IhsAdke.com

कैसे स्वाभाविक रूप से बुलबुले का इलाज करने के लिए

फफोले मस्तिष्क से भरा त्वचा संक्रमण है, आमतौर पर जीवाणु "स्टैफिलोकोकस ऑरियस" के कारण होता है हालांकि, अन्य कवक और बैक्टीरिया भी उन की उपस्थिति का कारण बन सकते हैं, जो त्वचा पर एक लाल गेंद की विशेषता होती है जो निविदा और सूजन होती है। ये आम समस्याएं हैं जो कई लोगों को प्रभावित करती हैं, लेकिन घर में इलाज के कुछ प्राकृतिक तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
प्राकृतिक रूप से फफोले का इलाज करना

चित्र के नाम से इलाज बोयल्स स्वाभाविक रूप से चरण 1
1
स्थिति को और भी खराब मत करना घर पर ऐसी समस्याओं के इलाज के दौरान याद करने वाली पहली बात यह है कि कभी उन्हें निचोड़ने की कोशिश करो कभी सुई जैसी कोई तेज टूल्स का उपयोग करें, उन्हें फटाने के लिए, क्योंकि यह संक्रमण फैलाने का मौका बढ़ता है। उन्हें छूने या उनका उपचार करने से पहले, हमेशा अपने हाथों को अच्छी तरह धो लें
  • यदि आप आसानी से जलन की स्थिति में हैं, जैसे आंतरिक जांघ, तो आप पट्टियां या धुंध का उपयोग करके छाले को कवर कर सकते हैं। जब तक आप किसी बिंदु पर नहीं हैं, तब तक इसे खुला नहीं छोड़ना ठीक है, जो आंदोलन से चिढ़ नहीं होगा
  • अगर ब्लिस्टर अकेले विलाद करना शुरू कर देता है, साइट को ध्यान से टिशू का उपयोग करके धो लें और घाव को उपचार के लिए प्रोत्साहित करें।
  • चित्र के नाम से इलाज बोयल्स स्वाभाविक रूप से चरण 2
    2
    एक गर्म संकुचित करें गर्दन "ब्लिस्टर" को शांत करने और दर्द को कम करने में सहायक हो सकता है - इसलिए एक साफ कपड़े को विसर्जित करें या गर्म (उबलते पानी) में पोंछ न करें। इसे निकालने के लिए निचोड़ें और सीधे फफोले पर रखें, 10 मिनट के लिए सेकेंड दबाएं। जब भी आप और कम से कम दिन में दो बार कर सकते हैं तब तक प्रक्रिया को दोहराएं जब तक बुलबुले में सुधार न हो जाए या गायब हो जाए।
    • प्रदूषण की संभावना को सीमित करने के लिए हमेशा एक साफ तौलिया या कपड़ा का उपयोग करें
    • जीवाणुओं को नष्ट करने के लिए गर्म, चमकदार पानी का उपयोग करके बुलबुले के संपर्क में आने वाले तौलिए और कपड़े धोएं।
  • चित्र के नाम से इलाज बोयल्स स्वाभाविक रूप से चरण 3
    3
    उपचार में सहायता करने के लिए छाला पर सीधे लागू किया जा सकता है, जो एक जीवाणुरोधी और एंटीफंगल एजेंट melaleuca तेल का उपयोग करें। एक कपास झाड़ू या कपास की गेंद को melaleuca तेल में डुबकी और ध्यान से बुलबुला रगड़, यह दो से तीन बार एक दिन आवेदन। यह पदार्थ एक एंटिफंगल और जीवाणुरोधी एजेंट है जो होना चाहिए केवल त्वचा के लिए लागू, कभी भी निगलना नहीं
    • Melaleuca तेल भी एंटीबायोटिक प्रतिरोधी संक्रमण के लिए उपयोगी हो सकता है कि फफोलापन के लिए नेतृत्व। यह एक विरोधी भड़काऊ एजेंट भी है।
  • चित्र शीर्षक से इलाज बोयल्स स्वाभाविक रूप से चरण 4
    4
    एक जीरा पेस्ट तैयार करें यह मसाला जीवाणुरोधी और विरोधी भड़काऊ प्रभाव है और पाउडर या आवश्यक तेल के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है पेस्ट बनाने के लिए आधा चम्मच जीरा को 1 से 2 बड़े चम्मच अरंडी का तेल मिलाएं। छाला पर सीधे इसे लागू करें और एक धुंध के साथ कवर करें, जिसे हर 12 घंटे में बदलना चाहिए।
    • बुलबुले में आवश्यक तेल सीधे पास करने के लिए एक कपास की गेंद या कपास झाड़ू लें।
  • चित्र के नाम से इलाज बोयल्स स्वाभाविक रूप से चरण 5
    5
    अन्य तेलों की कोशिश करें भारतीय बकाइन से निकाले गए नीम का तेल 4,000 से अधिक वर्षों तक एंटीसेप्टिक के रूप में उपयोग किया जाता है क्योंकि यह बैक्टीरिया, वायरस और कवक के खिलाफ प्रभावी है। नीम के तेल में एक झाड़ू या सूती डुबकी और इसे बुलबुले पर सीधे पास करें, हर 12 घंटे दोहराएं।
    • नीलगिरी का तेल भी आवश्यक है और एंटीबायोटिक प्रतिरोधी वायरस के खिलाफ काम करता है जिससे फफोले पैदा होते हैं। नीलगिरी के तेल में कपास या कपास झाड़ू लें और सीधे 12 बुलबुले में बुलबुले में जाएं।
  • चित्र के नाम से इलाज बोयल्स स्वाभाविक रूप से चरण 6
    6
    हल्दी का उपयोग करें यह करी की मुख्य सामग्री है, जो रोगाणुरोधी और विरोधी भड़काऊ गुण पेश करती है। हल्दी, एक पाउडर या तेल पाउडर के रूप में अनिवार्य रूप से इस्तेमाल किया जा रहा के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता अरंडी का तेल के साथ आधा चम्मच 1 से 2 चम्मच मिश्रण घोल बनाने के लिए। इसे छाला तक सीधे लागू करें और धुंध के साथ कवर करें, इसे हर 12 घंटे बदल दें।
    • बुलबुले में सीधे आवश्यक तेल लगाने के लिए कपास या कपास झाड़ू का उपयोग करें।
    • हल्दी त्वचा दाग नारंगी छोड़ सकते हैं - यह उन स्थानों पर सबसे अधिक उपयोगी होता है जो कि कवर किए गए हैं।
  • विधि 2
    समझना कि बुलबुले क्या कारण हैं




