IhsAdke.com

स्वाभाविक रूप से ऑकुलर संक्रमण का इलाज कैसे करें

जैसे वायरस, कवक और जीवाणु के रूप में रोगज़नक़ों, रोगों के वाहक है कि किसी भी समय शरीर पर आक्रमण कर सकते हैं, संक्रमण के विभिन्न प्रकार के कारण कर रहे हैं। सबसे आम संक्रमणों में से एक को नेत्रश्लेष्मलाशोथ कहा जाता है। के रूप में वायरस या बैक्टीरिया उनके झिल्ली लालिमा और खुजली होती है घुसना कर सकते हैं आंख के लिए एक महान खतरे में है। हालांकि, इस संक्रामक संक्रमण का उपचार प्राकृतिक उपचार के साथ किया जा सकता है।

चरणों

इमेज शीर्षक से ट्रीट आइ संक्रमण स्वाभाविक रूप से चरण 1
1
संक्रमण के प्रारंभिक चरण में, आँखों में स्तन के दूध निकलते हैं क्योंकि इसमें इम्युनोग्लोबुलिन ए है, जो जीवाणुओं के विकास को नियंत्रित करता है। यह दूध बैक्टीरिया को आंख झिल्ली पर हमला करने से रोकता है। स्तन के दूध के साथ उपचार एक दिन में तीन बार किया जाना चाहिए और नेत्रश्लेष्मलाशोथ गायब होने तक जारी रखा जाना चाहिए।



  • पनीर का टुकड़ा पतला आलू चरण 3
    2
    उबला हुआ बबूल 5 मिनट के लिए छोड़ देता है और सूजन आंखों पर गर्म संपीड़न करता है। एक अन्य विकल्प है, एक गिलास पानी में हल्दी पाउडर के चम्मच को मिलाकर इस मिश्रण का उपयोग करें क्योंकि सूजन नष्ट हो जाती है जब तक कि आंख ड्रॉप नहीं हो जाती।
  • छवि शीर्षक सेत आइ संक्रमण स्वाभाविक रूप से चरण 3
    3
    थोड़ी देर के लिए आंखों में नम चाय के बैग लागू करना भी संभव है। चाय के पत्तों में tannic एसिड होता है, जो कि अपने मूल आकार के आधे से कम को कम करने में प्रभावी है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com