IhsAdke.com

कैसे एथलीट फुट का इलाज और रोकें

तो आपको पूल में बहुत मज़ा आया था, लेकिन आपकी उंगलियों के बीच एक अजीब खुजली सनसनी आई थी सच्चाई यह है कि नंगे पैर और नमी एक महान संयोजन नहीं बनाते हैं, और अब आपको एथलीट के पैर के मामले से निपटना होगा। कवक को जल्दी से खत्म करने के लिए, इन उपचार विधियों की कोशिश करें। उनके साथ काम करते समय, एथलीट के पैर के भविष्य के उदाहरणों से बचने और अपने पैरों को महान आकार में रखने के लिए कदम उठाते हैं।

चरणों

विधि 1
एथलीट के पैर का इलाज करना

टेट एंड एथथथ को रोकने के शीर्षक वाला चित्र` class=
1
एंटिफंगल क्रीम या स्प्रे का उपयोग करें एक अपेक्षाकृत आम बीमारी होने के नाते, कई एंटिफंगल उपचार उपलब्ध हैं स्थानीय फार्मेसी में जाओ और स्प्रे या क्रीम प्राप्त करें जो आपकी परेशानी के लिए जिम्मेदार कवक को खत्म करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। आपके सिस्टम से कवक को पूरी तरह से हटाने को सुनिश्चित करने के लिए, दृश्यमान लक्षण नष्ट होने के बाद भी, 3-6 सप्ताह के लिए दैनिक आवेदन करें।
  • टेट एंड एथथथ को रोकने के शीर्षक वाला चित्र` class=
    2
    एक ब्लीच समाधान की कोशिश करो थोड़ा ब्लीच किसी भी कवक को खत्म कर देगा - एथलीट के पैर सहित एक कटोरे में ब्लीच के चमचे के साथ 4 लीटर गर्म पानी जोड़ें और अपने पैरों को दस मिनट के लिए भिगो दें। ध्यान रखें कि ब्लीच के एक से अधिक चम्मच जोड़ने से आपको बहुत नुकसान हो सकता है अपनी रात की दिनचर्या में इसे रखते हुए अपने एथलीट के पैर को बिना किसी समय खत्म कर देगा!
  • 3
    अपने पैरों को बीटाडिन में भिगो दें ब्लीच के उपयोग के समान, अपने पैरों को धोने के लिए बीटाडिन का उपयोग करके कवक को मार डालेंगे जो खुजली और जलने का कारण बनता है। इस दवा की एक बोतल लें और पानी की एक चौथाई गेलन में दो कैप जोड़ें। पैरों को रोज 20 मिनट के लिए समाधान में भिगो दें, जब तक कि लक्षण गायब न हो जाएं।
  • टेट एंड एथथथ को रोकने के शीर्षक वाला चित्र` class=
    4
    एक सिरका समाधान बनाओ तो, आप रासायनिक यौगिकों का उपयोग करना पसंद नहीं करते और फार्मेसी में दिखाना नहीं चाहते - चिंता न करें! आप घर पर नियमित सिरका का उपयोग कर एक प्राकृतिक पैर सैनिटाइज़र बना सकते हैं। दो लीटर पानी में सेब साइडर सिरका या सादा सिरका का गिलास जोड़ें। अपने पैरों को इस उपचार को आश्चर्यचकित करने की अनुमति दें रोजाना 20-30 मिनट के लिए ऐसा करो