    चित्र शीर्षक से इलाज बोयल्स स्वाभाविक रूप से चरण 7
    1
    बुलबुले को पहचानें वे आमतौर पर त्वचा में फर्म लाल लंप के रूप में दिखाई देते हैं - समय के साथ, वे आकार में वृद्धि करते हैं और सतह पर मवाद से परिपूर्ण हो जाते हैं, जिससे बहुत दर्द हो जाता है फफोला फट सकता है, जिससे मुर्सी का निर्वहन होता है।
    • पुस बैक्टीरिया, तरल पदार्थ और रक्त कोशिकाओं का मिश्रण है।
  • चित्र शीर्षक से इलाज फोड़ा हुआ स्वाभाविक रूप से चरण 8
    2
    जानें कि किस तरह के बुलबुले हैं बुलबुले कि फोड़े बाल कूप में पैदा aparecer- कर सकते हैं और में एक से अधिक उद्घाटन हो सकता है के कई रूप हैं त्वचा वहाँ ठंड और बुखार, पुरानी समस्याओं बनने के कारण, सूजन की संभावना है। एक अन्य प्रकार एंथ्रेक्स आमतौर पर एक से अधिक फोड़े और भी जीर्ण, कठोर त्वचा के नीचे के गठन आम जनता हो सकता है। अंत में, पुटीय मुँहासे एक छाला है और मुंह का एक रूप अधिक गंभीर माना जाता है।
    • छाला का एक और रूप एचडिडाएनिटिस सप्पुराटिवा है, जो तब उठता है जब कई छाले गले और अंडरमों के क्षेत्र में होते हैं। यह पसीने वाली ग्रंथियों की सूजन है जो एंटीबायोटिक दवाओं के प्रतिरोधी है और आम तौर पर प्रभावित ग्रंथियों को निकालने के लिए सर्जरी की आवश्यकता होती है।
    • वहाँ भी पीयलोनिअड अल्सर होते हैं, जो अपेक्षाकृत दुर्लभ होते हैं और कोक्सीक्स के क्षेत्र में सूजन वाले पीयलोनिड फॉलिक से परिणाम होते हैं। अधिकतर मामलों में, वह तब उठते हैं जब व्यक्ति लंबे समय तक बैठता है।
  • चित्र शीर्षक से इलाज उबाल प्राकृतिक 9 कदम
    3
    जोखिमों को जानिए बड़े हिस्से में, बुलबुले, स्ताफ्य्लोकोच्चुस द्वारा संक्रमण के परिणाम हैं हालांकि जीवाणु और कवक के अन्य प्रकार भी कर सकते हैं यह इस तरह MRSA (मेथिसिल्लिन प्रतिरोधी स्ताफ्य्लोकोच्चुस) के रूप में होती है। यह महसूस करते हुए कोई सुधार नहीं है या संक्रमण बहुत आम हैं कि, अगर मरसा या अन्य बैक्टीरिया बुलबुले के विकास के लिए नेतृत्व कर रहा है निर्धारित करने के लिए डॉक्टर के पास जाना, या अगर कोई प्रतिरक्षा प्रणाली के दमन है। फफोले शरीर पर कहीं भी दिखाई लेकिन चेहरे, गर्दन, कूल्हों, बगल और जाँघें पर सबसे आम हैं, किसी भी समय किसी को प्रभावित करने वाले हो सकते हैं। हालांकि, अन्य कारक हैं जो जोखिम को बढ़ा सकते हैं, जो हैं:
    • किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में रहना या उसके लिए हमेशा देखभाल करना जो एक छाला या पीड़ा से ग्रस्त होता है -
    • मधुमेह प्रतिरक्षा प्रणाली को दबा सकते हैं, जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है-
    • कोई भी शर्त जो प्रतिरक्षा प्रणाली को दबा देती है-
