IhsAdke.com

अपने कपड़े से शारीरिक गंध को कैसे निकालें

यहाँ हमारे बीच: कभी-कभी, आपका पसंदीदा स्वेटर, लेकिन पहले से ही आधे पुराने उसके साथ है एहसास

, और बुनियादी धोने से समस्या हल नहीं होती है यह किसी के साथ हो सकता है, आपको इसके बारे में शर्म नहीं लगना चाहिए। हालांकि, यह जानना महत्वपूर्ण है कि समस्या को कैसे हल करें।

चरणों

विधि 1
अपने कपड़े सोख देना

पिक्चर कपड़े से निकाला गया शरीर गंध चरण 1
1
हमेशा की तरह धोने से पहले अलग कपड़े याद रखें कि हल्के टुकड़े को अंधेरे से अलग करें और नाजुक कपड़े को अलग रखें, क्योंकि मजबूत वस्त्र अधिक नाजुक लोगों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इस विधि को आपको गर्म पानी का उपयोग करने की आवश्यकता होगी। इसलिए यदि आपके कुछ कपड़े ही ठंडे पानी से धोया जा सकता है, तो अपने कपड़े से शरीर की गंध को दूर करने के लिए एक अलग विधि का उपयोग करना सबसे अच्छा होगा।
  • पिक्चर निकाला गया शरीर गंध कपड़े से चरण 2
    2
    गर्म पानी और बेकिंग सोडा में ड्रेसिंग छोड़ दें। एक बड़े, गहरे बेसिन, बड़ी बाल्टी, सिंक (यदि सज्जित) या टब में कपड़े रखो। पर्याप्त गुनगुने पानी जोड़ें ताकि सभी टुकड़े पानी के नीचे हों। दो कप बेकिंग सोडा को गुनगुने पानी में जोड़ें। बेकिंग सोडा वितरित करने के लिए थोड़ा सा हिलाओ। बेहतर परिणाम के लिए अपने कपड़े कम से कम कई घंटों के लिए भिगो दें। आदर्श एक दिन से दूसरे को छोड़ना है।
    • कपड़े धोने के लिए कपड़े धोने की मशीन का लाभ भी ले सकते हैं। अपने कपड़े मशीन में रखो और इसे चालू करें। मशीन पानी से भरना शुरू कर देगी। यह भरा हुआ हो जाने के बाद, पानी में दो कप बेकिंग सोडा जोड़ें और कपड़े धोने के चक्र को रोकने के लिए कपड़े को पानी में भिगो दें और सोडा मिश्रण का सेवन करें। सब कुछ कम से कम दो घंटे के लिए सोखें।
  • चित्र निकाला गया शरीर के गंध से कपड़े चरण 3
    3
    कपड़ों को हाथ से धोएं या मशीन के वाशिंग चक्र को पुनरारंभ करें। यह अपने कपड़े से पका रही सोडा को अच्छी तरह से कुल्ला करने के लिए आवश्यक है जब वे भिगो गए हों। यदि हाथ धोना, सामान्य नारियल साबुन, पाउडर या तरल डिटर्जेंट का उपयोग करें। किसी साबुन और बेकिंग सोडा अवशेषों को हटाने के लिए कई बार कुल्ला करने के लिए आवश्यक हो सकता है। अगर आप मशीन में धोते हैं, तो इसे फिर से प्लग करें और हमेशा की तरह कपड़े धोने का डिटर्जेंट या कपड़े धोने का डिटर्जेंट जोड़ें।
    • आप सिरका के साथ बेकिंग सोडा की जगह ले सकते हैं। अपने कपड़ों को सोखने के लिए और कई घंटों तक इसे छोड़ने के लिए पानी में सिरका का एक कप जोड़ें। आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक जहरीले गैसों के गठन को रोकने के लिए गैर-विरंजन साबुन का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। यह इसलिए है क्योंकि सिरका, यदि ब्लीच जैसे कुछ प्रकार के ब्लीच के साथ मिलाया जाता है, उदाहरण के लिए, जहरीले गैस उत्पन्न कर सकता है।
  • पिक्चर को निकाला गया शरीर गंध कपड़े से चरण 4
    4
    यदि संभव हो तो अपने कपड़े बाहर का विस्तार करें यदि आप इसे संलग्न परिवेश में विस्तारित करना है, तो एक चाल अपने कपड़ों को तौलिया पर सूखने के लिए डाल देना है कपड़े कसकर मोड़ो और तौलिया पर उन्हें फैलाएं 24 - 48 घंटों के लिए कपड़े धोने के लिए सूखा
    • यह कुछ आश्चर्यजनक हो सकता है, लेकिन कपड़ों को सूखने के लिए सबसे अच्छा तरीका उनके दुर्गंध को खत्म करने के लिए उसी सड़क पर छिड़काव कर रहा है। ड्रायर, प्रकाश की अपनी गिनती बढ़ाने के अलावा, कपड़े में खराब गंध "सील" समाप्त होता है
  • विधि 2
    कपड़ों के विशिष्ट क्षेत्रों में उपचार