  • 5
    कुछ काली चाय का उपयोग करें Tannic एसिड महान बोनस है कि काली चाय की पेशकश की है में से एक है। इसकी हानिकारक गुण कवक से लड़ने और अपने पैरों को ठीक करने में मदद करते हैं। पानी के एक चौथाई भाग के लिए किसी भी काली चाय के 6 sachets जोड़ें और मिश्रण होने की अनुमति देते हैं। अपने पैरों को चाय के टब में भिगो दें या प्रभावित क्षेत्र में एक कपास की गेंद के साथ कई बार समाधान चलाएं।
  • 6
    दालचीनी के साथ अपने पैरों को बेहतर बनाएं भले ही आप अपने घर को कवक के विनाश के दौरान सर्दी की गंध चाहें या उपरोक्त उल्लिखित सामग्री न होने पर, दालचीनी छड़ें बनाने की समस्या इस समस्या का समाधान करने के लिए एक और प्राकृतिक विधि है। एक चाय बनाने के लिए गर्म पानी के गैलन में 4-5 दालचीनी छड़ी छोड़ दें। फिर अपने पैरों को आराम करने की अनुमति दें, जबकि दालचीनी आपकी उंगलियों के बीच फंसे हुए कवक को स्वाभाविक रूप से नष्ट कर देती है।
  • टेट एंड एथथथ को रोकने के शीर्षक वाला चित्र` class=
    7
    थोड़ा नमक का प्रयोग करें हालांकि दालचीनी या चाय के समाधान के रूप में उतना सहज नहीं है, जिससे आपके पैरों को नमकीन पानी में भिगो दें, समस्या को दूर करने के लिए पर्याप्त हो सकता है। प्रत्येक कप गर्म पानी में 1 चम्मच टेबल नमक मिलाएं। नमक को भंग करने दें, और अपने पैरों को 10-15 मिनट के लिए समाधान में भिगो दें।
  • 8
    अपने पैरों पर मक्का स्टार्च रगड़ें यह अच्छा पाउडर नमी को अवशोषित करने के लिए शानदार तरीके से काम करता है। अपने पैरों पर और अपने पंजे के बीच मक्खन फैलाने के लिए अत्यधिक नमी को निकालना जो कवक के लिए भोजन के रूप में कार्य करता है एथलीट के पैर गायब होने के बाद भी यह प्रक्रिया जारी रखी जा सकती है। यह आपके पैरों को स्वस्थ, सूखे और कवक मुक्त रखेगा।
  • 9
    लहसुन का पेस्ट बनाओ हालांकि सुगंध और स्वाद में मजबूत, लहसुन की एंटीबायोटिक और एंटिफंगल गुण यह एथलीट के पैर को समाप्त करने के लिए एक शानदार विकल्प बनाती हैं। Moa 1-2 लहसुन की लौंग और एक पेस्ट बनाने के लिए जैतून का तेल के एक चम्मच के साथ मिश्रण (यदि आपके पास्ता काफी मोटी नहीं है तो आप अधिक लहसुन या कम जैतून का तेल जोड़ सकते हैं)। अपने पैरों के प्रभावित क्षेत्र और 15-20 मिनट के लिए नाखून के छोर के बीच पेस्ट को लागू करें। जब समाप्त हो जाए, तो अपने पैरों को गर्म पानी से कुल्ला लें और उन्हें अच्छी तरह से सूखें।
  • 10



