IhsAdke.com

शरीर गंध कैसे निकालें

लगभग हर कोई अपने शरीर की गंध के बारे में चिंतित हो जाता है किसने कभी (सूक्ष्म) सूक्ष्म बगल परीक्षण किया है? सौभाग्य से, आप अधिक सावधानी बरतने और एक बार और सभी के लिए शरीर की गंध को खत्म करने के लिए कदम उठा सकते हैं, इसके अलावा, आपको जल्दी राहत मिल सकती है।

चरणों

विधि 1
राहत को जल्दी से ढूंढना

चित्र शीर्षक 10217 1
1
अपने शरीर को धो लें अगर आपको लगता है कि यह थोड़ा बदबूदार है, तो आपके पास समय हो तो शॉवर में चलो। शरीर की गंध बैक्टीरिया है कि बुरा गंध आप, तो आपके शरीर धोने (और बात यह है कि विशेष रूप से बदतर बदबू आ रही है) के कारण द्वारा बनाई गई है जल्दी से मदद कर सकते हैं गंध से छुटकारा दिला। हालांकि, यह सिर्फ पानी के बजाय, धोने के लिए एक जीवाणुरोधी साबुन या डिटर्जेंट का उपयोग करने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • स्नान करते समय, बगल और पैरों पर ध्यान केंद्रित करें, क्योंकि ये सबसे गंध के साथ क्षेत्र हैं
  • चित्र शीर्षक निकाला शरीर गंध चरण 2
    2
    ओवर-द-काउंटर एंटीपर्सिगरी लागू करें अंडाकार प्रेमी पसीना और पसीना के खिलाफ कुछ रसायनों (जैसे एल्यूमीनियम) का उपयोग कर ब्लॉक बनाते हैं, जिससे शरीर की गंध को खत्म करने में मदद मिलती है। इनमें से कई एंटीपर्सिफायर पूरे दिन पिछले हैं, लेकिन आपको फिर से आवेदन करने की आवश्यकता हो सकती है, खासकर अगर आपने व्यायाम की तरह कुछ किया है।
    • एक दुर्गन्ध दूर करनेवाला के विपरीत, एंटीपर्सिफायरियों ने वास्तव में पसीना को खत्म कर दिया, जबकि दुर्गन्ध दूर करने वाले गंध को मुखौटा बनाते हैं।
    • वहाँ के बारे में एल्यूमीनियम कारण स्तन कैंसर या अल्जाइमर, लेकिन चिकित्सा अनुसंधान युक्त प्रतिस्वेदक पर्याप्त रूप से के लिए सुरक्षित दो (या स्तन कैंसर और parabens के बीच), तो उत्पाद होना चाहिए के बीच एक कनेक्शन नहीं साबित कर दिया है कि क्या ज्यादा बात है का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक निकाला शरीर गंध चरण 3
    3
    गंध को जल्दी से कवर करने के लिए दुर्गन्ध का प्रयोग करें पसीना आपके लिए बुरा नहीं है (जब तक कि यह अत्यधिक नहीं है और एक बड़ी समस्या का संकेत है) तो इसे पूरी तरह समाप्त नहीं करना चाहिये यह आपके शरीर को ताज़ा करने के बहुत उपयोगी उद्देश्य पर कार्य करता है, लेकिन आप इसे प्रबंधित कर सकते हैं ताकि यह अनुपयुक्त समय पर घटित न हो। दुर्गन्ध दूर करने वाले नमी से छुटकारा पाने के बिना, पूरी तरह से गंध को शामिल करता है या इसे समाप्त कर देता है।
    • दूसरों की तुलना में कुछ पिछले लंबे समय तक यदि आप अपने गंध की समस्याओं के त्वरित समाधान की तलाश में हैं, तो आपको कोई दुर्गन्ध दूर करने वाला फ्लश मिल सकता है। यदि आप लंबे समय तक अच्छा गंध करना चाहते हैं, तो गुणवत्ता दुर्गन्ध में निवेश करने पर विचार करें।
  • चित्र शीर्षक निकाला शरीर गंध चरण 4
    4
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड का मिश्रण का प्रयोग करें। यदि आप घर पर हैं और अपने हाथ में कोई दुर्गन्ध दूर करने वाले या एंटीप्राइसर नहीं हैं, तो एक गिलास पानी के साथ 3% हाइड्रोजन पेरोक्साइड के चम्मच को मिलाकर देखें।
    • मिश्रण को मिलाइये और फिर उसमें एक कपड़े सोखें। आपके शरीर के गंध को दूर करने के लिए अपने बगल के नीचे गीले कपड़े को दबाएं।
  • चित्र शीर्षकः शरीर के गंध को हटा दें चरण 5
    5
    अपने हथियारों के नीचे जेल शराब पास करें यदि आप एक मुश्किल स्थिति में हैं और जितनी जल्दी हो सके शरीर की गंध को समाप्त करने की आवश्यकता है, आप गंध से छुटकारा पाने के लिए जेल शराब का उपयोग कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए:
