IhsAdke.com

कैसे संभोग मोल्सा उपचार के लिए

मोलस्कैम संगासी एक वायरल बीमारी है ("मोलस्कैम कॉन्टॉजिओसुम" की वजह से) जो कि छोटे गुलाबी गेंदों के संक्रमण के दो से आठ हफ्ते बाद होता है। सूक्ष्मजीव के संपर्क में आने के बाद भी बहुत से लोग लक्षण विकसित नहीं करते हैं, क्योंकि वे प्रतिरक्षा हैं। यहां तक ​​कि अगर वे गले नहीं हैं, संक्रामक मोलस्क अप्रिय हैं और शर्मिंदगी पैदा कर सकते हैं - यह कैसे पता चलेगा कि इस स्थिति का इलाज कैसे करें - चाहे घर में या डॉक्टर के कार्यालय में - लेख नीचे पढ़ें

चरणों

भाग 1
घर में मॉलस्कैम संभोगों का इलाज करना

चिंतनशील वाटर वॉर्ट चरण 1 पर विचार करें
1
वायरस का विनाश करने के लिए betadine (betahistine dihydrochloride) के मिश्रण का प्रयोग करें यह एक आयोडीन-आधारित एंटीसेप्टिक है जो सूक्ष्मता को नष्ट करने, संक्रामक मॉलस्कैम वायरस से लड़ने में बहुत प्रभावी है। ये उत्पाद फार्मेसियों से उपलब्ध हैं और पर्चे दिखाने की आवश्यकता नहीं है।
  • उत्पाद का उपयोग करने के लिए, थोड़ा गर्म पानी के साथ हाथों को गीला करें और प्रभावित त्वचा पर बीटाडिन को रगड़ें। इस प्रक्रिया को हर दिन पांच मिनट तक दोहराएं जब तक कि घावों से गायब हो जाए। बीटाडिन या आयोडीन से एलर्जी होने वाले व्यक्तियों के लिए इस उपचार की सिफारिश नहीं की जाती है।
  • एक विकल्प एक कपास के माध्यम से सूक्ष्म चक्कर पर आयोडीन के शुद्ध समाधान का आवेदन होता है। यह सिफारिश की जाती है कि आप छोटी सी सुई के साथ एक छोटा सा छेद ड्रिल करते हैं, जिससे त्वचा में आयोडीन के प्रवेश को सुविधाजनक बनाते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक, चिंतनशील जल युद्धों चरण 2 का पालन करें
    2
    फफोले को सूखने के लिए सेब साइडर सिरका का उपयोग करें ऐप्पल साइडर सिरका, एसिड स्ट्राइक के रूप में इस तरह के घावों को बाहर निकालने और हटाने से बहुत अच्छा काम करता है और बुलबुले को स्वस्थ त्वचा से अलग करने के कारण वायरस को एक साथ ले जाता है।
    • एक कपास की गेंद की सूजन और सूजन पर रखकर सेब साइडर सिरका का उपयोग करें। एक चिपकने वाली पट्टी के साथ, क्षेत्र को 24 घंटे तक कवर करें।
    • ड्रेसिंग हटाते समय, घाव गायब हो जाना चाहिए था। कभी-कभी एक शंकु हो सकता है, लेकिन यह कुछ दिनों में गायब हो जाएगा।
    • सेब साइडर सिरका सभी तरह के "मौसा" को फिट बैठता है, केवल यौन संचारित रोगों (जननांगों) के कारण पैदा होने वाले लोगों के लिए।
  • चित्रा का शीर्षक, शर्मनाक जल युद्धों का उपचार चरण 3
    3
    छाले को भंग करने के लिए एस्क्लेपीस की क्रीम लागू करें। प्रजातियों के पौधों में एक प्रोटीलाइटीक एंजाइम (उदाहरण के लिए प्रोटीन ब्रेकर,) पाया जाता है, एस्क्लेपीस संक्रामक मोलस्कस को पचाने और भंग कर सकता है। यह क्रीम स्वास्थ्य खाद्य भंडार और फार्मेसियों में खरीदा जा सकता है - घावों पर दिन में कम से कम चार बार आवेदन करें।
  • पिक्चर शीर्षक से शर्मनाक वाटर वॉर्ट चरण 4
