IhsAdke.com

कराटे में ब्लैक बेल्ट कैसे प्राप्त करें

यदि आप कराटे अभ्यास करते हैं, तो पहले पूछने वाले पहले प्रश्नों में से एक है "क्या आप पहले से ही एक ब्लैक बेल्ट हैं?" काली बेल्ट मार्शल आर्ट में उन्नत चरण का अंतरराष्ट्रीय प्रतीक है और कराटे में यात्रा का एक बहुत ही उत्साहवर्धक बिंदु है।

चरणों

कराटे चरण 1 में ब्लैक बेल्ट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
कराटे जिम में दाखिला करें. प्रेरक प्रशिक्षकों के साथ एक जिम खोजना सुनिश्चित करें आपके लिए सबसे अच्छा दिन का समय चुनें
  • कराटे चरण 2 में ब्लैक बेल्ट प्राप्त करें शीर्षक वाले चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि आपका प्रशिक्षक आपको अपने लक्ष्य तक पहुंचने में सक्षम है। इसे एक ब्लैक बेल्ट बनाने के लिए, आपके स्वामी को यह भी जानना होगा कि वह क्या कर रहे हैं। वह कम से कम एक ब्लैक बेल्ट होना चाहिए और कई छात्रों को इस बिंदु पर भी मिलना चाहिए।
  • कराटे चरण 3 में ब्लैक बेल्ट प्राप्त करें
    3
    एक सप्ताह में कम से कम दो बार ट्रेन करें एक सप्ताह में केवल एक बार प्रशिक्षण के द्वारा ब्लैक बेल्ट को मारना लगभग असंभव है। मांसपेशियों की यादें पिछले 7 दिनों तक नहीं हैं, इसलिए हर हफ्ते केवल एक बार ट्रेन करने वाले लोग प्रत्येक कसरत के साथ बहुत कुछ रिलीज करने की जरूरत करते हैं। एक बार जो लोग ब्लैक बेल्ट को मारना चाहते हैं, उनके लिए न्यूनतम आवृत्ति होना चाहिए, लेकिन तीन बार आदर्श है।
  • कराटे चरण 4 में ब्लैक बेल्ट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    इसे ज़्यादा मत करो सप्ताह में तीन बार आदर्श है। यदि आप नियमित रूप से सप्ताह में 4 से 7 बार प्रशिक्षित करते हैं, तो अधिकांश मामलों में आप इससे पहले ही भाग लेंगे। इसके अलावा, यह आपके विकास के लिए हानिकारक हो सकता है ताकि मांसपेशियों के लिए पर्याप्त वसूली का समय न हो।
  • कराटे चरण 5 में ब्लैक बेल्ट प्राप्त करें शीर्षक वाले चित्र
    5
    घर पर अभ्यास करें अपने काटा को प्रशिक्षित करें, खींचें, कुछ ताकत का अभ्यास करें और कक्षा में किए गए कुछ संयोजनों का प्रयास करें। उन तकनीकों पर कार्य करें जो आपके स्वामी ने प्रश्न में उस दिन को सही किया।
  • कराटे चरण 6 में एक ब्लैक बेल्ट का शीर्षक चित्र
    6
    अपने स्वामी से कहता है कि सब कुछ सुनें कुछ लोगों को ठीक नहीं करना पसंद है, लेकिन जो सुधारों को स्वीकार करते हैं और उनको सुधारने की कोशिश करते हैं वे ब्लैक बेल्ट तक पहुंच सकते हैं।
  • कराटे चरण 7 में ब्लैक बेल्ट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    किसी भी सुधार पर ध्यान दें, जो शिक्षक अन्य छात्रों और सामान्य रूप से कक्षा बना देता है और देखें कि क्या वे आपके लिए आवेदन करते हैं
  • कराटे चरण 8 में ब्लैक बेल्ट प्राप्त करें शीर्षक वाले चित्र
    8
    टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करें प्रत्येक प्रतियोगिता एक मौका है जिससे आपको अपना कराटे बढ़ने और सुधारना होगा। प्रतिस्पर्धा में छात्र तेजी से सुधार करते हैं।
  • कराटे चरण 9 में एक ब्लैक बेल्ट का शीर्षक चित्र
    9



