IhsAdke.com

कैसे पसीना आंखों से बचें

पसीना आपके शरीर का एक प्राकृतिक शीतलन तंत्र है और जब यह गर्म होता है, जब आप कसरत कर रहे होते हैं और तब भी जब आप चिंतित या तनावग्रस्त होते हैं लेकिन आपके कपड़ों पर पसीनेदार बगल या दिखाई पसीने वाले दाग होने से परेशान हो सकता है, या यहां तक ​​कि शर्मनाक हो सकता है! आप सामान्य से अधिक पसीना, तो एक शर्त hyperhidrosis के रूप में जाना जाता है, या बस यह सुनिश्चित करें कि गर्मी के मौसम अपने कपड़े पर दाग का कारण नहीं बनेगा बनाना चाहते हैं, वहाँ बातें आप पसीने से तर बगल को रोकने के लिए क्या कर सकते हैं की एक संख्या हैं। यह लेख बातें आप बगल पसीना कम करने के लिए क्या कर सकते हैं और फिर कैसे पसीने से तर बगल की देखभाल करने और अपने वस्त्र बेदाग रखने के लिए पर कई उपाय प्रदान करेगा, के बारे में बात करेंगे।

चरणों

विधि 1
पसीना को कम करना

पिक्चर स्टेमेट स्वेती अरम्प्टीस चरण 1
1
एक एंटीपर्सिगरी का उपयोग करें Antiperspirants थोड़ी देर के लिए अपने पसीने की ग्रंथियों को अवरुद्ध करते हुए काम करते हैं ताकि वे पसीने का उत्पादन नहीं कर सकें। Antiperspirants एक ताकत के बिना कई प्रकार की ताकत के बिना खरीदा जा सकता है, जिनमें मजबूत प्रपत्रों की ज़रूरत होती है जो प्रिस्क्रिप्शन की आवश्यकता होती है। हर कोई बहुत ज्यादा एक ही सक्रिय संघटक, एल्यूमीनियम यह हाइड्रोक्लोराइड है, लेकिन इस मात्रा और सूत्र में प्रयोग किया जाता है कितनी अच्छी तरह एक antiperspirant एक विशेष व्यक्ति पर काम करता है को प्रभावित करेगा, तो तुम क्या आप के लिए सबसे अच्छा काम करता करने के लिए कई प्रयास करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, एंटीप्परसिटर को लागू करें शुष्क त्वचा पर रात के दौरान.
  • यहां तक ​​कि "प्राकृतिक" एंटीप्रिस्प्रिटर में एल्यूमीनियम होता है, कुछ बातों को ध्यान में रखने के लिए यदि आप एल्यूमीनियम के जोखिम से बचने की कोशिश कर रहे हैं हालांकि, पूरी तरह से प्राकृतिक रूप से तैयार होने वाली अन्य सामग्री आपके लिए सबसे अच्छी हो सकती है, इसलिए यह आपके लिए अभी भी ध्यान में रखना एक कारण हो सकता है।
  • दुर्गन्ध, एंटीप्राइशर्स के विपरीत, पसीना को कम नहीं करते इसके बजाय, वे मुखौटा या पसीना से जुड़े शरीर की गंध को रोकने के लिए सामग्री होते हैं यदि आप पसीने को रोकने की कोशिश कर रहे हैं, तो "एंटीपर्सिपरेंट" या "एंटीपर्सिपिरेंट एंड डिओडोरेंट" शब्द की तलाश करें।
  • पिक्चर स्टेटीवी स्टेटी बाकम्प्स स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    अन्य विकल्पों के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें अगर सामान्य एंटीपर्सिफायर काम नहीं करते हैं, तो अत्यधिक उपचार के लिए कई अन्य उपचार विकल्प उपलब्ध हैं जो कि आपके डॉक्टर को अधिकृत या प्रशासित कर सकते हैं।
    • निर्धारित मजबूत एंटीप्रिस्पीर एक विकल्प हैं।
    • वहाँ अन्य उपचारों बगल पसीना में एक लंबी अवधि में कमी प्रदान करने के लिए उपलब्ध है, miraDry, पसीने की ग्रंथियों को नष्ट करने के विद्युत चुम्बकीय ऊर्जा का उपयोग करता है एक नई तकनीक भी शामिल है।
    • बगलों पर लागू बोटॉक्स शॉट्स भी प्रभावी होने के लिए दिखाए गए हैं।
  • पिक्चर स्टेवेट स्वेती अरम्प्टीस चरण 3
    3
    ऐसे पदार्थों से बचें जो पसीने का कारण बनते हैं कभी-कभी जो भी हम खाते हैं और पीते हैं वह हमें पसीने में अधिक प्रवण कर सकते हैं। मसालेदार भोजन एक आम कारण हैं - कैफीन, शराब और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ भी पसीने में वृद्धि कर सकते हैं बहुत अधिक नियासिन विटामिन लेना (या यहां तक ​​कि उन लोगों के लिए एक छोटी सी राशि भी है) जो अत्यधिक पसीना आ रही हैं गर्म पेय का सेवन आपके आंतरिक शरीर के तापमान को भी बढ़ाता है और आपको पसीने से ज्यादा प्रवण करता है।
    • पसीना से बचने के लिए पीने के पानी से न बचें! आपके शरीर को ठीक से काम करने के लिए पानी की जरूरत है, और अधिक पानी पीने से आपके शरीर को ठंडा करने में मदद करके पसीना कम हो सकती है इससे यह सुनिश्चित करने में भी मदद मिलेगी कि जब आप पसीना करते हैं तो यह इतनी बुरी तरह गंध नहीं करेगा।
  • पिक्चर स्टेफ्ट स्वेती आर्म्प्टीस स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    चिंता के लिए इलाज की मांग पर विचार करें आप अक्सर जब उत्सुक पसीना, तो एक शर्त आप इस समस्या को नियंत्रित करने के लिए विचारों इस लेख में रेखांकित उपयोग कर सकते हैं "नर्वस पसीना," कहा जाता है, लेकिन आप भी आप एक विकार है कि क्या बारे में अपने डॉक्टर के साथ बात कर विचार कर सकते हैं चिंता का तंत्रिका पसीने के लक्षण का इलाज करने के अलावा, आपके समग्र चिंता का प्रबंधन करने में आपकी मदद करने के लिए चिकित्सा और / या व्यवहार उपचार के विकल्प हो सकते हैं।
  • विधि 2
    पसीनेदार बगल के साथ लेनदेन