    4
    संक्रामक मोलस्कस को नरम करने के लिए चिरायता का अम्ल का उपयोग करें। यह उत्पाद किसी पर्चे के बिना खरीदा जा सकता है और छोटी त्वचा की समस्याओं से निपटने के लिए उपयोग किया जाता है। सैलिसिलिक एसिड कैरेटिन (प्रोटीन जो त्वचा की संरचना बनाता है) को नरम और त्वचा के चारों ओर नरम छोड़ देता है। जब बुलबुले नरम होते हैं, तो उनको निकालने के लिए एक कुरकुरा पत्थर या सैंडपैड का उपयोग करें।
  • चित्रा का शीर्षक, शर्मनाक जल युद्धों का उपचार चरण 5
    5
    एक कसैले त्वचा क्रीम का प्रयोग करें ताकि संक्रामक मूली का आकार कम हो। कुछ कसैले रसायनों (वर्तमान में नुस्खे और ओवर-द-काउंटर सामयिक क्रीम में) को लागू किया जा सकता है ताकि लंगड़े छोटे होते हैं जब वे सूख जाते हैं। सबसे प्रभावी तत्वों में से कुछ पोटेशियम हाइड्रोक्लोराइड और कैनथराइडिन हैं।
  • चित्रा का शीर्षक, शर्मनाक जल युद्धों का उपचार चरण 6
    6
    रेटिनिड क्रीम लागू करने का प्रयास करें इस तरह के उत्पादों का उपयोग उनके सेलुलर विकास के साथ हस्तक्षेप करके फफोले को हटाने में सहायता करता है। ओवर-द-काउंटर रेटिनिड क्रीम ख़रीदें या चिकित्सक को एक मजबूत दवा लेने के लिए परामर्श करें यदि चिकित्सक इसे उपयुक्त मानते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से शर्मनाक जल युद्धों का उपचार चरण 7
    7
    एक चांदी नाइट्रेट मरहम का प्रयास करें, क्योंकि यह "मर्ट" ऊतक की पतली परत को नष्ट कर देता है। आवेदन तब तक होना चाहिए जब तक कि सभी गांठों को जोड़ न दें।
  • चित्रा का शीर्षक, शर्मनाक वाटर वॉर्ट का चरण 8
    8
    एक केला प्यूरी भी काम कर सकता है। एस्क्लेपीस क्रीम की तरह, केला में एक प्रोटीयोलाइटिक एंजाइम होता है जो घावों को पचाने और घुलित करता है। एक कांटा के साथ, एक परिपक्व केले का गूदा करें और दिन में कम से कम दो बार त्वचा के संक्रमित क्षेत्रों पर लागू होते हैं और समय के साथ, घावों को धीरे-धीरे गायब हो जाना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक नामक शर्मनाक वाटर वॉर्ट चरण 9
    9
    संक्रामक मॉलस्कम वायरस को खत्म करने के लिए नींबू का रस का उपयोग करें। लिंबा का रस का साइट्रिक एसिड विटामिन सी में समृद्ध है- यह माना जाता है कि यह पोषक तत्व इस वायरस को नष्ट कर देता है जो हालत का कारण बनता है। एक ताजा नींबू निचोड़ें और फफोले पर रस को कम से कम तीन बार चलाएं जब तक कि वह गायब न हों।
  • चित्रा का शीर्षक, चिंतनशील जल युद्धों का चरण 10
    10



    कुचल लहसुन के साथ बुलबुले को कवर करें। यह एलिकिन है, एंटीवायरल गुणों के साथ एक पदार्थ है जो कई प्रकार के वायरस को मारता है, जिसमें मॉलस्कैम कॉन्टॉजिओसुम भी शामिल है।
    • एक लहसुन क्रीम का प्रयोग करें इसे तैयार करने के लिए और छाले पर सीधे आवेदन करें। एक पट्टी या टेप के साथ, कुचल लहसुन को 24 घंटे के लिए देते हैं, हर दिन उन्हें बदलते हैं
  • भाग 2
    त्वचा के घावों को दूर करना

