हैं।
    • टूर्नामेंट में, अपनी मानवता खो दें लेकिन अपने विरोधी को चोट पहुंचाने की कोशिश न करें।
  • जुडो चरण 12 में प्रतिस्पर्धा शीर्षक चित्र
    2
    आपको उस श्रेणी में प्रतिस्पर्धा करनी चाहिए, जहां आप अपना वज़न बनाए रख सकते हैं, जो आपके प्रदर्शन को प्रभावित नहीं करता है। शारीरिक वजन आपको तब तक मदद नहीं करेगा जब तक आप भारी श्रेणी में न हों।
  • जूडो चरण 13 में प्रतिस्पर्धा शीर्षक चित्र
    3
    एक टूर्नामेंट से पहले पर्याप्त नींद लें और सामान्य दिन पर पर्याप्त आराम करें आपको अपनी सीमाओं के प्रति बहुत अधिक संवेदनशील होना चाहिए और अधिक प्रशिक्षण से बचने चाहिए। जाग रहें (आपकी आँखें मांसपेशियों के बीच ध्यान दें, उन्हें आराम करें और अपने दिमाग को भी) और बदलती परिस्थितियों को समायोजित करें रोबोट की तरह काम न करें टूर्नामेंट शुरू होने पर तैयार होने की योजना बनाएं
  • युक्तियाँ

    • वसूली पर सबसे अधिक विशेषज्ञ सलाह का पालन न करें कम ट्रेन, आपके विचार से बहुत कम है, लेकिन तीव्रता को धीरे-धीरे और अधिक भयावह स्तर तक बढ़ाना जारी रखें। कई अन्य उद्यमों की तरह, अधिकांश प्रतिभागी नए हैं और विशेषज्ञों की सिफारिशें उनके लिए हैं। शक्ति, धीरज और गति प्रशिक्षण, और जूडो, एक मुकाबला-व्युत्पन्न खेल, शरीर और मन के लिए बहुत तनावपूर्ण है। आपकी ऊर्जा वास्तविक रूप से रेशन करें और उच्च स्तर तक पहुंचें यह सब प्रशिक्षण रोटेशन से जोड़ता है और "क्लब लड़ाकू" नहीं है।
    • प्रशिक्षण समय आवंटन प्रत्येक कौशल और प्रत्येक फाइटर की प्रशिक्षण दक्षता के लिए विशिष्ट है। बाकू में 2011 विश्व चैंपियनशिप के अवलोकन के आधार पर खड़े तकनीकों पर इस लेख की काफी समय बिताने के लिए सिफारिश की गई थी। परिस्थितियां बदलती हैं और आपको उन टूर्नामेंट में मौजूद शर्तों को समायोजित करना होगा जिन्हें आप भाग लेते हैं। बस अपनी ताकत और झुकावों को प्रशिक्षित न करें
    • यद्यपि जूडो एक खतरनाक खेल हो सकता है, इसमें सिर या आघात और चोट के खतरे होते हैं, जैसे फुटबॉल या मुक्केबाजी मार्शल आर्ट के रूप में, यह मिश्रित मार्शल आर्ट या संभवतः मुक्केबाजी के रूप में प्रभावी नहीं है, हालांकि, कानूनी प्रयोजनों के लिए, जूडो एक अच्छा विकल्प है और इसका सबूत है, उदाहरण के लिए, कानून प्रवर्तन द्वारा कानून प्रवर्तन द्वारा, स्थिरीकरण तकनीक का पक्ष बजाय मुट्ठी या किक के साथ सीधे चल रही है
    • कॉलेज पुस्तकालय में शारीरिक शिक्षा पुस्तकों का अध्ययन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com