IhsAdke.com

कैसे एक बॉडी बिल्डर बनने के लिए

बॉडीबिल्डर बनने के लिए आपको बड़ी मांसपेशियों की तुलना में अधिक आवश्यकता होगी यदि आप हाइपरट्रोफी और बॉडीबिल्डिंग में रुचि रखते हैं, तो आप ध्यान केंद्रित और संगठित तरीके से मांसपेशियों के निर्माण के लिए प्रशिक्षित और सही खाने के साथ-साथ पेशेवर बॉडीबिल्डिंग की दुनिया में कैसे प्रवेश कर सकते हैं, सीख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
आरंभ करना

एक बॉडीबिल्डर चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
एक अच्छा जिम खोजें आप बॉडीबिल्डिंग के बुनियादी उपकरण के साथ घर पर मांसपेशियों का निर्माण शुरू कर सकते हैं। हालांकि, एक पेशेवर प्रतिष्ठान तक पहुंच के बिना, पत्रिका के कवर पर प्रकट होने वाले प्रकार के बॉडीबिल्डर बनना संभव नहीं होगा। अगर आप एक प्रतियोगी बनना चाहते हैं, तो अपने क्षेत्र में एक अच्छा जिम ढूंढना महत्वपूर्ण है जहां आप ट्रेन कर सकते हैं।
  • एक बॉडीबिल्डर चरण 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    महत्वपूर्ण मांसपेशी समूहों और बुनियादी शरीर रचना विज्ञान के साथ अपने आप को परिचित कराएं एक बॉडी बिल्डर भाग एथलीट और पार्ट कलाकार है। जैसे ही एक मूर्तिकार मिट्टी या संगमरमर का उपयोग करता है, बॉडीबिल्डर पसीने और मांसपेशियों को प्रशिक्षित करने और शरीर को एक निश्चित भौतिक आकार के आकार के लिए दृढ़ संकल्प का उपयोग करता है। अपने लक्ष्यों को अभ्यास के साथ क्या कर रहे हैं, इस बारे में सोचकर कि आप अपने शरीर को कैसे छोड़ना चाहते हैं, प्रक्रिया का एक बड़ा हिस्सा है। मानव शरीर की शोध के लिए निम्नलिखित पुस्तकों को पढ़ें:
    • ग्रे की शारीरिक रचना
    • आधुनिक बॉडीबिल्डिंग का विश्वकोश अरनॉल्ड श्वार्ज़नेगर द्वारा
    • शरीर सौष्ठव: एक वैज्ञानिक दृष्टिकोण
  • चित्र शीर्षक वाला एक बॉडी बिल्डर चरण 3
    3
    अपने लक्ष्यों को प्राथमिकता दें यदि आप अपने शरीर की प्रारंभिक अवस्था के आधार पर बॉडीबिल्डर बनना चाहते हैं, तो आपको प्रक्षेपवक्र की शुरुआत में नियोजन की आवश्यकता होगी। योजना और मूर्तिकला जारी रहेगा, इसलिए कोच और अन्य चिकित्सकों के साथ बैठने के लिए महत्वपूर्ण है कि आप अपने शरीर के किस हिस्से में सुधार की आवश्यकता है।
    • यदि आप थोड़ी अधिक वजन वाले हैं, तो पहले आपको अपने वसा प्रतिशत को कम करने के लिए कैलोरी-जलते अभ्यासों पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। कला के काम में अपनी छाती को चालू करने के प्रयास से पहले आपको यह करना चाहिए। वजन कम करने के लिए कार्डियोवस्कुलर वर्कआउट्स और एक सर्किट प्रशिक्षण शैली शुरू करना
    • यदि आप पतली हैं और तुरंत मांसपेशियों का निर्माण शुरू करना चाहते हैं, तो एक शक्ति प्रशिक्षण प्रशिक्षण शुरू करें सबसे पहले, मिश्रित आंदोलनों पर ध्यान केंद्रित करें। फिर क्षेत्र में अन्य पेशेवरों के साथ उनके मूल्यांकन में सबसे अधिक समस्याग्रस्त के रूप में पहचाने जाने वाले मांसपेशी समूहों पर ध्यान केंद्रित करते हुए, अलग-अलग पर जाएं।
  • पिक्चर शीर्षक से बॉडीबिल्डर बनें चरण 4
