IhsAdke.com

अपने स्तनों को बड़ा कैसे करें

छोटे स्तनों के साथ कई स्त्रियां स्वयं के बारे में असुरक्षित महसूस करती हैं, और दावा करते हैं कि वे अन्य बड़े-छाती महिलाओं की तुलना में अपर्याप्त और स्त्री की तुलना में बहुत ज्यादा नहीं हैं। हालांकि एक संपूर्ण दुनिया में हर महिला अपनी प्राकृतिक आकृति को स्वीकार करती है, यह आधुनिक दिनों में ऐसा नहीं है यदि आप बड़े स्तनों को प्राप्त करने के लिए निर्धारित हैं, तो कई तरह के पथ हैं जिन्हें आप ले सकते हैं, लेकिन कोशिश करने से पहले प्रत्येक पद्धति के पेशेवरों और विपक्षों को वजन करना महत्वपूर्ण है। अधिक जानने के लिए पढ़ने रखें

चरणों

विधि 1
प्राकृतिक आकार

चित्र बनाओ स्तन बड़ा कदम 01
1
कुछ वजन हासिल करें स्तन तीन प्रकार के ऊतकों का बनते हैं: संयोजक, ग्रंथियों और वसा ऊतक। यदि आप अपने स्तन द्रव्यमान में वृद्धि करना चाहते हैं, तो थोड़ा वजन डालकर (और इस प्रकार अतिरिक्त वसा प्राप्त कर सकते हैं) काम कर सकते हैं याद रखें, हालांकि, कि सभी महिलाएं अपना वजन अलग ढंग से वितरित करती हैं यदि आपके पेट, पैर या हथियार में आपकी अधिक वसा को संग्रहित करने की प्रवृत्ति है, तो वजन बढ़ने का सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है।
  • भले ही आप वजन बढ़ाने के बारे में सोच रहे हों, फिर भी आपको स्वस्थ खाने के लिए प्रयास करना चाहिए। दुबला प्रोटीन, जटिल कार्बोहाइड्रेट और स्वस्थ वसा (जैसे एवोकैडो) खाएं, और अपने शरीर को आकार में रखने के लिए व्यायाम करना सुनिश्चित करें जैसा कि आप वजन हासिल करते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से स्तन बड़ा करें 02
    2
    स्तनों के नीचे मांसपेशियों को विकसित करना यद्यपि छेददार अभ्यास नाटकीय रूप से स्तन के आकार को बदल नहीं सकते, वे नियमित रूप से किए जाने पर स्तनों को मजबूत बनाने में मदद कर सकते हैं। धक्का-अप, बेंच प्रेस, योग, पायलट्स और पेक्सरल मांसपेशियों से जुड़े अन्य अभ्यासों की कोशिश करें।
  • विधि 2
    हार्मोन और सप्लीमेंट्स

