IhsAdke.com

कैसे सिलिकॉन के साथ एक सिंक या स्नान सील करने के लिए



सिलिकॉन का उपयोग करके एक सिंक या टब को सील करना सीखें इस सिलिकॉन सीलिंग प्रक्रिया सिंक, टब और स्नान बाड़ों के आसपास जोड़ों में पानी के प्रवेश को रोकती है।

चरणों

सिलिकॉन चरण 1 के साथ सील अराउंड ए बेज़ बेसिन या बाथटब शीर्षक वाला चित्र
1
"क्षेत्र तैयार करें।" उस क्षेत्र से किसी भी पुराने सिलिकॉन को निकालें जिसे आप सील करने जा रहे हैं।
  • यह एक चाकू के साथ किया जा सकता है
    सिलिकॉन चरण 1 बुलेट 1 के साथ सील अराउंड ए बेसिन या बाथटब शीर्षक वाला चित्र
  • तेल और ग्रीस जैसे कोई भी दूषित पदार्थ, सिलिकॉन को सतह से संलग्न करने से रोका जा सकता है। शराब के साथ क्षेत्र को अच्छी तरह से साफ करें
    सिलिकॉन चरण 1 बुलेट 2 के साथ सील अराउंड ए बेस अ बेसिन या बाथटब शीर्षक वाला चित्र
  • सिलिकॉन चरण 2 के साथ सील अराउंड ए बेस अ बेसिन या बाथटब शीर्षक वाला चित्र
    2
    "सिलिकॉन बंदूक में सिलिकॉन डालें"। एक चाकू के साथ, एक 45 डिग्री के कोण पर सिलिकॉन ट्यूब की टिप काट कर, एक अपेक्षाकृत छोटा छेद बना। यह आपको रिलीज़ किए गए सिलिकॉन की मात्रा पर बेहतर नियंत्रण देगा। एपर्चर इतना बड़ा नहीं होना चाहिए कि एक बूंद का गठन नहीं किया जा सकता है, और न ही बहुत छोटा है कि सिलिकॉन ट्यूब अत्यधिक दबाव में प्रतीत होता है।
    • सिलिकॉन ट्यूब सील तोड़ें सिलिकॉन को उपचार के अंदर से रोकने के लिए ज्यादातर ट्यूबों में एक पतली बाधा है। कई सिलिकॉन बंदूकें में एक ऐसा उपकरण होता है जो उनमें एम्बेडेड होता है। हालांकि, यदि आपके पास ऐसा नहीं है, तो एक लंबे नाखून या इसके लिए इसी तरह का उपयोग किया जा सकता है।
      सिलिकॉन चरण 2 बुलेट 1 के साथ सील अराउंड अ बेस बेसिन या बाथटब शीर्षक वाला चित्र
    • बंदूक में सिलिकॉन टयूबिंग रखें।


