IhsAdke.com

कैसे स्थिर वस्त्र से बचें

कपड़े में संचित स्थिर स्थान बहुत असुविधाजनक हो सकता है, और इसके साथ काम करने से कपड़े धोने के कार्य का एक कष्टप्रद भाग हो सकता है। यह बचने के लिए, हालांकि, कुछ ऐसी चीज है जो स्प्रे, औजारों और इस घटना की प्राप्ति के बारे में एक बुनियादी समझ से पहले और बाद में धोया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
स्प्रे और तरल पदार्थ का उपयोग करना

चित्रण स्टेटिक इन लाँड्री चरण 1 में शीर्षक
1
धोने के बाद वॉशर में सिरका जोड़ें कुल्ला के दौरान मशीन में 1/4 कप सफेद सिरका के 1/4 कप डालना, और कपड़े साफ और स्थिर निकलेगा। यह कपास या शीट के लिए एक बहुत अच्छा विकल्प है, लेकिन ऊन और पॉलिएस्टर के लिए इतना अच्छा नहीं है
  • सिरका भी कुल्ला के दौरान कपड़े से बाकी साबुन लेता है
  • चित्रण स्टेटिक इन लाँड्री चरण 2 में शीर्षक
    2
    स्थैतिक को कम करने के लिए पोस्ट-वॉश स्प्रे का उपयोग करें। कुछ उत्पाद कपड़े बाहर निकलने के बाद कपड़े के स्थिर प्रभार को समाप्त कर सकते हैं। ये स्प्रे विशेष यौगिक होते हैं जो कपड़ों से स्थैतिक बिजली का निर्वहन करते हैं। उन्हें बिना धोने वाले नए भागों पर लागू किया जा सकता है। बस सवाल में परिधान पर नोजल को इंगित करें और इसे कस दें एक धुंध पैक से बाहर आ जाएगा
    • यदि आप स्प्रे खरीदना नहीं चाहते हैं, तो आप स्प्रे बॉटल में कपड़े सॉफ्टनर और पानी मिश्रण करके घर पर एक बना सकते हैं। एक मानक आकार स्प्रे बोतल में सॉफ्टनर कैप इस प्रकार के उत्पाद के लिए एक महान घर प्रतिस्थापन देता है।
  • लेटररी चरण 3 में स्टेटिक को रोकें
    3
    सॉफ्टनर का उपयोग करें यह उत्पाद कपड़े नरम बनाने के लिए इस्तेमाल किया रासायनिक तत्वों का एक तरल मिश्रण है। यह कपड़ों के लिए सुखद गंध देता है और इन्हें स्थिर संचय को रोकता है। कुछ लोकप्रिय ब्रांडों में डाउनी, आराम और सोम बीजू शामिल हैं प्रत्येक सॉफ़्नर के पैकेज के पीछे उपयोग के लिए उसके निर्देश हैं। आम तौर पर, आप कुल्ला के दौरान वाशिंग मशीन में उत्पाद डालना और सामान्य रूप से धोने आगे बढ़ने दें।
    • देखें कि क्या आपके वॉशिंग मशीन में सॉफ्टनर औषधि है अगर ऐसा है, तो उस उत्पाद को वहां डालें ताकि यह सही समय पर मशीन द्वारा स्वचालित रूप से उपयोग किया जा सके। अगर इसके पास कोई औषधि नहीं है, तो कपड़ों पर डालने के बाद तरल को वॉशिंग मशीन में डाल दें।
    • आप साबुन पाउडर भी खरीद सकते हैं जो पहले से ही सॉफ्टनर के साथ आता है। इस प्रकार का उत्पाद मशीन के तरल को मैन्युअल रूप से डालने के अतिरिक्त कदम के बिना सॉफ्टनर के समान परिणाम देता है।
  • चित्रण स्टैटाइक इन लाँड्री चरण 4
    4
    कपड़ों पर डिस्टिल्ड पानी स्प्रे जब वे ड्रायर से बाहर आते हैं कपड़ों की सतह पर आसुत जल की एक अच्छी धुंध छिड़कते समय जब आप उन्हें ड्रायर से बाहर निकालते हैं तो उन्हें सूखने से रोका जा सकता है और एक-दूसरे या अन्य सतहों पर चिपक सकता है, जिससे स्थिर चार्ज बिल्डअप हो सकता है। आसुत जल के साथ एक मानक स्प्रे भरें और लगभग 60 सेमी की दूरी पर कपड़ों की सतह पर लागू करें।
  • विधि 2
    धोने और सुखाने की स्थिति समायोजित करना

