IhsAdke.com

मैकोस के स्वाभाविक रूप से मुक्त होने के तरीके

दाद एक प्रकार का कवक संक्रमण है जो शरीर के विभिन्न भागों में त्वचा की ऊपरी परत में विकसित होता है। वह और खोपड़ी (टिनिया कैपिटिस) के सबसे फंगल संक्रमण (भीतरी जांघ और नितंबों लेकिन में गुप्तांग पर त्वचा संक्रमण,) एथलीट फुट (टिनिया पीडिस), जॉक खुजली के लिए जिम्मेदार है। दाद के द्वारा बनाई गई दाने परिपत्र और एक लाल कीड़ा के समान है। यह अक्सर खुजली का कारण बनता है, लेकिन हमेशा नहीं, और खाल के बीच संपर्क के माध्यम से फैलता है परंपरागत चिकित्सा दाद के लिए कोई प्राकृतिक इलाज नहीं पहचानती है, हालांकि यह कुछ हर्बल उपचार की कोशिश कर रहा है। वे काम नहीं करते हैं, तो आप miconazole, clotrimazole या इसी तरह के ऐंटिफंगल दवा युक्त फार्मेसी में लोशन और क्रीम पर्चे के बिना बेचा उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
हर्बल उपचार का अनुभव

रत्न की अंगूठी के आकार का चित्र प्राकृतिक रूप से चरण 1
1
दांत के लिए चाय के पेड़ के तेल को लागू करें चाय के पेड़ के तेल चाय के पेड़ के पत्तों से बना है, जो ऑस्ट्रेलिया के मूल है। इस तरह का तेल कई पीढ़ियों के लिए सभी प्रकार के त्वचा के घावों और कवक और बैक्टीरिया सहित संक्रमण से निपटने के लिए एक मरहम के रूप में उपयोग किया गया है। अनुसंधान के अनुसार, जब त्वचा पर लागू होता है, चाय के पेड़ का तेल दाद के लिए एक प्रभावी उपाय है, खासकर एथलीट के पैर (टिनिया पेडीस) के लिए। 10% चाय पेड़ के तेल स्केलिंग, सूजन, खुजली और एथलीट फुट के जलने को कम कर सकते हैं के साथ सामयिक क्रीम, लेकिन मजबूत समाधान (कम से कम 25%) दाने का इलाज करने की जरूरत है।
  • दाग को पूरी तरह से छुटकारा पाने के लिए आपको सप्ताह के तीन बार चाय के पेड़ के तेल को चार सप्ताह तक लगाने की आवश्यकता हो सकती है। सावधान रहें कि इस तेल में एक मजबूत गंध है, जो कि पाइन के पेड़ के समान है।
  • तेल चाय के पेड़ के समाधान औषधीय ऐंटिफंगल clotrimazole या terbinafine युक्त क्रीम के रूप में के रूप में प्रभावी होने के लिए नहीं मालूम था।
  • रत्न की अंगूठी का स्वाभाविक रूप से चरण 2 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अंगूर के बीज निकालने के उपयोग पर विचार करें। अंगूर के बीज का अर्क बीज, पल्प और अंगूर की सफेद झिल्ली से बना है। इसमें रोगाणुरोधी गुण होते हैं, साथ ही साथ एक सभ्य प्राकृतिक जीवाणुरोधी और एंटिफंगल एजेंट होते हैं। बीज निकालने कभी कभी, अच्छे परिणाम प्रदान करने, कवक Candida संक्रमण का मुकाबला करने के लिए प्रयोग किया जाता है, हालांकि वहाँ कोई शोध से पता चलता है कि यह फंगल संक्रमण का मुकाबला करने में उपयोगी है है है। भले ही, यह त्वचा पर उपभोग या पारित करने के लिए सुरक्षित है, इसलिए यह कोशिश करने योग्य हो सकता है
    • अंगूर के बीज निकालने त्वचा के लिए सुरक्षित है और खोपड़ी के लिए आवेदन करने के लिए वास्तव में, यह शैंपू में एक अपेक्षाकृत आम घटक है धोने से कम से कम पांच मिनट के लिए खोपड़ी खाएं।
