IhsAdke.com

मांसपेशियों को जल्दी कैसे बनाएं

मांसपेशियों में वृद्धि करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन कुंजी एकता है यदि आप मांसपेशी हासिल करना चाहते हैं जल्दी से

, हालांकि, कुछ नुकसान हैं, जैसे कि मांसपेशियों के साथ थोड़ी सी वसा प्राप्त करना, साथ ही कुछ गतिविधियों को छोड़ने की आवश्यकता है, जैसे कि दौड़ना, ताकि आपका शरीर मांसपेशियों के लाभ पर केंद्रित हो। आपको सही प्रशिक्षण रणनीति का उपयोग करते हुए अधिक खाने चाहिए और अपनी मांसपेशियों को बड़ा बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए व्यायाम करें। महीनों के एक मामले में पतला से एथलेटिक तक जाने के तरीके जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

विधि 1
मांसपेशियों को बनाने के लिए काम करना

चित्र 2 सप्ताह में 5 पाउंड खोकर चरण 3
1
मूल प्रतिरोध प्रशिक्षण से प्रारंभ करें। शरीर के अधिकांश हिस्सों के लिए अधिकांश व्यायाम, बुनियादी संयुक्त मजबूत अभ्यासों से शुरू होना चाहिए जो आपको अधिक वजन उठाने की अनुमति देगा, जैसे बेंच प्रेस, प्रेस डेल्टोयड के लिए सैन्य, पीठ और लेग स्क्वैस के लिए डंबल के साथ पैडलिंग यह आपको इन अभ्यासों में बड़े वजन बढ़ाने की अनुमति देगा, जबकि आप अभी भी पूरी भाप में हैं, मांसपेशियों की वृद्धि को बेहतर ढंग से उत्तेजित करने के लिए पर्याप्त ऊर्जा के साथ।
  • लस बॉडी फेट फास्ट चरण 7 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    प्रशिक्षण में "अपने आप को विसर्जित करें" उच्च तीव्रता वाले व्यायाम करना, मांसपेशियों के निर्माण की कुंजी है प्रकाश प्रशिक्षण, यहां तक ​​कि लंबे समय तक, मांसपेशियों के विघटन और पुनर्निर्माण के लिए सही परिस्थितियों का उत्पादन करने तक नहीं जाता है। योजना 30 से 45 मिनट के सत्र, 3 से 4 बार एक हफ्ते (या हर दूसरे दिन) यह एक आश्चर्यजनक रूप से प्रशंसनीय योजना की तरह लग सकता है, लेकिन याद रखना चाहिए कि उनमें से प्रत्येक में आपको यथासंभव तीव्रता से प्रशिक्षण देना चाहिए। आपकी मांसपेशियों को निश्चित रूप से पहले पीड़ा हो जाएगी, लेकिन यह नियमित होने पर एक बार कम हो जाएगा।
    • प्रत्येक सत्र के दौरान, जितना आप कर सकते हैं उतना वजन उठाएं, सही फॉर्म का उपयोग कर। अलग-अलग वज़न के साथ दोहराव करके आप कितना वजन उठा सकते हैं यह पता लगाने के लिए अपनी सीमाओं का परीक्षण करें आपको वजन के नीचे बिना 8 से 12 प्रतिनिधि के 3 से 4 सेट करने में सक्षम होना चाहिए। यदि यह संभव नहीं है, तो छोटे वजन के लिए विकल्प चुनें। आम तौर पर, 6 से 12 पुनरावृत्तियों के आयाम आकार में मांसपेशियों के विकास को उत्तेजित करता है, जबकि पुनरावृत्ति की छोटी संख्या मांसपेशियों के आकार की कीमत पर बल प्राप्त करने के पक्ष में है।
    • यदि आप जलन महसूस किए बिना 10 या अधिक दोहराव कर सकते हैं, तो अधिक वजन का उपयोग करें। जब तक आप प्रशिक्षण में "गोता लगाने" के लिए खुद को चुनौती नहीं देते, तब तक आप अधिक आकार प्राप्त नहीं करेंगे
  • पटकथा शीर्षक वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से खोना (किशोर लड़कियों के लिए) कदम 11
    3
    विस्फोटक उठाओ वजन जल्दी उठाएं, लेकिन धीरे-धीरे इसे कम करें
  • गेट बर्गर स्वाभाविक रूप से चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    एक उचित आकार के साथ ट्रेन सटीक तकनीक विकसित करने के लिए, सभी प्रस्तुतियां अच्छे स्वरूप के साथ करें। शुरुआती: मजबूर होने की आपकी क्षमता के भीतर दोहराव की रेंज को रखने के लिए प्रयास करें प्रत्येक व्यायाम के लिए उचित गति खोजें जब तक आप बस शुरू नहीं करते हैं, तब तक ट्रेन न करें।
