IhsAdke.com

हाथ नाजुक कपड़े धोने के लिए कैसे

सूखे सफाई की सिफारिश करने वाले लेबल के बावजूद "नाजुक" माना जाने वाला कपड़े के कई टुकड़े हाथ धो सकते हैं स्वेटर, स्पोर्ट्सवेअर, अंडरवियर और अन्य मदों जो अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है उन्हें हाथ से धोकर उन्हें साफ किया जा सकता है। ध्यान रखें कि नाजुक कपड़ों के लिए एक विशिष्ट डिटर्जेंट का उपयोग करके सही पानी के तापमान को प्राप्त करना और स्वाभाविक रूप से सुखाने की अनुमति देने के लिए कपड़ों को फिर से करना, आपके नाजुक वस्तुओं को सफलतापूर्वक धुँधाने में महत्वपूर्ण कारक हैं। हाथ से उन्हें धोने के तरीके के कुछ अन्य सुझाव यहां दिए गए हैं

चरणों

चित्रित शीर्षक हाथ धो Delicates चरण 1
1
रंगों पर आधारित अलग कपड़े, हल्के और गहरे रंग की श्रेणियां बनाते हैं। नौसेना नीला, लाल, बैंगनी और काले रंग के रूप में काले रंग के कपड़े वर्ग में रखा जाना चाहिए। सफेद, क्रीम, गुलाबी या अन्य पस्टेल रंग प्रकाश कपड़ों की श्रेणी से संबंधित हैं। नाजुक वस्तुओं को अलग करने से आप एक दूसरे को लुप्त हो जाना या धब्बा बनाने की चिंता किए बिना उन्हें एक साथ धो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक हाथ धो Delicates चरण 2
    2
    गर्म या बर्फीले पानी का उपयोग करें गर्म पानी कपड़े को सिकुड़ कर सकते हैं या अपने रंग को फीका कर सकते हैं। गर्म या ठंडे पानी, भागों को संकोचन या क्षति के कारण बिना दाग को हटा देगा।
  • चित्र शीर्षक हाथ धो Delicates चरण 3
    3
    नाजुक कपड़े के लिए एक विशिष्ट डिटर्जेंट का उपयोग करें। हाथ से नाजुक वस्तुओं को धोने के लिए कई डिटर्जेंट विशेष रूप से बनाए गए हैं। डिटर्जेंट की मात्रा का उपयोग करें जिसे आप कपड़े धोने के लिए चाहते हैं।
  • हाथ धो Delicates चरण 4 शीर्षक चित्र
    4
    डिटर्जेंट के साथ पानी में भिगोने वाले नाजुक कपड़े छोड़ दें। कपड़ों को कुछ मिनटों के लिए भिगो दें, लेकिन उन्हें वहां मत भूलना। नाजुक वस्तुओं को 20 मिनट से अधिक समय तक लथपथ नहीं होना चाहिए क्योंकि वे सिकुड़ते, फीका या क्षतिग्रस्त हो सकते हैं।
  • हाथ धो Delicates चरण 5 शीर्षक चित्र



    5
    कपड़े धोने के लिए उन्हें धोएं दाग को दूर करने के लिए कच्ची होने और एक दूसरे के खिलाफ रगड़ने की कोई ज़रूरत नहीं है। ऐसा करने से सजावट या सजावटी बार नष्ट हो सकते हैं। उन्हें साफ करने के लिए साबुन और पानी के साथ नाजुक वस्तुओं को सावधानी से हल करें।
  • हाथ धो Delicates चरण 6 शीर्षक चित्र
    6
    अपने नाजुक टुकड़े को साफ पानी में या एक अलग कटोरा या कटोरे में कुल्ला। उन्हें धोएं जैसा आपने उनको धोकर किया था, और फिर साबुन को निकालने के लिए उन्हें कुल्ला। अच्छी तरह से कुल्ला करने के लिए कपड़े कई बार हिलाओ।
  • हाथ धो Delicates कदम 7 शीर्षक चित्र
    7
    अधिक पानी निकालने के लिए बेसिन के किनारे के किनारों के कपड़े को मोड़ो और दबाएं। अतिरिक्त जल निकालने के लिए अपने नाजुक टुकड़े को घुमाकर उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं, सजावट गिरने या कपड़े को नुकसान पहुंचा सकते हैं। नाजुक कपड़े को परतों में मोड़ो और अतिरिक्त पानी के लिए कटोरे के सूखे किनारे के बाहर दबाएं।
  • हाथ से धो चित्रण शीर्षक चरण 8
    8
    नाजुक भागों को फिर से भरना नाजुक कपड़े गीला करना उनके स्वरूपों को प्रभावित कर सकता है। सावधानी से उन्हें वापस आकार और आकार में खींचें, जब वे सूखे होते हैं।
  • चित्रित किया गया हाथ हाथ धो Delicates चरण 9
    9
    अपने नाजुक कपड़े सूखा करने के लिए बढ़ाएँ एक साफ सफेद तौलिया फैलाएं और तौलिया पर आइटम रखें। जब शीर्ष लगभग सूखा होता है, परिधान को बारी दो, तो दूसरी तरफ भी सूखी हो सकती है
  • आवश्यक सामग्री

    • पानी
    • नाजुक कपड़ों के लिए डिटर्जेंट
    • बाउल या कटोरा
    • साफ सफेद तौलिया
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com