IhsAdke.com

कैसे कपड़े प्रस्तुत स्वाभाविक रूप से

वाणिज्यिक कपड़े सॉफ़्नर शीट की विषाक्तता पसंद नहीं है या क्या आपको नरम कपड़ों की ज़रूरत है और कोई विकल्प नहीं है? अब आपको "मोटे" या पके हुए कपड़े पहनने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आपके हाथ में फ़ैब्रिक सॉफ़्नर की शीट नहीं है। कुछ सिद्ध और सिद्ध घर तरीकों का उपयोग करते हुए स्वाभाविक रूप से कपड़े को नरम करना संभव है।

चरणों

विधि 1
मूल्यांकन करें कि आपको फ़ैब्रिक सॉफ़्नर के लिए क्या जरूरत है और यह crumpled है

स्वाभाविक रूप से नरम कपड़े धोने वाला चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
निर्धारित करें कि आइटम को तरल फैब्रिक सॉफ़्नर या चादरों के उपयोग के बजाय पास किया जा सकता है या वाष्पीकृत किया जा सकता है। कुछ मामलों में, आपको लोहे को वॉशिंग चक्र में एक ही प्रयोजन के लिए सॉफ्टनर या किसी अन्य विधि का उपयोग करने के स्वतंत्र भाग में उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • यदि आप एक महत्वपूर्ण सामाजिक या व्यावसायिक घटना पर टुकड़ा पहनना चाहते हैं, तो कपड़े सॉफ्टनर के साथ कदम को छोड़कर, सीधे लोहे या भाप पर जाएं, क्योंकि इस आयोजन के लिए यह आवश्यक होगा।
  • स्वाभाविक रूप से शीतल कपड़े धोने वाला चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    तय करें कि आप कपड़ों के समूह को कपड़े के सॉफ़्नर की आवश्यकता कर सकते हैं। आप उन्हें एक साथ धो सकते हैं, या एक समय में एक कर सकते हैं
  • स्वाभाविक रूप से शीतल कपड़े धोने वाला चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    कपड़ों के समूह से सिंथेटिक वस्तुओं को निकालें जिन्हें नरम होना चाहिए। ड्रायर में सिंथेटिक कपड़े स्थिर बनाते हैं, इसलिए उन्हें अलग करने या बाहर कपड़े सूखे की सिफारिश की जाती है।
  • विधि 2
    कपड़े फाड़ने की एक विधि पर विचार करें

    स्वाभाविक रूप से शीतल कपड़े धोने वाला चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    1
    निर्धारित करें कि क्या आप वॉशर या ड्रायर में कपड़े नरम करना चाहते हैं दोनों मशीनें आपको क्रीज और स्थिर आसंजन को कम करने में मदद कर सकती हैं।
    • धोने के लिए किसी भी तरल या आइटम को जोड़ने से पहले वॉशर या ड्रायर के निर्देश पढ़ें। कुछ मशीनों के लिए, कुछ पदार्थों के अतिरिक्त उपकरण या कपड़े को नुकसान पहुंचा सकता है
  • स्वाभाविक रूप से शीतल कपड़े धोने वाला चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी सामग्री का मूल्यांकन करें आपके पास पर्याप्त बेकिंग सोडा या टेनिस बॉल हो सकते हैं जो ड्रायर में उपयोग किए जा सकते हैं। एक सॉफ़्नर का प्रयोग करें जो आसानी से सुलभ हो।



  • स्वाभाविक रूप से शीतल लाँड्री चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    गंध को ध्यान में रखें उदाहरण के लिए, यदि आप सिरका का उपयोग करते हुए कपड़े को नरम करने का निर्णय लेते हैं, तो सुखाने के बाद उन्हें लंबे समय तक भागों में गंध रह सकता है।
  • विधि 3
    अपने कपड़े स्वाभाविक रूप से लाड़ प्यार

    स्वाभाविक रूप से शीतल कपड़े धोने वाला कदम 7 शीर्षक वाला चित्र
    1
    1/2 कप बेकिंग सोडा को धोने के पानी में जोड़ें, जबकि मशीन भरती है। कपड़ों को जोड़ने से पहले इसे करें और डिवाइस को पानी से भरा दें, जबकि बेकिंग सोडा घुलता है। एक बार विघटित होने पर, कपड़े डालकर और मशीन को चालू कर दें।
  • स्वाभाविक रूप से शीतल कपड़े धोने वाला चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुल्ला चक्र में सफेद सिरका के एक कप में 3/4 का उपयोग करें। बेकिंग सोडा और साबुन के साथ सिरका के संयोजन से प्रक्रिया की दक्षता में सुधार करना संभव है। 1/2 कप सफेद सिरका, 1/2 कप बेकिंग सोडा और 1/2 कप साबुन को साफ करने और स्थिर पालन को कम करने के लिए।
  • स्वाभाविक रूप से नरम कपड़े धोने वाला कदम 9
    3
    एक सॉफ़्नर के रूप में बोरेक्स का उपयोग करें कुल्ला चक्र के लिए 1/4 कप बोरेक्स को जोड़ें और साफ कपड़ों में सोखें।
  • स्वाभाविक रूप से नरम कपड़े धोने वाला कदम 10 शीर्षक चित्र
    4
    ड्रायर में कपड़ों को चिकना करें गीले कपड़े के साथ ड्रायर में दो टेनिस गेंदों (अधिमानतः नए) को फेंको इसे सामान्य लूप में रखें (ध्यान दें: यह विधि थोड़ा शोर है)। आपके कपड़े नई गेंदों की गंध भी हो सकते हैं। यदि आपके पास उस गंध के प्रति घृणा है, तो इस विधि को छोड़ दें।
    • नए टेनिस गेंदों की गंध को आवश्यक तेलों की कुछ बूंदों को टपकाकर उन्हें कम करें। उदाहरण के लिए, लैवेंडर तेल की कई रोटियां डाल दीजिए, और तेल को गेंदों में झुका और उन्हें सोखें। फिर उन्हें ड्रायर में उपयोग करें
  • युक्तियाँ

    • ड्रायर में कपड़ों को नरम करने के लिए अलसी का एक छोटा सा बैग बनाओ सुनिश्चित करें कि मशीन को मशीन पर फैलाने से रोकने के लिए बैग अच्छी तरह से सील कर रहे हैं।
    • एक और सिरका संयोजन 6 कप गर्म पानी, 3 कंडीशनर और 3 श्वेत सिरका को एक वॉश बॉल में मिलाकर मिलाया जाता है। इसे कपड़े धोने की मशीन में फेंकना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com