IhsAdke.com

बगल पसीना बंद कैसे करें

अंडरआर्म पसीना निराशाजनक और अप्रिय है, लेकिन इसे कैसे संभालना है यह आपको सूखा और आत्मविश्वास रखेगा। दुर्गन्धियों को केवल पसीना की गंध को ढंकना पड़ता है, इसलिए यदि आप वास्तव में पसीने को रोकना चाहते हैं, तो आपको बगल क्षेत्र में ग्रंथियों की देखभाल करने के लिए अधिक सक्रिय कदम उठाने की आवश्यकता है। सामयिक प्रतिपंचियों का सही तरीके से उपयोग करना सीखें, जीवन शैली में बदलाव करें जो प्रत्यक्ष रूप से पनपने से सीधे जुड़े हुए हैं, और उपलब्ध सबसे मुखर चिकित्सा विकल्पों के बारे में जानें

चरणों

विधि 1
सामयिक प्रतिपंचियों का उपयोग कैसे करें

पिक्चर शीर्षक बंद बगल पसीना चरण 1
1
विशेष रूप से समस्या का निदान करें फार्मेसी में एक ही दुग्धशोधन को खरीदने से पहले आपको सही उत्पाद खरीदने के बारे में सोचने की जरूरत है कि आपकी समस्या क्या है। कुछ लोगों के लिए, पसीनेदार बगल के साथ सबसे बड़ी समस्या शरीर की गंध है, जबकि दूसरों की सबसे बड़ी समस्या पसीने के बदसूरत स्पॉट और वे शर्म की बात है।
  • यदि आप शरीर की गंध और पसीना के दाग के साथ संघर्ष करते हैं, तो आपको ऐसे दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है जो इन समस्याओं को व्यक्तिगत रूप से हल करती है। दुर्गन्ध दूर करने से बाकियों को पसीना से नहीं रोकता है, हालांकि यह मुखौटा गंध है
  • शरीर को चिकित्सा प्रक्रियाओं के बिना पूरी तरह से पसीना से रोकने के लिए कोई रास्ता नहीं है, जो आमतौर पर चरम मामलों में ही किया जाता है। यदि आपके शरीर ने त्वचा के माध्यम से लवण और विषाक्त पदार्थों को बाहर करना बंद कर दिया है, तो आप मरेंगे
  • पिक्चर का शीर्षक
    2
    एक उत्पाद खरीदें जो आपकी समस्या के अनुरूप है। क्या निर्भर है, आपको दुर्गन्ध दूर करने वाला, एक एंटीपर्सिपिर या हाइब्रिड उत्पाद की जरूरत हो सकती है - या आपको फार्मेसियों में नुस्खे के तहत बेचा जाने वाले और अधिक शक्तिशाली एंटीपर्सिपार उत्पादों के बारे में डॉक्टर से बात करनी पड़ सकती है।
    • यदि आपको शरीर की गंध के साथ समस्याएं हैं, आपको एक दुर्गन्ध दूर करने वाला पदार्थ का उपयोग करना चाहिए जिसमें नरम, प्राकृतिक अवयव शामिल हैं, जो गंध को मुखौटा बनाती हैं, साथ ही साथ अन्य अच्छी स्वच्छता प्रथाओं को बनाए रखती हैं जो समस्या का समाधान करेगी। सामान्य स्वच्छता युक्तियों पर अनुभाग पढ़ें
    • यदि आपको पसीना दाग के साथ समस्याएं हैं, एल्यूमीनियम क्लोराइड हेक्साहाइड्रेट वाली अधिकांश वाणिज्यिककृत एंटीपर्सिफायर बाकड़ों द्वारा निर्मित पसीने की मात्रा को नियंत्रित करने में प्रभावी हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक, बगल बगल का पसीना चरण 3
    3
    अपने स्वयं के प्राकृतिक दुर्गंधहारक उपचार करने की कोशिश करें. हाल के अध्ययनों से स्तन कैंसर और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के लिए एल्युमिनियम क्लोराइड विरोधी पसीनात्मक उत्पादों को जोड़ा गया है। यद्यपि यह मुद्दा विवादास्पद है, लेकिन यह समझ में आता है कि बहुत से लोग शरीर में अधिक प्राकृतिक उत्पाद डालकर अधिक सहज महसूस करते हैं। पूरी तरह से स्वाभाविक विपणन डिओडोरेंट हैं, लेकिन आप अंडरमर्स पसीने को नियंत्रित करने के लिए अपने स्वयं के प्राकृतिक दुर्गंधहारक भी बना सकते हैं।
    • बेकिंग सोडा और पानी के बराबर भागों को मिलाकर, एक पेस्ट बनाने के लिए जो पसीने को नियंत्रित करता है इसे 20 से 30 मिनट के लिए कार्य करें। इस समय के बाद, पानी के साथ मिश्रण कुल्ला।
    • बगल में स्वाभाविक रूप से होने वाली खराब गंध जीवाणुओं को बेअसर करने के लिए सेब साइडर सिरका या अन्य माल्ट सिरका का उपयोग करने की कोशिश करें। यह एक शोधकारी प्रभाव पैदा करता है जिसके कारण कम आकृतियां कम हो जाती हैं और सूखी हो जाती हैं।
    • बिस्तर से पहले नींबू का रस और टमाटर का गूदा मिश्रण करें 15 मिनट के लिए छोड़ दें
    • अखरोट और युकलिप्टुस के पत्तों के साथ पेस्ट करें।
    • कुछ लोगों का मानना ​​है कि ऋषि का चाय "ताज़ा" के रूप में कार्य करता है, शरीर को पसीने से रोकता है
  • पिक्चर का शीर्षक
    4
    उत्पादों को ठीक से लागू करें कुल मिलाकर, यदि आप अत्यधिक पसीने से संघर्ष करते हैं, तो आपको सुबह-सुबह सोते समय सोने के समय अंडरमार्क्स को साफ करने के लिए एंटीपर्सिप्रेंट या डिओडोरेंट पर आवेदन करना चाहिए और स्नान करने के बाद किसी भी समय। हमेशा अपने हथियार को पानी और साबुन को चलाने के साथ अच्छी तरह से धो लें, उन्हें सूखें और सूखी बगलों को दुर्गन्ध दूर करने वाले या एंटीपर्सिपार की एक पतली परत को लागू करें।
    • कुछ लोग दुर्गन्ध दूर करने से पहले ही जाते हैं या कपड़े पहने होते हैं। यदि आपके बगलों ने पहले ही पसीने की है, तो यह गंध या पसीना को नियंत्रित करने के लिए नहीं है आपको सबसे पहले अपने बगल को साफ करना चाहिए
    • यदि आपको लगता है कि आप पहले से ही पसीने से पसी हैं, तो पसीने पर कोई उत्पाद लागू नहीं करें, क्योंकि यह गंध को नियंत्रित नहीं करता है इसके बजाय, आपको अपने बगलों को साबुन और पानी से धोने की जरूरत है, शांत होने का प्रयास करें और फिर अपने बगल के नीचे उत्पाद की एक नई परत को लागू करें।
  • विधि 2
    कैसे पसीना को कम करने के लिए