    • अपने हाथ में थोड़ी सी जेल शराब रखो अपने हाथों का उपयोग अपने बगल के नीचे रगड़ने के लिए करें इससे बैक्टीरिया से लड़ने में मदद मिलेगी जो बदबू पैदा कर रही है।
  • चित्र शीर्षक से शरीर के गंध को हटा दें चरण 6
    6
    तेल निकालने वाली पोंछे का उपयोग करें यदि आप बहुत अधिक पसीना कर रहे हैं और डर है कि आप बुरी तरह गंध शुरू कर सकते हैं, पसीना को पोंछने के लिए इस प्रकार के रूमाल का उपयोग करें वे नमी को अवशोषित करने में बहुत प्रभावी होते हैं, इसलिए इसे अपने बगल में से एक (या जहां आप पसीना कर रहे हैं) से गुज़रने के लिए बुरी तरह गंध शुरू करने से रोकने के लिए पास करें।
  • चित्र शीर्षकः शरीर के गंध को हटा दें चरण 7
    7
    उस क्षेत्र में अल्युनाटा को रगड़ें जो गंध को बढ़ा रहा है। यह गुणों के साथ एक खनिज है जो शरीर की गंध का कारण बनने वाले बैक्टीरिया से लड़ने में मदद कर सकता है। एक एल्यूनाइट का उपयोग करने के लिए, यह बगल में रगड़ो जैसा कि आप दुर्गन्ध दूर करेंगे
    • यदि आप पसीना कर रहे हैं, तो त्वचा को लागू करने के बाद पत्थर धोने पर विचार करें।
  • चित्र शीर्षकः शरीर के गंध को हटा दें चरण 8
    8
    आपके शरीर के सबसे खतरनाक क्षेत्रों में कीचड़ रखो यदि आप जंगली में हैं और आपके पास दुर्गन्ध दूर करने वाले या आस-पास के रोगी नहीं हैं, तो अपने कांखों या पैरों में कुछ मिट्टी लेने की कोशिश करें और इसे सूखा दें। यह सूखने के बाद, इसे धो लें इसका लक्ष्य मृत त्वचा और पुरानी पसीना को सूखना और निकालना है जो गंध का कारण हो सकता है, उसी तरह कि एक कीचड़ मुखौटा काम करती है।
  • चित्र शीर्षकः शरीर के गंध को हटा दें चरण 9
    9
    सिरका के साथ समस्या क्षेत्रों स्प्रे करें यदि आप खरीदे गए उत्पादों का उपयोग नहीं करना पसंद करते हैं, तो समस्या को तुरंत हल करने के लिए कुछ प्राकृतिक उपाय करें सिरका एक प्राकृतिक एंटीसेप्टिक है जो कि समस्या वाले क्षेत्रों (जैसे बगल या पैर) में बैक्टीरिया या कवक को मारने में मदद कर सकता है। इन क्षेत्रों में कुछ सफेद सिरका या सेब साइडर छिड़क और सूखा पॅट करें।
    • आप पानी में वोडका को भी कम कर सकते हैं और बाकियों के नीचे स्प्रे कर सकते हैं। इस तकनीक को अमेरिकी अभिनेत्री और हास्य अभिनेता जोन नवरों द्वारा एक पुराने ब्रॉडवे चाल के रूप में वर्णित किया गया था जो उसने खुद को पहना था।
    • यदि आपको सिरका बहुत पसंद नहीं है, तो आप अन्य प्राकृतिक बाँझरों की कोशिश कर सकते हैं, जैसे कि मेलेलिकाका तेल या चुड़ैल हेज़ेल, जिसमें सिरका जैसी प्रभाव होता है
  • चित्र शीर्षकः शरीर के गंध को हटा दें चरण 10
    10
    यह माना जाता है कि नींबू का रस एक जीवाणुरोधी और एंटिफंगल एजेंट है।इसलिए, यह शरीर की गंध के लिए त्वरित राहत के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है नींबू का रस अपने बगल या पैरों में निचोड़ने के लिए, आप उसे एक साफ कपड़े में डाल सकते हैं या समस्या क्षेत्र में एक कटा हुआ नींबू डाल सकते हैं।
    • हालांकि, आपको यह जांचना पड़ सकता है कि नींबू का रस त्वचा पर कितना डाल सकता है। यह बहुत अम्लीय होता है, जिसका अर्थ है कि यह परेशान कर सकता है। यदि आप इसे अपना मामला बनाते हैं, तो इसे धो लें और क्षेत्र में छोटी राशि पास करने से पहले कुछ घंटों तक प्रतीक्षा करें।
    • आप पानी के साथ रस को कम करने की भी कोशिश कर सकते हैं।
  • विधि 2
    शरीर की गंध को खत्म करने के लिए अच्छी स्वच्छता का अभ्यास करना