    पिक्चर शीर्षक से शर्मनाक वाटर वॉर्ट का उपचार करें चरण 11
    1
    क्रोनसर्जरी द्वारा इलाज करना इसमें, तरल नाइट्रोजन का इस्तेमाल त्वचा की सूजन जमने और नष्ट करने के लिए किया जाता है - उपचार के बाद, घावों की साइट पर छाला आ सकता है, लेकिन उन्हें दो से चार सप्ताह के भीतर आना चाहिए।
    • पता है कि cryosurgery थोड़ा गले में हो सकता है। तरल नाइट्रोजन के आवेदन इलाज क्षेत्र में जला या झुनझुनी पैदा कर सकता है, उपचार के कुछ मिनट बाद तक बने रह सकता है।
    • यह जानना भी महत्वपूर्ण है कि रंग के नुकसान या निशान ऊतक की उपस्थिति जहां घाव एक जटिलता है जो इस उपचार में हो सकता है।
  • चिराग जल वार्ट्स चरण 12 के बारे में चिंतित छवि का शीर्षक
    2
    इलेक्ट्रोडिसेक्शन के बारे में अपने चिकित्सक से पूछें इस प्रक्रिया में घावों पर बिजली धाराओं के आवेदन होते हैं, जिससे रक्त वाहिकाओं को "मरने" और फफोले गायब हो जाते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक, शर्मनाक वाटर वॉर्ट का चरण 13
    3
    स्पंदित कंट्रास्ट लेजर थेरेपी के बारे में अधिक जानें, एक ही बार में कई फफोले को हटा दें। गर्मी ऊर्जा के माध्यम से, यह उपचार ऐसे व्यक्तियों के लिए एक त्वरित और प्रभावी विकल्प बन जाता है जो कई संक्रामक मोलस्क से पीड़ित हैं, क्योंकि वे लाल रक्त कोशिकाओं के अपने स्रोतों के साथ पूरी तरह समाप्त हो चुके हैं।
    • सूजन के चारों ओर की त्वचा दो हफ्तों के बाद सुधार दिखा सकती है, लेकिन बिना मलिनकिरण या निशान ऊतक के
    • स्पंदित कंट्रास्ट लेजर बहुत ही कुशल और तेज है, लेकिन प्रक्रिया का मूल्य भी अधिक है, अन्य विकल्पों के मुकाबले लागत प्रभाव को कम करते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक, शर्मनाक वाटर वॉर्ट टोप 14
    4
    प्रतिजन इंजेक्शन लेने की संभावना पर चर्चा करें। कभी-कभी डॉक्टर एक उपचार जहां गलसुआ एंटीजन इंजेक्ट किया जाता, इस क्षेत्र में खरा और ट्रायकॉफ़ायटन तरह की सलाह afetada- वे कहते हैं कि संक्रमण से लड़ने होगा एंटीबॉडी बनाने के लिए शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित करेगा।
  • भाग 3
    संक्रामक मूली को समझना