    • स्थिति को कमजोर करने या बदलने के लिए आपको पूर्ण व्यायाम आंदोलन पूरा करने में सक्षम होना चाहिए। यदि यह संभव नहीं है, तो आपको कम वजन उठाना होगा।
    • ज्यादातर मामलों में, आप अपनी बाहों या पैरों के साथ शुरू हो जाएगा।
    • एक के साथ ट्रेन व्यक्तिगत ट्रेनर कुछ सत्रों के लिए, जब तक आप स्वयं को जारी रखने से पहले प्रत्येक अभ्यास के लिए सही फॉर्म सीखते हैं
  • चित्र शीर्षक अधिकतम कसरत लाभ चरण 12
    5
    वैकल्पिक मांसपेशी समूह आपको किसी भी प्रशिक्षण में एक ही मांसपेशी समूहों को प्रशिक्षित नहीं करना चाहिए, या उन्हें नुकसान पहुंचाएंगे। मांसपेशी समूहों को वैकल्पिक रूप से करें ताकि प्रत्येक प्रशिक्षण के साथ आप उनमें से प्रत्येक पर एक घंटे का भारी काम कर रहे हों। यदि आप सप्ताह में तीन बार ट्रेन करते हैं, तो कुछ ऐसा प्रयास करें:
    • पहले कसरत: पेक्सरल, ट्रीसेप्स और बिस्सप अभ्यास प्राप्त करें।
    • दूसरी कसरत: अपने पैरों पर ध्यान दें
    • तीसरा कसरत: अपने पेट की मांसपेशियों को काम करें और अपनी छाती में वापस जाएं।
  • दो दिनों के चरण 7 में वजन कम करें
    6
    पठारों से बचें अगर आप हमेशा एक ही काम करते हैं, तो प्रत्येक कसरत के साथ, आप बहुत प्रगति की सूचना नहीं दे पाएंगे। आपको वजन में वृद्धि करनी चाहिए, और इस उपाय से पठार तक पहुंचने पर, व्यायाम को बदलना चाहिए। प्रगति के लिए देखो और नोट करें जब यह दिखता है कि कुछ समय के लिए मांसपेशियों में बदलाव नहीं हुआ है - यह एक संकेत हो सकता है कि वजन प्रशिक्षण में कुछ अलग जरूरतें पूरी की जाएंगी।
  • इमेज शीर्षक से खुद को वजन कम करने के लिए प्रेरित करें चरण 26
    7
    व्यायाम के बीच आराम करो तेजी से चयापचय के साथ किसी के मामले में, शेष अवधि लगभग ही प्रशिक्षण के रूप में महत्वपूर्ण है अन्य क्रियाकलापों में बहुत से कैलोरी को जलाने के बिना आपके शरीर की मांसपेशियों को बनाने के लिए समय की आवश्यकता होती है चल रहा है, और अन्य कार्डियोवस्कुलर अभ्यास, मांसपेशियों की वृद्धि को भी रोका जा सकता है अभ्यास सत्रों के बीच इसे आसान रखना अगली कसरत के लिए एक अच्छी रात की नींद आना और जागना
  • छवि शीर्षक से प्रेरित चरण 7 प्राप्त करें
    8
    मन-मांसपेशी कनेक्शन का विकास अनुसंधान पुष्टि करता है कि आपके दिमाग-मांसपेशी कनेक्शन का समायोजन कसरत परिणामों को अनुकूलित कर सकता है। दिन पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, या किनारे पर गोरा, लाभ बढ़ाने में मदद करने के लिए मांसपेशियों के निर्माण मानसिकता में प्रवेश करने के लिए संघर्ष। यह कैसे करें यह कैसे करें:
    • अपने लक्ष्य की मांसपेशियों को बढ़ाना, जैसा कि आप प्रत्येक पुनरावृत्ति करते हैं।
    • यदि आप एक-हाथ उठाने वाले हैं, तो उस पेशी पर दूसरे को रखें, जिसे आप सुधारना चाहते हैं। इससे आपको सटीक बिंदु महसूस करने में मदद मिल सकती है जिस पर मांसपेशी को प्रशिक्षित किया जा रहा है और अपने प्रयासों को फिर से दोबारा कर सकते हैं।
    • याद रखें: यह सबसे महत्वपूर्ण बिंदु बार पर वजन की मात्रा नहीं है - जो आप चाहते हैं वह मांसपेशियों पर उस वजन का असर है, आकार और शक्ति में वृद्धि के लिए जिम्मेदार है। इसमें आपकी बहुत सारी सोच और बिंदु पर ध्यान केंद्रित किया गया है।
  • विधि 2
    मांसपेशियों को बनाने के लिए भोजन करना