    पिक्चर का शीर्षक
    1
    अधिक बार स्नान करें अंडररम पसीने पर नियंत्रण केवल कुछ उत्पादों और उपचार से ज्यादा की आवश्यकता होती है। शरीर को साफ और सूखा रखने के लिए पूरे दिन में अंडरआर्म पसीने को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक है। यदि आप इसके साथ संघर्ष करते हैं, तो अपने शरीर को धोने का एक अच्छा विचार है, या कम से कम अपने बगल, कम से कम एक या दो बार दिन में, ठीक हो।
    • गर्मियों के दौरान, यदि आप आर्द्र जलवायु में रहते हैं, तो गर्म स्नान के बीच कुछ समय निकालना और कपड़े पहने जाने के लिए समय बगल में बहुत अधिक पसीना आ रही है। अपने कपड़े डालने से पहले शरीर को पूरी तरह से और ठंडा होने दें, अन्यथा आप तुरंत पसीना शुरू कर सकते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक
    2
    प्रत्येक उपयोग के बाद अपने स्वेटर धो लें मुख्य रूप से यदि आप पसीना करते हैं, तो उपयोग के बीच अपने स्वेटर को सावधानीपूर्वक धोना आवश्यक है बगल की गंध का कारण पसीने से नहीं होता है, बल्कि पसीना सूखने के पीछे बैक्टीरिया छोड़ दिया जाता है, जो एक अप्रिय गंध पैदा करता है।
    • यदि आप अपने कपड़े की पसीना नहीं धोते हैं, तो बैक्टीरिया समय के साथ जमा कर लेगा, गंध को बदतर बना देगा। उन्हें साफ रखने के लिए नियमित रूप से कपड़े बदलने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है
    • यदि आप वास्तव में उसे बहुत पसंद करते हैं, तो अपने ब्लाउज को अधिक बार बदल दें, भले ही वह दिन के मध्य में हो। यदि आप जानते हैं कि आप काम पर पसीने से पके हैं, तो अपने बैग में एक शर्ट रख सकते हैं, यदि आवश्यक हो तो उपयोग करने के लिए तैयार हो।
  • पिक्चर का शीर्षक, बोट्सग्नेट पसीटिंग चरण 7
    3
    नीचे टी-शर्ट पहनें सफेद और साफ टी-शर्ट अत्यधिक पसीने को अवशोषित करके और आपको ऊपर की शर्ट से दूर रखने से बहुत अच्छा काम करते हैं। यदि आपके पास बहुत अधिक है, तो कपड़े की दो परतों को पहनने पर विचार करें ताकि पसीने पर रखी शर्ट को आसानी से पारित नहीं किया जा सके।
    • ऐसे स्वेटर की तरह, जो पहनाए जाते हैं, अपरिष्कृत सूंघने से बचने के लिए, अंडरशेट नियमित रूप से धुलाई और साफ करने के लिए भी महत्वपूर्ण है।