    चित्रा का शीर्षक, शर्मनाक जल युद्धों का उपचार चरण 15
    1
    जानें कि यह वायरस कैसे प्रकट होता है छोटे गुलाबी बुलबुले, जो कभी-कभी एक साथ उत्पन्न होते हैं, शरीर पर कहीं भी दिखाई देते हैं, इस धारणा को देते हुए कि संक्रामक मोलस्क के कई समूहों हैं।
    • संक्रामक मोलस्क की सबसे बड़ी विशेषता केंद्र में छेद या बिंदु है। चिकित्सा शर्तों में, यह केंद्रीय नाभियन है।
    • छाले को दर्द नहीं होना चाहिए, लेकिन वायरस एक प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया का कारण बन सकता है, जिससे प्रभावित स्थानों और आसपास की त्वचा में खुजली हो सकती है।
  • चित्रा का शीर्षक, शर्मनाक पानी की वार्ति का उपचार चरण 16
    2
    समझें कि वायरस संचरण किस प्रकार होता है। यह संक्रामक है, अर्थात, इसे आसानी से एक व्यक्ति से दूसरे में प्रसारित किया जा सकता है
    • संक्रामक मोलस्क की वायरस fomites (निर्जीव वस्तुओं संक्रामक जीव ले सकते हैं) इस तरह के तौलिए, लिनेन, दरवाज़े के हैंडल, कपड़े, और कई अन्य लोगों के रूप में के माध्यम से दूसरों को दूषित कर सकते हैं। यौन संपर्क भी इसे प्रसारित कर सकता है।
    • आत्म-टीकाकरण के माध्यम से, वायरस शरीर के दूसरे हिस्से को संक्रमित कर सकता है। यह तब होता है जब रोगी एक घाव को छूता या छू लेता है और फिर दूसरे स्थान पर झुकता है, जिसमें कई घावों की उपस्थिति होती है।
  • चित्रा का शीर्षक, शर्मनाक जल युद्धों का उपचार चरण 17
    3
    पता लगाएँ कि क्या आप संक्रामक मोलस्क के अनुबंध के संबंध में जोखिम वाले समूह में हैं यह वायरल बीमारी आम है और इसमें एक उच्च घटना है:
    • बच्चे: शरीर के माध्यम से बुलबुले के साथ कई सेट पेश करते हुए वे आत्म-टीका के प्रति अतिसंवेदनशील होते हैं। यह वायरस प्रत्यक्ष त्वचा संपर्क के माध्यम से अधिक आसानी से फैलता है, लेकिन बच्चों को स्विमिंग ऑब्जेक्ट्स, जैसे खिलौने, कपड़े, तौलिये और बिस्तरों को छूने से संक्रमित हो सकता है, ये भी पानी में होने पर होते हैं जब बच्चे सार्वजनिक स्विमिंग पूल में प्रवेश करते हैं।
    • यौन सक्रिय वयस्कों: molluscum contagiosum द्वारा संक्रमण अक्सर जननांगों, कूल्हों, पेट के निचले हिस्से और जाँघें को प्रभावित करने संभोग के माध्यम से फैल रहे हैं। शायद ही, वायरस होंठ, मुंह और पलकें में प्रकट होता है।
    • प्रतिरक्षा की कमी वाले लोग: एड्स वायरस से कमजोर प्रतिरक्षा तंत्र वाले व्यक्ति, जो कैंसर के उपचार पर हैं या जो स्टेरॉयड का इस्तेमाल करते हैं, संक्रामक मोलस्क से संक्रमण के लिए अधिक समय तक कमजोर हैं।
  • चित्रा शीर्षक से शर्मनाक जल युद्धों का उपचार करें चरण 18
    4
    वायरस फैलाने से रोकने के लिए कुछ कदम उठाइए। क्योंकि यह बेहद संक्रामक है और शरीर के अन्य हिस्सों को संक्रमित कर सकता है, रोगी को घावों को फैलाने या दूसरों को पारित होने से रोकने के लिए कुछ सावधानी बरतनी चाहिए:
    • जलरोधक कपड़ों या ड्रेसिंग के साथ प्रत्येक स्पूमेन्स को कवर करें, विशेषकर उन गतिविधियों से जहां उपकरण साझा किया जाता है या वहां तैराकी या कुश्ती जैसे लोगों की त्वचा के बीच संपर्क होता है।
    • प्रभावित क्षेत्रों को हमेशा साफ रखा जाना चाहिए। ड्रेसिंग को हर दिन बदलना या गंदे होने पर
    • गांठों पर पानी उबालें या फेंक न दें, अपने हाथ नियमित रूप से जीवाणुरोधी साबुन से धो लें।
    • , संक्रामक स्थानीय क्लेम के साथ खरोंच के बाद से ब्लेड एक से दूसरे शरीर के अंग से वायरस फैल सकता है।
  • युक्तियाँ

    • मॉलस्कैम कॉन्टॉजिओमस के लिए अपनी प्रतिरक्षा बढ़ाने के लिए, स्वस्थ, ताजे खाद्य पदार्थ और कई सब्जियां खाएं ताजा फल (पपीता, संतरा), ब्रोकोली, नींबू, दूध, दही, गाजर, कद्दू फूलगोभी, पालक, पनीर, मक्खन और जिगर कैरोटीनॉयड, विटामिन सी और tocopherols, जो कई जैव रासायनिक प्रतिक्रियाओं से बचने के लिए महत्वपूर्ण हैं में सभी अमीर हैं वायरस प्रतिकृति
    • हर सुबह पेट के तेल में 1 बड़ा चमचा जैतून का तेल खाने से प्रतिरक्षा बढ़ाना संभव है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com