IhsAdke.com

सलाईन और सिलिकॉन स्तन प्रत्यारोपण के बीच कैसे चुनें

2010 में, स्तन वृद्धि प्लास्टिक सर्जरी संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे लोकप्रिय शल्य चिकित्सा थी। यदि आप एक स्तन प्रत्यारोपण उम्मीदवार हैं, तो कई फैसले लेने के लिए आपको सबसे महत्वपूर्ण निर्णयों में से एक करना होगा जो सिलिकॉन और खारा प्रत्यारोपण के बीच फैसला करना है। दोनों के लिए दोनों सकारात्मक और नकारात्मक पहलू हैं, इसलिए अंतिम निर्णय लेने से पहले अपने सभी विकल्पों का वज़न करना महत्वपूर्ण है। सिलिकॉन प्रत्यारोपण और खारा प्रत्यारोपण के बीच चयन करने के लिए, इन चरणों का पालन करें।

चरणों

सिलिकॉन और खारा स्तन प्रत्यारोपण चरण 1 के बीच चुनें
1
अनुसंधान सिलिकॉन स्तन प्रत्यारोपण और खारा प्रत्यारोपण के बीच अंतर।
  • ध्यान दें कि खारा स्तन प्रत्यारोपण पूरी तरह से खारा से भरे हुए हैं। यह सर्जरी के समय में एक सिलिकॉन खोल के अंदर नमक और पानी का मिश्रण है। खारा रोपण के लिए एक छोटा चीरा की आवश्यकता होती है क्योंकि शेल स्तन क्षेत्र में डाला जाएगा और फिर एक बार अंदर खारा से भरा होगा।
    सिलिकॉन और सलाईन स्तन प्रत्यारोपण चरण 1 बुलेट 1 के बीच चुनें
  • समझें कि सिलिकॉन स्तन प्रत्यारोपण सिंथेटिक पॉलिमर के साथ किए जाते हैं ये पॉलिमर मोटे और चिपचिपा होते हैं, और एक सिलिकॉन की चादर में रखा जाता है जो मानवीय वसा की भावना के समान होता है। एक सिलिकॉन प्रत्यारोपण के लिए चीरा खारा प्रत्यारोपण के लिए चीरा से बड़ा है क्योंकि सिलिकॉन प्रत्यारोपण शरीर में प्रवेश करने से पहले भर जाता है।
    सिलिकॉन और सेलीन स्तन प्रत्यारोपण चरण 1 बुलेटलेट 2 के बीच चुनें
  • सिलिकॉन और खारा स्तन प्रत्यारोपण चरण 2 के बीच चुनें
    2
    यदि कोई इम्प्लांट टूटता है या छेदता है तो संभावित स्वास्थ्य जोखिम का मूल्यांकन करें खारा आपके शरीर में स्वास्थ्य जोखिम के बिना अवशोषित हो जाएगा। सिलिकॉन को आपके शरीर में भी अवशोषित किया जाता है और स्तन कैंसर या संयोजी ऊतक रोग जैसे दीर्घकालिक स्वास्थ्य जोखिमों का कारण नहीं होगा, लेकिन यह छाती क्षेत्र में अल्पकालिक दर्द का कारण बन सकता है। दोनों ही मामलों में, यदि कोई रिसाव होता है, तो सर्जरी के दौरान एक नए इम्प्लांट के साथ प्रत्यारोपण को हटा दिया जाना चाहिए।
  • सिलिकॉन और सेलीन स्तन प्रत्यारोपण चरण 3 के बीच चुनें