    2 दिनों के चरण 2 में वजन कम करें
    1
    कैलोरी में समृद्ध खाद्य पदार्थ खाएं आपको पौष्टिक संपूर्ण खाद्य पदार्थों से आपकी कैलोरी मिलनी चाहिए, जो आपके शरीर को अपनी मांसपेशियों के तेजी से निर्माण में सहायता के लिए सही तरह का ईंधन प्रदान करेगा। चीनी, सफेद आटा, ट्रांस वसा और परिरक्षकों में समृद्ध खाद्य पदार्थ कैलोरी में उच्च होते हैं लेकिन पोषण मूल्य में गरीब होते हैं, और मांसपेशियों के स्थान पर वसा उत्पन्न करने के लिए काम करेंगे। यदि आप अपनी मांसपेशियों को विकसित करने और परिभाषित करने के लिए चाहते हैं, तो आपको प्रत्येक खाद्य समूह से पूरे खाद्य पदार्थों की एक विशाल विविधता खाने की जरूरत है।
    • स्टेक और भुना हुआ मांस (त्वचा और काले मांस सहित), सामन, अंडे और पोर्क जैसे उच्च कैलोरी प्रोटीन व्यंजन खाएं। जब आप मांसपेशियों का निर्माण कर रहे हैं तो प्रोटीन बहुत महत्वपूर्ण है बेकन, सॉस और अन्य औद्योगिक मांस से बचें, जिसमें अस्वास्थ्यकर संरक्षक होते हैं जिन्हें बड़ी मात्रा में नहीं खाया जाना चाहिए।
    • सरल कार्बोहाइड्रेट के बजाय अधिक अनाज और संपूर्ण आहार।
    • सभी प्रकार के फलों और सब्जियां खाएं। वे आपको आवश्यक फाइबर और पोषक तत्व प्रदान करते हैं, जिससे आपको हाइड्रेटेड रहने में मदद मिलती है।
    • सब्जियां और नट्स खाएं, जैसे सेम (सामान्य और काले), नट, पेकान, मूंगफली और बादाम।
  • एक बेबी ब्वॉय चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    2
    जितना तुम सोचते हो उससे ज़्यादा खाओ जब आप भूखे महसूस करते हैं और जब आप संतुष्ट होते हैं तो क्या आप फ़ीड करते हैं? यह काफी सामान्य लगता है, लेकिन जब आपका लक्ष्य मांसपेशियों को तेज़ी से प्राप्त करना है, तो आप को सामान्य रूप से अधिक से अधिक खाने की आवश्यकता होगी प्रत्येक भोजन में एक अतिरिक्त सेवा जोड़ें, और अधिक यदि आप कर सकते हैं आपके शरीर को मांसपेशियों का निर्माण करने के लिए ईंधन की जरूरत है: इस तरह से सरल
    • एक अच्छा मांसपेशी बिल्डर नाश्ते में ओटमील का एक कटोरा, 4 अंडे, ग्रील्ड हैम, एक सेब, एक नारंगी और एक केले के 2 या अधिक स्लाइस शामिल हो सकते हैं।
    • दोपहर के भोजन के लिए, आप चिकन के साथ एक पूरे अनाज रोटी सैंडविच खा सकते हैं, नट्स के विभिन्न सर्विंग्स, 2 अवेकैडो और गोभी और टमाटर के साथ एक बड़ा सलाद खा सकते हैं।
    • रात के खाने में, एक बड़े स्टेक या अन्य प्रोटीन, आलू, सब्जियां खाएं और डिश दोहराएं।
  • चित्र अपने आप को स्लीजी चरण 11 बनाएं
    3
    एक दिन में कम से कम 5 भोजन खाएं। तब तक इंतजार न करें जब तक आपका पेट फिर से खाने के लिए घूम रहा नहीं है - आपको मांसपेशियों के निर्माण के चरण में लगातार शरीर को भरने की आवश्यकता होती है। यह हमेशा के लिए नहीं चलेगा और इसलिए इसका लाभ उठाने का प्रयास करें! नाश्ते, दोपहर का भोजन और रात्रिभोज के अतिरिक्त दो अतिरिक्त भोजन खाएं
  • एक बॉडी बिल्डर एट की तरह शीर्षक वाली तस्वीर चरण 10
    4
    खुराक लें, लेकिन उन पर निर्भर न करें। विश्वास न करें कि प्रोटीन हिलाता है बजाय मांसपेशियों के निर्माण के काम करेंगे। ऐसा करने के लिए, आपको अपने कैलोरी की पूरी कैलोरी पूरे कैलोरी खाद्य पदार्थों से प्राप्त करने की आवश्यकता है। इस तरह, आप कुछ खुराक लेते हुए प्रक्रिया को गति दे सकते हैं, यह पता चला है, शरीर को नुकसान नहीं पहुंचाएं।
    • creatine एक प्रोटीन पूरक है जो मांसपेशियों को बढ़ाने में मदद करता है। यह पाउडर के रूप में आता है, और पानी के साथ मिलाया जाना चाहिए और एक दिन में कुछ समय पीते हैं।
    • प्रोटीन हिलाता है अगर आप भोजन के बीच पर्याप्त कैलोरी का सेवन करने में कठिनाई होती है तो यह करने के लिए अच्छे पूरक होते हैं।
  • उर्जा फास्ट चरण 1 प्राप्त करें
    5
    हाइड्रेटेड रहें मांसपेशियों को हासिल करने के लिए जितनी तीव्रता से ट्रेनिंग करना चाहिए उतना प्रशिक्षण आपको जल्दी से निर्जलीकरण कर सकता है इस समस्या का मुकाबला हमेशा आपके साथ पानी की एक बोतल लेते हैं, जहां भी हो, और प्यास आने पर इसे पीने से। आदर्श रूप से, आपको प्रति दिन लगभग 3 लीटर का उपभोग करना चाहिए। व्यायाम से पहले और बाद में कुछ अतिरिक्त पानी पीना
    • मिठाई या कार्बोनेटेड पेय छोड़ दें वे आपको अच्छी स्थिति में मदद नहीं करेंगे, और प्रतिरोध प्रशिक्षण के मामले में भी प्रगति में बाधा पड़ेगी।
    • शराब या तो मदद नहीं करता है यह आपको डिहाइड्रेट करता है, जिससे आपके शरीर को शक्तिहीन लगता है।
  • चित्र शीर्षक से इनर जांघ फैट चरण 17 से छुटकारा मिलता है
    6
    अपने शरीर को बेहतर जानिए क्या काम कर रहा है, और क्या नहीं है? जब आप अपना शरीर बदलते हैं, तो देखें कि आपकी मांसपेशियों के साथ क्या हो रहा है हम सब अलग-अलग हैं, और भोजन जिसका मतलब है कि किसी एक व्यक्ति को ज्यादा मदद नहीं मिल सकती है। यदि आप एक हफ्ते में सुधार, वैकल्पिक प्रशिक्षण नहीं देखते हैं और अगले सप्ताह कुछ अलग करने का प्रयास करते हैं
  • विधि 3
    मांसपेशियों के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करना

