IhsAdke.com

कैसे अपने तौलिया नरम करने के लिए

यह कोई मज़ेदार नहीं है अगर आप इसे कठिन, मोटे तौलिया के साथ सूखते हैं यह वसा, गंदगी और रसायनों के लिए सामान्य रूप से कपड़े को कठोर करने के लिए सामान्य है, इसे किसी न किसी और को संभालना कठिन होता है। अपराधी साबुन, आपकी सफाई वाला या पानी भी हो सकता है लेकिन ये कदम समस्या को हल कर सकते हैं। अपने तौलिए को नरम करने का तरीका जानें!

चरणों

विधि 1
धुलाई और ड्रेसिंग

शीतल टोवेल्स स्टेप 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
गर्म या गर्म पानी के साथ तौलिए धो लें गर्म पानी साबुन को बेहतर अवशोषित करता है, ऊतक में जमा करने के लिए बहुत कम अवशेष पैदा करता है। इसके अलावा, गर्म पानी स्वच्छता उत्पादों और त्वचा के लिए छोड़े गए तेलों और वसा को भंग करने में मदद कर सकता है।
  • ध्यान रखें कि गर्म पानी से धुलाई के बाद चमकीले रंगीन तौलिये फीका हो सकती हैं। अगर आपको लुप्त होती है, तो गर्म पानी का उपयोग करें। यदि आप कपड़े का रंग रखना चाहते हैं, तो ठंडे पानी के साथ तौलिया धो लें और उसे नरम करने के लिए अन्य तकनीकों का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक से सॉफ्टन तौलिए चरण 2
    2
    सॉफ्टनर के साथ सॉस टॉवेल छोड़ें। तौलिये को कवर करने के लिए पर्याप्त गर्म पानी के साथ सॉफ़्नर का मापने वाला कप मिलाएं। कम से कम एक घंटा के लिए समाधान को भिगोएँ, कपड़े सॉफ्टनर के लिए समय कपड़े की पूरी तरह से घुसना
  • शीतल टोवेल्स स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    सिरका के साथ साबुन और फ़ैब्रिक सॉफ़्नर को बदलें अधिकांश वाणिज्यिक कपड़े नरमैनर में सिलिकॉन होता है, जो कोट को तौलिए की सतह और उनके अवशोषण गुणों को सीमित करता है। पहले चक्र में साबुन के बजाय वाशर का आधा कप सफेद सिरका के साथ एक अतिरिक्त कुल्ला करें सिरका तेल, मलबे और साबुन को निकाल देगा जो तौलिया के कपड़े को कड़ा करते हैं, इसे नरम और अधिक शोषक छोड़कर। सिरका की गंध को दूर करने के लिए दूसरे धोने के चक्र में हल्के साबुन (या केवल पानी) का प्रयोग करें, लेकिन इसे नरम रखना
  • स्फ़ोइन टॉवर्स स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    बेकिंग सोडा का उपयोग करें अपने साबुन के साथ आधा कप बेकिंग सोडा मिश्रण करने का प्रयास करें तौलिया की कठोरता और कठोरता के लिए जिम्मेदार तेल, गंदगी या रसायनों को हटाने में इसे सहायता करनी चाहिए। यह ढालना से गंध को दूर करने में भी महान है - गंध का प्रकार जो तब विकसित होता है जब थोड़ी देर के लिए तौलिया नम हो जाता है।
  • विधि 2
    सुखाने की तकनीक

    शीतल टॉवेल शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    तौलिये को बाहर सूखने की कोशिश करें यह एक शांत और उत्साही दिन पर ऐसा करने की सिफारिश की जाती है। तौलिया सूखने के बाद, अपने हाथों से उसी तरह गूंध कर लें कि आप आटा या हैमबर्गर मांस के टुकड़े के साथ। यह ऊतक की कठोरता को कम करने में मदद करता है
  • शीतल तौलिए शीर्षक वाला पिक्चर चरण 6
    2



    कम तापमान पर ड्रायर का उपयोग करें उच्च तापमान तौलिया नरम छोड़ देंगे, लेकिन कपड़े की अखंडता को भी नुकसान पहुंचाएगा। ड्रायर में बाहर सुखाने और उच्च तापमान पर स्विच करना भी संभव है। कपड़ों पर आंशिक रूप से तौलिए को सूखने की कोशिश करें और ड्रायर में प्रक्रिया समाप्त करें, अतिरिक्त कोमलता प्राप्त करें।
    • सुखाने के बाद, मशीन में तौलिया वापस डालो - लेकिन उपलब्ध होने पर, झुर्रियों के बिना विकल्प का चयन करें। ऐसा करने से तौलिया नरम छोड़ जाएगा।
  • शीतल तौलिए शीर्षक वाला पिक्चर चरण 7
    3
    तौलिए को हिलाएं प्रत्येक तौलिया को हिलाएं क्योंकि यह वाशर से बाहर निकलता है, साथ ही ड्रायर भी। इससे कपड़े की कोमलता में सहायता मिलेगी।
  • पिक्चर का शीर्षक सॉफ्टन टॉवेल चरण 8
    4
    नरम गेंदों या स्नीकर्स जोड़ें। ड्रायर में तौलिये को सुखाने पर, कुछ साफ टेनिस बॉल डालकर या मशीनों को नरम करने के लिए दरवाजे को बंद करने से पहले मशीन में डालें। जैसा कि सुखाने चक्र इस प्रकार है, गेंदों कूद और अपने तौलिया हड़ताल करेंगे। तंतुओं को काम किया जाएगा, कठिन क्षेत्रों को नरम करना।
  • विधि 3
    सख्त से तौलिये को रोकना

    शीतल तौलिए शीर्षक चित्र 9
    1
    कम साबुन का प्रयोग करें कपड़े के लिए साबुन बहुत केंद्रित है, और थोड़ा पर्याप्त है। यदि आप बहुत अधिक उपयोग करते हैं, तो मलबे कपड़े में स्थिर हो सकती है, जिससे फाइबर कठोर और मोटा लग सकता है। सामान्य से कम साबुन का उपयोग करने का प्रयास करें
    • इसके अलावा, साबुन के अवशेषों की एक बड़ी मात्रा कवक और बैक्टीरिया के विकास को उत्तेजित कर सकती है - खासकर अगर तौलिया लंबे समय तक नम रहता है।
  • शीतल तौलिए शीर्षक से चित्र 10
    2
    मशीन को खत्म न करें यदि कक्ष बहुत भरा हुआ है, तो आप तौलिये को ठीक से भुनने से रोका जा सकता है ऐसा करने से खनिज मलबे, गंदगी और साबुन की वजह से कपड़े कठोर छोड़ सकते हैं।
    • वही सुखाने पर लागू होता है! धीमा रहें और कई सुखाने वाले चक्रों को करें, मशीन को अतिभारित होने से रोकें।
  • शीतल तौलिए शीर्षक चित्र 11
    3
    कठिन पानी से सावधान रहना यदि आपके घर में पानी "कठिन" है (खनिजों से भरा हुआ), नल या वाशिंग मशीन तौलिये में इन खनिजों के संचय के पक्ष में हो सकता है। कठिन पानी का इलाज करने के लिए खनिज फ़िल्टर खरीदें या अपने घर की आपूर्ति वाले पानी के साथ तौलिये से बचें।
  • चेतावनी

    • याद रखें कि अधिक तौलिए कपड़े सॉफ़्नर में सोख लेते हैं, नरम हो जाएगा। यदि आप बहुत ज्यादा समय निकालते हैं, तो कपड़े क्षतिग्रस्त हो सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com