    3
    तय करें कि आप अपने स्तनों को कैसे रहने दें सिलिकॉन प्रत्यारोपण असली स्तनों की तरह दिखते हैं, और त्वचा पर तरल या झुर्रियां बनाने का एक कम मौका है। सैलिन प्रत्यारोपण सिलिकॉन प्रत्यारोपण से ज्यादा कठिन और अप्राकृतिक दिखते हैं, और त्वचा पर तरल या झुर्रियों को बनाने की अधिक प्रवृत्ति होती है।
  • सिलिकॉन और सेलीन स्तन प्रत्यारोपण चरण 4 के बीच चुनें
    4
    अपनी आयु को ध्यान में रखें। सालों के स्तन प्रत्यारोपण 18 वर्ष की आयु से अधिक महिलाओं के लिए उपलब्ध हैं, जबकि 22 वर्ष से अधिक उम्र के महिलाओं के लिए सिलिकॉन स्तन प्रत्यारोपण उपलब्ध हैं। इस उम्र के अंतर का कारण यह है कि महिलाओं को स्तन वृद्धि चुननी चाहिए शारीरिक और भावनात्मक रूप से तैयार रहें। जबकि 18 वर्षीय महिलाएं भी पुराने लोगों के रूप में अपने 18 वें जन्मदिन से अपने 22 वें जन्मदिन के बारे में सूचित करती हैं, आप केवल खारा रोपण का चयन करने में सक्षम होंगे। खंभा और सिलिकॉन प्रत्यारोपण दोनों किसी भी उम्र के महिलाओं के लिए उपलब्ध हैं, जिन्हें पुनर्निर्माण स्तन शल्य चिकित्सा की आवश्यकता है।
  • सिलिकॉन और सलाइन स्तन इम्प्लांट्स के बीच चुनिंदा चित्र चुनें
    5
    चर्चा करें कि आप कितना खर्च करना चाहते हैं सिलिकॉन स्तन प्रत्यारोपण आमतौर पर खारा प्रत्यारोपण से लगभग 2,000 डॉलर अधिक खर्च करते हैं
  • युक्तियाँ

    • कई प्लास्टिक सर्जन स्तन प्रत्यारोपण प्राप्त करने में रुचि रखने वालों के लिए मुफ्त परामर्श प्रदान करते हैं। प्लास्टिक सर्जन के साथ अपनी चिंताओं पर चर्चा करें, उस लक्ष्य को समझाएं जिसे आप स्तन प्रत्यारोपण के माध्यम से प्राप्त करना चाहते हैं, और संभावित स्वास्थ्य जोखिमों को संबोधित कर सकते हैं।
    • चाहे आप किस प्रकार के इम्प्लांट को चुनते हैं, स्तन प्रत्यारोपण सर्जरी के बाद 3 से 4 महीने के लिए सूजने के लिए तैयार रहें।

    चेतावनी

    • डॉक्टर की वैधता की जांच के बिना सर्जरी से गुजरना न करें जो आपकी सर्जरी करेगी। प्लास्टिक सर्जन को आप में रुचि रखते हैं अनुसंधान करें अपने पिछले काम में से कुछ देखने के लिए पूछें और शल्य चिकित्सा से गुजरना न करें यदि आप सर्जन के साथ आराम कर रहे हैं।
    • स्तन प्रत्यारोपण आमतौर पर बीमा द्वारा कवर नहीं किया जाता है
    • स्तन प्रत्यारोपण स्तनपान रोक सकता है।
    • एक खारा स्तन प्रत्यारोपण अगर यह रिसाव शुरू होता है, अगर एक रिसाव एक सिलिकॉन प्रत्यारोपण में ध्यान देने योग्य नहीं हो सकता है प्रकट होगा। यह अनविसा की चिंता है शरीर में सिलिकॉन रिसाव के कारण लंबे समय तक स्वास्थ्य समस्याओं का कोई सबूत नहीं है, लेकिन अनविसा ने सिफारिश की है कि लीक का पता लगाने के लिए हर 2 साल में आप एक एमआरआई के माध्यम से जाते हैं।
    • स्तन कैंसर की जांच के दौरान, प्रत्यारोपण कैंसर को समझने की प्रक्रिया को जटिल कर सकते हैं क्योंकि वे मैमोग्राम के दौरान दृश्य को अंधेरा करते हैं।
    • ज्यादातर मामलों में, खारा और सिलिकॉन प्रत्यारोपण हमेशा के लिए अंतिम नहीं है लीक या सौंदर्य समस्याओं को ठीक करने के लिए आपको उन्हें कुछ बिंदु पर निकालने की आवश्यकता होगी। आम तौर पर, प्रत्यारोपण को प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता के बारे में 10 साल पहले का समय है। प्रत्यारोपण के लिए 30 से अधिक वर्षों तक चले जाने की संभावना है, लेकिन ये सामान्य नहीं है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com