IhsAdke.com

कैसे पैर में बुलबुले का इलाज करने के लिए

पैर के खिलाफ अंग के घर्षण के कारण फफोले पैर पर पैदा हो सकता है। यह एक गंभीर समस्या नहीं है क्योंकि इसे एंटीबायोटिक ड्रेसिंग और क्रीम के आवेदन के साथ घर पर इलाज किया जा सकता है। उपचार की सबसे अच्छी विधि ब्लिस्टर अपने आप में सुधार करने की अनुमति है, लेकिन सबसे दर्दनाक लोगों को फेंकना संभव है, बशर्ते आप सही उपकरण का उपयोग करें। यदि आप किसी भी जटिलताओं की सूचना देते हैं, जैसे कि ब्लिस्टर जो सुधार नहीं करता है, मूल्यांकन के लिए डॉक्टर के पास जाएं।

चरणों

विधि 1
दर्द और जटिलताओं को कम करना

चित्र एक पैर ब्लिस्टर चरण 1 का इलाज करें
1
बुलबुले को कवर करें जब वे पैर पर दिखाई देते हैं, फफोले को जलन कम करने और संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए कवर करने की आवश्यकता होती है। एक नरम ड्रेसिंग के साथ, जैसे धुंध या चिपकने वाला पट्टी - यदि ब्लिस्टर बहुत गले में है, तो ड्रेसिंग को डोनट के आकार में किया जाना चाहिए, केवल घाव के आसपास ही रहना चाहिए, इसे दबाकर नहीं करना चाहिए
  • ड्रेसिंग को हर दिन बदलें हमेशा पट्टियों को छूने और छाला के आसपास के क्षेत्र को स्पर्श करने से पहले अपने हाथों को धो लें।
  • चित्र एक पैर ब्लिस्टर चरण 2 का इलाज करें
    2
    एक एंटीबायोटिक मरहम का प्रयोग करें वे छाले में संक्रमण की रोकथाम में मदद करते हैं और फार्मेसियों में खरीदा जा सकता है पैकेज सम्मिलित में निर्दिष्ट और मोज़े और जूते डालने से पहले सीधे फफोले पर लागू करें।
    • बुलबुले को छूने से पहले अपने हाथों को सावधानी से धोना मत भूलना।
  • चित्र एक पैर ब्लिस्टर चरण 3 का इलाज करें
    3
    घर्षण को कम करने के लिए पाउडर और क्रीम का प्रयास करें जूते के साथ बुलबुले का घर्षण स्थिति को बढ़ा सकता है और दर्द को बढ़ा सकता है - इसे कम करने के लिए, पैरों के लिए पाउडर उत्पाद का उपयोग करें, फार्मेसियों में उपलब्ध है। जूते पहनने से पहले मोज़े में डालो ताकि परेशानी इतनी तीव्र न हो।
    • प्रत्येक मामले के आधार पर, सभी प्रकार के पाउडर काम नहीं करते। यदि फफोला चिढ़ हो जाए, तो उपयोग बंद करें
  • एक पैर ब्लिस्टर चरण 4 का इलाज करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    बुलबुला रहता है, जबकि अपने पैरों का ख्याल रखना अतिरिक्त सावधानी बरतें ताकि आपके पैर हमेशा आराम कर सकें जबकि छाले ठीक हो रहे हैं। मोहरे की एक अतिरिक्त जोड़ी और अधिक "ढीली" जूते का प्रयोग करें यदि ब्लिस्टर बनी रहती है, दर्द को कम करने और घाव भरने में मदद करना।
    • अपनी पूरी कोशिश करो कि बहुत अधिक वक्त खड़ा न करना। यह चिकित्सा को बेहतर बनाता है
  • चित्र एक पैर ब्लिस्टर चरण 5 के साथ शीर्षक
    5
    बुलबुले जो फट को संक्रमण से संरक्षित किया जाना चाहिए। जब तक वे बेहद खराब न हो जाए, मवाद निकालने की कोशिश न करें, क्योंकि इससे संक्रमण होने का मौका बढ़ जाता है। छाला की छाल की त्वचा अपने दम पर चलो और इसे छूना या परेशान न करें, समय से पहले फटा जा रहा से बचें
  • विधि 2
    बुलबुले निकालना

    एक पैर ब्लिस्टर चरण 6 का इलाज करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने हाथों को धो लें दुर्लभ मामलों में, यह अपने आप पर छाला फेंकना संभव है, अगर यह बहुत दर्दनाक है और असुविधा इसे कमजोर कर रही है। ऐसा करने से पहले, जीवाणुरोधी साबुन और पानी के साथ अपने हाथों को अच्छी तरह से धो लें - गंदे हाथों से बुलबुले को कभी स्पर्श न करें।
  • ट्रीट अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 4 नामक चित्र
    2
    बुलबुला साफ करो इसे फोड़ने से पहले, संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए आसपास के क्षेत्र को मिटा दें - एक कपास की गेंद ले, आयोडीन में डुबकी (जो किसी भी फार्मेसी में खरीदा जा सकता है) और बुलबुले से गुज़रें।
  • चित्र एक पैर ब्लिस्टर चरण 8 के साथ शीर्षक
    3
    सुई को निर्वहन करें घाव को संक्रमित करने से पहले इसे बाँझ बनाने के लिए भूल जाने के बिना, बुलबुले को फेंकने के लिए एक सिलाई सुई का उपयोग करना आवश्यक है। एस्पिसिस के लिए शराब में सोखें, जो किसी फार्मेसी में उपलब्ध है। एक कपास झाड़ू या कपास की गेंद में कुछ उत्पाद डालो
  • चित्र एक पैर ब्लिस्टर चरण 9 का इलाज करें
    4
    बुलबुला पियर्स सुई लें और सावधानीपूर्वक इसे बुलबुले में डालें - किनारे पर कई बार इसे छिड़ना। बुलबुला को कवर करने वाले त्वचा को छूने के बिना तरल प्रवाह को स्वाभाविक रूप से चलो।