    कुछ नींबू का रस छिड़कना नींबू न केवल आपके पैरों पर जीवाणु और कवक को मारता है, क्योंकि आपके खट्टेदार खुशबू आपके पैरों को साफ भी छोड़ देगा। 2 लीटर पानी में एक नींबू का रस मिलाएं। एक कपास की बॉल की मदद से पैरों के प्रभावित क्षेत्र में इस समाधान को दबाएं।
  • 11
    अधिक दही खाओ दही में लाइव संस्कृतियां न केवल पाचन के लिए बल्कि एथलीट के पैर उपचार के लिए भी फायदेमंद हैं! साजिश के लिए देखो जो कि जीवित संस्कृतियों, विशेष रूप से एसिडाफिलिक जीवाणु होते हैं अच्छे परिणाम के लिए दिन में एक बार बैक्टीरिया से भरा इस दही के किसी भी स्वाद को खाएं
  • विधि 2
    एथलीट के पैर से बचना

    टेट एंड एथथथ को रोकने के शीर्षक वाला चित्र` class=
    1
    उपचार जारी रखें फंगी को त्वचा पर दिखाई देने के बाद हमारे शरीर में रहने की बुरी आदत होती है। 3 से 6 सप्ताह के लिए चुना गया उपचार के बाद भी, एथलीट के पैर के बाहरी संकेतों के बाद भी गायब हो जाते हैं। सैंडल और जूते पहनने की कोशिश करें जो आपके पैरों को सांस लेने की अनुमति देते हैं, लेकिन नंगे पैर चलने से बचें जब आप गीला क्षेत्रों में चलते हैं (जैसे पूल या शॉवर में), सैंडल या अन्य जूते पहनते हैं जो आपके पैरों को फंगल फर्श के संपर्क में आने से रोकेंगे।
  • टेट एंड एथथथ को रोकने के शीर्षक वाला चित्र` class=
    2
    अपने जूते कीटाणुरहित किसी भी जूते जो आप कवक से पीड़ित होने वाले समय के दौरान पहना था अनिवार्य रूप से कवक से दूषित होता है इस विशिष्ट समस्या पर केंद्रित एक एंटिफंगल पाउडर खरीदें और अपने जूते पर साप्ताहिक फैलाएं
  • टेट एंड एथथथ को रोकने के शीर्षक वाला चित्र` class=
    3
    अपने पैरों को सूखा रखें कवक नम क्षेत्रों में सबसे बढ़ता है, उनके लिए पसीने वाले पैर आदर्श बनाते हैं। पैरों को हर समय सूखा रखें, स्नान के बाद अपने पैर की उंगलियों और अपने पैरों के तलवों के बीच अत्यधिक नमी को लेने के लिए तौलिये का उपयोग करें, जो स्वाभाविक रूप से या तैराकी के बाद पसीने के बाद। इसे नियमित रूप से करने से कवक के लिए एक निर्जन वातावरण उत्पन्न होगा, एथलीट के पैर का प्राथमिक कारण
    • सूती मोजे पहनें यदि आप पैर-एथलीट से पीड़ित हैं, तो भारी मोजे जो कि नमी के नमी खराब होते हैं केवल कपास मोज़े का उपयोग करना शुरू करें जो पैरों की सांस लेने की अनुमति देते हैं, और यह आसानी से धोया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, नियमित रूप से मोज़ा धो लें और प्रति दिन जोड़ी बदल दें।
      टेट एंड एथथथ को रोकने के शीर्षक वाला चित्र` class=
  • 4
    अपने बाथरूम कीटाणुरहित आपने जूते, मोजे को साफ किया है और अभी भी ऐसा स्थान है जो कवक विकास के कारण हो सकता है - शॉवर। थोड़ा ब्लीच साप्ताहिक के साथ अपने शॉवर की फर्श को साफ करना एक अच्छा विचार है। किसी भी स्पंज जो आप अपने पैरों को स्नान में साफ करने के लिए उपयोग करते हैं, उन्हें फेंक दिया जाना चाहिए या बदला या ठीक से कीटाणुरहित होना चाहिए।
  • 5
    साझा करने से बचें एथलीट के पैर कवक या पसीर में जो कुछ भी हो सकता है, वह तब तक नहीं होना चाहिए जब तक कि यह आपकी नहीं हो। अपने साथ तौलिये, जूते और मोज़े रखें और दूसरों को ऐसी वस्तुओं को उधार देने से बचें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने पैरों को खरोंचते हैं, तो अपने साबुन और पानी से हाथ धो लें
    • हमेशा एक चिकित्सक से परामर्श करें चिकित्सा सलाह प्राप्त करना सबसे सुरक्षित उपाय है
    • जब आप एथलीट के पैर के साथ होते हैं, तो सूखी त्वचा को हटाने से बचें इससे समस्या खराब हो सकती है और कवक को और भी ज्यादा फैल सकता है।

    चेतावनी

    • एथलीट का पैर संक्रामक है
    • यदि कवक दूर नहीं जाता है या यदि यह जल्दी से बदतर हो जाता है, तो जल्दी से चिकित्सा सहायता लें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com