    • अपने स्वयं के शैंपू को अंगूर कीचड़ियां करके और ग्लिसरीन जोड़कर, या घरेलू उत्पादित प्राकृतिक उत्पाद में खरीद लें जो हर्बल उपचार बेचता है। दरभंगा पर एक सप्ताह के लिए दिन में तीन से पांच बार लागू करें, और देखें कि यह काफी सुधार होगा।
  • रत्न की अंगूठी को स्वाभाविक रूप से चरण 3 में प्राप्त करें
    3
    ताजे लहसुन को त्वचा में मिलाएं। लहसुन के लौंग में एक मिश्रित कहा जाता है जिसे एलिकिन कहा जाता है, जिसमें कई औषधीय गुण होते हैं, जिसमें प्राकृतिक जीवाणुरोधी और एंटिफंगल होते हैं। कई अध्ययनों से सूचित किया है कि लहसुन का तेल या जेल में इस तरह कमर और एथलीट फुट के रूप में फंगल संक्रमण, की एक किस्म के इलाज के लिए उपयोगी है। दरभंगा में लहसुन के तेल को तीन से पांच गुना रोजाना एक हफ्ते तक दबाएं और प्रगति देखें। यदि आप बेहतर महसूस कर रहे हैं लेकिन अभी भी वहां रहते हैं, तो एक और सप्ताह के लिए उपचार के साथ रहें
    • लहसुन का तेल ताजा लहसुन के लौंग को कुचल या छिड़का कर घर पर बनाया जा सकता है। वैकल्पिक रूप से, तेल हेल्थ फूड स्टोर्स पर खरीदा जा सकता है जो हर्बल उपचार बेचते हैं।
    • ताजा लहसुन का उपयोग करने का नतीजा मजबूत गंध है, जो अधिक संवेदनशील लोगों में त्वचा को परेशान कर सकता है।
    • रात में एथलीट के पैर में तेल को लागू करें, फिर अपने पैरों को मोजे के साथ कवर करें ताकि उन्हें शीट्स में रगड़ने से बचा जाए।
  • अंगूर का आकार स्वाभाविक रूप से चरण 4 के मुकाबले रिंगोर्म प्राप्त करें
    4
    बोरेक्स के साथ स्नान करें बोरैक्स तालक, जिसे सोडियम बोराट भी कहा जाता है, का उपयोग आमतौर पर डिटर्जेंट और कीटनाशक के रूप में किया जाता है। यह मूल रूप से एक बोरिक एसिड नमक मिश्रित और खनिज बोरान का समृद्ध स्रोत है। बोरेक्स के पास कई उपयोग और गुण हैं, जिनमें एक मजबूत एंटिफंगल शामिल है। इसका उपयोग त्वचा के Candida के संक्रमण का इलाज करने के लिए किया जाता है, जो मायकोसेस के लिए भी प्रभावी होता है। स्नान में कुछ बोतल के कप के कुछ कप जोड़ें और पूरे शरीर को 15 से 20 मिनट तक भिगो दें। यदि आप एथलीट के पैर से जूझ रहे हैं, तो एक गर्म पैर स्नान करने के लिए एक चम्मच या दो जोड़ें।
    • बोरक्स पाउडर में नरम सफेद क्रिस्टल होते हैं जो पानी में आसानी से भंग कर देते हैं। यह एक बहुत ही हल्के रासायनिक गंध है और त्वचा को परेशान नहीं करता है।
    • अधिक केंद्रित समाधान (या पेस्ट) करें और खोपड़ी पर दाद पर लागू करें। धोने से पहले कम से कम पांच मिनट के लिए भिगोएँ।
    • बोरीक एसिड पुरुषों में कामेच्छा और शुक्राणुओं की संख्या में कमी कर सकती हैं - पुरुषों को इसके जोखिम को सीमित करना चाहिए।
  • रत्न की अंगूठी स्वाभाविक रूप से चरण 5 से प्राप्त छवि का शीर्षक
    5
    सेब साइडर सिरका लागू करें आप सेब साइडर सिरका का उपयोग कर सकते हैं या दाद के इलाज के लिए इसे निगलना इसमें जीवाणुरोधी गुण हैं जो आपको दाद से छुटकारा पाने में मदद कर सकते हैं। प्रत्येक चम्मच के लिए 1 कप पानी के साथ सिरका को पतला। एक कपास झाड़ू या कपास की गेंद का उपयोग करते हुए दाद के लिए लागू करें दो से तीन बार एक दिन।
    • यदि आप निगलना चुनते हैं, तो 1 कप पानी में 1 बार चम्मच सिरका दो बार पानी की कोशिश करें।
