IhsAdke.com

पॉलिएस्टर इंक दाग कैसे निकालें

यदि आपके पॉलिएस्टर कपड़ों को रंग से रंग दिया गया है, चिंता न करें आप दाग को प्रभावी ढंग से हटाने के लिए कई होम आइटम का उपयोग कर सकते हैं, फिर से परिधान को साफ कर सकते हैं। हमेशा काग़ज़ तौलिया या कपड़े का एक टुकड़ा के साथ अतिरिक्त हटाने से तुरंत दाग को संभालना याद रखें ताकि यह पूरी तरह से लॉक न हो। दाग से निपटने के दौरान धीरज और लगातार रहें, क्योंकि उन्हें निकालना मुश्किल हो सकता है।

चरणों

विधि 1
एक दाग हटानेवाला का उपयोग करना

चित्र शीर्षक से बिस्तर बग दाग़ से छुटकारा पाएं चरण 10
1
अतिरिक्त दाग निकालें यदि दाग बस हुआ, तो आप अपने अतिरिक्त को हटाने में सक्षम हो सकते हैं इस समस्या को और भी बदतर होने से पहले यह आपके हटाने में मदद कर सकता है हालांकि कुछ स्याही तय हो सकते हैं, उनके अतिरिक्त को हटाने से मदद मिल सकती है एक सूखे कपड़े ले लो और दाग वाले इलाके से जितना अधिक हो सके उतना जितना भी हो सके, जब तक यह सूख न हो जाए। ऐसा करने से, कपड़ों के माध्यम से रंग फैलने से बचने के लिए हर बार एक साफ क्षेत्र में कपड़ा ले जाएँ।
  • छवि का शीर्षक, कपड़े के गंध से बाहर निकलें चरण 1
    2
    कपड़ों के लेबल की जांच करें किसी भी उत्पाद का उपयोग करने से पहले, सुनिश्चित करने के लिए कि कोई विशिष्ट सफाई निर्देश नहीं हैं और कपड़े संरचना की जांच करें, भाग के अंदर लेबल को देखें।
    • कुछ कपड़ों में पॉलिएस्टर को अन्य प्रकार के कपड़ों के साथ शामिल किया जा सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि अलग-अलग प्रकार के पॉलिएस्टर के रूप में उसी तरह से व्यवहार किया जा सकता है यदि रचना मिश्रित है। यह भी देखें कि क्या कोई विशिष्ट धोने का निर्देश है। कुछ कपड़े धोने की आवश्यकता होती है जबकि दूसरों को सूखी सफाई की आवश्यकता होती है।
  • चित्र शीर्षक से कपड़े डालिए आउट चरण 3
    3
    दाग हटाने की एक विधि चुनें अतिरिक्त दाग को हटाने के बाद, हटानेवाला चुनें। कई प्रकार के होममेड प्रोडक्ट हैं जो पॉलिएस्टर पेंट के दाग को हटाने के लिए इस्तेमाल किए जा सकते हैं।
    • Isopropyl शराब पॉलिएस्टर के लिए एक महान रंग हटानेवाला है पेंट के क्षेत्र में सीधे शराब की एक छोटी मात्रा लागू करें स्याही गायब होने तक एक साफ कपड़े के साथ अतिरिक्त हटा दें।
    • बोरेक्स, जिसे सोडियम बोराटे भी कहा जाता है, का उपयोग पॉलिएस्टर पेंट को हटाने के लिए भी किया जा सकता है। पेस्ट बनाने के लिए पानी डालें और दाग पर सीधे इसे लागू करें। लगभग 30 मिनट के लिए सॉस पेस्ट छोड़ दें
    • रंग से दाग हटाने के लिए एक शक्तिशाली साबुन का भी इस्तेमाल किया जा सकता है एक आम कपड़े धोने का डिटर्जेंट या डिटर्जेंट सिर्फ ठीक काम कर सकते हैं। स्याही दाग ​​पर सीधे इसे लागू करें और अपनी उंगलियों के साथ कपड़े रगड़ें। आपको थोड़ा बल का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है
  • चित्र शीर्षक से कपड़े डाइ आउट आउट करें चरण 16
    4
    ठंडे पानी से क्षेत्र को कुल्ला। दाग हटानेवाला का उपयोग करने के बाद, कपड़ों को ठंडे पानी से कुल्ला। यदि कुछ बाकी स्याही अभी भी है, तो अपनी उंगलियों के साथ कपड़े रगड़ें इससे दाग के बाकी हिस्सों को दूर करने में मदद मिल सकती है
  • विधि 2
    बाल स्प्रे का उपयोग करना