    चित्र शीर्षक से शरीर के गंध को हटा दें चरण 11
    1
    नियमित स्नान करें जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, एक शॉवर लेने से गंध से छुटकारा पा सकते हैं हर रोज स्नान करने से आप अपनी दैनिक गतिविधियों के दौरान साफ ​​और ताजा महसूस कर सकते हैं। ऐसा करते समय:
    • एक हफ्ते में एक बार दो बार साफ़ करें। इससे गंदगी, मृत त्वचा और जीवाणु को दूर करने में मदद मिल सकती है, ये सभी बुरी गंध पैदा करने की भूमिका के साथ हैं आप स्थानीय फ़ार्मेसी में exfoliators खरीद सकते हैं या अपना खुद का बना सकते हैं
  • चित्र शीर्षक निकाला शरीर गंध चरण 12
    2
    अपनी त्वचा को शुष्क रखें उच्च नमी, भोजन, गर्मी और पीएच और सोडियम के सही स्तर वाले वातावरण जैसे बैक्टीरिया, और इन सभी कारकों को नम त्वचा की परतों में पाया जा सकता है। इसलिए, यह आपकी त्वचा शुष्क होने के लिए महत्वपूर्ण है जब भी गीला हो जाए, चाहे वह नमी पसीना या स्नान से हो।
    • पसीना और नमी को अवशोषित करने के लिए एक तौलिया या ऊतक का उपयोग करें
    • स्नान करने के बाद, नमी से मुकाबला करने के लिए बगल जैसे क्षेत्रों में तालक पास करने पर विचार करें।



