IhsAdke.com

कैसे एक Staph संक्रमण का इलाज करने के लिए

Staphylococcal जीवाणु मानव त्वचा में और कई सतहों पर पाए जाते हैं। त्वचा पर विशेष रूप से रहकर, वे किसी भी समस्या का कारण नहीं बनते हैं। हालांकि, जब वे एक कट, स्क्रैच या कीट स्टिंग के माध्यम से शरीर में प्रवेश करते हैं, तो ऐसे सूक्ष्मजीव कुछ जटिलताओं को जन्म दे सकते हैं, जैसे संक्रमित घाव। यदि इसे ठीक तरह से इलाज नहीं किया जाता है, तो यह मृत्यु का कारण बन सकता है। जब आपको स्टेफ्लोकोकल संक्रमण के बारे में संदेह होता है, तो उपचार के सर्वोत्तम तरीके जानने के लिए डॉक्टर से परामर्श करना जरूरी है।

चरणों

विधि 1
इलाज की तलाश में

स्टेप इन्फेक्शन चरण 1 के साथ शीर्षक वाले चित्र
1
संक्रमण के लक्षण ढूंढें मस्तिष्क काटने जैसा दिखता है, मवाद की उपस्थिति के अतिरिक्त, इस प्रकार के प्रदूषण के लालसा और सूजन सबसे आम लक्षण हैं। दूषित साइट में त्वचा गर्म हो सकती है। लक्षण कट या स्क्रैच के साथ साइटों के करीब दिखाई देते हैं।
  • चित्र स्टेफ इन्फेक्शन चरण 2 के साथ शीर्षक
    2
    जल्द से जल्द चिकित्सा उपचार की तलाश करें Staphylococcal संक्रमण जल्दी गंभीर बीमारियों में बदल सकते हैं जब आप इस प्रकार के प्रदूषण से सावधान करते हैं, आपातकालीन कक्ष में जाएं या एक विश्वसनीय डॉक्टर के संपर्क में रहें वह शायद आपको निदान और उपचार शुरू करने के लिए उसी दिन नियुक्ति का समय निर्धारित करने के लिए कहेंगे।
  • स्टेप इन्फेक्शन स्टेप 3 का इलाज करें शीर्षक
    3
    एंटीबायोटिक साबुन के साथ घाव साइट को साफ करें गर्म साबुन पानी के साथ, ध्यान से कट या स्क्रैच को धो लें एक कपड़े का उपयोग तब तक किया जा सकता है जब तक कि देखभाल के साथ मिटा दिया जाता है इसका उपयोग करने के बाद, इसे ऊपर पानी से गुजरने से पहले उसे चोट के पास वापस मत दो। किसी भी परिस्थिति में छाले फटने की कोशिश नहीं करते हैं, अगर वे पैदा होते हैं - यह केवल संक्रमण का प्रसार करने का कारण होगा ऐसे मामलों में जहां चोटों को सूखा जाना चाहिए, अपने आप ही इस प्रक्रिया को पूरा करने की कोशिश न करें - केवल एक चिकित्सक इसे ठीक से कर सकते हैं।
    • घाव को साफ करने के बाद अपने हाथ धोने के लिए मत भूलना।
    • जब घाव को सूखना आवश्यक होता है, तो एक साफ तौलिया का उपयोग करें। धोने से पहले फिर से उपयोग न करें
  • स्टेफ इन्फेक्शन चरण 4 के साथ शीर्षक वाले चित्र देखें
    4
    यदि कोई नमूना एकत्र करना आवश्यक हो तो अपने चिकित्सक से चर्चा करें आम तौर पर डॉक्टर को टिश्यू के नमूने की जांच करनी होगी कि यह देखने के लिए कि किस प्रकार के संक्रमण का अनुबंध होता है और सबसे अच्छा इलाज होता है।
  • एक स्टेफ इन्फेक्शन ट्रीट एट इमेज शीर्षक
    5
    संक्रमण से निकलने की तैयारी करें। यदि चोट की स्थिति गंभीर है, फफोले या घावों का निर्माण करते हैं, तो चिकित्सक को इसे निकालना होगा। यह प्रक्रिया बहुत दर्दनाक नहीं है क्योंकि वह जल्द ही संज्ञाहरण लागू होगी।
    • ड्रेनेज में स्केलपेल का इस्तेमाल घावों पर छोटे कटौती करने के लिए होता है। तो यह द्रव प्रवाह को दूँगा। यदि चोट बहुत बड़ी है, तो डॉक्टर अभी भी इसे सुरक्षित रखने के लिए धुंध लगाएंगे। धुंध को बाद में हटाया जाना चाहिए।
  • स्टेफ इन्फेक्शन चरण 6
    6
    पूछें अगर एंटीबायोटिक दवाओं की आवश्यकता होगी। अक्सर, स्टेफिलोकोकल संक्रमण वाले लोगों को एंटीबायोटिक दवाओं का उपभोग करने की आवश्यकता होगी एंटीबायोटिक दवाओं के कुछ प्रकार के जीवाणुओं के प्रतिरोध के कारण इस प्रकार के जीवाणुओं द्वारा संदूषण कई मामलों में खतरनाक है।
    • इस उपचार में, सेफलोस्पोरिन, नाफसिलिन या सल्फोनामाइड का उपभोग करना सामान्य है। हालांकि, कुछ मामलों में वैनोकामिसिन के साथ इलाज किया जा रहा है, जो कम प्रतिरोधी है। यह नुकसान यह है कि यह दवा केवल नसों में दी गई है।
  • एक स्टाफ़ संक्रमण 7 चरण का इलाज करें
    7
    पता है कि शल्य चिकित्सा के हस्तक्षेप कब होना चाहिए। कुछ स्थितियों में, स्टैफिलोकोकल संक्रमण शरीर में प्रत्यारोपित एक कृत्रिम अंग या चिकित्सा उपकरण के आसपास विकसित हो सकता है। सर्जरी एकमात्र विकल्प हो सकता है अगर यह उपकरण या कृत्रिम अंग निकालना होता है