    पिक्चर स्टेफ्ट स्वेती आर्म्प्ट्स शीर्षक चरण 5
    1
    अपने कपड़ों के तहत रक्षक संरक्षक पहनें जब बगल का पसीना अनिवार्य है, तो बगल की रक्षा करने वाले इसे छिपाने और अपने कपड़ों की रक्षा करने का एक शानदार तरीका है। यह एक शोषक कागज है जो आप अपने हथियारों पर अतिरिक्त पसीना को अवशोषित करने और कपड़े पर दाग को रोकने के लिए उपयोग करते हैं- कई लोग किसी तरह के गंध नियंत्रण भी प्रदान करते हैं। इसमें दर्जनों शैलियों उपलब्ध हैं, कुछ सीधे कपड़ों या त्वचा से जुड़े होते हैं, जबकि दूसरों को बुद्धिमान पट्टियों के साथ आयोजित किया जाता है। दोनों डिस्पोजेबल और डिशवॉशर सुरक्षित विकल्प उपलब्ध हैं।
    • बगल की रक्षा कई ऑनलाइन स्टोरों पर उपलब्ध हैं। आप उन्हें अक्सर पुरुषों के कपड़ों की दुकानों में और कई महिलाओं के कपड़ों की दुकानों के अधोवस्त्र अनुभाग में मिल सकते हैं।
    • आप घर पर अपने खुद के बगल संरक्षक बना सकते हैं!
  • पिक्चर स्टेफ्ट स्वेती अरम्प्टीस चरण 6
    2
    ऊतकों से बचें, जिनके पास अच्छा वायु परिसंचरण नहीं है। कुछ कपड़े, अर्थात् रेशम, पॉलिएस्टर, रेयान और नायलॉन, अच्छी तरह से प्रसारित नहीं करते हैं और पसीना आना अधिक होने की संभावना है। सर्वश्रेष्ठ विकल्प कपास, सनी और यहां तक ​​कि ऊन भी शामिल हैं
  • पिक्चर स्टेफ्ट स्वेती अरमपिट्स शीर्षक 7
    3
    बगल से पसीने को छिपाने के लिए ड्रेस करें यदि आप जानते हैं कि आपके बगल पसीना पड़ेगा, इस तरह तैयार करें कि आप इसे छिपाने कर सकते हैं। पसीना के दाग को दिखाई देने से रोकने के लिए अपने कपड़ों के नीचे टी-शर्ट पहनें या परतों में कपड़े पहनें उदाहरण के लिए, शर्ट पर पहने हुए एक स्वेटर बनियान पसीना के दाग को छुपाने का एक शानदार काम करता है। रेडटा के ऊपर पहने हुए एक सफ़ेद या हल्के जैकेट भी अंडरमोर पसीना को छिपाने में मदद कर सकता है।
    • पसीना धब्बे आमतौर पर हल्के रंग के कपड़ों में अधिक ध्यान देने योग्य होते हैं, इसलिए यदि आपको पसीने की संभावना होती है तो हल्के रंग के स्वेटर से बचें।
  • पिक्चर स्टेपेट स्वेएटी आर्म्प्टीस चरण 8
    4
    पसीना-सबूत या उच्च तकनीक पसीना प्रतिरोधी कपड़ों के लिए देखो। पुरुषों और महिलाओं को जो पसीने को अवशोषित और यह उसके कपड़े की परतों को पहुंचने से रोकने के लिए विभिन्न तरीकों का उपयोग के लिए अंडरवियर "पसीना प्रूफ" के एक नंबर रहे हैं। बाजार पर पसीना प्रतिरोधी कपड़े की एक बढ़ती हुई संख्या भी है जो पसीना को संचित करने से रोकने और शर्मनाक दाग का कारण बनने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करती है।
    • स्थानीय कपड़ों की दुकान से पूछें या "पसीना-प्रतिरोधी" या "पसीना-प्रतिरोधी" कपड़ों के लिए ऑनलाइन खोज करें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com