    4
    प्रत्येक व्यायाम का सही निष्पादन जानें। यह जानने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि कैसे वजन ठीक से उठाएं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने निष्पादित करने के लिए सही तरीके से सीखा है, अपनी कसरत रूटीन में प्रत्येक व्यायाम को एक खाली बार के साथ अभ्यास करें, और फिर इसे डंबल्स के साथ करें।
    • अपनी यात्रा की शुरुआत में आपको मार्गदर्शन करने के लिए व्यक्तिगत ट्रेनर से परामर्श करने पर विचार करें यदि आप मदद के बिना ट्रेनिंग करते हैं, तो आपको ग़लत ट्रेनिंग की संभावना है, जो न सिर्फ चोटों में बल्कि नतीजे और प्रयास के भारी नुकसान में भी हो सकता है।
    • एक जिम में जाना और अन्य तगड़े लोगों से सीखना महत्वपूर्ण है। सबसे अनुभवी पेशेवरों को देखकर ट्रेनिंग कैसे करें।
  • एक बॉडीबिल्डर बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    एक पोषण विशेषज्ञ से परामर्श करें प्रत्येक व्यक्ति का एक अलग चयापचय होता है और मांसपेशियों को हासिल करने के लिए विशिष्ट अनुपूरक की आवश्यकता होती है। पोषण विशेषज्ञ के साथ कम से कम एक नियुक्ति करना आपके शरीर और आपके लक्ष्य के लिए विशेष रूप से बनाई गई आहार बनाने का एक अच्छा विचार है एक सामान्य खाद्य योजना को जोड़ना असंभव है जो हर किसी को फिट करे, ताकि आपको अपनी आवश्यकताओं को निर्दिष्ट करने की आवश्यकता हो।
  • चित्र शीर्षक वाला एक बॉडीबिल्डर चरण 6
    6
    बिलों का भुगतान करने का तरीका जानें। बॉडीबिल्डर्स बहुत पैसा नहीं बनाते हैं, इसलिए क्षेत्र में पेशेवर बनने का विचार एक पेशेवर कवि या चित्रकार बनने के समान है: यह बहुत आत्मा और दिल लेगा, लेकिन व्यावहारिक विवरणों से निपटने के लिए आपको एक रास्ता खोजने की आवश्यकता होगी। बिलों का भुगतान करने के लिए आपको दूसरे प्रकार का काम करने की आवश्यकता होगी
    • यदि आप एक जिम चूहे हैं, तो एक लाइसेंस प्राप्त व्यक्तिगत ट्रेनर बनने पर विचार करें। यह आपको जिम में बहुत समय बिताने की अनुमति देगा, और अन्य लोगों के साथ प्रशिक्षण और शरीर सौष्ठव के बारे में बात करने के लिए भी भुगतान किया जाएगा यह स्थिति एक महत्वाकांक्षी बॉडी बिल्डर के लिए एकदम सही है
    • बॉडीबिल्डर्स को नौकरी पाने में आसान लगता है जो शारीरिक शक्ति की आवश्यकता होती है। व्यक्तिगत सुरक्षा, प्रतिष्ठानों, एक गार्ड, एक पेशेवर होने की कोशिश करें जो एक गोदाम में ट्रकों या बक्से को बदलता है।
  • एक बॉडीबिल्डर बनें चित्र 7
    7
    एक दीर्घकालिक परियोजना के लिए तैयार करें यह जानना ज़रूरी है कि आप एक दिन में भूमि सर्वेक्षण नहीं करेंगे और अगली सुबह हुल्क की तरह दिखेंगे। आपके द्वारा अपेक्षित परिणाम प्राप्त करने में काफी समय लगेगा, लेकिन समय और समर्पण के साथ ऐसा होगा। यह उन लोगों के लिए एक गतिविधि नहीं है, जो एक्शन फिल्मों से प्यार करते हैं और केवल एक सप्ताह के अंत में संलग्न होते हैं, यह एक जीवन शैली है जिसे प्रतिदिन 24 घंटे ध्यान में रखा जाना चाहिए। क्या आप खुद को इस के लिए सक्षम मानते हैं? प्रशिक्षण शुरू करें
