IhsAdke.com

शीतल तौलिये कैसे छोड़ें

यह उन सबके निशान है जो तौलिये के अच्छे सेट में निवेश करते हैं: उपयोग के बाद, इन टुकड़ों को अन्य बाथरूम तौलिये के रूप में कठिन और मोटा होना पड़ता है। हालांकि, उन्हें पहले की तरह सुंदर बनाने में बहुत आसान नहीं है, कुछ कोमलता को बहाल करने के लिए कई युक्तियां हैं, यहां तक ​​कि सबसे पहना तौलिए भी। इसके अलावा, ये चीजें आसान हैं: यदि आप सबसे असामान्य समाधान की कोशिश करना चाहते हैं तो आपको केवल सामान्य कपड़े धोने की चीज़ें और कुछ घरेलू सामग्री की आवश्यकता है

चरणों

विधि 1
कपड़े धोने की आदतों को बदलना

छवि फ्लॉमी टॉवेल प्राप्त करें चरण 1
1
कम साबुन का प्रयोग करें एक शराबी तौलिया विभिन्न कारणों से कड़ा हो सकता है, लेकिन सबसे आम साबुन से ज्यादा है। समय के साथ, इस उत्पाद के रसायन तौलिया के तंतुओं में जमा कर सकते हैं, जिससे यह अधिक कठोर और कम शोषक हो सकता है। इस समस्या से बचने के लिए, कपड़ों के प्रत्येक लोड के लिए दिए गए निर्देशों की तुलना में थोड़ा कम साबुन का उपयोग करें इस प्रकार, मशीन के लिए प्रत्येक कुल्ला के साथ साबुन के अवशेष को हटाने के लिए मशीन के लिए थोड़ा आसान होगा।
  • साबुन की मात्रा को कम करने से डरो मत। यह संभव है कि आपके कपड़े गंदे न हों, क्योंकि पढ़ाई से पता चलता है कि लोग टुकड़ों को साफ करने के लिए आवश्यक साबुन से ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। कटौती का एक अन्य लाभ यह है कि आप पैसे की बचत करेंगे।
  • शतरंज के तौलिए के चरण 2 के शीर्षक से चित्र देखें
    2
    वॉशर में तौलिये के लिए कमरे छोड़ें यदि आप चाहते हैं कि वे सुंदर दिखें, तो अपने सभी गंदे कपड़े को एक भार में डाल दें। सर्वोत्तम संभव परिणाम प्राप्त करने के लिए मशीन में बहुत सारे कमरे छोड़ दें ताकि भागों को सही तरीके से धोया जा सके और सही तरीके से हिल दिया जा सके।
    • लोड मध्यम या छोटे लोड। मशीन ढीले भागों के साथ आधा भरा होना चाहिए। एक ही ड्रायर के लिए चला जाता है
    • अपने दम पर तौलिए धोएं (चार्ज पर कोई अन्य कपड़े नहीं) मशीन को भरने के अलावा, ज़िपर और बटन जैसे आइटम के साथ कपड़े तौलिये के कपड़े पहन सकते हैं।
  • शतरंज के तौलिये से 3 चित्र प्राप्त करें
    3
    धोने और कुल्ला करने के लिए ठंडे पानी के लिए गर्म पानी का उपयोग करें। यदि आपके वॉशर में धोने और धोने के लिए अलग-अलग तापमान सेट करने का विकल्प होता है, धोने के लिए गर्म पानी का उपयोग करें और ठंडे पानी का उपयोग करें। इंटरनेट पर ऐसे कई स्रोत हैं जो इस माप की अनुशंसा करते हैं क्योंकि गर्म पानी तौलिया के तंतुओं को कम करता है और गंदगी और साबुन के बाकी हिस्सों को दूर करने में मदद करता है जो मुश्किल से टुकड़े छोड़ सकते हैं ठंडे पानी से तौलिया के तंतुओं को अनुबंधित करने का कारण बनता है, जिससे उन्हें गेंदों में समूह बनाने की संभावना कम हो जाती है।
