IhsAdke.com

कैसे फुटबाइट के काटने के लिए इलाज के लिए

पशु-सब-छोटे कण कि मकड़ी का परिवार के सदस्यों के रूप में, मकड़ियों और carrapatos.Bichos सभी-देते खुद को मानव जो आप काट से पहले तीन से छह घंटे के लिए उनके मेजबानों का दुरुपयोग करके पीड़ित वनस्पति से चलने के लिए की चचेरे भाई हैं उन्हें। सबसे ऊँची एड़ी के जूते, कमर, कमर, बगल और घुटनों के पीछे जैसे गरीब त्वचा के साथ क्षेत्रों में जानवरों-अखिल उठता है। इस लेख के काटने और घर उपचार के व्यंजनों कि मदद वसूली के दौरान खुजली को राहत देने के इलाज के लिए आपको सिखा देगा।

चरणों

विधि 1
फुटवर्म का डंक लगाने के लिए प्राथमिक चिकित्सा

चिराग काटने का निशान
1
एक गर्म स्नान लो, जब आपको लगता है कि आपके पैर कीड़े हैं आपकी त्वचा से किसी भी अतिरिक्त बग को हटाने के लिए साबुन से अपने शरीर को धो लें स्नान से काटने के लिए त्वचा की प्रतिक्रियाओं को भी कम किया जाएगा।
  • चिराग काटने वाला स्वाद
    2
    खुजली को दूर करने के लिए एंटीहिस्टामाइन या हाइड्रोकार्टिसोन क्रीम का प्रयोग करें। वैकल्पिक रूप से, खुजली को रोकने के लिए क्षेत्र में बर्फ पैक लागू करें।
  • चिराग काटने का निशान
    3
    खरोंच से बचें अपने नाखूनों को काटें और आपको अपने आप को खरोंचने में परेशानी होगी यदि आप अपनी त्वचा को चोट पहुँचाते हैं, तो संक्रमण को रोकने के लिए एंटीसेप्टिक मरहम लगाने का आवेदन करें।
  • विधि 2
    एक पारंपरिक घर उपाय

    1. 1
      यहाँ एक सरल उपाय है जिसका इस्तेमाल सदियों से किया गया है। वोक वापुरब के एक बर्तन का हिस्सा ले लो और इसमें कुछ नमक खाना पकाने के कुछ बड़े चम्मच जोड़ें।
    2. 2
      सब कुछ एक साथ मिलाएं और प्रत्येक काटने के लिए एक छोटी सी राशि लागू करें। विक का उद्देश्य नमक के अनाज को जगह में रखना है, जबकि मेन्थॉल खुजली से मुक्त होता है।
    3. 3
      काटने के शीर्ष पर एक के पास तीन या चार अनाज नमक होना चाहिए। जब आप बिस्तर पर जाएं जागने पर सूजन कम हो जाएगी, कोई खुजली नहीं होगी और बग मर जाएगा। यदि आपके पास कोई अवशिष्ट सूजन है, तो दूसरी रात को मिश्रण फिर से लागू करें। इस संरचना के लिए बहुत कम विकी की आवश्यकता होती है और यह 10 या 20 साल तक चलेगा।

    विधि 3
    खुजली से राहत देने के लिए घर का उपचार न करें




    चित्रा चिराग काटने का निशान
    1
    काटने में स्पष्ट तामचीनी या एल्मर गोंद लागू करें यह खुजली से छुटकारा पाने में मदद करेगा।
    • इस उपचार के मिथक है कि त्वचा में जानवरों-सभी बिल पर आधारित है - इस प्रकार उन्हें चोक के काटने से नीचे सील। हालांकि, यह गलत है - फुटवर्म त्वचा के नीचे नहीं हैं, और इसे आसानी से हटाया जा सकता है। कोट तामचीनी या गोंद के साथ प्रभावित क्षेत्र मदद कर सकते हैं खरोंच से बचाने के लिए, लेकिन शायद ही अपने खुजली को राहत देने के।
  • टिप चिइगर काटने के शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    2
    Moa थोड़ा एस्पिरिन काटने में पाउडर लागू करें
  • चित्र शीर्षक टिप चिगर बाइट्स चरण 6
    3
    बेकिंग सोडा और पानी की एक पेस्ट बनाओ स्नान के बाद, काटने में पेस्ट को लागू करें।
  • टिप चिगर बोल्ट चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    काटने पर एक सामयिक घटक रखें। आप काटने में लिस्टररीन को रग कर सकते हैं, एरियल ऑयल या थोड़ी विकी वापरोब लागू कर सकते हैं। काम्फोर, मेन्थॉल और नीलगिरी के तेल भी खुजली को रोकने में मदद करते हैं और काटने का सेवन तेज करते हैं।
  • चित्र शीर्षक टिप चिइगर काटने चरण 8
    5
    काटने से सक्रिय 5 इंच ऊपर कोई सक्रिय हेयर ड्रायर पकड़ो। कुछ सेकंड के लिए स्टिंग सूखी। आपकी त्वचा गर्मी को रिलीज करते ही खुजली महसूस होनी चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • Footbugs त्वचा में खुद को दफन नहीं करते जैसे शराब और ब्लीच के रूप में उपचार, जो कीड़े दम घुट के उद्देश्य से काम नहीं करेगा - सब के बाद, आपकी त्वचा पर नहीं जानवरों-सभी कर रहे हैं।
    • क्रैटर की खोज के बाद अपने कपड़े गर्म पानी में धो लें। यह किसी भी शेष कीड़े को मार देगा।
    • काटने के बजाय, खुजली को रोकने के लिए हल्के ढंग से टुकड़ा करें।
    • एड़ी, कमर या कीड़े के चारों ओर के खतरे के किसी अन्य क्षेत्र के आसपास के इलाकों में फैलाना
    • बगों द्वारा बसाया जा सकता है उस क्षेत्र की खोज करते समय लंबे बाजू वाली, तंग-फिटिंग शर्ट और लंबी पैंट पहनें। आस्तीन अच्छी तरह से कस लें और मोजे में पैंट की हेम डालने पर विचार करें।

    चेतावनी

    • अगर आपके पास टंगियास का गंभीर मामला है - काटने के लिए एक मजबूत एलर्जी प्रतिक्रिया - या काटने के आसपास संक्रमण के लक्षण।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com