IhsAdke.com

कैसे एक कवक संक्रमण का इलाज करने के लिए

दाद एक बहुत ही संक्रामक फंगल संक्रमण है। म्यकोसिस का क्लासिक पैटर्न केंद्र में लाल और स्पष्ट रंग की एक आलसी सीमा के साथ एक घाव का गठन होता है। यदि आपके पास दास है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे तुरंत इलाज शुरू करें यह आलेख आपको सिखाता है कि घरेलू उपचार के माध्यम से इस प्रकार के संक्रमण का आप कैसे इलाज कर सकते हैं या फार्मेसियों से खरीदा जा सकता है। एक खमीर संक्रमण को पहचानना सीखने के लिए, यहां क्लिक करें

चरणों

विधि 1
प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करना

ट्रीट रेशम वर्म चरण 1 छवि शीर्षक
1
प्राकृतिक अवयवों के साथ मिश्रण बनाएं दाद के प्रभावित क्षेत्र को साफ करने के लिए शहद, लहसुन, नींबू बाम और कैमोमाइल के संयोजन का उपयोग करें। लहसुन को अच्छी तरह से काटें और फिर कटा हुआ टुकड़े को पानी में उबालने के लिए अन्य सामग्री के साथ रखें। उबलते हुए, मिश्रण को कुछ मिनट के लिए आराम दें। इस समाधान में गीले कपास झाड़ू या छोटे कपड़े और प्रभावित क्षेत्रों पर लागू होते हैं। दिन में यह तीन बार करो, जब तक फफोले सूख न हों और दाद कम हो जाए।
  • ट्रीट रेशम वर्म चरण 2 नामक छवि
    2
    दाद के लिए पपीता को लागू करें फलों का एक टुकड़ा काटें और संक्रमित त्वचा पर सीधे एक टुकड़ा लागू करें पपीता ऐंटिफंगल गुण होते हैं और लालिमा और खुजली से राहत को बढ़ावा देने और फफोले का गठन सूखे मदद करने के लिए जाना जाता है।
  • ट्रीट रेशम वर्म 3 चरण का शीर्षक
    3
    दाद को सूखने के लिए नमक और सिरका का उपयोग करें। ऐसे कई अलग-अलग प्रकार के समाधान होते हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं जो एक ही प्रभाव प्रदान करते हैं - वे दाद को सूखते हैं और संक्रमण को समाप्त करते हैं। सबसे आम में से एक नमक और सिरका के साथ बनाया जाता है इन दो अवयवों को मिलाकर जब तक यह पेस्ट नहीं करता, संक्रमण पर लागू होते हैं और इसे पांच मिनट के लिए काम करते हैं। इस प्रक्रिया को दिन में एक बार दोहराएं जब तक कि दाद गायब हो जाए।
  • चित्र शीर्षक ट्रीट रेशम कीट चरण 4
    4
    सरसों के पाउडर का उपयोग करें यदि आपको सरसों का पाउडर नहीं मिल रहा है, तो आप बीज पीस सकते हैं। सरसों के पाउडर तक थोड़ा पानी डालें जब तक कि यह मोटी पेस्ट न हो। इस पेस्ट के साथ अपने दाद को एक दिन में तीन बार कवर करें जब तक संक्रमण ठीक नहीं हो जाता है।
  • चित्र शीर्षक ट्रीट रेशम कीट चरण 5
    5
    तुलसी के पत्तों का उपयोग करें अंगुलियों को सूखने के लिए प्रभावित क्षेत्र में तुलसी के पत्तों या तुलसी का रस लागू करें। यदि संभव हो तो, कुछ मिनट के लिए जूस में डूबा हुआ प्रभावित क्षेत्र को छोड़ दें। हर दिन इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि दाद गायब हो जाए।
  • चित्र शीर्षक ट्रीट रेशम कीट चरण 6
    6
    लैवेंडर तेल का उपयोग करें लैवेंडर का तेल जब मैकोस के उपचार में रोजाना लागू होता है, उत्कृष्ट परिणाम प्रस्तुत करता है। एक प्रभावी एंटिफंगल समाधान होने के अलावा, यह तेल भी संक्रमण को पूरी तरह से समाप्त करने में मदद करता है।
  • विधि 2
    घर पर दाद का इलाज

    चित्र शीर्षक ट्रीट रेशम कीट चरण 7
    1
    एक एल्यूमीनियम नमक समाधान का उपयोग करें। इस प्रकार के समाधान, जैसे कि 10% एल्यूमीनियम क्लोराइड समाधान या एल्यूमीनियम एसीटेट, इसकी एंटीप्रेसिटर प्रभाव के लिए जाना जाता है। ऐसा माना जाता है कि एल्यूमीनियम पसीने के उत्पादन को रोकता है, पसीना ग्रंथियों को रोकता है:
    • 20 भागों के पानी के साथ समाधान के एक हिस्से को मिलाएं।
    • समाधान लागू करें और इसे छह से आठ घंटे तक छोड़ दें। यह समाधान रातोंरात लागू करने के लिए सलाह दी जाती है, क्योंकि इस अवधि में पसीना उत्पादन कम है।
    • अत्यधिक पसीना शुरू होने से पहले समाधान धो लें घावों को सूखने तक इस प्रक्रिया को दोहराएं।



