IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए अगर आप Tinea Cruris है

टिनिआ क्रूरिस, गले में एक कवक संक्रमण होता है जिसे अक्सर जॉक खुजली कहा जाता है। टिनिया क्रूरिस बहुत खरोंच कर सकते हैं और अच्छा नहीं लग रहे हैं। कवक के इस प्रकार उन जगहों में रहना पसंद करते हैं जो गर्म, आर्द्र और गीले होते हैं, जैसे कि जांघों, जीरो और नितम्बों के अंदर। इस खुजली के लक्षणों के बारे में अधिक जानने के लिए चरण 1 पर जाएं और जानें कि इस संक्रमण के विकास के लिए सबसे अधिक जोखिम कौन है यदि आप समस्या को कैसे निपटाना चाहते हैं, इसके बारे में जानकारी ढूंढ रहे हैं, तो क्लिक करें यहां

.

चरणों

विधि 1
लक्षणों को पहचानना

चित्र शीर्षक से जानते हैं कि आपके पास जॉक खुजिया चरण 1 है
1
छोटे लाल क्षेत्रों के लिए देखो। ये गले, गुदा, और आंतरिक जांघों के पास स्थित त्वचा की परतों में पाए जाने की संभावना है। ये लाल रंग के क्षेत्र छोटे, धब्बेदार स्पॉट की तरह दिखाई देंगे। वे छोटे बुलबुले की तरह दिख सकते हैं ये छोटे बुलबुले कवक विकास का संकेत हैं। हालांकि, ये लाल धब्बे अंडकोश या लिंग तक फैल नहीं पाएंगे।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपके पास जॉक खुजिया चरण 2 है
    2
    जीरो क्षेत्र में उत्तेजनाओं की खुजली का ट्रैक रखें। एक और लक्षण एक भयानक खुजली लग रहा है जो आसानी से राहत नहीं मिल सकता है। इन घावों को खरोंच न करने का सर्वोत्तम प्रयास करें - जब आप उन्हें खरोंचते हैं, तो वे फट सकते हैं। घावों के दाने के कारण कवक आपके गले के अन्य क्षेत्रों को फैलाने और संक्रमित करने की अनुमति देता है। ।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपके पास जॉक इटच चरण 3 है
    3
    संक्रमण के किसी भी प्रगति पर ध्यान दें। एक घाव के फटने के बाद, संक्रमित क्षेत्र एक लाल, खिसकदार सीमा और एक स्पष्ट केंद्र के साथ परिधीय रूप से बढ़ता है। रिम में कई छोटे चकत्ते होते हैं जो बहुत खुजलीदार होते हैं इन लक्षणों का मतलब है कि आपके पास एक पूर्ण संक्रमण है और इसे तुरंत इलाज करना चाहिए
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपके पास जॉक खुजिया चरण 4 है
    4
    बिखरने वाली त्वचा के किसी भी मलिनकिरण की देखभाल करें यद्यपि वास्तविक संक्रमण अपेक्षाकृत सामान्य त्वचा टोन से घिरे एक सफेद केंद्र के साथ लाल है, हालांकि संक्रमण के आसपास आपके शरीर के क्षेत्र में रंग विरूपण भी हो सकता है। आम तौर पर, ये क्षेत्र लाल हो जाएंगे और खुजली का एक सा भी हो सकता है।
  • विधि 2
    जोखिम कारक जानना




    चित्र शीर्षक से पता है कि आपके पास जॉक खुजिया चरण 5 है
    1
    पता है कि एक आदमी होने के कारण टिनिया क्रूरिस होने की संभावना बढ़ सकती है। पुरुषों की अधिक संभावना टिनिआ क्रूरिस है क्योंकि वे महिलाओं की तुलना में अधिक दृढ़ता से पंसना करते हैं। यह एक विरोधाभास है कि महिलाओं को अधिक पसीना ग्रंथियां हैं इस पसीने के कारण और तथ्य यह है कि पुरुष आमतौर पर गतिविधियों में शामिल हैं जो स्त्रियों से अधिक पसीना आती है, पुरुषों में आम तौर पर महिलाओं की तुलना में अधिक टिनिआ क्रूरिस होते हैं खेल और शरीर सौष्ठव एक लंबी अवधि के दौरान पसीने से भिगोने वाले गहरे इलाक़े को छोड़ देते हैं। पसीने वाला क्षेत्र कवक विकास के लिए बहुत अनुकूल है।
  • चित्र शीर्षक से जानते हैं कि आपके पास जॉक खुजिया चरण 6 है
    2
    समझें कि बच्चों को टिनिआ क्रूरिस होने की संभावना है। बच्चों को चारों ओर चलने की आदत है और दैनिक पसीना आ रहा है उन्हें स्वयं को सफाई में अधिक कठिनाई होती है, इसलिए उनकी पसीने वाली त्वचा फंगल संक्रमण से अधिक होती है।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपके पास जॉक खुजिया चरण 7 है
    3
    विचार करें कि आप कहाँ रहते हैं यदि आप एक नम वातावरण में रहते हैं, तो यह टिनिया क्रूरिस होने की संभावना बढ़ जाती है। विशेष रूप से, उष्णकटिबंधीय मौसमों में आर्द्रता अविश्वसनीय उच्च है नम वातावरण पसीने के वाष्पीकरण को कम करते हैं, शरीर में रहने के लिए छोड़ देते हैं, जो बदले में, प्रजनन के लिए एक आदर्श वातावरण के साथ कवक प्रदान करता है।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास जॉक खुजिया चरण 8 है
    4
    समझे कि आनुवंशिकी एक कारक खेल सकती है। कार्ड 9 जीन (कैस्पेश भर्ती डोमेन - प्रोटीन 9 युक्त) कवक विकास से शरीर की सुरक्षा करता है। एक नए अध्ययन से पता चलता है कि कार्ड 9 जीन में कमी वाले लोग माइकोसिस संक्रमणों के लिए अधिक संवेदी हैं, जिनमें टिनिआ क्रूरिस शामिल हैं।
  • युक्तियाँ

    • आपकी त्वचा को जितना संभव हो उतना सूखा रखें और पसीने के बाद हमेशा स्नान कर लें।

    चेतावनी

    • यदि आप इन लक्षणों में से कोई भी ध्यान देते हैं, तो तुरंत अपने चिकित्सक से बात करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com