  • पिक्चर शीर्षक बंद बगल पसीना चरण 8
    4
    बाघों को दाढ़ी यदि आपके पास एक बड़ी पसीने की समस्या है, तो पता है कि कभी-कभी आपके बाघों को शेविंग करना एक तरह से मदद करता है। यद्यपि यह आपके बाकियों को नवसिखुआ या पसीने के उत्पादन में कमी नहीं रखेगा, यह पसीना को बगल में बढने से रोक देगा और दाग को और अधिक स्पष्ट कर देगा और गंध अधिक प्रचलित होगा।
    • यह जानना महत्वपूर्ण है कि शरीर के बाल, अंडरमर्स और दाढ़ी सहित, वास्तव में गर्म तापमान में शरीर को ठंडा करने में मदद करता है, स्रावित पसीने का संग्रह करता है, जो ठंडा हो जाता है क्योंकि यह वाष्पीकरण होता है। शरीर के बाल गिरने से आपके बगल में पसीना कम उपस्थित हो सकती है, लेकिन यह आपके शरीर को थोड़ा अधिक पसीना भी कर सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षकः बोट्सग्नेट पसीना चरण 9
    5
    अपना आहार बदलें हालिया अध्ययन के अनुसार, मजबूत गंध और कुछ खाद्य परिवारों के साथ पसीना पसीने की गंध को प्रभावित करती है। यदि आपके पास पहले से ही अत्यधिक पसीने की प्रवृत्ति है, तो खाद्य पदार्थों के लिए सावधान रहना महत्वपूर्ण है जो इससे भी बदतर हो सकते हैं
    • ऑलियासी परिवार से प्याज, लहसुन और अन्य खाद्य पदार्थों में एक तेज़, सल्फरस पसीना होता है जब यह सूख जाता है कुछ सीज़िंग, जैसे एसाफेटिडा, जीरा और करी पाउडर बगलों में भी पाए जाते हैं, जैसे कि गोभी और ब्रोकोली जैसे सब्जियां जैसे सब्जियां हैं।
    • लाल मांस, डेयरी उत्पादों और मादक पेय पदार्थों में समृद्ध आहार एक विशेष खुशबू के साथ एक पसीना का उत्पादन करते हैं, जिसके कारण कई लोग मौसम में आदी हो जाते हैं।
    • कैप्सिकिन, मिर्च में पाए जाते हैं, गर्मी के समान मुंह में मौजूद तंत्रिका रिसेप्टर्स को उत्तेजित करता है, जिससे शरीर को लगता है कि आप गर्म हैं। हाइपोथैलेमस फिर पसीना शुरू करने के लिए एक संकेत भेजता है।
  • पिक्चर का शीर्षक
    6
    अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) को कम करने के लिए व्यायाम करें यदि आपके पास अधिक द्रव्यमान है, तो आपके शरीर में अधिक ठंडा रहना होगा। यदि आप वास्तव में अंडरमर पसीने से जूझ रहे हैं, तो यह हो सकता है कि आप कार्डियोवास्कुलर व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करके उपाय कर सकें और वजन कम करना. कसरत करके अपने सभी पसीने को बाहर रखो
    • वजन कम करने का सबसे अच्छा और तेज़ तरीका शारीरिक गतिविधि में वृद्धि करना और कैलोरी की मात्रा को कम करने से है, जब तक आप स्थिर दर तक नहीं पहुंचते हैं। तला हुआ भोजन, डेयरी उत्पादों और लाल मांस के बजाय सब्जियां, चिकन और अंडे के रूप में लीनर प्रोटीन को आज़माएं और शामिल करें - अपने भोजन में साबुत अनाज और सब्जियों की मात्रा में वृद्धि करें।
    • दिन भर अच्छी हाइड्रेटेड रहें और धीरे-धीरे व्यायाम शुरू करने की कोशिश करें। सुबह से और रात में लंबी पैदल चलने से शुरू करें, उसके बाद स्नान करके, शरीर से पसीने को हटा दें और उसे ठंडा करें।
  • विधि 3
    चिकित्सा उपचार