    चित्र बनाओ स्तन बड़ा कदम 03
    1
    जन्म नियंत्रण लो यदि आप काफी बूढ़ा हैं तो आप सर्जरी के बिना स्तनों के आकार में वृद्धि (एक अनियोजित गर्भधारण से बचने और मासिक धर्म चक्र को विनियमित करने के अलावा) में मदद करने के लिए जन्म नियंत्रण लेने पर विचार कर सकते हैं।
    • क्योंकि स्तन नियंत्रण में स्तन वृद्धि के अलावा जन्म नियंत्रण के कई संभावित दुष्प्रभाव हैं, आपको इस कारण से इसे नहीं लेना चाहिए। यदि आप यौन सक्रिय हैं और गर्भधारण से बचने के लिए या अनियमित या अत्यधिक भारी मासिक धर्म से निपटने में मदद करने के लिए बस एक जन्म नियंत्रण आहार शुरू करें। स्तन वृद्धि एक अतिरिक्त बोनस, एक प्रमुख प्रोत्साहन नहीं होना चाहिए।
    • गर्भनिरोधक का उपयोग करते हुए सभी महिलाओं को स्तन आकार में वृद्धि नहीं करने का नोटिस आपके आनुवांशिकी के साथ, आप जो गर्भनिरोधक लेते हैं, यह निर्धारित करेगा कि स्तन वृद्धि बढ़ जाती है या नहीं। यदि आप विभिन्न प्रकार के जन्म नियंत्रण और इसके दुष्प्रभावों के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो अपने डॉक्टर से बात करें
  • चित्र बनाओ स्तन बड़ा कदम 04 बनाएँ
    2
    एक हर्बल पूरक ले लो महिलाओं में स्तन वृद्धि को बढ़ावा देने का दावा करने वाले कई प्रकार के हर्बल पूरक हैं। कई खुराक में स्तन वृद्धि से संबंधित विभिन्न जड़ी-बूटियों का एक संयोजन होता है, जिसमें मेथी, जंगली रसीद और सौंफ़ शामिल होते हैं।
  • चित्र बनाओ स्तन बड़ा कदम 05
    3
    स्तन वृद्धि के लिए गैर-हर्बल गोलियां लें ये गोलियां अक्सर एल-टायरोसिन और एस्ट्रोजन जैसे जड़ी-बूटियों के साथ सामग्रियों को गठबंधन करती हैं, जो सर्जरी के बिना स्तन ऊतकों के विकास और विकास को बढ़ावा देती हैं।
  • चित्र बनाओ स्तन बड़ा कदम 06
    4



    गर्भवती। यद्यपि आप निश्चित रूप से स्तन के आकार में वृद्धि के उद्देश्य से गर्भवती नहीं होना चाहते हैं (खासकर जब आपके जन्म के बाद आपके स्तन सामान्य आकार में वापस आ जाएंगे), ज्यादातर महिलाओं को गर्भावस्था के दौरान सूजन और निविदा स्तनों का अनुभव होता है। यह शरीर में एस्ट्रोजेन और प्रोजेस्टेरोन में वृद्धि के कारण है, खासकर गर्भावस्था के प्रारंभिक दौर में।
  • विधि 3
    सर्जिकल विकल्प

    पिक्चर का शीर्षक बनाएं Boobs बड़ा कदम 07
    1
    एक प्रत्यारोपण करें स्तन प्रत्यारोपण नाटकीय रूप से और स्थायी रूप से स्तन का आकार बढ़ाने के लिए सबसे कारगर तरीका है। सर्जरी महंगी होती है, आमतौर पर $ 10,000 से $ 15,000 तक होती है, और किसी दूसरी सर्जरी के साथ, इसमें जोखिम भी शामिल होता है। ध्यान रखें कि आपको पुराने प्रत्यारोपणों को बदलने या स्तन टिकाऊ होने के निशान ऊतक को हटाने के लिए समय के साथ अतिरिक्त सर्जरी करने की आवश्यकता हो सकती है। इसलिए, सुनिश्चित करें कि आपके पास सर्जरी के लिए भुगतान न करने के लिए पर्याप्त धन होगा, लेकिन शल्य-चिकित्सा और अतिरिक्त प्रक्रियाओं के लिए भी।
    • इम्प्लान्ट सिलिकॉन या खारा में उपलब्ध हैं, और प्रत्येक के फायदे और नुकसान हैं सिलिकॉन प्रत्यारोपण वांछनीय हैं क्योंकि वे आम तौर पर स्पर्श के लिए अधिक प्राकृतिक दिखते हैं, जबकि खारा प्रत्यारोपण दृढ़ हो जाते हैं। इसके अलावा, खारा प्रत्यारोपण अप्रिय undulations के कारण अधिक होने की संभावना है। नमकीन प्रत्यारोपण सुरक्षित माना जाता है, हालांकि, क्योंकि यह कहना आसान है कि जब प्रत्यारोपण टूटना, और यहां तक ​​कि ऐसा होता है, तो नमक पानी का शरीर पर कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ेगा। इसके विपरीत, यह निर्धारित करना बेहद मुश्किल है कि क्या सिलिकॉन प्रत्यारोपण टूट गया है, और एक सिलिकॉन के संभावित दुष्प्रभाव के बारे में बहसें हैं जो स्तन में लीक हुई हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से बनाओ बोब्स बिगर चरण 08
    2
    वसा ग्राफ्टिंग पर विचार करें फैट ग्राफ्टिंग में शरीर के एक हिस्से (जैसे जांघों या नितंबों) से साइनस को वसा स्थानांतरित करना शामिल होता है। परिणाम आमतौर पर स्तन प्रत्यारोपण से अधिक प्राकृतिक और सूक्ष्म होते हैं क्योंकि प्रक्रिया मरीज के प्राकृतिक ऊतक का उपयोग करती है। कुछ महिलाएं इस प्रक्रिया के साथ केवल एक छोटा अंतर देखती हैं क्योंकि शरीर में आमतौर पर वसा के अधिकांश चयापचय होते हैं और इसका केवल एक हिस्सा साइनस में रहता है।
    • हालांकि यह एक आदर्श प्रक्रिया की तरह लग सकता है, इसके साथ जुड़े कई जोखिम हैं, जिसमें कैल्शियम जमा होने के कारण स्तन कैंसर की जांच के साथ हस्तक्षेप हो सकता है।
  • विधि 4
    आकार फोर्जिंग

