IhsAdke.com

लिपस्टिक मार्क्स कैसे निकालें

हालांकि प्राचीन मिस्र मेंहदी के साथ रंग अपने होंठ costumassem, मूल कंपनी 1930 के दशक तक एक सौंदर्य उत्पाद के रूप में लिपस्टिक स्वीकार नहीं किया, शायद के रूप में फिल्म अभिनेत्रियों की लोकप्रियता का एक परिणाम के फिल्मों में और वास्तविक जीवन में मेकअप पहनी थी। आधुनिक लिपस्टिक विभिन्न प्रकार के पेट्रोलियम आधारित रसायनों, प्राकृतिक तेलों और कृत्रिम रंगों के साथ बनाया जाता है। कई बार लिपस्टिक के निशान होंठों से परे अन्य स्थानों तक पहुंच जाते हैं, और जब यह साफ करने का सबसे अच्छा तरीका होता है तो वसा हटाने वाले गुणों के साथ क्लीनर का उपयोग करना होता है

चरणों

विधि 1
डिशवैशिंग डिटर्जेंट का उपयोग करना

1
कपड़े में कपड़े धोया जा सकता है तो अतिरिक्त डाई हटाने के लिए एक साफ तौलिया या ऊतक के साथ लिपस्टिक का दाग साफ़ करें। आप क्रेडिट कार्ड के साथ अतिरिक्त स्क्रैप करने का भी प्रयास कर सकते हैं। आम तौर पर, दाग पूरी तरह से दूर नहीं किया जाएगा और आपको इसे हटाने के लिए अतिरिक्त उपायों को लेना होगा।
  • 2
    प्रभावित क्षेत्र पर पानी की एक छोटी राशि स्प्रे करें फैब्रिक से अधिक न लें
  • 3
    धीरे से एक अच्छा डिशवाशिंग डिटर्जेंट की एक बूंद को दाग में डाल दें और इसे 10 से 15 मिनट के लिए कार्य करें। लिपस्टिक की चिकना सामग्री का मुकाबला करने के लिए डिटर्जेंट को डिज़्रेज़िंग गुण होना चाहिए।
  • 4
    प्रकार के एक कपड़ा का उपयोग करें PERFEX बाहरी किनारों से केंद्र तक परिपत्र आंदोलन बनाकर लिपस्टिक स्थान में डिटर्जेंट को रगड़ना
  • 5
    कपड़े का एक साफ टुकड़ा के साथ सूखी आवश्यकतानुसार दोहराएं
  • विधि 2
    शराब रगड़ना

    1
    दागदार कपड़े को एक कठिन सतह पर रखें, नीचे का सामना कर रहे प्रभावित क्षेत्र के साथ।
  • 2
    धीरे से एक कपास की गेंद या कपास झाड़ू का उपयोग कर कपड़े के पीछे शराब रगड़ें। ऊतक को पूरी तरह से संतृप्त करें



  • 3
    दाग के पीछे सीधे ठंडा पानी लागू करें। कपड़े के पीछे काम करना जारी रखें और ए के साथ पोंछ लें PERFEX साफ। इसे किनारों से बाहर की ओर से एक परिपत्र गति में करें
  • 4
    एक साफ के साथ कपड़े के पीछे सूखी PERFEX लिपस्टिक के दाग को दूर करने के लिए आइटम को चालू करें और भाग को शुष्क करें। पूरी तरह से हटाने के लिए यह प्रक्रिया दोहराने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • विधि 3
    असबाब पर दाग

    1
    स्टू के प्रभावित हिस्से पर सीधे बाल लोशन की एक छोटी राशि स्प्रे करें। ऊतक में प्रवेश करने के लिए फीता के लिए कुछ मिनट प्रतीक्षा करें। एक तौलिया के साथ अतिरिक्त और सूखे मिटा दें- यदि आवश्यक हो तो दोहराएँ। असबाब पर कपड़े लिपस्टिक के दागों से छुटकारा अपनी खुद की चुनौतियों को प्रस्तुत करता है, क्योंकि ज्यादातर समय, दाग पर बेहतर काम करने के लिए कपड़े को निकालना संभव नहीं है, हालांकि, यदि आप इस प्रक्रिया को दोहराते हैं तो कुल निष्कासन संभव है कभी कभी।
  • 2
    स्प्रे बोतल में 50% अमोनिया और 50% पानी का मिश्रण बनाएं यदि लूप ने समस्या का समाधान नहीं किया। ऊतक को स्प्रे करें और इसे 1 या 2 मिनट के लिए कार्य करें। दाग को साफ़ करने के लिए एक नरम कपड़ा या स्पंज का उपयोग करें, और यदि आवश्यक हो तो दोहराएं।
  • विधि 4
    वाणिज्यिक दाग रिमावर्स

    1
    दाग कपड़े के लिए उपयुक्त एक वाणिज्यिक दाग हटानेवाला चुनें ये उत्पाद पूर्व-उपचार स्प्रे या एरोसोल या कपड़े धोने का डिटर्जेंट के रूप में आते हैं। आपकी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त उत्पाद का प्रकार चुनें इस प्रकार के काम के लिए और आपके कपड़ा प्रकार के लिए सबसे अच्छा काम किस प्रकार का उत्पाद होगा यह निर्धारित करने के लिए लेबल को ध्यान से पढ़ें।
  • 2
    कपड़े के एक छिपे हुए क्षेत्र में एक कपास झाड़ू के साथ उत्पाद को लागू करके एक परीक्षण करें। देखें कि रंग में कोई बदलाव है या नहीं। यदि ऐसा होता है, तुरंत धो लें और उत्पाद का उपयोग करना बंद करें।
  • 3
    निर्धारित करें कि उत्पाद आपके कपड़े के लिए सुरक्षित है यदि ऐसा है, तो लेबल पर सभी निर्देशों का पालन करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उत्पाद किसी भी क्षति के बिना लिपस्टिक दाग को निकाल देता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि उत्पाद या विज्ञापन कई अनुप्रयोगों के बाद काम नहीं करते हैं, तो आइटम को एक कपड़े धोने के कमरे में ले जाएं, जो मुश्किल दाग के साथ काम करने के लिए बेहतर सुसज्जित होगा।

    चेतावनी

    • लेबल हैंडलिंग निर्देशों की जांच किए बिना धब्बा लिपस्टिक दाग की कोशिश न करें। अगर लेबल पर दिए गए निर्देशों का कहना है कि कपड़े केवल सूखा-साफ हो सकता है, तो इसे खुद को साफ करने का प्रयास न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com