    क्लॉथ से बॉडी गंध निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    यह पता लगाने की कोशिश करें कि किनारे से आ रही है चूंकि यह विधि एक स्थानीय उपचार है, आपको विशिष्ट क्षेत्रों पर अपने दुर्गंधन कार्य पर ध्यान देना चाहिए। ज्यादातर मामलों में, गंध आमतौर पर शर्ट के बगल वाले क्षेत्र से या पैंट के पैरों के बीच आ रहा है।
  • पिक्चर हटाए गए शारीरिक गंध कपड़े से चरण 6



    2
    कपड़ों के प्रभावित इलाके के लिए विशेष उपचार करें। बाजार में उपलब्ध ऐसे उत्पाद हैं जो खराब गंध से दूर करने का वादा करता है, लेकिन वास्तव में, आप आमतौर पर उपयोग किए जाने वाले कुछ कपड़े धोने वाले साबुन के लिए पर्याप्त हैं
    • आप बेकिंग सोडा और पानी का मिश्रण भी कर सकते हैं। एक पेस्ट का निर्माण करें जो फैब्रिक में फैल सकता है। कपड़ों के ऊपर से गुजारें जहां गंध मजबूत है
    • ऐसे लोग हैं जो कपड़ों के बदबूदार भागों को साफ़ करने के लिए कुचल एस्पिरिन का उपयोग करने की सलाह देते हैं। एस्पिरिन में उपस्थित सैलिसिलिक एसिड ऊतक से शरीर की गंध को खत्म करने में मदद करता है।
  • पिक्चर क्लासिक से शारीरिक गंध हटाए गए कदम 7
    3
    हमेशा की तरह कपड़े धो लें याद रखें रंग और कपड़े के प्रकार के टुकड़ों को अलग करना गर्म या गर्म पानी के साथ एक धोने का चक्र खराब odors को खत्म करने के लिए सबसे प्रभावी है, लेकिन उन्हें नुकसान से बचने के लिए अपने कपड़े के लेबल पर धोने के निर्देशों का पालन सुनिश्चित करें।
  • पिक्चर क्लासिक से शारीरिक गंध निकाला गया चरण 8
    4
    यदि संभव हो तो बाहर का विस्तार करें या एक तौलिया पर कपड़े को सूखा डालना ड्रायर का उपयोग करने से बचने की कोशिश करें यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि शरीर की गंध वास्तव में समाप्त हो गई है। यह देखभाल जरूरी है क्योंकि अगर स्टेक शरीर की गंध के साथ जारी रहता है और ड्रायर में सूख जाता है, तो मशीन कपड़े में गंध को सील कर देगी और कपड़े धोने के डोडोराइजिंग के कार्य को और भी मुश्किल बना देगा
  • विधि 3
    कपड़े धोने के बिना बुरी गंध को खत्म करना