    पायदान 5
    1
    कपड़े के कपड़े पर कपड़े सूखी प्राकृतिक सुखाने स्थिर के संचय को रोका जा सकता है। यदि आपको ड्रायर का उपयोग करने की आवश्यकता होती है, तो जैसे ही वे शुष्क होते हैं या फिर थोड़ा नम होते हैं, उन्हें अपने कपड़े निकाल दें। भागों को बहुत अधिक सूखने से स्थिर हो सकता है
    • स्थैतिक बिजली दो इन्सुलेट सामग्री के बीच घर्षण का परिणाम है। इसके उद्भव के लिए आदर्श वातावरण एक है जिसमें स्थितियां थोड़ा नमी के साथ सूखी होती हैं। दूसरे शब्दों में, ड्रायर स्थिर होने के लिए आदर्श स्थान है।
  • चित्रण स्टेटिक इन लाँड्री चरण 6 में शीर्षक
    2
    सामग्री द्वारा अलग कपड़े कुछ सामग्री अन्य की तुलना में स्थैतिक बिजली जमा करने की अधिक संभावना है। सिंथेटिक्स जैसे पॉलिएस्टर, नायलॉन, रेयान और एसीटेट आमतौर पर धोने के बाद उच्च स्तर की स्थिति को विकसित करते हैं। प्राकृतिक वस्त्र, जैसे कपास, ऊन, लिनन और रेशम, अपेक्षाकृत स्थिर मुक्त रहने के लिए होते हैं। प्राकृतिक और सिंथेटिक फाइबर को एक साथ धुलाई और सुखाने से सभी भागों पर स्थिर हो सकता है, इसलिए उन्हें अलग-अलग धोने के लिए अच्छा है।
    • एक विकल्प मशीन में प्राकृतिक सामग्री को सुखाने और कतरसफुल में सिंथेटिक है।
  • चित्रण स्टैटाइक इन लाँड्री चरण 7 में शीर्षक
    3



    एक humidifier का उपयोग करें नम वातावरण एक दूसरे से चिपकने से कपड़े को रोकता है क्योंकि वे एक सूखी जगह में होते हैं। कपड़ों के कपड़े या कपड़े पर सुखाने वाले कपड़े छोड़ते समय, humidifier चालू करें आर्द्र वातावरण वायु को कपड़ों की तुलना में स्थैतिक बिजली के लिए बेहतर कंडक्टर बनाता है, जो बदले में कपड़े को कम आकर्षक लक्ष्य बना देता है। उपकरण पर स्विचिंग, विशेषकर सर्दियों जैसे सूखा मौसम के दौरान, आपके कपड़े और आपके शरीर पर स्थिर संचय को रोकता है।
    • मंजिल का ध्रुव एक छोटे से लकड़ी या प्लास्टिक का समर्थन है, जिसमें कई समानांतर रेल हैं, जिस पर कपड़े को सूखा रखा जाता है।
  • चित्रण शीर्षक धोखाधड़ी में स्थैतिक रोकें चरण 8
    4
    आपके कपड़े ड्रायर में कितना समय खर्च करते हैं, यह सीमित करें प्रोग्राम के अंत तक वहां उन्हें छोड़ने के बजाय, उन्हें कम समय के लिए छोड़ दें। उन्हें वहां से निकालें और उन्हें सुखाने के लिए हैंगर्स पर या कम्बाइनलाइन पर लटकाएं। स्थिर कपड़ों से बचने के अलावा, आप मशीन को कम करने और अपने कार्बन पदचिह्न को कम करने से पैसा बचा लेंगे।
  • विधि 3
    सुखाने में एडिटिव्स का उपयोग करना