    शीर्षक से चित्र होम उपचार के साथ मुँहासे निशान से छुटकारा चरण 7
    1
    पर्याप्त से अधिक सो जाओ मांसपेशियों को बढ़ने का अवसर देने के लिए नींद बहुत महत्वपूर्ण है। रात में कम से कम 7 घंटे की नींद सो रही है, 8 से 9 तक आदर्श राशि है।
  • छवि का शीर्षक, बिग ब्रेजर नेचुरल स्टेप 2
    2
    वजन प्रशिक्षण पर विशेष रूप से फोकस करें आप अन्य कार्डियोवास्कुलर गतिविधियों (चलना, आदि) का आनंद ले सकते हैं, लेकिन वे आपके शरीर (मांसपेशियों, जोड़ों) पर दबाव डाल सकते हैं और ऊर्जा का उपयोग कर सकते हैं जिन्हें मांसपेशियों के निर्माण के लिए निर्देशित किया जा सकता है। आम तौर पर, हृदय स्वास्थ्य गतिविधियों को पूरी तरह से अच्छे स्वास्थ्य के लिए शामिल किया जाना चाहिए, लेकिन यदि आपका ध्यान तात्कालिक रूप से मांसपेशियों के निर्माण पर अस्थायी तौर पर होता है, तो कुछ महीनों के लिए अकेले वजन प्रशिक्षण में चिपक कर आपको यह लक्ष्य प्राप्त करने में सहायता मिलेगी।
  • युक्तियाँ

