IhsAdke.com

प्रशिक्षण के लिए सही कपड़े कैसे चुनें

बहुत से लोग कसरत करते समय भी सुंदर दिखना चाहते हैं, हालांकि कसरत के कपड़े आरामदायक और न केवल फैशनेबल होंगे। आपके कपड़े आपके कसरत की सफलता को प्रभावित कर सकते हैं कुछ शारीरिक गतिविधियों, जैसे साइकिल चालन और तैराकी, विशिष्ट कपड़े की आवश्यकता होती है। सामान्य रूप से अभ्यास के लिए, कुछ अच्छा पहनना अच्छा है जो शरीर को अच्छी तरह फिट बैठता है और इसे शांत रखता है सही कसरत कपड़े चुनें, खाते में कपड़े ले, ट्रिम और आराम

चरणों

शीर्षक का चित्र सही कसरत कपड़े चुनें चरण 1
1
एक कपड़े चुनें जो अवशोषण प्रदान करता है। सिंथेटिक फाइबर वस्त्रों की तलाश करें जो आपकी त्वचा को सांस लेने की अनुमति दें - अपने शरीर से पसीना को दूर रखें। यह आपके शरीर को कसरत के दौरान शांत रखने में मदद करेगा। पॉलिएस्टर, लाइक्रा और एलिस्टेन काम अच्छी तरह से
  • पॉलीप्रोपीलेन से बने कपड़ों के लिए देखो। जिम कपड़े की कुछ लाइनें सुपले फाइबर होते हैं, जो आपके शरीर के तापमान को नियंत्रित करने में आपकी सहायता कर सकती हैं।
  • सूती कपड़े पहनें अगर आप ज्यादा पसीना करते हैं कॉटन एक नरम, आरामदायक फाइबर है जो प्रकाश व्यायाम के लिए अच्छी तरह से काम करता है जैसे चलना या खींचना जब कपास पसीने से गीली हो जाती है, यह शरीर पर भारी और चिपचिपा हो जाता है, इसलिए यह अधिक तीव्र या एरोबिक गतिविधियों के लिए अच्छी तरह से काम नहीं करता है।
  • शीर्षक का चित्र सही कसरत कपड़े चुनें चरण 2
    2
    ट्रिम के लिए ध्यान दें अपनी स्वयं की छवि और शैली पर निर्भर करते हुए, आप अधिकतर कसरत वाले कपड़ों को पसंद कर सकते हैं जो अधिकांश शरीर को कवर करते हैं। या आप तंग कपड़े पहनना चाह सकते हैं जो आपको व्यायाम करते समय अपनी मांसपेशियों और घटता दिखा सकते हैं।
  • शीर्षक से चित्र सही कसरत कपड़े चुनें चरण 3
    3
    विशिष्ट गतिविधियों के लिए अपनी पोशाक समायोजित करें यदि आप चल रहे हैं या साइकिल चलाना चाहते हैं, तो लंबी पैंट पहनना नहीं है क्योंकि वे आपको गिरने या पैडल में पकड़े हुए हो सकते हैं। योग और pilates के लिए, लचीला नहीं है कि कपड़ों से बचने और विभिन्न पदों पर adapts।
  • शीर्षक से चित्र सही कसरत कपड़े चुनें चरण 4
    4



    अपने कसरत के कपड़े ठंडा महीनों में ओवरलैप करें यदि आप सड़क पर व्यायाम करते हैं, तो आपको सर्दियों में और कपड़े और गिरने और वसंत में अधिक कपड़े डालना होगा, यदि आप सुबह सुबह या देर रात को प्रशिक्षण देते हैं उन हिस्सों का उपयोग करें, जिन्हें प्रशिक्षण के दौरान आपके शरीर का तापमान बढ़ने पर आसानी से बाहर निकल सकते हैं।
  • सही कसरत कपड़े का चयन शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    उन टुकड़ों का चयन करें जिन्हें आपको लगता है कि सुंदर हैं हालांकि उनका कार्य और फिट सबसे महत्वपूर्ण तत्व हैं, कसरत करते समय आपको अच्छा महसूस करना पड़ता है, अन्यथा आप अपना कसरत समय धीमा करना चाह सकते हैं
  • शीर्षक से चित्र सही कसरत कपड़े चुनें चरण 6
    6
    अपने कसरत कपड़े में अंडरवियर शामिल करें महिलाओं को अच्छे स्पोर्ट्स ब्रों के लिए दिखना चाहिए जो समर्थन और लचीलेपन की पेशकश करते हैं, और अगर वे संपर्क के खेल में संलग्न हों तो पुरुषों को सुरक्षात्मक अंडरवियर लेना चाहिए।
  • शीर्षक का चित्र सही कसरत कपड़े चुनें चरण 7
    7
    उचित जूते पहनो धावक, टेनिस खिलाड़ी और एथलीटों को सामान्य रूप से अपने प्रकार के खेल के लिए उपयुक्त स्नीकर चुनने की ज़रूरत है, जो प्रदर्शन को बढ़ाएगी। आरामदायक जूते पहनें जो आपके पैर और टखनों का समर्थन करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सहायक उपकरण का उपयोग करना याद रखें जो आपकी कसरत में आपकी सहायता करेंगे कलाई बैंड टेनिस खिलाड़ियों के लिए पसीना को दूर करने के लिए उपयोगी है। तैराक चश्मे पहन सकते हैं और धावक दिन के दौरान चलने पर टोपी या धूप का चश्मा पहन सकते हैं।

    चेतावनी

    • कसरत में हर रोज कपड़े पहने से बचें जीन्स, स्वेटर और सैंडल जैसे आइटम आपको सुरक्षित और प्रभावी तरीके से व्यायाम करने से रोकेंगे।
    • कसरत करते समय अधिक गहने न पहनें गर्दन पट्टियाँ या कलाई पट्टियां उपकरण पर मोड़ या गिर सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com