    एक समय में एक कदम उठाइए। ब्लैक बेल्ट तक पहुंचने में कई सालों तक लगते हैं, इसलिए यदि आपका लक्ष्य उस पर केंद्रित है, तो वह बहुत दूर और बहुत मुश्किल बनना समाप्त हो जाता है एक बार में एक कदम उठाने पर ध्यान दें, जैसा कि आप अगले स्तर पर प्रगति करते हैं।
  • कराटे चरण 10 में एक ब्लैक बेल्ट का शीर्षक चित्र
    10
    धैर्य रखें कराटे में ब्लैक बेल्ट हासिल करने के लिए औसत से 4 से 5 साल लगते हैं। कभी-कभी आपकी उम्र, आपकी प्राकृतिक क्षमताओं, शारीरिक प्रकार, समन्वय के स्तर, फिटनेस के स्तर, आपके द्वारा अभ्यास किए गए खेल के प्रकार, आपके व्यायाम की तीव्रता के आधार पर देरी कितनी अधिक है, आप अपने स्वामी के निर्देशों को कितना लागू करते हैं , अन्य बातों के अलावा
  • कराटे चरण 11 में ब्लैक बेल्ट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    11
    किसी भी विशेष आयोजन, सेमिनारों और कार्यशालाएं आइए इसके बारे में सब कुछ
  • कराटे चरण 12 में ब्लैक बेल्ट प्राप्त करें
    12
    अपने शरीर की देखभाल करें वह कराटे में उनका एकमात्र उपकरण है, और अगर वह अच्छी स्थिति में है, तो उसका कराटे भी अच्छा होगा। न तो धूम्रपान करें या न लें, इसके बदले एक स्वस्थ भोजन और भरपूर पानी पीयें।
  • कराटे चरण 13 में एक ब्लैक बेल्ट प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    13
    चोट के मामले में, तुरंत एक चिकित्सक से परामर्श करें खेल चोटों के साथ सबसे बड़ी समस्या यह है कि लोग गंभीरता से उन्हें नहीं लेते हैं और जब तक चोट खराब हो जाती है और बहुत देर हो जाती है तब तक ट्रेनिंग जारी रखती है। तुरंत जांच की जाने वाली घावों को लगभग हमेशा ठीक किया जा सकता है।
  • कराटे चरण 14 में एक ब्लैक बेल्ट का शीर्षक चित्र
    14
    समझें कि ऐसे समय आएंगे जब आप महसूस करेंगे कि आप विकसित नहीं हो रहे हैं और जब तक आप पीछे पीछे नहीं चलते हैं फिर भी, आग्रह करें, और आप करेंगे
  • कराटे चरण 15 में एक ब्लैक बेल्ट प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    15
    डोजो में दोस्ती का विकास करें ब्लैक बेल्ट को प्राप्त करने की कुंजी लंबी अवधि के कराटे को प्रतिबद्ध है। यदि आप डोजो में अच्छे दोस्त बनाते हैं, तो आप को जारी रखने की संभावना अधिक है
  • कराटे चरण 16 में एक ब्लैक बेल्ट का शीर्षक चित्र
    16
    अन्य चीजों को प्रशिक्षित करें कराटे को अपनी एकमात्र गतिविधि न दें। तैराकी, सॉकर, बास्केटबॉल, जिमनास्टिक, नृत्य, एथलेटिक्स, बॉडीबिल्डिंग और अन्य जैसे अन्य खेलों की कोशिश करना एक अच्छा विचार है। अपनी मांसपेशियों को वैकल्पिक दिनों में प्रशिक्षित करें
  • कराटे चरण 17 में एक ब्लैक बेल्ट प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    17
    हार कभी नहीं!--182.73.253.2 06:20, 10 जून 2014 (यूटीसी)
  • युक्तियाँ

