IhsAdke.com

एथलीट के पैर का इलाज कैसे करें

एथलीट का पैर (टिनिया पेडीस

) एक कवक के कारण संक्रमण होता है वह भी जल्द से जल्द छुट्टी कर सकती है क्योंकि इलाज करना मुश्किल है इसके अलावा, वह वापस आ सकती है अगर आप अपने पैर की अच्छी देखभाल नहीं करते हैं। जानें कि बीमारी कैसे पहचानें, रोकें और इलाज करें!

चरणों

भाग 1
निदान और उपचार

  1. 1
    पता लगाएँ कि क्या आपके पास एथलीट का पैर भी है जो लोग बंद जूते पहनते हैं, लंबे समय के लिए गीली पैर लेते हैं, उन क्षेत्रों में पसीना आते हैं या जो त्वचा को चोट पहुँचाते हैं या रोग की बीमारी के विकास की अधिक संभावना है।
    • लक्षणों में शामिल हैं:
      • संक्रमित साइट में खुजली और जलन।
      • Desquamation और त्वचा की खुर
      • खून बह रहा है और दर्द
    • अपने पैरों को ध्यान से देखें एथलीट के पैर की तलाश में, पैरों के पैरों और तलवों के बीच विशेष ध्यान दें। यदि आप लाल, छीलने, सफेद त्वचा देखते हैं और आप में से कुछ लक्षण, चिकित्सा उपचार की तलाश करते हैं।
  2. 2
    एथलीट के पैर का इलाज करने के लिए सामयिक पाउडर या क्रीम का उपयोग करें वे आमतौर पर होते हैं miconazole, क्लोटियमैजोल या टोलनाटेटेट ` इसकी सक्रिय अवयवों में, जो एंटिफंगल पदार्थ हैं
    • कवक से गायब होने के बाद 1 से 2 सप्ताह बाद इन दवाइयों का उपयोग करना जारी रखें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वह वापस नहीं लौटता है।
  3. 3
    अपने पैर अच्छी तरह से सूखने के लिए सुनिश्चित करें कवक गर्म, आर्द्र वातावरण में कामयाब हो गया, पैर को एथलीट के पैर के लिए आदर्श स्थान बनाते हुए दिन के दौरान अपने पैरों को सूखा रखने की कोशिश करें
    • एक चाल एक सिलिका बैग लेने और एक दिन के लिए अपने जुर्राब में डाल दिया है। यह असुविधाजनक हो सकता है, लेकिन नमी को छानने में सिलिका बहुत बढ़िया है
  4. 4
    दिन में दो बार अपने पैरों को धो लें। साबुन और पानी का उपयोग करें और उंगलियों के बीच साफ करने के लिए विशेष देखभाल करें। अपने पैरों को अच्छी तरह से सूखा।
  5. 5
    अपने पैरों को नमी से दूर रखने के लिए जितना संभव हो उतना मोजे और जूते बदलें। जब आप देखते हैं कि वे किसी भी कारण नम हैं, तो उन्हें बदल दें। कपास की मोज़े रखो सिंथेटिक मोज़े कपास के रूप में नमी को छानने में अच्छा नहीं हैं।

भाग 2
निवारण




  1. 1
    पूल या शॉवर में कदम रखने के दौरान सैंडल या चप्पलें पहनें एथलीट का पैर संक्रामक है, इसलिए आपके पैरों और संभावित वैक्टर के बीच एक बाधा बनाने के लिए आवश्यक है।
  2. 2
    जब तैराकी और वर्षा, अपने पैरों को अच्छी तरह से सूखा जब तक आपके पैर पूरी तरह से सूख न हो जाए, जूते पर मत डालें
  3. 3
    अच्छे वायु परिसंचरण के साथ जूते पहनें प्राकृतिक सामग्री से बना जूते, जैसे चमड़े, सिंथेटिक लोगों से बेहतर हैं
    • अपने जूते हर दिन बदलें वे संक्रमण के लिए वैक्टर नहीं हो सकते
  4. 4
    जब भी आपको एहसास होता है कि आप जोखिम में हैं, एंटीफंगल उपचार का उपयोग करें। यदि आप तैराकी करते हैं और सैंडल या चप्पल के बारे में भूल जाते हैं, तो अपने पैरों को अच्छी तरह से सुखाने की कोशिश करें और प्रतिभा को मापने के रूप में तालक पास करें।

युक्तियाँ

  • हमेशा जूते रखो जब आप कवक से छुटकारा मिलते हैं, जोखिम वाले इलाकों में चलने से बचें - विशेषकर नमक कमरे या स्विमिंग पूल जैसे नम स्थानों में। हमेशा अपने पैरों को सूखा और साफ रखें नाखून के बर्तन, जूते, मोज़े और अन्य सभी चीजों को संक्रमित करें जो संक्रमित हैं।
  • एक डॉक्टर से बात करें ताकि आपको पता हो कि रोग का इलाज करने के लिए आपको क्या करना चाहिए।

चेतावनी

  • यदि इस अनुच्छेद की सलाह के बाद भी आपका एथलीट का पैर गायब या खराब नहीं होता है, तो त्वचा विशेषज्ञ या पोडियाडिस्ट की तलाश करें वे आपकी मदद करने के लिए एंटीबायोटिक दवाओं या किसी अन्य प्रकार के उपचार का सुझाव दे सकते हैं
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com