IhsAdke.com

बिल्लियों में पिएंडर्मा का निदान और उपचार कैसे करें

कई आंतरिक और पर्यावरणीय कारक हैं जो बिल्लियों में बैक्टीरिया की त्वचा के संक्रमण का कारण बन सकते हैं। वे पाइडर्मा के रूप में भी जाना जाता है Staphylococcal संक्रमण ऐसे संक्रमण का सबसे आम कारण है। बिल्ली की त्वचा की जांच कर घर में अपने लक्षणों की पहचान करना संभव है। पशुचिकित्सा संस्कृतियों और परीक्षणों के माध्यम से आपके निदान की पुष्टि या त्याग कर सकता है। उपचार संक्रमण की गंभीरता पर निर्भर करता है: यदि यह हल्का है, सामयिक एंटीबायोटिक और चिकित्सा शैंपू निर्धारित किया जाएगा - यदि गंभीर हो, तो सामयिक दवाओं, मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं के अलावा बिल्ली को देने के लिए आवश्यक होगा।

चरणों

विधि 1
लक्षणों की तलाश में

बिल्लियों चरण 1 में निदान और उपचार जीवाणु त्वचा संक्रमण नामित चित्र
1
बिल्ली की त्वचा की जांच करें त्वचा के एक जीवाणु संक्रमण शरीर में कहीं भी यह पीड़ित कर सकते हैं, चेहरे और नाक भी शामिल है। अपने हाथों से, बिल्ली के शरीर को चलाएं सूचना यह चोटों, लाल क्षेत्रों, pustules (pimples), बालों के झड़ने, लीक घाव या एपिडर्मल colarettes, जो अंगूठी के आकार का रहने छीलने स्केलिंग का एक प्रकार है है या नहीं।
  • त्वचा की परतों में बैक्टीरिया का संक्रमण भी हो सकता है। यदि आपकी बिल्ली की त्वचा की परतें हैं, तो उनके नीचे अच्छी तरह से देखो, घावों, दर्द या घाव की तलाश में।
  • बैक्टीरिया की त्वचा के संक्रमण, साथ ही फोड़े, अन्य जानवरों द्वारा किए गए काटने और खरोंच के कारण भी हो सकते हैं। इस पर ध्यान दें।
  • बिल्लियों के चरण 2 में डायग्नोसिस एंड ट्रीट बैक्टीरियल स्किन इन्फ़ेक्शन नामक चित्र
    2
    देखो अगर बिल्ली खरोंच है। यह जानना ज़रूरी है कि संक्रमण शुरू होने से पहले या बाद में खराबी शुरू हो गई। अगर यह निश्चित रूप से पर्यावरण के कारण पहले था, लेकिन अगर खुजली बाद में शुरू हो जाती है, तो संक्रमण आंतरिक कारणों से होने की संभावना है।
  • बिल्लियां चरण 3 में निदान और उपचार जीवाणु त्वचा संक्रमण नामित चित्र
    3
    पता लगाएँ कि क्या बिल्ली को बुखार है पायोडर्मा है, जो एक गंभीर संक्रमण है साथ बिल्लियों, blistering (जो अंततः फट) और बुखार के साथ घावों से पीड़ित हो सकता। बुखार के लक्षण हैं: भूख, अवसाद, थकान, quietidão और वापस ले लिया व्यवहार का नुकसान। जब आप बुखार के साथ एक बिल्ली को छूने, तो आप महसूस कर सकते हैं या नहीं उसका तापमान अधिक है।
    • अन्य लक्षणों में शामिल हैं: उल्टी, दस्त, फली मसूड़ों, और शारीरिक कमजोरी
  • बिल्लियों में चरण 4 में निदान और उपचार बैक्टीरियल त्वचा संक्रमण नामक चित्र
    4
    पशुचिकित्सा से परामर्श करें चूंकि कवक से बैक्टीरिया के संक्रमण को अलग करना आसान नहीं है, जैसे ही वह कुछ गलत देखता है, पशु को पशुचिकित्सक के पास ले आओ। वह संक्रमण के स्रोत की जांच करेगा यह पर्यावरण या आंतरिक कारकों के कारण हो सकता है जब तक बिल्ली की जांच नहीं हो जाती तब तक कोई दवा निर्धारित नहीं की जा सकती। परीक्षाओं में शामिल हैं:
    • खुर्दबीन द्वारा पुस्टर या डिस्चार्ज की परीक्षा
    • संक्रमण के कारण किस प्रकार की पहचान करने के लिए एंटीबायोटिक और बैक्टीरिया संस्कृतियों के प्रति संवेदनशीलता इसमें फफूंद संक्रमण और सूक्ष्म परजीवी को बाहर निकालने के लिए त्वचा स्क्रैपिंग और कवक संस्कृति शामिल है।
    • यह जानना टेस्ट है कि क्या जानवर किसी भी भोजन से एलर्जी है।
    • जूँ और fleas देखने के लिए ठीक कंघी का उपयोग करें।
    • आंतरिक कारणों की पहचान करने के लिए रक्त परीक्षण
  • विधि 2
    आपका बिल्ली का इलाज