  • रत्न की अंगूठी के स्वाभाविक रूप से छुटकारा पाने वाली छवि 6
    6
    काले अखरोट का उपयोग करें काले अखरोट (जूल्गोन) में सक्रिय संघटक एक प्रभावी एंटिफंगल है। काले अखरोट में टैनीन होते हैं, जो कि एंटिफंगल भी होते हैं।
    • दाने के लिए काले अखरोट की एक मिलावट तीन बार एक दिन लागू करें
    • काले अखरोट से बचें अगर आपके पास यकृत या गुर्दा की बीमारी है या गर्भवती है या स्तनपान कर रहे हैं।



  • रत्न की अंगूठी का स्वाभाविक रूप से चरण 7 प्राप्त छवि शीर्षक
    7
    अंगूर को आयोडीन लागू करें। आयोडीन एक एंटीसेप्टिक है जो बैक्टीरिया को मारता है और दाद के लिए जिम्मेदार कवक को भी मार सकता है। एक 2% आयोडीन समाधान खरीदें, लेकिन उस से अधिक नहीं है, या यह त्वचा को परेशान कर सकता है। साबुन और पानी के साथ क्षेत्र की सफाई के बाद, एक कपास झाड़ू या कपास की गेंद का उपयोग आयोडीन लागू करें।
    • दिन में तीन बार लागू करना संभव है, लेकिन आयोडीन का उपयोग दस दिनों से अधिक के लिए नहीं किया जाना चाहिए।
  • रत्न की अंगूठी का आकार स्वाभाविक रूप से चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    कोलाइडयन चांदी की कोशिश करो रजत समाधान और यौगिकों में सूक्ष्मजीवों जैसे बैक्टीरिया, वायरस और कवक की हत्या करने का एक लंबा और दस्तावेज इतिहास है। पेनिसिलिन की खोज से पहले, चांदी की तैयारी सामान्य थी और डॉक्टरों ने व्यापक रूप से प्रशंसा की थी। कोलाइडयन चांदी के समाधान बेस्वाद और गंधहीन होते हैं और आसुत जल में निलंबित चांदी परमाणुओं के समूहों होते हैं। रजत कुछ कवक और खमीर के लिए घातक है, हालांकि दाद के खिलाफ इसकी प्रभावशीलता पर कोई शोध नहीं है। लंबे इतिहास और उत्कृष्ट सुरक्षा प्रोफ़ाइल के कारण, यह एक कोशिश के लायक है
    • कोलाइडयन चांदी सबसे स्वास्थ्य खाद्य भंडार पर खरीदा जा सकता है। समाधान प्राप्त करें जिसमें पांच और दस भागों प्रति मिलियन (पीपीएम) चांदी के होते हैं - मजबूत समाधान अब प्रभावी नहीं हैं, लेकिन अधिक महंगे हैं।
    • एक कपास की गेंद के साथ फेफड़े करना संभव है या यह तय करना कि यह कितना प्रभावी है, दो हफ्ते पहले तीन से पांच बार विस्फोट में रजत को स्प्रे करना संभव है।
    • घर पर कोलाइडयन रजत बनाना आसान है और पैसा बचा है, हालांकि उपकरण शुरू करने के लिए $ 150 से $ 300 के बीच का खर्च आता है।
    • बहुत अधिक कोलाइडयन चांदी में डालने से आपकी त्वचा नीली हो सकती है, लेकिन आपको इसके लिए कम से कम दो से चार ग्राम निगलना होगा।
  • भाग 2
    स्वच्छता और रोकथाम का उपयोग करना

    रत्न की अंगूठी का स्वाभाविक रूप से कदम 9 चित्र शीर्षक
    1
    त्वचा को साफ और शुष्क रखें अंगूठी आमतौर पर संक्रमित व्यक्तियों के बीच प्रत्यक्ष त्वचा से त्वचा संपर्क के माध्यम से फैलता है इस प्रकार, यह त्वचा को साफ रखने के लिए समझ में आता है ताकि कवक को खिलाने और साइट को घुसना करने में सक्षम न हो। कवक भी नमी और अंधेरे की तरह है, इसलिए त्वचा को सुखाने के लिए महत्वपूर्ण है, खासकर पैरों को लेने के बाद पैर। साबुन और पानी के साथ नियमित रूप से स्नान करना आमतौर पर माइकोसिस को रोकने के लिए पर्याप्त है।