    • प्रेरित रहें एक मित्र को ढूंढें जो प्रशिक्षण में भाग लेता है, बॉडीबिल्डिंग फ़ोरम पर लॉग ऑन करें या अपनी प्रगति का ट्रैक रखें जो भी आपको प्रेरित करने की आवश्यकता है, उसे करें!
    • बेंच प्रेस जैसे अधिक कठिन अभ्यासों के साथ आपकी सहायता करने के लिए हमेशा एक करीबी दोस्त बनें इस आंदोलन में एक उच्च जोखिम है और इसके अलावा, हमेशा समर्थन पाने के लिए सहायक होता है जो आपको कुछ और पुनरावृत्ति करने की अनुमति देता है
    • यदि आपके पास अपने निपटान में भार नहीं है और आपने वजन प्रशिक्षण कभी नहीं किया है, तो पुश-अप और बार के साथ शुरू करें वे आपकी तत्काल प्रगति के लिए काफी मुश्किल होंगे
    • नकारात्मक crunches करें: एक flexion के शीर्ष पर शुरू और धीरे धीरे अपने शरीर को कम। अपनी छाती और पेट के साथ उसे छूने के बिना अपने आप को जमीन के करीब रहने दें। फिर उठो और फिर से शुरू करें जब आप सामान्य पुश-अप को पूरा करने के लिए मजबूत नहीं होते हैं तो यह एक अच्छा विकल्प है

    चेतावनी

    • बहुत अधिक व्यायाम आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है अपनी शारीरिक स्थिति को जानें और चोट से बचने के अपने प्रयासों को सीमित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com