    • कराटे में "क्यू" और "दान" नामक दो प्रकार की स्नातक स्तर की पढ़ाई होती है। Kyu का अर्थ है छात्र और उस का संदर्भ देता है जो अभी तक ब्लैक बेल्ट तक नहीं पहुंचा है, जिसका एक रंग बैंड है क्यू की संख्या का उल्लेख है कि ब्लैक बेल्ट तक पहुंचने से पहले कितने स्तर बचे हैं। उदाहरण के लिए, छठे क्यू का मतलब है कि आप ब्लैक बेल्ट के छह चरण हैं। अधिकांश शैलियों में 10 क्यूस हैं, लेकिन कुछ कम या अधिक हैं।
    • शुरुआती समय में, आप अधिकतर और शायद हर कुछ महीनों में स्नातक कर सकते हैं और जैसा कि आप ऊपर उठते हैं, उन्हें पूरा करने में 6 से 12 महीने लगेंगे। ब्लैक बेल्ट में पहले से ही स्तरों के बीच वर्ष रहेगा
    • डैन ब्लैक बेल्ट के ऊपर ग्रेजुएशन को दर्शाता है, और क्यू के विपरीत काम करता है उदाहरण के लिए, छठे दान का मतलब ब्लैक बेल्ट से छह स्तर ऊपर होता है।
    • कई शैलियों में पटरियों के बीच का स्तर भी होता है। वे आमतौर पर प्रोत्साहन के स्तर हैं और विशेष रूप से बच्चों या शुरुआती स्तरों के लिए उपयोग किया जाता है
    • डेटा कमांड को सुनने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
    • सभी शैलियों की अपनी खुद की ट्रैक प्रणाली है केवल एक चीज जो आम तौर पर आम में होती है वह सफेद बैंड है जो प्रारंभिक स्तर के रूप में है। उनके सभी अलग-अलग रंग हैं और विभिन्न आदेशों में। उनके पास: सफेद बैंड, पीले, नारंगी, लाल, हरे, नीले, बैंगनी और भूरे रंग के होते हैं। कुछ शैलियों के लिए लाल रंग का एक बहुत ही उच्च स्तर का है, काली से पहले और दूसरों के लिए यह बहुत ही कम स्तर का है, केवल सफेद रंग के बाद
    • अधिकांश शैलियों में 10 दान हैं, लेकिन केवल पांचवें तक ही उनकी क्षमता के लिए मूल्यांकन किया गया छात्र है आमतौर पर यह पांचवें दान तक पहुंचने में 20 साल लगते हैं। खेल के लिए दी गई सेवाओं के लिए उच्चतम स्तर का दान दिया जाता है।

    चेतावनी

    • एक बार जब आप ब्लैक बेल्ट प्राप्त करते हैं, तो बहुत सारे लोग बहुत सारी समस्याओं को देखते हैं कई लोग अपने प्रशिक्षण में फोकस और रुचि खो देते हैं क्योंकि ब्लैक बेल्ट लंबे समय तक अंतिम लक्ष्य रहा है। ब्लैक बेल्ट के अलावा अन्य गोल करना महत्वपूर्ण है।
    • ब्लैक बेल्ट आपकी यात्रा का अंत नहीं है, यह शुरुआत है एक बार जब आप पहुंच जाए, तो वह है जहां सच्ची शिक्षा शुरू होती है।
    • कई जिमों में उनके स्तर के लिए न्यूनतम उम्र है दूसरों के पास बच्चों और एक मिनी ब्लैक बेल्ट के स्तर हैं और फिर जब तक वे निश्चित उम्र तक पहुंच न पहुंचें तब तक वयस्कों के ब्लैक बेल्ट तक पहुंचने के लिए शुरू करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com