  • स्टेप इंफेक्शन चरण 8
    8
    अन्य चोटों में इस जटिलता से अवगत रहें Staphylococcal बैक्टीरिया से संक्रमण के कारण कई अन्य स्थितियों में समस्याएं होती हैं, जैसे कि सर्जरी से गुजरना सेप्टिक गठिया नामक एक बहुत ही गंभीर स्थिति पैदा हो सकती है, जब इन बैक्टीरिया रक्त प्रवाह के माध्यम से शरीर में प्रवेश करने के बाद संयुक्त रूप से दूषित होते हैं।
    • सेप्टिक गठिया प्रभावित संयुक्त को स्थानांतरित करना मुश्किल बनाता है, और इसमें दर्द, सूजन और लालिमा भी है। ऐसे लक्षणों के होने पर जल्द से जल्द एक चिकित्सक से परामर्श करें।
  • विधि 2
    Staphylococcal संक्रमण से बचना

    स्टेफ इंफेक्शन चरण 9
    1
    अक्सर अपने हाथ धोएं ये बैक्टीरिया नाखूनों के नीचे हाथों में जमा होते हैं उन्हें धुलाई करते समय, आप एक कट या घाव के माध्यम से दूषित होने की संभावना को कम कर देंगे।
    • हाथ धोते समय, उन्हें गर्म साबुन पानी के साथ 15 से 30 सेकंड के लिए रगड़ें। डिस्पोजेबल कपड़े या तौलिया का उपयोग करें यदि संभव हो तो उन्हें सूखने के लिए इसके अलावा, एक तौलिया के साथ अपने हाथों की रक्षा करके नल को बंद करें ताकि रोगाणु की सतह को छुआ न जाए।
  • स्टेप संक्रमण से ग्रस्त चित्र शीर्षक 10
    2
    स्वच्छ और सभी कटौती कवर जब भी त्वचा को खरोंच या घायल किया जाता है, तो सफाई के बाद इसे बैंड-सहायता के साथ कवर करना महत्वपूर्ण है। एंटीबायोटिक मरहम का प्रयोग करना भी एक बढ़िया विकल्प है। यह स्टेफ्लोकोकल बैक्टीरिया को घाव से दूर रखने में मदद करता है।
  • एक स्टाफ़ संक्रमण चरण 11
    3
    चोट लगने पर दस्ताने पहनें जब भी आपको बैंड सहायता की ज़रूरत होती है, एक खरोंच कीटाणुरहित या एक समान कार्य करने के लिए, डिस्पोजेबल दस्ताने को साफ रखें, यदि संभव हो तो अन्यथा, घाव को छूने की कोशिश न करें, चिकित्सा देखभाल का प्रशासन करने के बाद अपने हाथों को अच्छी तरह धो लें। इसके लिए, कटौती की रक्षा करने से पहले पट्टी पर एंटीबायोटिक मलहम निकालना, उदाहरण के लिए, इसे छूने के लिए नहीं।
  • स्टेप इन्फेक्शन स्टेप 12 के साथ ट्रीट एट स्टेप शीर्षक
    4
    कसरत करने के बाद, एक शॉवर ले लो। स्टेफिलोकोकल संक्रमणों को जिम में अनुबंधित किया जा सकता है, भंवर और सौना में। इसलिए, इस तरह के वातावरण में रहने के बाद, त्वचा में सूक्ष्मजीवों को हटाने के बाद स्नान करना महत्वपूर्ण है। देखते रहें और देखें कि क्या बाथरूम तौलिए, रेज़र और साबुन जैसे निजी सामानों को साझा करने से बचा है।
  • स्टेप इंफेक्शन चरण 13 के साथ शीर्षक वाले चित्र देखें
    5
    हमेशा शोषक पैड की जगह, विशेष रूप से आंतरिक वाले विषाक्त शॉक सिंड्रोम स्टेफ्लोकोकल संक्रमण का एक रूप है जिसे अक्सर चार से आठ घंटे तक आंतरिक शोषक छोड़ने के कारण होता है। हमेशा सबसे सहज मॉडल का उपयोग करके, इन अवधियों के बीच स्विच करने का प्रयास करें - जो अत्यधिक अवशोषण करते हैं, वे स्टेफ्लोकोकल संक्रमणों के जोखिम को बढ़ा सकते हैं।
    • यदि आप एक जहरीले शॉक सिंड्रोम के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो आपातकालीन कमरे में जाएं इसके बाद, मासिक धर्म के दौरान पारंपरिक अवशोषण की कोशिश करें
  • स्टेफ इन्फेक्शन चरण 14
    6
    तापमान बढ़ाएं जब कपड़े धोना, चादरें, कंबल, तौलिए और बिस्तर धोने के लिए गर्म पानी का उपयोग करें। उच्च जल का तापमान बैक्टीरिया का विनाश कर सकता है और आगे संदूषण को रोक सकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com