IhsAdke.com

कपड़े के कॉकिंग से सिलिकॉन दाग कैसे निकालें

कपलिंग से हटाने के लिए सिलिकॉन को ढकने की सबसे कठिन सामग्री में से एक है अपनी प्रकृति के लिए वफादार, वह कपड़े के तंतुओं में प्रवेश करती है और उनको पकड़ती है। हालांकि, धैर्य और दृढ़ता के साथ, आप अपने कपड़ों के दबंग से सिलिकॉन दाग को निकालने के लिए होममेड तरीके का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
ठंड और स्क्रैपिंग सिलिकॉन

पिक्चर शीर्षक से क्लॉन्गिंग स्टेंस को क्लॉथ से चरण 5 निकालें
1
फ्रीजर में कपड़े धो लें। यदि आपने कुछ दिनों तक दाग नहीं देखा है, तो कुछ घंटों के लिए फ्रीजर में कपड़े धो लें। यह सिलिकॉन कठोर हो जाएगा कुछ घंटों के बाद, आप अपने नाखूनों या मक्खन के चाकू से अधिकांश "गंध" को छीलने में सक्षम होना चाहिए। सिलिकॉन ठीक हो जाने के बाद, कपड़ों के टुकड़े को ध्यान से छील कर दें। इसमें से अधिकतर एक बार आना चाहिए
  • यदि आप चाहें, तो एक बर्फ घन का उपयोग करें। सिलिकॉन के खिलाफ एक बर्फ घन पकड़ो जब तक यह जमा देता है। फिर सिलिकॉन ढीले आ जाएगा और इसे आसानी से खींचा जा सकता है और हटाया जा सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से क्लॉन्ग स्टेंस को क्लॉथ से चरण 6 निकालें
    2
    कैंची के साथ कपड़े से दाग़ को छिड़कना सिलिकॉन पील, टुकड़ा टुकड़ा - यह ठंड के बाद आसान हो सकता है। तुम भी एक मक्खन चाकू, एक फ़ाइल या किसी अन्य स्क्रैपिंग उपकरण का उपयोग कर सकते हैं। अपने आप को या अपने कपड़ों में कटौती करने के लिए नहीं सावधान रहें!
  • पिक्चर शीर्षक से क्लॉन्ग स्टेंस को क्लॉथ से चरण 7 निकालें
    3
    सफाई समाप्त करें अतिरिक्त सिलिकॉन को निकालने के बाद, आइसोप्राइकल अल्कोहल या अन्य क्लीनर के साथ किसी भी शेष धब्बा को मिटा दें। आपको अधिकतर सिलिकॉन को छिड़कना या छीलने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन आपको कुछ दोष मिल सकता है
  • विधि 2
    अधिक दाग हटाने

    चित्र शीर्षक से क्लॉन्ग स्टेंस को क्लॉथ चरण 1 से निकालें
    1
    जितनी जल्दी हो सके दाग का इलाज करें। जब आप सूखने से पहले दाग को देखते हैं, तो आप इसे पूरी तरह से हटाने की अधिक संभावना रखेंगे। सामान्य पाउडर साबुन के साथ सामान्य चक्र में कपड़े धोने की मशीन में डालने की कोशिश करें। यदि कपड़े सफेद है, तो सबसे अच्छा परिणाम के लिए थोड़ा ब्लीच जोड़ें। नुकीले सिलिकॉन के नए स्पॉट जो अभी तक पूरी तरह से सूख नहीं गए हैं उन्हें नियमित रूप से धोने के साथ आ सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक क्लाउड स्टेप 2 से कोकिंग स्टेंस निकालें
    2
    पानी से अधिक दाग निकालें कपड़ा या कागज तौलिया का एक टुकड़ा गीला। दाग के खिलाफ दृढ़ता से कपड़े दबाएं ताकि पानी को अवशोषित किया जा सके। कपड़ा के साथ कुछ समय से क्षेत्र पर हल्के ढंग से टैप करें और दाग को कपड़े से धीरे से रगड़ें। परिधान से जितना संभव हो उतना सिलिकॉन निकालने का प्रयास करें
  • पिक्चर का शीर्षक क्लाउड स्टेप 3 से कोकिंग स्टेंस निकालें