  • चित्र शीर्षकः शरीर के गंध को हटा दें चरण 13
    3
    अपने बगलों को नियमित रूप से स्क्रैच करें यह पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए सच है, हालांकि महिलाओं के लिए ऐसा करने के लिए अधिक सामान्य है। बगल से छुटकारा शरीर की गंध को कम करने, क्योंकि आसानी से अवशोषित कम से बदबू आ रही है, वहाँ कम संभावना है कि गंध अवशोषित कर लेता है हो जाएगा कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षकः शरीर के गंध को हटा दें चरण 14
    4
    "सांस" कपड़े का उपयोग करें कुछ सिंथेटिक सामग्री है कि त्वचा, अच्छी तरह से साँस लेने के लिए जब तक यह विशेष रूप से (जैसे पॉलिएस्टर मिश्रणों के रूप में) उस उद्देश्य के लिए डिजाइन किया गया है नहीं छोड़ते हैं। आप शरीर की गंध के बारे में वास्तव में चिंतित हैं, तो, कपास, ऊन या रेशम की तरह कपड़े देखने के रूप में वे नमी को अवशोषित और त्वचा सांस लेते हैं, जिसका मतलब है कि आप शायद कम पसीना और कम शरीर की गंध पैदा करेगा छोड़ दें।
    • आप पसीना और शरीर के नमी को सूखने के लिए अपने कपड़े के नीचे एक कपास या रेशम अंडरशर्ट भी पहन सकते हैं ताकि आपके शरीर की गंध कपड़ों की बाहरी परतों में न जाए।
  • चित्र शीर्षक निकाला शरीर गंध चरण 15
    5
    अपने कपड़े अक्सर धो लें जैसा ऊपर उल्लेख किया गया है, शरीर गंध आपके कपड़े घुसपैठ कर सकते हैं यदि आप शर्ट पर बहुत पसीना करते हैं और धोने के बिना इसे सूखा देते हैं, तो यह एक अच्छा मौका है कि यह अगले दिन महक है। अपने कपड़े हर बार जब आप इसे रखने के लिए पसीना करते हैं, और अपने आप को एक अच्छी गंध के साथ धोने की कोशिश करो।
  • विधि 3
    गंध को खत्म करने के लिए अपनी जीवन शैली बदलना