    पिक्चर कपड़े से निकाला गया शरीर गंध चरण 9
    1
    यह पता लगाने की कोशिश करें कि किनारे से आ रही है चूंकि यह विधि एक स्थानीय उपचार है, आपको विशिष्ट क्षेत्रों पर अपने दुर्गंधन कार्य पर ध्यान देना चाहिए। ज्यादातर मामलों में, गंध आमतौर पर शर्ट के बगल वाले क्षेत्र से या पैंट के पैरों के बीच आ रहा है।
  • पिक्चर हटाए गए शारीरिक गंध कपड़े से कदम 10
    2
    कपड़े के अशुद्ध-गंध भागों का इलाज करने के लिए वोडका (हाँ, एक ही पेय) का उपयोग करें। बस एक स्प्रे बोतल में शुद्ध वोदका डालकर प्रभावित क्षेत्र को सीधे स्प्रे करें। प्रभावित क्षेत्र को पूरी तरह से भिगोकर छोड़ना आवश्यक है। अन्यथा, प्रभाव संतोषजनक नहीं होगा।
    • यह कपड़ों पर गंधों से छुटकारा पाने का एक शानदार तरीका है जो केवल सूखी सफाई की अनुमति देता है आउच, यह हमेशा नहीं होता है कि आपके पास कपड़े धोने के लिए लॉन्ड्रोमैट ले जाने का समय है, लागत का उल्लेख नहीं करने के लिए। यह वोदका चाल कम हो सकती है और आवृत्ति जिसके साथ आपके कपड़े को कपड़े धोने के कमरे में धोया जाना चाहिए।
    • आप कपड़ों को छिड़कने के लिए आइसोप्रोपिल अल्कोहल, सिरका या हाइड्रोजन पेरोक्साइड का भी उपयोग कर सकते हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि वोडका विभिन्न प्रकार की गंधों को हटाने में अधिक कुशल है। अन्य पदार्थों पर इस पेय के महान लाभ यह है कि यह गंधहीन है और जल्दी से वाष्पीकरण करता है इसका मतलब है कि आपको वोदका के साथ भिगोने के बाद भी अपने कपड़े धोने की जरूरत नहीं है। लेकिन यदि आप सिरका का उपयोग करते हैं, उदाहरण के लिए, आपको टुकड़े को बाद में धोना होगा
  • पिक्चर कपड़े से निकाला गया शरीर गंध चरण 11
    3
    इसे फिर से डालने से पहले कपड़े धोने की पूरी तरह सूखें। कपड़े सुखा होने के बाद गंध चले जाना चाहिए। लेकिन अगर शरीर की गंध अभी भी मौजूद है, तो वोडका पद्धति का फिर से प्रयोग करें। बदबू की तीव्रता पर निर्भर करते हुए, वोदका उपचार के कुछ पुनरावृत्ति आवश्यक हो सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • कभी भी कपड़े धोने के बिना लगातार दो दिनों से ज्यादा कपड़े पहनें। यदि आप कर सकते हैं, तो उन्हें केवल एक बार उपयोग करने का प्रयास करें
    • हर दिन एक शॉवर ले लो यदि किसी कारण से आप वास्तव में ऐसा नहीं कर सकते, तो अपने कपड़े बदल सकते हैं और कुछ हथियारों के नीचे कुछ पानी फेंक सकते हैं।
    • सबसे पहले, अपने कपड़ों में लथपथ होने से गंध को रोकने के लिए एंटीपर्सिगरी दुर्गन्ध का प्रयोग करें
    • यदि आप अत्यधिक शरीर की गंध का अनुभव कर रहे हैं, तो अपना आहार बदलने की कोशिश करें। कुछ खाद्य पदार्थ और पेय शराब और कुछ मसालों सहित एक मजबूत गंध पैदा कर सकते हैं यदि आपके शरीर की गंध में कोई महत्वपूर्ण बदलाव है, तो डॉक्टर से परामर्श करना सबसे अच्छा है। यह एक अधिक गंभीर स्वास्थ्य समस्या का लक्षण हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com