  • चित्र शीर्षक ट्रीट रेशम कीट चरण 8
    2
    अपनी स्वच्छता की आदतों को फिर से सोचें त्वचा अंगूर के उपचार के दौरान कम से कम ध्यान प्राप्त करने वाला हिस्सा स्वच्छता है यदि आपके पास अच्छी स्वच्छता वाला नहीं है, तो आपका उपचार प्रभावी नहीं होगा या संक्रमण वापस आ सकता है। अपनी स्वच्छता में आपकी मदद करने के लिए जिन कदम उठाए जा सकते हैं उनमें शामिल हैं:
    • कपड़े पहना नहीं है, जबकि यह अभी भी गीला है। सूखी त्वचा रखने से ढालना विकास को रोकने में मदद मिलती है, क्योंकि नमी इसके विकास को बढ़ावा देती है
    • तौलिये और कपड़ों को साझा करने से बचें क्योंकि इससे कवक के प्रसार में योगदान हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक ट्रीट रेशम कीट चरण 9
    3
    तालक, चावल पाउडर या मकई स्टार्च का उपयोग करें पाउडर अतिरिक्त पसीने को अवशोषित करेगी और त्वचा को शुष्क रखेगा। पसीना कम करके, आपने कवक की आपकी त्वचा से छुटकारा दिलाया।
  • चित्र शीर्षक ट्रीट रेशम कीट 10 कदम
    4
    खोपड़ी पर दाद का इलाज करने के लिए सेलेनियम सल्फाइड या केटोोनोनोजोल पर आधारित एंटिफंगल शैम्पू का उपयोग करें। स्नान के दौरान, इस शैम्पू को लागू करें और इसे पांच मिनट के लिए छोड़ दें। फिर गर्म पानी से खोपड़ी को कुल्ला। इस प्रक्रिया को सप्ताह में तीन बार दोहराएं। परिणाम प्राप्त करने के लिए, खोपड़ी पर दाद भी दवाओं के साथ इलाज किया जाना चाहिए - केवल शैम्पू का उपयोग पर्याप्त नहीं है।
    • शैंपू का उपयोग करने के अलावा, पुनर्सिलिनेशन को रोकने के लिए ब्रश, कॉम्ब्स या टोपी कीटाणुरहितता याद रखना याद रखें।
  • विधि 3
    दवाओं के साथ दाद का इलाज

    हक़ीक़त चित्र रेशमवर्म के चरण 11
    1
    दाग से प्रभावित साइट पर एक मरहम लागू करें एंटिफंगल मलहम प्रभावी हैं और बिना किसी पर्ची के खरीदे जा सकते हैं। टेबिनफिन, सल्कोनाजोल, क्लोटियमैजोल पर आधारित मलहम, और जैसे कणों का गठन उनके गठन और प्रसार को रोकते हैं। उन्हें 14 दिन के लिए दिन में दो बार लागू किया जाना चाहिए:
    • प्रभावित क्षेत्र को पानी से साफ करें और अच्छी तरह से शुष्क करें। दाद साइट और आसपास के क्षेत्रों में मरहम लगाने के लिए क्रीम लगाने के बाद हाथों को अच्छी तरह धो लें सर्वोत्तम परिणामों के लिए, आपकी त्वचा पर मरहम की कार्रवाई को रोकने के लिए तंग कपड़ों को पहनने की कोशिश न करें।
  • हक़ीक़त चित्रा रिंगवर्म चरण 12
    2
    एक मौखिक दवा लें अधिक से अधिक चिकित्सक सामान्यीकृत और सबक्लेक्निकल मायकोसिस संक्रमणों के लिए मौखिक दवाएं लिखना पसंद करते हैं। उप-क्लिनिक संक्रमण बहुत छोटे घावों का उल्लेख करते हैं जो अभी तक लक्षण नहीं दिखाते हैं। ये घाव नग्न आंखों के साथ बहुत छोटा है, लेकिन अभी भी बढ़ सकता है। मौखिक उपचार का मुख्य लाभ यही है कि दवा के उपयोग के साथ दोनों वर्तमान और उप-क्लिनिक संक्रमण समाप्त हो जाते हैं। सबसे अधिक इस्तेमाल किया मौखिक रोधी दवाओं में शामिल हैं:
    • टेर्बिनाफिन, इट्राकोनाजोल और फ्लुकोनाजोल
  • हक़ीक़त चित्रा रेशम कीट 13
    3
    यदि चिकित्सक संक्रमण दो सप्ताह के भीतर सुधार नहीं करता है, तो डॉक्टर से परामर्श करें। तुम भी एक चिकित्सा पेशेवर के लिए देखो अगर तुम (बुखार कि संघर्ष नहीं करता है, साइट सूजन, लालिमा कि चंगा या मवाद हरी से भरा घावों नहीं करता है) एक जीवाणु संक्रमण के लक्षण दिखाई दे देना चाहिए। डॉक्टर यह ठीक से निदान करने के लिए परीक्षण की एक श्रृंखला आदेश देगा।
  • युक्तियाँ

    • अक्सर अपने हाथ धोएं बेशक, यह एकमात्र सार्वभौमिक सावधानी है जो संक्रमण के प्रसार को रोकने में मदद करता है।

    चेतावनी

    • यदि घरेलू उपचार के साथ उपचार प्रभावी नहीं है, तो संक्रमण के मामले में इससे पहले एक चिकित्सक से परामर्श करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com