  • भाग 2
    ट्रेनिंग

    एक बॉडी बिल्डर चरण 8 बनें चित्र का शीर्षक
    1
    अपनी कसरत की नियमितता विकसित करें चुना अभ्यास आपके लक्ष्यों और विकास के अपने स्तर पर निर्भर करेगा। अक्सर यह सुझाव दिया जाता है कि आप बॉडी बिल्डर द्वारा किए गए समान परिसर अभ्यास करते हैं: वे आपकी ताकत प्रशिक्षण का आधार होगा। फिर आप व्यायाम और अलगाव मशीनों को नियमित में शामिल कर सकते हैं, लेकिन अब महत्वपूर्ण बात यह है कि मांसपेशियों को प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित करना ऐसा करने के लिए, निम्नलिखित अभ्यास करें:
    • फूहड़
    • भूमि सर्वेक्षण
    • कंधे विकास
    • Supino
    • फिक्स्ड बार
    • डाइविंग
    • Remada
  • एक बॉडीबिल्डर बनें चित्र 9
    2
    मामूली भारी डंबल्स के साथ शुरू करें मांसपेशियों को बनाने के लिए, वजन की सही मात्रा को उठाने के लिए महत्वपूर्ण है। यह मांसपेशियों के सही हिस्से की भर्ती करेगा और होने वाली चोटों को रोक देगा। सबसे पहले, आपको यह जानने की आवश्यकता है कि आपका अधिकतम वजन क्या है (अधिकतम भार जिसे आप उठा सकते हैं): शुरुआत से तगड़े लोगों को अधिकतम 70 से 80% तक बढ़ाना चाहिए ताकि वे एक ही पुनरावृत्ति में उठा सकें, और उन्हें 3 से 4 सेट के लिए ऐसा करना चाहिए 6 से 10 प्रतिकृतियां मांसपेशी hypertrophy को प्राप्त करने का यह सबसे अच्छा तरीका है
    • जब लाभ में स्थिरता हो, तो अधिकतम लोड के 80% से 90% के साथ कसरत में 1 और 5 पुनरावृत्तियों के बीच सम्मिलित करना महत्वपूर्ण है। अपने आप को अतिरंजित न करें या आपको चोट लग सकती है
    • प्रगतिशील प्रतिरोध का उपयोग करें जब दसवीं पुनरावृत्ति के अंत में प्रयुक्त होने वाले वजन में प्रकाश का प्रयोग किया जाता है, तो उस बिंदु पर आगे बढ़ते समय, गंभीर स्थिरता से बचने के लिए धीरे-धीरे भार में वृद्धि करना महत्वपूर्ण है।
  • एक बॉडीबिल्डर बनें चित्र 10
    3
    कंटूर स्थिरता सभी तगड़े लोग इसे ढूंढते हैं यह वह बिंदु है जिस पर त्वरित परिणाम दिखना बंद हो जाता है। सीखना कैसे समस्या का निदान और सही करने के लिए केवल चोट के प्रति रोकथाम के रूप में कार्य नहीं करेगा, बल्कि आपको अपने लक्ष्य के प्रति दृढ़ता बनाए रखेंगे
    • यदि आप एक विशेष मांसपेशियों समूह को हाइपरट्रोफी चाहते हैं, तो आपको लोड को बढ़ाने और पुनरावृत्तियों को कम करने की आवश्यकता है।
    • यदि आप किसी मांसपेशी समूह को परिभाषित करना चाहते हैं, तो आपको भार कम करना और दोहराव बढ़ाने की आवश्यकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से बॉडीबिल्डर बनें चरण 11
    4
    निश्चित दिनों में कुछ मांसपेशी समूहों को प्रशिक्षित करें यह लगभग एक आम सहमति है: पेशेवरों ने हफ्ते के कुछ दिनों में प्रशिक्षित होने के लिए मांसपेशी समूहों को अलग किया। आप एक दिन हो सकता है जहां आप केवल पैर और पेट को प्रशिक्षित करेंगे - अगले दिन आप केवल छाती और हथियार - फिर कंधों और पैरों को प्रशिक्षित करेंगे - अंत में, पेट के फाइबर को नष्ट करने के लिए एक विशिष्ट दिन आखिरी दिन कार्डियोवास्कुलर अभ्यास से मिलकर बन सकता है, जिसके बाद दो दिन की वसूली हो सकती है।