    पिक्चर शीर्षक बंद बगल पसीना कदम 11
    1
    उपचार विकल्पों के बारे में एक डॉक्टर से बात करें। अत्यधिक पसीने के लिए नैदानिक ​​नाम हाइपरहाइड्रोसिस है और कई उपचार विकल्प उपलब्ध हैं, सिर्फ एक चिकित्सकीय चिकित्सक के साथ परामर्श करें यह संभावना है कि आपको शुरू में विशिष्ट सामयिक एल्यूमीनियम उपचार लेने की सलाह दी जाएगी, लेकिन यदि स्थिति गंभीर है तो बाजार में कई और अधिक आक्रामक उपचार हैं।
    • कुछ मामलों में, एक मौखिक एंटीकोलीरिनगिक, जैसे कि ग्लाइकॉप्रोलाइट, पसीना आना, विशेष रूप से बगल में, मदद कर सकता है।
    • बोतुलिनम विष के प्रकार ए इंजेक्शन के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें। यह उपचार विधि कम से कम आक्रामक और माना जाता है प्रभावी, छह से आठ महीनों की औसत प्रभावशीलता दर प्रदान करती है।
  • पिक्चर का शीर्षक
    2
    Iontophoresis उपचार पर विचार करें इस प्रकार के इलेक्ट्रोथेरेपी में आमतौर पर प्रति सप्ताह 20 मिनट के दो से चार सत्र शामिल होते हैं। पानी का उपयोग आपकी त्वचा पर एक छोटे विद्युत प्रवाह को चलाने के लिए किया जाता है, जो कई हफ्तों या महीनों के लिए पसीने को कम करने में मदद करता है। हालांकि उपचार में विवादास्पद परिणाम हैं और कुछ असहज हैं, कुछ मामलों में यह प्रभावी है।
  • पिक्चर का शीर्षक
    3
    उपचार के परम रूप के रूप में सहानुभूति के बारे में सोचो। यह प्रक्रिया एक छोटे एंडोस्कोपिक साधन का उपयोग करती है, जो कि बगल के नीचे सम्मिलित होती है, जिससे सहानुभूति तंत्रिकाओं को बीच में आना पड़ता है जो पसीना आते हैं। यह उपचार प्रभावी है, लेकिन खतरनाक है, साइड इफेक्ट्स के साथ जो शरीर के अन्य हिस्सों में साँस लेने में जटिलताएं, तंत्रिका क्षति और / या अत्यधिक पसीने आते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षकः बगल बगल का पसीना चरण 14
    4
    एक दीर्घकालिक समाधान के रूप में बोटॉक्स पर विचार करें। सिद्धांत में, बोटॉक्स इंजेक्शन और कुछ लोगों के बीच सफलता की सीमित रिपोर्ट के साथ, छह महीने तक पसीना को नियंत्रित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है और इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। इस उपाय को ध्यान में रखा जाना चाहिए, अगर आपको अत्यधिक अंडरमर पसीने से गंभीर समस्याएं हैं, क्योंकि उपचार $ 1,500.00 से अधिक तक पहुंच सकता है और बहुत दर्दनाक हो सकता है।
    • बोटॉक्स और पसीना के बीच कोई सिद्ध चिकित्सा लिंक नहीं है, और इस तरह के उपचार की मांग आमतौर पर चिकित्सा समुदाय द्वारा अनुशंसित नहीं है। फिर भी, इसका उपयोग कुछ लोगों द्वारा किया जाता है
  • युक्तियाँ

    • ड्रेसिंग से पहले दुर्गन्ध दूर करने के लिए पूरी तरह से सूखें।
    • स्नान के बाद तालक का उपयोग भी मदद करता है
    • सोने के समय रात में दुग्धशोधक को लागू करने से पहले मदद मिल सकती है।
    • सूती कपड़े पहने हुए स्वाभाविक रूप से पसीना को कम करता है।
    • बाक़ी बनाये रखने में मदद मिल सकती है, क्या आपको अब ऐसा नहीं करना चाहिए।
    • जब आवश्यक हो तो दुर्गन्ध दूर करने के लिए पुन: लागू करें

    चेतावनी

    • मौखिक दवाएं शुष्क मुंह और धुंधला दृष्टि का कारण बन सकती हैं, इतने सारे लोग संभावित दुष्प्रभावों के कारण ये उपचार नहीं करना पसंद करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com