IhsAdke.com

बेकिंग सोडा का प्रयोग कैसे करें

बेकिंग सोडा या सोडियम हाइड्रोजन कार्बोनेट रेफ्रिजरेटर और आपके घर में गंध को हटाने के लिए सबसे अच्छा जाना जाता है। यह खाना पकाने में इसके उपयोग के लिए भी जाना जाता है, लेकिन यह एक गैर विषैले परिसर भी है जो सैकड़ों अन्य हानिकारक रसायनों के लिए और पर्यावरणीय रूप से कम अनुकूल के विकल्प के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

चरणों

उपयोग बेकिंग सोडा चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
घर के चारों ओर छोटे आग लगाने के लिए मुट्ठी भर बेकिंग सोडा का उपयोग करें। तीव्र आग के स्रोतों को बुझाने के लिए उपयोग न करें। ऐसा केवल अगर ऐसा करने के लिए सुरक्षित है, और आग सुनिश्चित करने के लिए आग विभाग बंद करने के लिए आग विभाग को कॉल करना सुनिश्चित करें।
  • उपयोग बेकिंग सोडा चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    ताजा गंध के साथ रोटियां रखने के लिए बेकिंग सोडा का उपयोग करें बेकिंग सोडा के 2 बड़े चम्मच नाली में जोड़ें और कुछ मिनट के लिए गर्म पानी चलाएं। यह आपकी नाली प्रणाली को बदबूदार से रोकने में मदद करेगा
  • चित्र बेकिंग सोडा चरण 3 का उपयोग करें
    3
    गंगा का ढंकना कालीन पर बेकिंग सोडा छिड़कते हैं और इसे लगभग 15 मिनट के लिए काम करते हैं। ख्वाहिश, हमेशा की तरह एक छिपे हुए स्थान में संभावित रंग भरने की क्षति की जांच करना सुनिश्चित करें। परीक्षण करने के लिए, 1/2 कप पानी और 1/2 चम्मच बेकिंग सोडा का कालीन पर मिश्रण लागू करें। इसे सूखा और फिर सामान्य रूप से स्वीप करें। इसका इस्तेमाल करना जारी रखें, अगर कालीन रंग बदलने या क्षति का कोई संकेत नहीं दिखाता है।
  • उपयोग बेकिंग सोडा चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    ताजा गंध कपड़े पाने के लिए कपड़ों को धोने के लिए 1/2 कप बेकिंग सोडा जोड़ें और उम्मीद है कि उन्हें क्लीनर चाहिए।
  • उपयोग बेकिंग सोडा चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    पानी के साथ मिक्स करें और सूखे वीर्य दाग पर लागू करें।
  • उपयोग बेकिंग सोडा चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    बेकिंग सोडा का उपयोग पाउडर के रूप में और साथ ही बाथरूम के क्लीनर को क्लीनिक के उपयोग के बिना लगभग किसी भी सतह को साफ करने के लिए उपयोग करें, जिसमें जहरीले उत्पादों शामिल हैं। एक साफ कपड़े कम करना और कुछ बेकिंग सोडा डाल दिया। सतह को रगड़ें यह घर के लगभग हर सतह पर काम करता है, जिसमें बॉक्स, टब, बाथरूम काउंटरटेप्स, रसोई काउंटरटॉप्स और रसोई सिंक शामिल हैं। एक और बोनस यह है कि बेकिंग सोडा कुल्ला करना आसान है, इसलिए बेकिंग सोडा से सफाई के बाद क्षेत्र को अच्छी तरह से कुल्ला करना सुनिश्चित करें।



  • उपयोग बेकिंग सोडा चरण 7 नामक चित्र
    7
    भुना हुआ भोजन के साफ स्क्रैप्स को साफ करने के लिए बेकिंग सोडा का उपयोग करें। बेकिंग सोडा का थोड़ा नमक पकवान के कपड़ों में जोड़ें। बेक्ड भोजन को निकालने के लिए पैन को दबाएं। आप सीधे बेकिंग सोडा पाउडर को सीधे सतह पर और साफ़ कर सकते हैं।
  • उपयोग बेकिंग सोडा चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    रेफ्रिजरेटर को ताजे ताजे रखने में मदद करने के लिए बेकिंग सोडा के एक बॉक्स का उपयोग करें Deodorizing प्रभाव को बनाए रखने के लिए हर महीने या तो बॉक्स को बदलना सुनिश्चित करें।
  • चित्र बेकिंग सोडा चरण 9 का उपयोग करें
    9
    अपना स्वयं का बना हुआ बेकिंग पाउडर बनाओ इसका एक चुटकी का प्रयोग करें, जब आप पाते हैं कि आप खमीर खरीदना भूल गए, तो टैटर क्रीम के 5/8 चम्मच बेकिंग सोडा के 1/4 चम्मच के साथ मिश्रण करें। यह 1 चम्मच होममेड बेकिंग पाउडर देगा।
  • उपयोग बेकिंग सोडा चरण 10 का शीर्षक चित्र
    10
    कीटनाशकों को हटाने के लिए एक कोमल क्लीनर के रूप में उपयोग करें
  • छवि का उपयोग करें बेकिंग सोडा चरण 11
    11
    अपने दांतों को बेकिंग सोडा के साथ ब्रश करें यह एक और "आपातकालीन उपाय" है वह अपने दाँत को एक बहुत ही स्वादिष्ट तरीके से ब्रश नहीं करता। यह अभी भी काम करता है
  • उपयोग बेकिंग सोडा चरण 12 का शीर्षक चित्र
    12
    एक कीटनाशक के रूप में उपयोग करें खाड़ी में तिलचट्टे और पतंग रखने के लिए चीनी के साथ मिलाएं। यह सिद्ध नहीं है, लेकिन यह काम कर सकता है
  • युक्तियाँ

    • एल्यूमीनियम सतहों को साफ करने के लिए बेकिंग सोडा का उपयोग न करें। यह रासायनिक प्रतिक्रिया के कारण धातु को कमजोर कर सकता है।
    • मग से चाय या कॉफी के दाग को हटाने के लिए बेकिंग सोडा का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com