    • बॉडीबिलियर्स को साप्ताहिक प्रति मांसपेशी समूह में 6 से 10 सेट करना चाहिए। प्रशिक्षण प्रत्येक परिसर व्यायाम के लिए 6 से 10 पुनरावृत्तियों, और आइसोलेट्स के लिए 8 से 15 का होना चाहिए।
    • एक कसरत दिनचर्या का प्रयोग करें जो आपके लिए काम करता है प्रशिक्षण को स्थापित करने का कोई एकमात्र तरीका नहीं है, लेकिन यह इसे लगातार बनाए रखने में बहुत मदद करेगा
  • एक बॉडीबिल्डर बनें चित्र 12
    5
    कैलोरी कैलोरी जला कैलोरी व्यायाम कई तगड़े लोग मानते हैं कि इस प्रकार के व्यायाम से "लाभ कम हो" यह आंशिक रूप से सच है, लेकिन वे अपने प्रशिक्षण के प्रारंभिक चरण के दौरान शरीर में वसा की दर को कम रखने के लिए उपयोगी होते हैं। पेशेवरों को कार्डियोवास्कुलर वर्कआउट्स और मांसपेशियों के निर्माण में संतुलन रखने की जरूरत है, जो बहुत मुश्किल हो सकता है।
    • कार्डियोवास्कुलर व्यायाम आपकी मांसपेशियों को धीमा नहीं करेगा लेकिन उन्हें धीरे-धीरे बढ़ने का कारण होगा हालांकि, यदि आप अपने मांसपेशियों के ऊपर केंद्रित वसा को नहीं जलाते तो कोई भी आपके छोटे से व्यक्ति को देखने में सक्षम नहीं होगा। इसे खत्म करो, फिर अपनी मांसपेशियों का निर्माण करें
    • अंतराल प्रशिक्षण करने की कोशिश करो 16 किमी / घं जाने पर 30 सेकंड का रेसिंग करें, उसके बाद 8 किमी / घं प्रति घंटे की एक हल्की दौड़ कम से कम 5 मिनट के लिए व्यायाम करें, लेकिन जब तक आप कर सकते हैं तब तक यह आदर्श रूप में करते हैं।
    • अपनी ताकत के प्रशिक्षण के तुरंत बाद कार्डियोवस्कुलर व्यायाम करें इसके अलावा, अपने प्रशिक्षण की अवधि के लिए यह धार्मिक रूप से करें केवल जब आप पर्याप्त पतले होते हैं और वसा की परत के बिना हाथ की मांसपेशियों को महसूस करते हैं तब बंद करें
  • एक बॉडीबिल्डर बनें चित्र 13
    6
    उन्हें फिर से प्रशिक्षित करने से पहले अपनी मांसपेशियों को ठीक करने दें। आपके कसरत में आराम के समय को शामिल करना बहुत महत्वपूर्ण है आप लगातार ट्रेनिंग नहीं कर सकते हैं और सोच सकते हैं कि आप इस कारण तेजी से मांसपेशियों को प्राप्त करेंगे: आपको जितना ज्यादा मिलेगा चोट है। आपको सप्ताह में 2 दिन आराम करने की आवश्यकता होगी।
    • बॉडी बिल्डर के लिए, यह अन्य गतिविधियों का दिन है: कमाना, रोमांटिक सम्मेलनों में जाकर कपड़े धोना अन्य कार्यों को करने के लिए उन्हें प्रयोग करें ताकि प्रशिक्षण के दिनों में आप व्यायाम पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित कर सकें।
  • भाग 3
    खुद को ठीक से खिलाएं

    एक बॉडीबिल्डर चरण 14 बनें चित्र का शीर्षक
    1
    सही तरीके से कैलोरी खाएं पोषण शरीर सौष्ठव के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है आप सप्ताह में 7 दिन वजन बढ़ा सकते हैं, मेहनत कर सकते हैं, और दुनिया में सभी कार्डियोवस्कुलर व्यायाम कर सकते हैं, लेकिन अगर आप सही नहीं खाते हैं, तो आप मांसपेशियों और शक्ति को जल्दी से हासिल नहीं करेंगे मांसपेशियों को जिस तरीके से आप चाहते हैं, उसे हासिल करने के लिए सही भोजन की सही मात्रा को खाने के लिए जानें।