    • हमेशा स्थानीय जिम या स्विमिंग पूल जैसे सार्वजनिक स्थानों पर स्नान करते समय कुछ फुट संरक्षण (चप्पल) पहनें, इस प्रकार एथलीट के पैर से बचने के लिए
    • त्वचा पर प्रजनन के बाद, म्यकोसिस कवक गहरा घुसना और एक फ्लैट कालीय क्षेत्र बनाता है, जो लाल और खुजली हो सकता है। दाद तो एक थोड़ा उठाया हुआ अंत होता है जो एक परिपत्र की अंगूठी में फैलता है।
  • रत्न की अंगूठी के साथ स्वाभाविक रूप से चरण 10 प्राप्त करें
    2
    कपड़ों, चादरें और तौलिए को नियमित रूप से धोएं अंगूठी भी संक्रमित कपड़े, बिस्तर और प्रसाधन सामग्री के संपर्क में फैलता है। इसलिए, यदि आपको लगता है कि आप दास के साथ किसी के संपर्क में आए हैं, तो तुरंत अपने कपड़े धो लें यदि आपके साथी के पास फंगल संक्रमण है, तो संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए नियमित रूप से अपनी चादरें और तौलिए धोएं।
    • कवक को प्रभावी ढंग से मारने के लिए गर्म पानी में बोरेक्स पाउडर के साथ कपड़े, चादरें और तौलिए धोएं क्लोरीन और बेंज़ॉकोनियम क्लोराइड भी अच्छे fungicides हैं।
    • दाद के खतरे को कम करने के लिए, निजी सामानों को बांटना, कपड़े, जूते, तौलिये और बाल ब्रश से बचें।
  • उत्पत्ति का शीर्षक रिंगोर्म के गेट रइड से स्वाभाविक रूप से चरण 11
    3
    व्यर्थ-मुक्त स्थानों के साथ पालतू जानवरों को छूने से बचें दाद संक्रमित जानवरों के साथ सीधे त्वचा से त्वचा संपर्क के द्वारा फैलता है। सबसे अधिक, जब आप कुत्ते या बिल्लियों को पीटते या ब्रश करते हुए कवक फैलते हैं, और यह गायों और कुछ अन्य खेत जानवरों में भी अपेक्षाकृत आम है। इसलिए, पालतू जानवरों या अन्य जानवरों को छूने से बचें जो कि दाद के गबन के संकेत हैं: बाल शरीर। त्वचा भी भंगुर, लाल और चिढ़ेगी दिखाई देगी
    • अपने पालतू जानवर या अन्य जानवरों को विशेष रूप से खाने और बिस्तर पर जाने से पहले आपको अपने हाथों को हमेशा धोना चाहिए।
    • पालतू जानवरों के साथ सोते दादी के संदूषण और अन्य त्वचा की स्थिति में निकटता के कारण काफी जोखिम भरा है।
    • आप जानते हैं कि आपके पालतू दाद के साथ है, तो जब से निपटने लेटेक्स दस्ताने और लंबी आस्तीन का उपयोग करें और नियमित रूप से घर है कि वह frequents के क्षेत्रों निर्वात।
  • युक्तियाँ

    • एथलीट फुट (टिनिया पीडिस) और दाद कमर (जॉक खुजली) आम तौर पर, ऐंटिफंगल क्रीम मुक्त पर्चे, लोशन या पाउडर सीधे दो से चार आम ऐंटिफंगल semanas.Medicamentos के लिए त्वचा के लिए लागू किया clotrimazole शामिल के साथ इलाज किया जा सकता है माइकोनाजोल, टेरबिनाफिन और केटोकोनैजोल
    • खोपड़ी (टिनिया कैपिटिस) की दाद के इलाज के लिए और अधिक कठिन है और अक्सर इस तरह के griseofulvin, itraconazole या फ्लुकोनाज़ोल, एक से तीन महीने के लिए मौखिक रूप से लिया रूप में पर्चे ऐंटिफंगल की आवश्यकता है,। औषधीय क्रीम, लोशन या पाउडर शायद ही कभी खोपड़ी के संक्रमण पर काम करने लगते हैं।
    • अपने चिकित्सक से संपर्क करें यदि दाने के चार सप्ताह के स्वयं उपचार के बाद सुधार नहीं होता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com