    पेंट चरण 6 से निकालें जंग स्टेंस शीर्षक चित्र
    1
    दाग पर बाल स्प्रे लागू करें बाल स्प्रे के स्प्रे का इस्तेमाल करना, दाग पर एक उदार राशि लगाने के लिए इसे ढीला करना। इससे सतह को दाग में लाना होगा, इसके हटाने की सुविधा होगी।
    • ध्यान रखें कि बाल स्प्रे कुछ कपड़े और सतहों को नुकसान पहुंचा सकता है यही कारण है कि कपड़े की देखभाल करने के लिए हमेशा कपड़ों के लेबल से परामर्श करना महत्वपूर्ण है।
  • क्रीम स्टेंस चरण 7 को हटा दें
    2
    सिरका और पानी के साथ डिटर्जेंट मिक्स करें एक छोटे से कटोरे का उपयोग करके, समाधान बनाने के लिए 1/2 चम्मच तरल डिटर्जेंट, 1 ​​बड़ा चमचा सफेद सिरका और 1/4 गर्म पानी मिलाएं। चिकना जब तक हलचल
  • चित्र शीर्षक से सिरका लाँड्री चरण 8 में जोड़ें



    3
    कपड़े के मिश्रण को लागू करें एक साफ सफेद कपड़े ले लो, इसे मिश्रण में डालें और दाग क्षेत्र पर सख्ती से लागू करें। लगभग 30 मिनट के लिए दाग को अवशोषित करने की अनुमति दें।
  • चित्र डाइ आउट आउट क्लॉथ्स चरण 5
    4
    अपनी उंगलियों के साथ पॉलिएस्टर रगड़ें अपनी उंगलियों के साथ दागयुक्त कपड़े दबाएं और दाग तक गायब होने तक रगड़ें। यह समाधान को कपड़े के दाग को ऊपर उठाने में मदद करेगा, इसके किसी भी निशान को हटा देगा।
  • फैब्रिक चरण 11 से पर्फ्यूम स्टेन्स निकालें
    5
    कपड़े धोने के कुल्ला ठंडे पानी के साथ कपड़ों को कुल्ला। जब तक सिरका और डिटर्जेंट निकाल दिए जाते हैं, तब तक इसे करें। ट्विस्ट कपड़े कभी-कभी यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह अच्छी तरह से धोया जाता है उन्हें कपड़ों पर छोड़ने से कपड़ा खराब हो सकता है।
  • विधि 3
    कपड़े धोने करना

    चित्र डाइ आउट आउट क्लॉथ्स चरण 6
    1
    कपड़े धो लें जैसे आप सामान्य रूप से करते हैं अब जब आपने दाग को हटा दिया है, तो हमेशा की तरह वॉशिंग मशीन में अपना कपड़े धो लें। लेबल पर अनुशंसित देखभाल निर्देशों का पालन करें
  • एक मशीन के बिना सूखी लाँड्री शीर्षक चित्र 8
    2
    सुनिश्चित करें कि दाग कपड़े धोने से हटा दिया गया है। यद्यपि आप धोने से पहले कपड़े धोने से दाग को हटाने में सक्षम हो सकते हैं, यह संभव है कि इसमें से कुछ वॉशिंग मशीन में धोने से पहले ही बनी हुई हो। सुनिश्चित करें कि दाग वास्तव में दाग सूखने से पहले हटा दिया गया है। अगर कुछ पेंट अभी भी है, तो फिर कपड़े धोने की कोशिश करें और दाग का अधिक शक्तिशाली क्लीनर के साथ इलाज करें।
  • छवि का शीर्षक, कपड़े से बाहर निकलना, चरण 8
    3
    खुली हवा में कपड़े धोने पर सूखें। यह कपड़ों को ढंकने का सबसे सुरक्षित तरीका है जिससे दाग को रोकने के लिए रोक दिया जाता है क्योंकि यह गर्मी के कारण होता है सभी दाग ​​हटाने के बाद, आप ड्रायर में टुकड़े को सूख सकते हैं। हालांकि, यह हवा में सूखने के लिए सुरक्षित हो सकता है क्योंकि यह जानना मुश्किल है कि क्या दाग सचमुच हटा दिया गया था जब कपड़े धोना नम है।
  • युक्तियाँ

    • अधिक लगातार दाग के लिए, एक मजबूत cleanser अंततः दाग को दूर कर सकता है, लेकिन यह भी ऊतक को discolor कर सकते हैं।
    • विभिन्न प्रकार के पेंट विभिन्न क्लीनर पर प्रतिक्रिया देते हैं, इसलिए विभिन्न तरीकों से परीक्षण करें जब तक कि आप कोई ऐसा ढूंढ न पाते जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करता हो

    चेतावनी

    • ड्रायर में पॉलिएस्टर कपड़े न डालें जब तक कि दाग को पूरी तरह से हटा दिया न जाए। ड्रायर से गर्मी कपड़े पर दाग को ठीक कर देगा।
    • एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में काम करें शराब वाष्प मितली और सिरदर्द का कारण हो सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com