    • पेशी अतिवृद्धि के लिए आवश्यक कैलोरी की दैनिक राशि की खोज करने के लिए, 30 के द्वारा अपने शरीर के वजन गुणा कितनी कैलोरी प्रशिक्षण के एक दिन में निगलना का एक अनुमान प्राप्त करने के लिए।



  • चित्र शीर्षक वाला एक बॉडीबिल्डर चरण 15
    2
    दुबला प्रोटीन खाओ प्रोटीन जल्दी से मांसपेशियों को बनाने में मदद करता है अगर आप बॉडीबिल्डर बनना चाहते हैं तो आपको अपने आहार में बड़ी मात्रा में पदार्थ की आवश्यकता होगी आपको अपने शरीर के प्रति किलोग्राम प्रोटीन 2.2 ग्राम का उपभोग करना चाहिए। आपके प्रोटीन का सेवन आपके दैनिक कैलोरी का लगभग 20 से 35% होना चाहिए।
    • त्वचा रहित चिकन, मांस, अंडे और सब्जियां आपके आहार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होनी चाहिए।
    • सबसे तगड़े जल्दी से ब्रोकोली के साथ चिकन पट्टिका की ऊब, तो यह एक रसोई की किताब में निवेश के लिए आप चीजों को दिलचस्प रखने में मदद करने के लिए एक अच्छा विचार है। खाद्य ईंधन है इसे प्रक्रिया के भाग के रूप में समझें
  • एक बॉडीबिल्डर स्टेप 16 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    कम ग्लिसेमिक इंडेक्स कार्बोहाइड्रेट (या धीमी अवशोषण) खाएं कार्बोहाइड्रेट मांसपेशी ग्लाइकोजन को संग्रहीत रखने के लिए महत्वपूर्ण हैं, जिसके परिणामस्वरूप ट्रेन को ऊर्जा मिलती है। इसके अलावा, आपके दैनिक कैलोरी सेवन का 60% इस भोजन समूह से आना चाहिए। वे इंसुलिन, एक शक्तिशाली एजेंट की रिहाई को प्रोत्साहित करते हैं जो ऊतक वृद्धि को सहायता करता है।
    • प्रशिक्षण के दिनों में अधिकांश कार्बोहाइड्रेट की तरह, खासकर शारीरिक गतिविधि के बाद। यह बड़े पैमाने पर लाभ बढ़ाने और वसा लाभ कम करने का एक शानदार तरीका है। आपको कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन से बना एक पूरा भोजन और कसरत के आधे घंटे बाद भी होना चाहिए।
    • इस समय के दौरान चावल, पास्ता और केला जैसे सरल गायों, और साबुत अनाज उत्कृष्ट होते हैं। वे इंसुलिन का तेज चोटी ट्रिगर करते हैं और मांसपेशी एनाबोलिज्म बढ़ाते हैं।
    • रक्त शर्करा के स्तर को नियंत्रित करने और दुबला जन लाभ सहायता, इस तरह के दलिया या फल का एक टुकड़ा के रूप में एक कम ग्लाइसेमिक सूचकांक के साथ भोजन के छोटे हिस्से को, करने के लिए अपने दिन के बाकी हिस्सों में कार्बोहाइड्रेट सीमित करने के लिए।
  • एक बॉडीबिल्डर बनें चित्र 17
    4
    "मट्ठा प्रोटीन" के साथ पूरक पर विचार करें इस तरह के प्रोटीन पाउडर से किये जाने वाले प्रोटीन की आपूर्ति करता है, तगड़े के बीच आम है और कई तगड़े, खासकर जो लोग मुसीबत प्रोटीन की सिफारिश की दैनिक राशि खाने लाभ होता है।
    • प्रशिक्षण के 30 मिनट तक ले जाने पर प्रोटीन की खुराक सबसे प्रभावी होती है क्योंकि वे मांसपेशियों की तेजी से वसूली में सहायता करते हैं और इसके परिणामस्वरूप इसकी वृद्धि अपने आहार में एक प्रोटीन शेक को शामिल करने का एक अन्य तरीका इसमें शामिल है कि कसरत से पहले प्रोटीन संश्लेषण को प्रोत्साहित करने से पहले एक घंटे लगाना चाहिए।