    • अन्य त्वचा की समस्याएं जो एक्जिमा, छालरोग और मुँहासे जैसी त्वचा बाधा समारोह को कमजोर करती हैं
  • चित्र के नाम से इलाज बोयल्स स्वाभाविक रूप से चरण 10
    4
    छाला के चिकित्सा उपचार के लिए सबमिट करें इस प्रक्रिया में इन्हें उपस्थित होने से निदान किया जाता है और इस प्रक्रिया में एक पंचर के माध्यम से इलाज किया जाता है, डॉक्टर ब्लिस्टर के ऊपरी हिस्से में एक छोटा छेद बनाता है, जहां मवाद होता है, जो हटा दिया जाएगा।
    • कुछ मामलों में सामयिक या मौखिक एंटीबायोटिक दवाइयां दी जा सकती हैं, लेकिन छाले की छिद्र इसे शुरू करने के लिए पर्याप्त है। एंटीबायोटिक उपचार आमतौर पर बड़े फफोले के लिए आरक्षित होता है या दो से तीन सप्ताह तक रहता है।
    • अगर फफोला चेहरे या रीढ़ पर प्रकट होता है तो चिकित्सा देखभाल की भी आवश्यकता पड़ सकती है, यह दर्दनाक है, या बुखार के साथ आता है।
  • कैरोल बोयल्स नाम से चित्र प्राकृतिक रूप से चरण 11
    5
    जटिलताओं से बचें हालांकि वे सौम्य हैं, ज्यादातर मामलों में फफोले से जुड़े अन्य समस्याएं हैं, खासकर अगर उनका इलाज नहीं किया जाता है दुर्लभ अवसरों पर, छाले से जुड़े संक्रमण शरीर के अन्य हिस्सों तक पहुंच जाता है, जिससे हृदय, रक्त, मस्तिष्क, हड्डियों और रीढ़ की हड्डी को संक्रमित होता है।
    • फफोले को अनदेखा न करें, खासकर अगर वे आवर्ती हो।
  • चित्र शीर्षक से इलाज फोड़ा हुआ स्वाभाविक रूप से चरण 12
    6
    चिकित्सा ध्यान प्राप्त करें कुछ स्थितियों में, यह एक डॉक्टर से परामर्श, खासकर अगर प्राकृतिक उपचार दो से तीन सप्ताह के भीतर प्रभाव नहीं दिखा अगर वहाँ बुखार है, अगर बुलबुला बहुत दर्दनाक है और सीमित कर आंदोलन या बैठ जाओ करने की क्षमता है जब वह प्रकट होता है महत्वपूर्ण है आपके चेहरे पर या यदि आप हमेशा बहुत थक गए हों
    • यदि होम उपचार के दौरान, लाल रेखा दिखाई देती है जो छाले से निकलती है, अगर यह खराब हो जाती है या कोई अन्य छाला दिखाई देता है तो तत्काल चिकित्सा सहायता लें। यह बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर एंटीबायोटिक प्रतिरोधी संक्रमणों में हाल ही में वृद्धि के कारण, जिसे विशेष चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता हो सकती है
  • युक्तियाँ

    • एक बच्चे में ऐसे तरीकों का प्रयोग करते समय हमेशा एक डॉक्टर से बात करें इसके अलावा, उसे किसी भी जड़ी बूटियों या तेलों को निगलना नहीं चाहिए।
    • त्वचा पर जड़ी-बूटियों और तेलों का उपयोग ज्यादातर मामलों में कोई खतरा नहीं है। हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास किसी भी घटक से कोई एलर्जी नहीं है, हमेशा त्वचा के एक छोटे हिस्से पर एक त्वरित परीक्षण करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com