    • उन्हें धोने से पहले रंगीन तौलिये पर लेबल पढ़ें सबसे सफेद तौलिये गर्म पानी में धोया जा सकता है, लेकिन रंगीन लोग फीका हो सकते हैं।
  • शतरंज तौलिये चरण 4 के नाम से चित्र देखें
    4
    ड्रम पर सुखाने की आवृत्ति कम करें। सेंट्रिफ्यूज एक दोधारी तलवार हो सकती है छोटी अवधि में तौलिये नरम छोड़ते समय, बार-बार सेंटीफ्यूगेशन कपड़े ढक सकती है, जिससे यह लंबे समय तक अधिक बीहड़ बना सकता है। सौभाग्य से, इस समस्या से बचने के कई तरीके हैं:
    • ड्रायर में नरम चक्र का प्रयोग करें - निम्न तापमान और धीमी गति।
    • कपड़ों पर सुखाने और अपकेंद्रित्र पर सुखाने के बीच स्विच करें।
    • कपड़ों पर तौलिये सूखी और एक छोटी स्पिन चक्र के साथ "ताज़ा करें"
  • छवि फ्लैमी तौलिए प्राप्त करें शीर्षक चरण 5
    5
    साबुन को भंग करने के बाद वॉशर में तौलिये लगाने का प्रयास करें। कुछ इंटरनेट स्रोतों को तौलिए धोने के समय जानने के महत्व पर प्रकाश डाला जाता है, न कि उन्हें धोने के तरीके। यदि मशीन में एक शीर्ष खोलना है, तो एक छोटी सी साबुन जोड़ने की कोशिश करें, इसे पानी से भर दें, और फिर तौलिये में डालें। साबुन और तौलिया के बीच सीधे संपर्क से बचने से साबुन के निर्माण को कम करने में मदद मिलती है और टुकड़े की कोमलता को सुरक्षित रखती है।
  • शतरंज के तौलिये का शीर्षक चित्र 7
    6
    उन्हें नरम बनाने के लिए तौलिये को मोड़ें और लटकाएं। यह मत भूलो कि प्रक्रिया समाप्त नहीं होती है जब तौलिये ड्रायर से निकलती हैं जिस तरह से आप गुना और उनकी रक्षा करते हैं, उनका भी उनके बनावट पर असर पड़ सकता है। टुकड़े नरम रखने में मदद करने के लिए नीचे चालें उपयोग करने का प्रयास करें:
    • कपड़े में कड़ी मेहनत से बचने के लिए शिथिल रूप से उन्हें मोड़ो। वैकल्पिक रूप से, उन्हें बहुत तंग नहीं लपेटें तह के लिए एक अच्छी विधि निम्नानुसार है:
    • लम्बी दिशा में तौलिया पकड़ो ताकि छोटा किनारा फर्श पर इशारा कर रहा हो। एक लंबी, पतली पट्टी बनाने के लिए आधे में मोड़ो।
    • चिह्न के बिना तौलिया को तौलिया में मोड़ो। एक छोर को केंद्र की ओर मोड़ो और दूसरी ओर, उन्हें संरेखित करें ताकि टुकड़ा अच्छी तरह से गुना हो।
    • इसे फिर से आधे में मोड़ो और तौलिया को हटा दें
    • गुंबद तौलिये की तरफ के किनारों को स्टोर करें, जैसे कि वे किताबें थीं, उन्हें ढेर करने के बजाय। इस प्रकार, नीचे वालों को शीर्ष वाले द्वारा कुचल नहीं दिया जाएगा।
    • यदि आप तौलिये को लटक रहे हैं, तो एक-दूसरे पर लटका न दें क्योंकि यह नीचे की कड़ी मेहनत भी कर सकता है।
  • विधि 2
    अपरंपरागत समाधान का उपयोग करना