    • यह सलाह दी जाती है कि प्रति दिन प्रोटीन की 3 से अधिक सर्विंग्स न ले जाए। यदि आप करते हैं, तो आप पूरक को बर्बाद कर रहे होंगे, इसलिए अतिरिक्त पदार्थ को निगलना से बचें।
  • एक बॉडीबिल्डर स्टेप 18 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    टेस्टोस्टेरोन उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए स्वस्थ वसा का उपयोग करें स्वस्थ वसा एक स्वस्थ मांसपेशियों के निर्माण की योजना और एक स्वस्थ भोजन के आवश्यक घटक हैं। इसमें पागल, जैतून का तेल, एवोकैडो, मक्खन और अंडे शामिल हैं। ये सभी खाद्य पदार्थ टेस्टोस्टेरोन के उत्पादन में मदद करते हैं, और आपको तेज़ी से पुनर्प्राप्त करने में सहायता करेंगे।
    • जिस दिन मांसपेशियों को आराम कर रहे हैं, उस दिन कार्बोहाइड्रेट और वसा के बीच चक्र बनाने के लिए यह फायदेमंद है। वसा की मात्रा बढ़ाएं और कार्बोहाइड्रेट की मात्रा कम करें, क्योंकि प्रशिक्षण के बिना, आपको ज्यादा ऊर्जा की आवश्यकता नहीं होगी।
    • ट्रांस वसा और अन्य प्रकार के भोजन से बचें जो मोटा और परिरक्षक हैं। तले हुए खाद्य पदार्थ, पनीर, और किसी भी अन्य खाद्य पदार्थ फ़्रक्टोज़ कॉर्न सिरप की एक बड़ी राशि है कि प्रशिक्षण अवधि के दौरान बचा जाना चाहिए।
  • एक बॉडीबिल्डर बनने वाला पिक्चर 19
    6
    हमेशा अच्छी हाइड्रेटेड रहें बॉडीबिल्डर अक्सर एक कारण के लिए कई बोतलें पानी लेते हैं: आपको आकार में रहने के लिए बहुत अच्छी हाइड्रेटेड रहने की जरूरत है। प्रशिक्षण के दौरान, आपको प्रत्येक 10 से 20 मिनट के प्रयास में कम से कम 295 मिलीलीटर पानी पीने की ज़रूरत है।
    • प्रशिक्षण के दौरान चीनी और अन्य प्रकार के तरल पदार्थ से भरे आइसोटोनिक खाद्य पदार्थों से बचें केवल पानी पी लो व्यायाम के बाद, आप इलेक्ट्रोलाइट्स की भरपाई या पानी में इलेक्ट्रोलाइट की गोलियां डालने अपनी खुद की isotonic बनाने के लिए करने के लिए नारियल पानी पी सकते हैं।
    • इलेक्ट्रोलाइट स्तरों को फिर से भरने और पोटेशियम के स्तर को बनाए रखने में मदद करने के लिए प्रशिक्षण के बाद केले खाएं। इससे आपकी वसूली प्रक्रिया कम हो जाएगी
  • भाग 4
    आपके विज़ुअल पर कार्य करना

    एक बॉडी बिल्डर फॉर्म 20 बनें चित्र
    1
    प्रशिक्षण के बाद शुरू करना शुरू करना कला के अपने काम की प्रशंसा करने और प्रशंसा करने का सबसे अच्छा समय क्या है? अपनी मांसपेशियों को प्रशिक्षण के तुरंत बाद यह उस क्षण में है कि आप मजबूत और अधिक मांसल दिखाई देंगे इसका कारण यह है कि मांसपेशियों को खून से भरा हुआ है, जिससे आपके पेशे को पूरा करने, अपनी प्रगति का विश्लेषण करने और लाभ की सराहना करने का सबसे अच्छा समय हो गया है।
    • अपने शरीर के सभी मांसपेशियों को एक ही समय में ठोकाएं, भले ही आप केवल छाती पर ध्यान केंद्रित करें। ऐसा करना प्रशिक्षण का एक और प्रकार है
  • एक बॉडीबिल्डर बनें चित्र 21
    2