    चित्र शीर्षक निकाला शरीर गंध चरण 16
    1
    एक स्वस्थ आहार खाने की कोशिश करें आप जो खाते हैं वह आपकी खुशबू को प्रभावित कर सकता है अगर आपको शरीर की गंध के साथ समस्याएं आ रही हैं, तो कुछ खाद्य पदार्थों से दूर रहने का प्रयास करें और अपने दूसरे सेवन में वृद्धि करें इन खाद्य पदार्थों में शामिल हैं:
    • बचने के लिए खाद्यान्न: बड़ी मात्रा में लाल मांस, लहसुन और प्याज, मसालेदार भोजन और अत्यधिक संसाधित खाद्य पदार्थ जिसमें उच्च मात्रा में चीनी शामिल हैं ये सब आपके शरीर की गंध को खराब कर सकते हैं कैफीन के साथ आपको पेय से बचा जाना चाहिए क्योंकि वे शरीर की गंध को खराब कर सकते हैं।
    • कुछ खाद्य पदार्थ है कि आप चाहिए भोजन पत्तेदार सब्जियों, साबुत अनाज, नट और कच्चे बीज, स्वस्थ तेलों (जैतून का तेल, सामन, एवोकैडो, आदि), phytonutrients कि अंदर शुद्ध कर रहे हैं (जैसे अजमोद, धनिया, अजवाइन, पुदीना, ऋषि, मेंहदी, अजवायन के फूल और अजवायन की पत्ती के रूप में) ।
  • चित्र शीर्षकः शरीर के गंध को हटा दें चरण 17
    2
    आंतों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देना शरीर की गंध के कुछ गहन मामलों में आपके पेट के साथ समस्या हो सकती है। वह पूरी तरह से कुछ खाद्य पदार्थों को पचाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, जिससे खराब गंध में वृद्धि हो सकती है। आप घर पर अपने आंतों के स्वास्थ्य को बढ़ाने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन यदि यह एक समस्या है, तो आपको डॉक्टर की मदद लेनी चाहिए। आपके आंतों के स्वास्थ्य में वृद्धि करने के तरीके शामिल हैं:
    • अपने पेट फ्लोरा की गुणवत्ता में सुधार करने में मदद के लिए प्रोबायोटिक पूरक लो।
    • पाचन में सहायता के लिए अपने भोजन या कुछ सेब साइडर सिरका के साथ पाचन एंजाइम लें।
  • चित्र शीर्षक निकाला शरीर गंध चरण 18
    3
    क्लोरोफिल या गेहूं ग्रास (घास / गेहूं ग्रैसस) का पूरक ले लो। यह माना जाता है कि वे प्राकृतिक दुर्गन्ध दूर करने वालों के रूप में काम करते हैं, जो दिन के दौरान खराब गंध को रोकने में मदद कर सकते हैं। अपने सामान्य विटामिन आहार के लिए क्लोरोफिल पूरक जोड़ें
  • चित्र का शीर्षकः शरीर के गंध को हटा दें चरण 1 9
    4
    तनाव को हटा दें यह apocrine ग्रंथियों को उत्तेजित करता है, जिससे शरीर की गंध होती है। इसका मतलब यह है कि जब आप चिंतित या परेशान होते हैं और तनाव में होते हैं, तो आप अधिक गंध पैदा करने की अधिक संभावना रखते हैं।
    • ध्यान तनाव की मात्रा पर कटौती करने में मदद कर सकता है। दिन में 15 मिनट के लिए ध्यान करें और आपको लगता है कि आपका तनाव अधिक प्रबंधनीय होता है (और इसलिए, आप बेहतर गंध करते हैं)।
    • योग तनाव को कम करने का एक और अच्छा तरीका है
  • चित्र शीर्षकः शरीर के गंध को हटा दें चरण 20
    5
    एक डिटॉक्स आज़माएं अपने शरीर को साफ करना, खासकर यदि आपकी समस्या आपके पेट से या खा रहे भोजन से आती है, तो गंध को कम करने में आपकी सहायता कर सकती है और आपको अच्छी गंध के रास्ते पर ले जाया जा सकता है
    • कई अलग-अलग प्रकार के detoxification हैं, इसलिए एक कोशिश करने से पहले एक डॉक्टर से बात करें, विशेष रूप से सबसे कठिन में से एक यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपके पास एक चिकित्सा स्थिति है
  • चित्र शीर्षक निकाला शरीर गंध कदम 21
    6
    हाइड्रेटेड रहें दिनभर बहुत सारे तरल पीने से आपके शरीर में विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद मिल सकती है। इससे पेट के स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है, जो बदले में आपको बेहतर गंध के साथ छोड़ सकता है
    • वयस्क महिलाओं को औसत 2.2 एल पानी की आवश्यकता होती है, जबकि पुरुषों को आमतौर पर 3 एल की आवश्यकता होती है।
  • चित्र शीर्षक निकाला शरीर गंध चरण 22
    7