      सिलिकॉन चरण 2 बुलेट 2 के साथ सील अराउंड ए बेस अ बेसिन या बाथटि शीर्षक वाला चित्र
  • सिलिकॉन चरण 3 के साथ सील अराउंड ए बेस बेसिन या बाथटब शीर्षक वाला चित्र
    3
    "बाड़ का परीक्षण करें" सिलिकॉन सील मुश्किल हो सकता है एक बॉल पर caulking बंदूक पकड़ो और बंदूक की नोक भरने, आगे सिलिकॉन धक्का करने के लिए ट्रिगर कस। सिलिकॉन बंदूक से बाहर निकल जाना चाहिए, लेकिन स्क्वायर या ड्रिप नहीं है। ट्यूब के अंदर दबाव को दूर करने के लिए ट्रिगर लॉक जारी करें यदि आपने पहले कभी ऐसा नहीं किया है, तो आप पहले टेस्ट पेपर पर ट्रेनिंग करना चाहते हैं। एक कार्डबोर्ड बॉक्स के कोने का उपयोग करें। यह आपको पिस्टल और सिलिकॉन प्रवाह दर के साथ कुछ अनुभव देगा।
    • टिप सतह से थोड़ी अधिक होनी चाहिए, लगभग इसे छूना जब आप ट्रिगर को कसने शुरू करते हैं, तो सिलिकॉन प्रवाह देखें एक निरंतर गति में, संयुक्त साथ पिस्तौल को स्थानांतरित करें, सिलिकॉन की एक समान पंक्ति बनाएं ट्रिगर अधिकतम कसने के बिंदु तक पहुंचने से पहले और प्रवाह बंद हो जाता है, इसे जल्दी से रिलीज करें और फिर से कसने शुरू करें क्योंकि आप संयुक्त के साथ एक समान पंक्ति बनाते रहेंगे। जब तक आप कोने तक नहीं पहुंचें तब तक रोकें
      सिलिकॉन चरण 3 बुलेट 1 के साथ सील अराउंड ए बेस अ बेसिन या बाथटब शीर्षक वाला चित्र
  • 4
    "वांछित क्षेत्र के चारों ओर सिलिकॉन को धीरे से लागू करना शुरू करें" सर्वोत्तम परिणामों के लिए, पिस्टल को 45 डिग्री कोण पर रखें। आपको सिलिकॉन समान रूप से और तेजी से लागू करना चाहिए अधिक सावधानी बरतें क्योंकि अधिक से अधिक निकालने के लिए यह मुश्किल हो सकता है। जब आप उस क्षेत्र के अंत तक पहुंचते हैं जिसे आप मुहर लगाने का इरादा रखते हैं, तो केबल को ढीला कर देते हैं और इसे बंदूक और उस सामग्री से बाहर निकलने वाली सामग्री के बीच किसी भी सिलिकॉन तारों को खत्म करने के लिए एक त्वरित धक्का दे देते हैं।
  • 5
    "बाड़ समाप्त" मुहर खत्म करने के लिए, सिंक और सिलिकॉन के बीच एक स्वच्छ, यहां तक ​​कि बंधन बनाने के लिए अपनी उंगली का उपयोग करें सील को खत्म करने के लिए धीरे-धीरे अपनी उंगली सिलिकॉन लाइन पर रगड़ें। आप लाटेकस दस्ताने पहनना चाह सकते हैं अब अपनी उंगली से अतिरिक्त सिलिकॉन पोंछ दें और उसे सूखा दें। जब आप अपनी उंगली सिलिकॉन पर चल रहे हैं, तो एक कोने में शुरू करें और व्यास में 1/2 से 3/4 तक बढ़ो। विपरीत कोने में ऐसा ही करें और बीच में जाएं। जब आप उस अनुभाग को ढूंढते हैं जहां आपने अपनी उंगली को पार किया है, धीरे से इसे उठाएं ताकि यह एक गांठ न हो।
  • युक्तियाँ

    • अपने हाथों से ताजे सिलिकॉन को निकालने के लिए, उन्हें प्लास्टिक की थैली के साथ पोंछ लें।
    • सिलिकॉन को चंगा दें!
    • बाथरूम या रसोई सतहों के लिए अनुमोदित सिलिकॉन का उपयोग करें। रंग और कीमतों में विभिन्न विकल्प हैं सिलिकॉन रसोई और बाथरूम मुहरों में पहले से ही निर्मित विरोधी मोल्ड है।
    • यदि आप एक बाथटब डालते हैं, तो पानी के साथ तीन क्वॉर्ट्स भरें ताकि इसे 24 घंटे के लिए सिलिकॉन सूख जा सके। अन्यथा, जब आप इसे दर्ज करते हैं तो टब सिलिकॉन को मजबूर कर देगा जिससे संभवत: लंबे समय तक दरारें आती हैं और टूट जाती हैं।
    • अपने हाथों को ताजे हाथों से जोड़कर हाथ धो लें। एक हल्के साबुन का उपयोग करें यदि सिलिकॉन छड़ी, तो इसे हटाने में मदद करने के लिए, एक चाय के पेड़ जैसे तेल का उपयोग करने की कोशिश करें। आपकी त्वचा को कोमलता जोड़ने के लिए मॉइस्चराइज़र का इस्तेमाल करें।
    • यदि आप पूरी सिलिकॉन ट्यूब का उपयोग नहीं करते हैं, तो आप टिप को किसी वस्तु के साथ प्लग कर सकते हैं जैसे कि एक छोटी लकड़ी की छड़ी और प्लास्टिक या टेप के साथ कवर। सिलिकॉन थोड़ी देर के लिए होगा।
    • जोड़ों के चारों ओर डक्ट टेप को चिपकाएं जिससे आप सिलिकॉन को वांछित स्थानों से फैलाने से रोक सकें। आप उस तरफ एक पतली परत पा सकते हैं सिलिकॉन ड्रॉप लागू करें, फिर सील खत्म करने के लिए ज़ोर से मारना और अतिरिक्त को हटा दें। जितनी जल्दी हो सके टेप को निकालें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपने अत्यधिक सिलिकॉन को हटा दिया है टेप को निकालने के बाद, अपनी अंगुली को किनारों के साथ चलाएं जो टेप के करीब थे, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे सतह पर चिपकाते हैं। अन्यथा, बढ़त गंदगी एकत्रित करेगा।

    आवश्यक सामग्री

    • सिलिकॉन या डंडे
    • एक सिलिकॉन बंदूक
    • एक चाकू
    • एक कपड़े और शराब की एक बोतल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com