    उन मांसपेशी समूहों को पहचानें जिन्हें आप सुधारना चाहते हैं। बना हुआ के दौरान, यह इसकी समरूपता, अपने लाभ की जांच करने के लिए, और स्थानों को अलग या आने वाले सप्ताह में अधिक बल के साथ प्रशिक्षित करने की आवश्यकता है कि पहचान एक अच्छा समय है। क्या आकार में कमी की जरूरत है? क्या बढ़ने की जरूरत है? वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको क्या करने की आवश्यकता है?
    • अन्य पेशेवरों और तगड़े लोगों से प्रतिक्रिया पूछने का यह एक अच्छा विचार है इस अभ्यास की ज्यादातर संस्कृति इस समय होगी, लोगों को प्रस्तुत करना और दूसरों से कहना चाहिए कि सुधार की क्या आवश्यकता है।
  • एक बॉडीबिल्डर बनें चित्र 22
    3
    सही उपकरण खरीदें हालांकि सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, एक बॉडी बिल्डर बनने की कोशिश कर रहा है, यही कारण है कि कपड़े और उपकरण है कि प्रदर्शन करने के लिए अपने शरीर को बेहतर है मदद नहीं खरीद? मुद्रा बनाए रखने में आपकी मदद करने के लिए अच्छे शॉर्ट्स, टच जर्सेज़ और अच्छे कसरत बेल्ट खरीदें। प्रशिक्षण दस्ताने भी काफी आम हैं
  • एक बॉडीबिल्डर स्टेप 23 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    अपने शरीर को नियमित रूप से दाढ़ी। यह बात करने के लिए सबसे कठिन हिस्सा हो सकता है, लेकिन बॉडी बिल्डर किसी तरह से कुछ लेना पसंद करते हैं जिससे मांसपेशियों के दृश्य को बाधित हो सकता है। इसका मतलब है कि नियमित रूप से गर्म मोम के साथ शेविंग, खासकर प्रतियोगिताओं से पहले यह हर समय ऐसा करने के लिए आवश्यक नहीं होगा, लेकिन एक निश्चित नियमितता बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है। हर महीने शरीर में कुछ समय के लिए शरीर को सब कुछ नियंत्रित रखने के लिए यह आम है कि वह प्रतियोगिता से पहले गर्म मोम के साथ पूरी तरह से मोम भर जाए।
  • एक बॉडीबिल्डर बनें चित्र 24
    5
    कमाना बनाओ यदि आपके पास पीली त्वचा है, तो अपनी मांसपेशियों को देखने के लिए कठिन है टेनिंग मदद करता है एक बड़ा विपरीत बनाने, छाया बनाने जहां मांसपेशियों को उजागर कर रहे हैं आपकी त्वचा गहरा है अगर मांसपेशियों को देखने के लिए आसान है इस कारण से, आपको अपनी मांसपेशियों को बेहतर देखने के लिए नियमित रूप से धूप सेंकना पड़ेगा।
    • अपने बगल मत भूलना यह शुरुआती लोगों को भूलने के लिए एक सामान्य गलती है।
  • भाग 5
    यह professionalized है

    चित्र शीर्षक से एक बॉडीबिल्डर बनें चरण 25
    1
    एक क्षेत्रीय प्रतियोगिता दर्ज करें ऐसा करना प्रतिस्पर्धा शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका है वे सभी एक क्षेत्रीय स्तर पर शुरू करते हैं और राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचते हैं। आप अच्छी हालत में हैं और अनुभव हासिल करना चाहते हैं, प्रतिस्पर्धा और अगर आप क्या यह प्रतियोगिता के अगले स्तर तक पहुँचने के लिए जाता है पता लगाने के लिए प्रयास करते हैं, और शायद यह भी पेशेवर बन जाते हैं। खेल में भविष्य की प्रतियोगिताओं की सूची के लिए, पते के माध्यम से ब्राज़ील के स्वास्थ्य और शरीर सौष्ठव की फेडरेशन की वेबसाइट पर जाएं https://ifbbbrasil.com.br/.
