IhsAdke.com

कैसे आपका शरीर सौष्ठव कसरत में सुधार करने के लिए (पुरुषों के लिए)

"पहले खुद को बताओ कि आप क्या होंगे- और फिर आपको क्या करना चाहिए।" इसलिए कहा गया है कि Epictetus, जिम में अपनी कसरत में सुधार के काम पर लागू हो सकता है।

क्या आपको पता है कि आपके शरीर सौष्ठव कसरत में सुधार करने के लिए क्या करना है? बस एट्स के कदमों का पालन करें और आपको इस बात पर आश्चर्य होगा कि प्रशिक्षण में सुधार आपके शरीर, ताकत और अच्छी तरह से महसूस करने की समग्र भावना पर होगा। इन चरणों की पद्धति की कोशिश करने के बाद, आप अपने कसरत करने के लिए खर्च करने के लिए खर्च करते हैं (या उससे भी कम!) अपने आप को एक ही समय में बेहतर परिणाम देखेंगे।

चरणों

चित्र सुधारें आपका कसरत (पुरुषों के लिए) चरण 1
1
एक लक्ष्य निर्धारित करें यदि आप कुछ समय के लिए प्रशिक्षण दे रहे हैं, तो आपके पास पहले से कुछ अनुभव है, यह अच्छा है लेकिन अकादमी में बिताए गए समय का क्या उद्देश्य है? यदि आपके पास एक विशिष्ट लक्ष्य है, तो आपको बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे और आपकी प्रेरणा बनाए रखना होगा।
  • एक उदाहरण हो सकता है कि आप चाहते हैं कि देखो ताकि महिलाओं को आपको अनूठा मिले और पुरुषों को ईर्ष्या महसूस हो।
  • चित्र सुधारें आपका कसरत (पुरुषों के लिए) चरण 2
    2
    अपने लक्ष्य का एक स्पष्ट दृष्टिकोण देखें बस बड़ी हो रही है, कुछ खास नहीं है। आप क्या हासिल करना चाहते हैं, यह क्या मापता है? क्या शरीर के आकार आप करना चाहते हैं?
    • आपका लक्ष्य जितना अधिक विस्तृत होगा, उतना ही इसे तक पहुंचने की संभावना अधिक होगी। इस बारे में सोचें कि आपका आदर्श शरीर कैसा दिखेगा और इसका उपयोग फोकल बिंदु के रूप में होगा
    • अपने कंधे, छाती, आदि के माप को लिखो जो कि आप तीन महीनों में चाहते हैं, आज से एक वर्ष, या भविष्य में पांच साल। अपने आप से पूछें, "अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए मुझे किस मांसपेशियों की ज़रूरत है?"
  • चित्रित करें आपका कसरत सुधारें (पुरुषों के लिए) चरण 3
    3
    एक गुणवत्ता कसरत योजना खोजें आप विभिन्न प्रकार के अभ्यासों के ज्ञान के बिना एक अनूठा शरीर का निर्माण नहीं कर सकते हैं और आप उनके साथ क्या हासिल कर सकते हैं। आपको अपने कसरत की विशेष संरचना और विकसित होने वाली मांसपेशियों के बारे में जानना चाहिए। क्षेत्रों में उपलब्ध पहले से ही विशाल मात्रा के अनुसंधान का लाभ उठाएं। अकेले कसरत योजना न करें, शारीरिक गतिविधि विशेषज्ञ देखें
    • बॉडीबिल्डिंग विशेषज्ञों पर पुस्तकों को पढ़ें और साथ ही अपने इंटरनेट पर वीडियो देखें। आप इन विशेषज्ञों के वीडियो से बहुत कुछ सीख सकते हैं, और सभी के लिए मुफ्त में!



  • चित्रित करें आपका कसरत सुधारें (पुरुषों के लिए) चरण 4
    4
    गर्म और खिंचाव के लिए समय लें अपने कसरत में इस पहले चरण के आयात को कम मत समझें बहुत से लोग केवल दो मिनट या उससे भी कम समय तक ले जाते हैं गलत! आदर्श आपके शरीर को गर्म करने के लिए 10 से 15 मिनट खर्च करना है। 8-मिनट की व्यायाम बाइक के साथ शुरू करो और उस दिन की मांसपेशियों पर ध्यान केंद्रित करें जो आप इस दिन करेंगे।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी छाती, पीठ और हथियार को प्रशिक्षित करते हैं, प्रत्येक मांसपेशी समूह के लिए 1 से 2 अभ्यास करते हैं, तीन सेट प्रत्येक, जो कि पिछले पुनरावृत्तियों में उठाने के लिए कठिन हैं वजन का उपयोग करते हुए। अपनी ताकत बढ़ाने के लिए, प्रति सेट 4 से 6 पुनरावृत्ति करें हाइपरट्रॉफी (मांसपेशियों में वृद्धि) के लिए, 8 से 10 पुनरावृत्ति करें पेशी प्रतिरोध के लिए, 12 से 15 तक
  • पटकथा का शीर्षक सुधारें आपका कसरत (पुरुषों के लिए) चरण 5
    5
    विकर्षणों से बचें इसमें प्रशिक्षकों या दोस्तों से बात करना और सेट के बीच संगीत को शामिल करना शामिल है यदि आप अपने दोस्तों से बात करना चाहते हैं, तो प्रशिक्षण के बाद इसे करें निजी प्रशिक्षण स्थान बनाने के लिए, एक एमपी 3 प्लेयर को गाने की एक सूची के साथ लाएं जो आपको प्रेरित करेंगे।
  • पटकथा का शीर्षक सुधारें आपका कसरत (पुरुषों के लिए) चरण 6
    6
    सत्रों के बीच आराम एक हफ्ते में 4 से 5 गुना ट्रेन करें, जो आपको 2 से 3 दिनों के बाकी के साथ छोड़ देगा। सप्ताहांत पर प्रशिक्षित नहीं होना सबसे अच्छा है यदि आप सप्ताह में जिम में 4 बार जाने का आनंद लेते हैं, तो आप सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को जा सकते हैं। यदि आप पांच बार ट्रेनिंग करना चाहते हैं, तो सप्ताह के मध्य में एक दिन और अंत में एक और लेना सबसे अच्छा होगा।
  • आपका कसरत सुधारें शीर्षक के चित्र (पुरुषों के लिए) चरण 7
    7
    व्यायामशाला में बहुत समय तक पछाड़ें और खर्च करने से बचें यह आपको एक "जिम चूहा" बना देगा अगर आपका लक्ष्य आपके सामाजिक जीवन को बेहतर बनाने के लिए एक और सुंदर शरीर का निर्माण करना है, तो यह कैसे होगा यदि आप जिम नहीं छोड़ते हैं? यदि आपकी कसरत एक व्यसन बन जाती है, तो अपने कसरत सत्र को 80 मिनट तक सीमित करें। इस तरह आप अपने शरीर को अच्छी तरह से काम करने के लिए पर्याप्त समय खर्च कर सकते हैं और फिर भी एक संतुलित जीवन शैली बना सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com