    शतरंज के तौलिये का शीर्षक चित्र 6
    1
    ड्रायर में पोल्का डॉट्स आज़माएं यदि आपके तौलिए पहले से ही थोड़े सख्त हैं, तो उन्हें नरम करने का एक तरीका उनके साथ ड्रायर में कुछ कपड़े धोने की गेंदों को फेंकने का है। तौलिये के साथ चक्कर लगाने वाली गेंद की दोहरावदार क्रिया धीरे-धीरे मुश्किल भागों को नरम करेगी, जिससे टुकड़े अधिक नरम हो जाएंगे। ये पोल्का डॉट्स इंटरनेट या घर के उपकरण स्टोर में पाए जाते हैं और आमतौर पर महंगे नहीं होते हैं
    • यदि आप कुछ पैसे बचाने के लिए चाहते हैं, तो तौलिये के साथ कुछ टेनिस गेंदों को ड्रायर में डाल दें। वे भी काम करते हैं
  • शतरंज के तौलिये का शीर्षक चित्र 8
    2
    धोने के चक्र में सिरका जोड़ें श्वेत शराब के सिरका आपको नरम तौलिया बनाने में मदद कर सकता है। इसका उपयोग करने के लिए, पहली कुल्ला के बारे में 1/2 कप जोड़ें (बड़े भार के लिए अधिक उपयोग करें और छोटे लोड के लिए कम)। यह तौलिया के फाइबर पर साबुन के निर्माण और कठिन पानी जमा को हटाने में मदद करता है टुकड़े केवल कुछ washes के बाद नरम हो जाएगा
    • इस कार्य के लिए केवल सफेद शराब सिरका का उपयोग करें दूसरों, जैसे कि सेब साइडर और विशेष रूप से बेश्मिक, कपड़ों पर दाग सकते हैं
  • शतरंज के तौलिये का शीर्षक चित्र 9
    3
    बेकिंग सोडा का उपयोग करें नरम और शराबी तौलिए छोड़ने के लिए एक और अच्छा योजक बेकिंग सोडा है। सिरका की तरह, यह तौलिया के तंतुओं में संचित सामग्री को निकाल लेता है यह पुराने भागों से गंध को हटाने में भी मदद करता है। लेकिन पता है कि वह मजबूत रंग फीका कर सकते हैं।
    • कई ऑनलाइन स्रोत बेकिंग सोडा और सिरका का उपयोग एक ही समय में कर रहे हैं। ये पदार्थ प्रति प्रतिक्रिया करेंगे और बेअसर करेंगे, जो पेपर-मास्क ज्वालामुखी प्रभाव पैदा करेगा, जो हर किसी ने पहले ही स्कूल में किया है।
  • शतरंज के तौलिये का शीर्षक चित्र 10
    4
    बोरेक्स जोड़ें भंग खनिजों की एक उच्च मात्रा युक्त पानी "कठिन पानी" कहा जाता है जब यह कपड़े धोने के लिए उपयोग किया जाता है, तो ये खनिज जमा कर सकते हैं और ऊतकों के फाइबर को अधिक कठोर बना सकते हैं। लेकिन कुछ "सॉफ्टनर" उत्पाद इस प्रभाव को बदल सकते हैं। उदाहरण के लिए, बोरैक्स (सोडियम बोरेट) एक सुरक्षित और सस्ती योजक है जो कठिन पानी की खनिज सामग्री को कम करने में मदद करता है और अपने तौलिये नरम छोड़ने में मदद करता है।
    • यह इंटरनेट पर और कुछ सुपरमार्केट में उपलब्ध है, और आमतौर पर सस्ता है
  • शतरंज के तौलिये का शीर्षक चित्र 11
    5
    उन्हें सुखाने से पहले तौलिये से कठिन पानी निकालें। बोरक्स नहीं है? तौलिए से अपने आप को कठिन पानी लेने की कोशिश करें टैंक पर सावधानी से टुकड़ा मोड़ो या अधिक पानी हटाने के लिए तौलिया हिला। जब वे ड्रायर में जाते हैं तो कम कठिन पानी भागों में होता है, खनिजों का कम संचय होगा।
  • शतरंज के तौलिये से 12 चित्र प्राप्त करें
    6
    इतना कपड़े सॉफ़्नर का उपयोग न करें। हालांकि इन उत्पादों के समाधान की तरह लग सकता है, कई स्रोत वास्तव में सुझाते हैं मत करो तौलिये पर उनका उपयोग करें हालांकि, अल्पावधि में, वे नरम और भुलक्कड़ टुकड़े छोड़ सकते हैं, उनके रासायनिक पदार्थ अधिकतर तौलिये के घने और अंतर्वस्त्र कपड़े में जमा कर सकते हैं, साथ ही कई साबुन भी। समय के साथ, तौलिए कठिन और कम नरम हो जाएंगे अगर आप बहुत अधिक भार डालते हैं और बहुत ज्यादा उत्पाद उपयोग करते हैं तो समस्या खराब हो जाती है
  • युक्तियाँ

    • ध्यान दें कि ऊपर दिए गए सभी सुझाव आमतौर पर उच्च गुणवत्ता वाले तौलिये के साथ सर्वश्रेष्ठ काम करते हैं सस्ते लोगों को समय के साथ कठोर हो सकता है, चाहे आप उनकी देखभाल करने के लिए किस तकनीक का उपयोग करें।
    • मिस्र के कपास और बांस जैसे सामग्री अक्सर नरम और नरम होते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com