    नियमित रूप से व्यायाम करें हालांकि यह प्रतीत होता है, क्योंकि व्यायाम आपको पसीना करता है, अपने आप को व्यायाम करने से लंबे समय तक शरीर की गंध का मुकाबला करने में मदद मिल सकती है। व्यायाम आपको अपने शरीर में जमा हुए विषाक्त पदार्थों को पसीना कर सकता है और यह बदबू पैदा कर सकता है।
    • लेकिन व्यायाम करने और अपने आप को अच्छी तरह से सूखने के बाद एक शॉवर ले लो, जैसा ऊपर उल्लेखित है
  • चित्र शीर्षकः शरीर के गंध को हटा दें चरण 23
    8
    शरीर की गंध एक स्थायी समस्या है अगर एक चिकित्सक से परामर्श करें यदि आपने उपरोक्त कदमों की कोशिश की है और आपके शरीर से गंध को खत्म करने के लिए कुछ भी नहीं लगता है, तो आपके पास एक चिकित्सा स्थिति हो सकती है जो गंध का कारण बना रही है समस्या पर चर्चा करने के लिए एक डॉक्टर या एक त्वचा विशेषज्ञ पर जाएं और निदान करें। आपको ब्रोमिड्रोज का निदान किया जा सकता है, एक ऐसी स्थिति जिससे लोगों को अत्यधिक शरीर की गंध आती है।
    • चिकित्सक प्रतिपंचियों को एक डॉक्टर के पर्चे की आवश्यकता कर सकते हैं। ये त्वचा की जलन पैदा कर सकते हैं, इसलिए उन्हें केवल तभी उपयोग करें यदि आपके पास एक वास्तविक चिकित्सा समस्या है (जैसे कि हाइपरहाइड्रोसिस या हाइपरहाइड्रोसिस)
    • बोटॉक्स पसीने वाले ग्रंथियों को भी ब्लॉक कर सकते हैं और पसीने को खत्म कर सकते हैं। दोबारा, इसका उपयोग तब तक न करें जब तक आपके पास वास्तविक चिकित्सा समस्या न हो, क्योंकि यह महंगा और दर्दनाक है प्रभाव कुछ महीनों तक ही रह सकते हैं और हमेशा एक दीर्घकालिक समाधान नहीं होते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने पैरों पर गंध से पीड़ित हैं, तो आपको अपने जूते पर मोज़े पहनना चाहिए (अधिछाया कपास का बना है, जो नमी को अवशोषित करता है और तेजी से सूख जाता है) और अपने पैरों को सूखा रखने के लिए कम से कम रोजाना उन्हें बदल दें।
    • शीट को अक्सर बदलें और सफेद चादरें का उपयोग करें, जिसे ब्लीच में रखा जा सकता है। आखिरकार, आप अपनी शीट में प्रति दिन आठ घंटे बिताते हैं।
    • जल्दी और आसानी से साफ करने के लिए डिस्पोजेबल पोंछे के साथ कुछ कंटेनरों (बेबी पोंछे के समान) खरीदें। क्या भी काम करता है, पेपर टॉवेल isopropyl शराब के साथ भिगो और जिपर के साथ एक प्लास्टिक बैग में संग्रहीत।
    • यदि आप किसी भी निर्धारित दवा ले रहे हैं, तो अपने चिकित्सक से परामर्श करें क्योंकि उनमें से कुछ शरीर की गंध, पसीना आदि पैदा कर सकते हैं।
    • गंध कवक के विकास के कारण हो सकता है स्नान के दौरान बेंड़ों पर लागू एक एंटिफंगल शैम्पू (इसे रगड़ें और इसे 3 मिनट के लिए छोड़ दें) इस समस्या के विरुद्ध बहुत अच्छी तरह से काम कर सकते हैं मजबूत दवाओं के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें, क्योंकि उन्हें डॉक्टर के पर्चे की आवश्यकता होती है।
    • कपड़ों के बगल में छिड़कना और रगड़ना (बाहर निकलकर गहरे कपड़ों पर सबूत निकालना)। दुर्गन्ध के बाद त्वचा पर रखो, लेकिन इसे रगड़ना नहीं है।
    • अपील करने के बाद अपने बगल को साफ करें ऐसा करने के लिए आप शराब या हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग कर सकते हैं।
    • बहुत सारे साबुन, दुर्गन्ध, इत्र, इत्यादि मिश्रण न करें, क्योंकि विभिन्न गंध हमेशा अच्छी तरह से मेल नहीं खाते।
    • नमक स्नान में अपने पैरों को डुबाना चूंकि वे समस्या क्षेत्रों में से एक हैं, इसलिए उन्हें समय-समय पर इस तरह के स्नान में डुबोकर गंध को कम करने में मदद मिल सकती है। नमक बैक्टीरिया को मारता है, जो गंध के कारण को समाप्त करता है।
    • अगर आप धूम्रपान करते हैं और रोकना नहीं चाहते हैं, तो इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट पर विचार करें जो केवल जल वाष्प का उत्सर्जन करते हैं

    चेतावनी

    • यदि रेजर ब्लेड का उपयोग करना है, तो सुनिश्चित करें कि उपयोग करने से पहले यह साफ है आप इसे निस्संक्रामक या एंटीसेप्टिक से साफ कर सकते हैं
    • नकाब के लिए कॉलोनी को बदबू आ रही है - यह चीजों को बदतर बना देगा

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com