IhsAdke.com

आईओडीन का प्रयोग करके मायकोसेस का इलाज कैसे करें

दाद एक कवक है जो आपके शरीर के विभिन्न भागों को प्रभावित कर सकता है। अति संक्रामक, माइकोसिस गर्म और आर्द्र क्षेत्रों जैसे कि खोपड़ी, जीरो और पैरों को प्रभावित करता है। यह फफोले और लाल धब्बे के माध्यम से प्रकट होता है जो खुजली पैदा कर सकते हैं। दाद को समाप्त करने में एंटीबायोटिक या आयोडीन का उपयोग होता है, जो कवक के खिलाफ एक शक्तिशाली एंटीसेप्टिक है। इसे कैसे उपयोग करें यह जानने के लिए पढ़ें

चरणों

  1. 1
    आइडिन सबसे दवाओं में उपलब्ध है एक 2% आयोडीन समाधान खरीदें उच्च मूल्य आपकी त्वचा के लिए हानिकारक हो सकता है
  2. इमेडीन चरण 2 के साथ दावत दाद का शीर्षक
    2
    प्रभावित क्षेत्रों को धोएं और शुष्क करें दाद साइट को साफ करने के लिए जीवाणुरोधी साबुन और गर्म पानी का उपयोग करें। रगड़ के बिना, एक तौलिया के साथ जगह सूखा एक बार यह किया जाता है, एक मोहरबंद बैग में तौलिया जगह या इसे धोने के लिए जगह।
  3. आयोडीन के चरण 3 के साथ दावत दाद का शीर्षक चित्र
    3
    आयोडीन टिंक्चर लागू करें। समाधान एक छोटे गिलास या प्लास्टिक की बोतल में आता है एक छोटे से आयोडीन को कपास के दाने में डालें या एक कपास झाड़ू को जार में डाल दें। प्रभावित क्षेत्र में आयोडीन को लागू करने के लिए कोमल स्ट्रोक का उपयोग करें।



  4. आयोडीन के चरण 4 के साथ दावत दाद का शीर्षक चित्र
    4
    आयोडीन को प्रतिदिन तीन बार लागू करें। एक उच्च आवृत्ति आयोडीन विषाक्तता का खतरा बढ़ सकता है, जिससे उल्टी, बढ़ती प्यास और पेशाब करने में कठिनाई जैसी लक्षण उत्पन्न होते हैं। दाग के गायब होने में 4 सप्ताह लग सकते हैं।
  5. आयोडीन चरण 5 के साथ दावत दाद का शीर्षक
    5
    प्रभावित क्षेत्रों को सूखे करने के लिए तौलिया धो लें। निजी सामान, जैसे चादरें और कपड़े, को भी दैनिक धोया जाना चाहिए। दादावर्म पूरे परिवार में फैलाने से रोकने के लिए इन वस्तुओं को अन्य कपड़ों से मिलाएं।

युक्तियाँ

  • आयोडीन लगाने पर ध्यान रखना - यह कपड़े और अन्य झरझरा सामग्री को दाग सकता है।
  • दाद के साथ एक पट्टी के साथ प्रभावित क्षेत्र को कवर करें, खासकर अगर अन्य लोगों के संपर्क में कोई मौका है
  • दाद भौतिक संपर्क और संक्रमित वस्तुओं जैसे कंघी, ब्रश, तौलिये और चादरें के माध्यम से फैलता है।
  • आमतौर पर आयोडीन समाधान के साथ आते हैं कि applicator का उपयोग न करें। दाद संसर्गग्रस्त है, और यदि आप आवेदक का उपयोग करते हैं तो आप आयोडीन समाधान को दूषित कर सकते हैं।

चेतावनी

  • यदि दाद चार हफ्तों के बाद सुधार नहीं करता है, या प्रभावित क्षेत्र सूजन और मवाद से भरा हो, तो तुरंत चिकित्सा सलाह लें वही बुखार की घटनाओं के लिए चला जाता है

आवश्यक सामग्री

  • आयोडीन की टिंचर 2%
  • कपास गेंदों या कपास झाड़ू
  • जीवाणुरोधी साबुन
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com