    3
    आइसोप्रोपाइल शराब के साथ दाग वाले इलाके पर हल्के ढंग से टैप करें। जितना संभव हो उतना सिलिकॉन निकालने के बाद, आइसोप्राइकल अल्कोहल के साथ मुड़ा हुआ कागज तौलिया का एक टुकड़ा भिगो दें। दाग को कसकर टैप करें और शराब को ऊतक में गहरी अवशोषित करने दें। दाग को हटाए जाने तक आवश्यकतानुसार ऐसा करें।
    • दाग को हटाने के लिए आपको कई बार प्रक्रिया को दोहराने की आवश्यकता हो सकती है प्रत्येक में, अधिक शराब जोड़ें।
    • हमेशा एक साफ कागज तौलिया क्षेत्र का उपयोग करें यदि पेपर सिलिकॉन से बहुत सना हुआ या संतृप्त हो जाता है, तो उसे प्रतिस्थापित करना पड़ सकता है
  • पिक्चर का शीर्षक क्लाउड से कलकिंग स्टेंस निकालें चरण 4
    4
    कपड़ों को धोएं दाग को हटाने के बाद, कपड़े धोने की मशीन में ठंडा या गुनगुने पानी के साथ धो लें। चक्र के अंत में, कपड़े देखने के लिए जांचें कि क्या दाग को हटा दिया गया है या नहीं। दाग को पूरी तरह से हटाने के लिए आपको इसे एक से अधिक बार धोना पड़ सकता है ड्रायर में कपड़े धोने न डालें अगर यह अभी भी दाग ​​है, क्योंकि यह दाग को ठीक कर सकता है।
  • विधि 3
    अन्य तरीकों

    पिक्चर का शीर्षक क्लाउड से कलाईिंग स्टेंस निकालें चरण 8
    1
    रासायनिक क्लीनर का उपयोग करें कपड़े धोने के लिए कुछ औद्योगिक उत्पाद खरीदें ठोकरें से सिलिकॉन हटाने के लिए विशिष्ट उत्पादों की खोज करें। उचित सफाई सुनिश्चित करने के लिए लेबल दिशाएं और चेतावनियों का पालन करें।
    • चेतावनियां: अपने पसंदीदा संगठन पर आवेदन करने से पहले हमेशा पुराने कपड़ों पर नए क्लीनर का परीक्षण करें।
  • पिक्चर का शीर्षक क्लाउड से कलाईिंग स्टेंस निकालें 9
    2
    हाथ सेनेटरीज़र का इस्तेमाल करने की कोशिश करें कुछ जीवाणुरोधी निस्संक्रामक उत्पाद कपड़ों से कुछ दाग को निकाल सकते हैं और यह सिलिकॉन के खिलाफ अभी भी प्रभावी हो सकता है। सबसे पहले, दाग क्षेत्र पर निस्संक्रामक जगह धीरे से एक ऊतक या एक नम कपड़े के साथ क्षेत्र रगड़ें। दाग बहुत मजबूत है अगर यह निस्संक्रामक के कई अनुप्रयोग बनाने के लिए आवश्यक हो सकता है
  • पिक्चर का शीर्षक क्लाउड से कलाईिंग स्टेंस निकालें 10
    3
    बेकिंग सोडा के साथ दाग को दबाएं। पानी के साथ दाग गीला कपड़े में कुछ बेकिंग सोडा डालें, जबकि यह अभी भी गीला है। एक कपड़ा या तौलिया के साथ ऊतक में बाइकार्बोनेट को मालिश करें जब तक कि सिलिकॉन लूज़ेंस नहीं।
    • यदि दाग पूरी तरह से हटाया नहीं जाता है, तो कोशिश कर रहें फिर, परिणाम सुधारने के लिए कपड़े धोने की मशीन में कपड़े धो लें।
  • युक्तियाँ

    • इसोप्रोपाइल शराब कपास के साथ मिश्रित फिक्स्ड-रंग जींस, कपास और कपड़े जैसे कपड़े पर अच्छी तरह काम करता है। यदि आपको नहीं पता कि कपड़ों का रंग तय है, तो जारी रखने से पहले सीवन या अन्य बुद्धिमान क्षेत्र में शराब का परीक्षण करें।

    चेतावनी

    • Isopropyl शराब ज्वलनशील है। हमेशा अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में आग या स्पार्क्स से दूर रहें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com