    बिल्लियों में चरण 5 में निदान और उपचार बैक्टीरियल त्वचा संक्रमण नामक चित्र
    1
    संक्रमित क्षेत्र से बाल काट लें इस प्रकार, आप इस क्षेत्र को स्वच्छ और उपचार के लिए नि: शुल्क रखते हैं। क्षेत्र के चारों ओर लगभग 1 सेमी काटने और काटने के लिए कैंची की एक जोड़ी का उपयोग करें। प्रक्रिया से पहले, साबुन और पानी के साथ कैंची धोना महत्वपूर्ण है।
    • कई पशु चिकित्सा कार्यालय इस प्रकार की सेवा को बहुत संतोष के साथ करते हैं।
  • बिल्लियों के चरण 6 में निदान और उपचार जीवाणु त्वचा संक्रमण नामित चित्र
    2
    मौखिक एंटीबायोटिक दवाएं दें सबसे पहले, एक तौलिया में बिल्ली को लपेटो और, फर्श पर बैठे, अपने घुटनों के बीच इसे रखें धीरे से, लेकिन दृढ़ता से, उसके सिर के शीर्ष पर हाथ रखें ठोड़ी के एक तरफ बड़ी पैर की अंगुली रखें और दूसरी तरफ दूसरी उंगलियों की स्थिति। सिरिंज को बिल्ली के मुँह के कोने में डाला जाना चाहिए, कुत्ते के दांत के पीछे। धीरे-धीरे कम अंतराल पर दवा डालना ताकि बिल्ली को निगलने का समय हो।यहां क्लिक करें एक विस्तृत विकी के लिए बिल्लियों को तरल दवाइयां देने के बारे में।
    • उपचार संक्रमण की गंभीरता पर निर्भर करता है। इसमें सामयिक, मौखिक, या दोनों एंटीबायोटिक्स हो सकते हैं।
    • पूरे चक्र को पूरा करने से पहले बिल्ली को एंटीबायोटिक दवाओं को देना कभी भी बंद न करें। यह अपवाद तब होता है जब चिकित्सक ऐसा करता है
    • आम मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं के अलावा clauvulânico एसिड (Clamavox), cefovecin, clindamycin और cephalexin के साथ amoxicillin हैं।
  • बिल्लियों में निदान और उपचार जीवाणु त्वचा संक्रमण शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    3
    शैंपू का प्रयोग करें जिसमें दवाएं हों शैम्पू के एक हिस्से में पानी के पांच भागों को मिलाएं। फिर, बहुत सावधानी से, एक ग्लास या आम का उपयोग करके गुनगुने पानी के साथ बिल्ली को भिगो दें। पानी न दें और कानों में प्रवेश न करें। धीरे-धीरे शैम्पू को बिल्ली के बाल के रूप में मालिश के रूप में मालिश करें। ऐसा करने के बाद, अच्छी तरह से कुल्ला
    • और चिकित्सीय देखभाल के रूप में medicamenos बेन्ज़ोयल पेरोक्साइड युक्त शैंपू के साथ शैंपू के उपचार और मामूली संक्रमण के साथ बिल्लियों में संक्रमित क्षेत्रों की सफाई के लिए महान हैं।
    • इस तरह के उत्पाद भविष्य की बैक्टीरिया की त्वचा के संक्रमण की रोकथाम में भी मदद करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से आपके बिल्ली को अपने साथ सो जाओ चरण 8
    4
    संभव कारणों पर विचार करें pyodermas पर्यावरण एलर्जी, जहरीले पदार्थ, पिस्सू या इस तरह के टिक्स के रूप में परजीवी, पिस्सू और कण के रूप में जारी कर सकता है। दूसरी ओर, कारण आंतरिक हो सकता है: खाद्य एलर्जी, हाइपोथायरायडिज्म, कुशिंग, हार्मोनल असंतुलन, कैंसर और ग्रंथियों के रोगों। यदि समस्या जारी रहती है या पुनरावृत्ति होना, पर्यावरण और पशु के आहार पर संभावित कारणों के लिए लग रही है। यदि अन्य लक्षण होते हैं, तो एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें कि क्या कोई अंतर्निहित स्वास्थ्य समस्या है
    • पराग, मोल्ड, पाइन सुई और अन्य पदार्थों से एलर्जीएं आमतौर पर उस प्रकार की त्वचा की समस्या में योगदान करते हैं। यह सुधार करने के लिए बिल्ली के पर्यावरण से इन तत्वों को निकालें
  • बिल्लियों में चरण 8 में निदान और उपचार बैक्टीरियल त्वचा संक्रमण नामक चित्र
    5
    मॉनिटर अगर बिल्ली बेहतर हो रही है यदि लक्षण खराब हो जाते हैं या वह एक सप्ताह के भीतर सुधार के बिना नए लक्षण विकसित करते हैं, तो पशुचिकित्सक की तलाश करें उसे बुलाओ और बताएं कि बिल्ली के साथ क्या हो रहा है। बेशक, आपको उसे फिर से परामर्श लेने की आवश्यकता होगी।
    • डॉक्टर अधिक परीक्षण और संस्कृतियों करेंगे
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com