  • एक बॉडी बिल्डर फॉर्म 26 बनें चित्र
    2
    राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए महासंघ में शामिल हों बदले में, साधन के अंतरराष्ट्रीय महासंघ अर्नोल्ड क्लासिक, मिस्टर ओलंपिया, और अन्य regionais.Se चैंपियनशिप आप एक पेशेवर बनने के लिए और राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा, ब्राजील एजेंसी में शामिल होने की जरूरत करना चाहते सहित सभी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं नियंत्रित करता है।
  • एक बॉडीबिल्डर बनें चित्र 27
    3
    प्रशिक्षण रखें जिम में आप, आपके शरीर में परिवर्तन: प्रतियोगी शरीर सौष्ठव की दुनिया, व्यस्त अजीब और सितारों से भरा हो सकता है, लेकिन वहां यह के केंद्र में एक स्थिर है। आपको शरीर का निर्माण जारी रखने और मूर्तिकला बनाए रखने के लिए समय मिलना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक वाला एक बॉडीबिल्डर चरण 28
    4
    पेशेवर बनने के लिए प्रायोजकों को आकर्षित करें प्रतियोगिताओं जीतकर, आपकी काया अपने लिए बोलना शुरू कर देगी, लेकिन आपको पेशेवर बनने के लिए प्रायोजकों को आकर्षित करने की आवश्यकता होगी। इसका मतलब यह है कि आप अपने प्रशिक्षण के लिए भुगतान करने के लिए अन्य गतिविधियों को करने के बारे में चिंतित किए बिना पूरे समय को प्रशिक्षित करने के लिए धन अर्जित करेंगे। यह प्रत्येक बॉडी बिल्डर का सपना है, लेकिन यह केवल उन लोगों द्वारा प्राप्त किया जा सकता है जिनके पास आनुवंशिकी और डिग्री प्राप्त करने के लिए जरूरी है ताकि मिस्टर ओलंपिया के शीर्षक पर विवाद करने में सक्षम एक कायाकल्प प्राप्त हो। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए काम करना जारी रखें
  • एक बॉडीबिल्डर बनें चित्र 29
    5
    अपने कौशल में विविधताएं तगड़े जो अगले स्तर (हम Arnolds, लो Ferrignos, जे Cutlers और रोनी Colemans के बारे में बात कर रहे हैं) तक पहुँचना चाहते हैं केवल पूरी तरह से नहीं परिभाषित किया जाना चाहिए, लेकिन यह भी अन्य क्षेत्रों में बहुत प्रतिभाशाली। करिश्मा और अन्य प्रकार के कौशल होने से आपको प्रायोजक के लिए बेहतर उत्पाद बनाने में मदद मिलेगी।
    • थिएटर कक्षाएं करने पर विचार करें, भारोत्तोलन की घटनाओं में प्रतिस्पर्धा करें या यहां तक ​​कि झगड़े और अन्य खेलों का पेशेवर अभ्यास करें कार्रवाई के इन सभी अलग-अलग क्षेत्रों में आपकी शारीरिक और अनूठी क्षमताएं बढ़ जाएंगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com