    लेटररी में स्टैटिक स्टैंटेक स्टेप 9 शीर्षक से चित्र
    1
    ड्रायर में एक शीट सॉफ़्नर रखो इसमें सकारात्मक रूप से चार्ज किए गए सामग्रियां शामिल हैं जो स्थैतिक बिजली की उपस्थिति में ही जारी की जाती हैं। इस शीट की उपस्थिति बिजली के आरोपों की निष्क्रियता की गारंटी देता है। इस उत्पाद का उपयोग करने के लिए, इसे डालकर पहले ड्रायर में गीली कपड़े पर एक (या दो, अगर आप बहुत सारे कपड़े सूखते हैं) डाल दें।
    • ये चादरें सिर्फ स्थिर को दूर करने से ज्यादा करते हैं वे कपड़े सुगंधित भी छोड़ देते हैं
    • ड्रायर से कपड़ों को निकालने के बाद आप स्थिर सॉफ़्नर का उपयोग भी कर सकते हैं। यदि उन्हें अभी भी स्थिर लग रहा है, तो उन्हें पहनने के बाद भागों पर उत्पाद को दबाएं।
  • लेटररी में स्टैटिक स्टेप 10 नामक चित्र शीर्षक
    2
    कपड़ों पर कुछ डायपर पिन डालें इससे पहले कि उन्हें ड्रायर में डाल दें एक जुर्राब में दो डायपर पिन डालने से उन्हें स्थिर बिजली मिल जाएगी .. इन पिंस को वॉशर के स्थिर शुल्क के लिए एक बिजली की छड़ के रूप में सोचो। उन्हें ड्रायर में गुजरते हुए उन्हें अभी भी गीले कपड़े के साथ जुर्राब के साथ जकड़ें।
    • समान सिद्धांत पर चलने वाली एक समान विधि यह है कि कपड़ों के प्रत्येक टुकड़े की सतह पर एक धातु का पिछलग्गू रगड़ने के बाद ड्रायर को हटा दिया जाए। हालांकि समय लगता है, यह स्थैतिक प्रभारों का निर्वहन करेगा जो सुखाने के दौरान जमा हो जाते हैं।
  • चित्रण शीर्षक धोखाधड़ी में स्थैतिक रोकें चरण 11
    3
    सुखाने की गेंदों का उपयोग करें ये कागज-एल्यूमीनियम, प्लास्टिक या ऊन की गेंद हैं, जो कपड़े के साथ ड्रायर में रखा जाता है, स्थैतिक घट जाती है। चूंकि यह बिजली एक दूसरे के खिलाफ कपड़े के घर्षण से विकसित होती है, मिश्रण में सुखाने की तरह एक वस्तु जोड़ने से कपड़े के बीच एक परत जोड़ सकते हैं जो उन्हें स्थिर होने के कारण विद्युत प्रभार को जमा करने से रोकता है। इन पोल्का डॉट्स के अन्य लाभ में कपड़े को अलग और नरम रखने में शामिल हैं
    • एक वाणिज्यिक या घर से बने सुखाने वाली गेंद का उपयोग करने के बजाय, आप एक टेनिस बॉल या एक साफ, सॉफ्ट स्नीकर का उपयोग कर सकते हैं
  • चित्रण स्टैटाटिक इन लाँड्री चरण 12 में शीर्षक
    4
    एक पेपर-एल्यूमीनियम की गेंद का प्रयोग करें यद्यपि यह सुखाने वाली गेंद के समान है, एल्यूमीनियम एक अलग सिद्धांत पर काम करता है और स्टैटिक्स को कपड़ों के बजाय इसे जमा कर देता है। रसोई में इस्तेमाल आम एल्यूमीनियम पन्नी का उपयोग करें। लगभग 0.27 से 0.37 मीटर कट करें2 उसे और एक गेंद को बहुत तंग बनाने के लिए उसे गूंगा। अपने हथेलियों के बीच इसे लपेटकर अपने हाथों में चिकना करें जब तक कि यह गोल न हो। तैयार होने के बाद प्रत्येक गेंद व्यास में 5 से 7.5 सेंटीमीटर होना चाहिए। कपड़ों के साथ ड्रायर में तीन या चार को फेंक दो।
  • चित्रण स्टैंक्टिक स्टैटिक इन लार्डरी चरण 13
    5
    जेक्विरी के साथ कपड़े धो लें Jequiri विरोधी स्थैतिक गुणों के साथ एक प्रकार का फल है। इसे इस्तेमाल करने के लिए, मलमल के बैग में पांच से छः फेंक दें, इसे टाई लें और उसे इसे चालू करने से पहले वॉशर में डाल दें।
    • जेक्विरी का उपयोग साबुन पाउडर की मात्रा को समाप्त या कम कर सकता है, क्योंकि यह फल एक कुशल साबुन के रूप में भी काम करता है, और स्थैतिक को नष्ट करने के लिए महान है इसे अच्छे परिणाम के लिए गर्म पानी के साथ प्रयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • मोती में बेचा सॉफ्टनर भी है।
    • यदि आपके हाथ में सॉफ़्नर नहीं है, तो आप इसे बेकिंग सोडा, बोरक्स या सफेद शराब सिरका के लिए बदल सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com