  • एक पैर ब्लिस्टर चरण 10 का इलाज करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक मरहम पास करें ब्लिस्टर में तरल को निकालने के बाद, वेल्सीन जैसे किसी मरहम को पास करें (इसे किसी फार्मेसी में खरीदा जा सकता है)। बुलबुले पर इसे लागू करने के लिए एक साफ झाड़ू लें
    • कुछ मलहम फफोले को परेशान कर सकते हैं जब आप एक दाने के लक्षण देखते हैं, तो उपयोग बंद करें
  • चित्र एक पैर ब्लिस्टर चरण 11 के साथ शीर्षक
    6
    बुलबुले को कवर करें धुंध या पट्टी का एक टुकड़ा लें और छाले को कवर करें, उपचार प्रक्रिया के दौरान संक्रमण से इसे सुरक्षित रखें। हर दिन ड्रेसिंग को बदल दें, नई पट्टी पर डालने से पहले अधिक मलम को पार करना।
    • बुलबुले को छूने से पहले अपने हाथ धोने के लिए मत भूलना
  • विधि 3
    चिकित्सा सहायता प्राप्त करना

    एक पैर ब्लिस्टर चरण 12 का इलाज करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    जटिलताओं को ध्यान में रखते हुए एक चिकित्सक से परामर्श करें ज्यादातर फफोले अपने आप में सुधार और गायब हो जाते हैं - हालांकि, अगर आपको लगता है कि वे खराब हो रहे हैं, तो अपने डॉक्टर को देखना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि निम्न लक्षण होते हैं:
    • गर्म, लाल, और पीड़ादायक-
    • पीला या हरा-
    • बबल वापस आ रहा रहता है
  • चित्र एक पैर ब्लिस्टर चरण 13 के साथ शीर्षक
    2
    कुछ छिपी हुई समस्या को त्यागें पैर पर सबसे फफोले सौम्य हैं, लेकिन कुछ चिकन पॉक्स जैसी छुपी हुई स्थितियों के कारण हो सकते हैं। अन्य लक्षणों पर निर्भर करते हुए, चिकित्सक अपने आप को ब्लिस्टर के इलाज से पहले अन्य चिकित्सा समस्याओं का पालन करने के लिए परीक्षण करेगा। अगर वह एक और बीमारी पाती है, तो उससे लड़ने के लिए एक उपयुक्त उपचार योजना बनाई जाएगी।
  • चित्र एक पैर ब्लिस्टर चरण 14 के साथ शीर्षक
    3
    अपने चिकित्सक द्वारा अनुशंसित उपचार का पालन करें छाला के कारण के आधार पर, विकार से निपटने के लिए एक योजना तैयार की जाएगी - पत्र में सभी उपचार के निर्देशों का पालन करें और कार्यालय छोड़ने से पहले आपके पास कोई प्रश्न निकालें।
  • विधि 4
    बुलबुले से बचना

    चित्र एक पैर ब्लिस्टर चरण 15 के साथ शीर्षक
    1
    जूते का उपयोग न करें जिससे फफोले दिखाई देने लगे। यदि वे एक नए स्नीकर या बहुत असुविधाजनक जूता पहनने के बाद उठते हैं, तो उनसे बचें फुटवियर खरीदें जो थोड़ा सा स्थानांतरित करने और आराम से फिट होने के लिए पैरों की थोड़ी सी जगह छोड़ देता है। पैरों पर अच्छी तरह फिट होने वाले जूते पहनना अब इस परेशानी से ग्रस्त नहीं है।
  • चित्र एक पैर ब्लिस्टर चरण 16 के साथ शीर्षक
    2
    जूते पर फूहशिया कपड़े रखो फ्यूसरियम कपड़े, जो नरम कपास है, को जूते के अंदर रखा जाना चाहिए, खासकर जहां पैर के साथ घर्षण है तकिया कुशन और घर्षण को कम करता है जिससे जलन होती है और इसलिए छाले की उपस्थिति होती है।
  • चित्र एक पैर ब्लिस्टर चरण 17 के साथ शीर्षक
    3
    नमी बनाए रखने वाले मोज़े का उपयोग करें, छाले की उपस्थिति के लिए मुख्य जिम्मेदार में से एक या पहले से मौजूद हैं उन लोगों के उत्तेजना का उपयोग करें। अच्छा मोजे, जो छोड़ कोई नमी त्वचा तक पहुँचता है, पैर के पसीने को अवशोषित और प्रमुख चोटों से बचने या बुलबुले की बिगड़ती खरीदें।
  • युक्तियाँ

    • जबकि फफोले ठीक हो रहे हैं, तब तक चलना मत, क्योंकि वे अभी भी पीड़ादायक होंगे। जब खेल पर वापस जाने का विकल्प चुनते हैं तो सुनिश्चित करें कि वे 100% चंगा हैं - अगर कोई दर्द नहीं है लेकिन अभी भी मौजूद है, तो शारीरिक गतिविधि से बचें। आप फिर से चोट लगी होगी और स्थिति को बढ़ाना होगा।

    चेतावनी

    • बुलबुले ड्रिल करने के लिए इस्तेमाल किए गए उपकरणों को बाँझ बनाने के लिए फॉस्फोरर्स का उपयोग न करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com