    चित्र बनाओ स्तन बड़ा कदम 09
    1
    गद्देदार ब्रा का उपयोग करें यदि आप अस्थायी तौर पर अपने स्तनों को सर्जरी या पूरक बिना बड़ा लगना चाहते हैं, तो सिर्फ सही ब्रा खोजें गद्देदार ब्रा आपके स्तनों को कम से कम एक बड़ी संख्या की तरह दिख सकते हैं, और अच्छी तरफ यह है कि आप अपने शरीर को किसी प्रकार के खतरे में नहीं डाल पाएंगे।
    • कई महिलाओं को यह जानकर हैरान है कि उन्होंने वर्षों से गलत ब्रा आकार पहना है। यदि आप गद्देदार ब्रा से अच्छे परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप सही ब्रा आकार पहनें। यदि आप निश्चित नहीं हैं, अगली बार जब आप नीचे पहनने के कपड़ा खरीदने के लिए जाते हैं तो माप के लिए पूछें।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाएं Boobs Bigger Step 10
    2
    दो ब्रा का उपयोग करें यदि एक गद्देदार ब्रा वांछित प्रभाव को प्राप्त नहीं करता है, तो दो परतों की कोशिश करें, एक दूसरे के ऊपर। यह आपके स्तनों को लगभग दो बड़ी संख्याएं देख सकता है, और यदि आप सही कपड़े पहने हुए हैं, तो कोई भी आपको यह नहीं बता पाएगा कि आप दो ब्रा पहन रहे हैं।
    • आपको पहले से ऊपर एक बड़ी संख्या में ब्रा पहननी पड़ सकती है।
  • युक्तियाँ

    • ज्यादातर महिला स्तन पूरी तरह से विकसित नहीं होते जब तक कि वे 20 वर्ष की आयु तक पहुंच न जाएं। यदि आप 18 वर्ष से कम हो और महसूस करें कि आपके स्तन बहुत छोटे हैं, तो यह संभव है कि आपका शरीर अभी भी विकसित हो रहा है। सर्जरी या किसी अन्य स्तन वृद्धि तकनीक की तलाश करने से पहले अपने स्तनों को रोकते रहने तक प्रतीक्षा करें।

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर आप गर्भनिरोधक ले रहे हैं, तो आपको यौन संचारित बीमारियों के अनुबंध से बचने के लिए अभी भी सेक्स के दौरान सुरक्षा का उपयोग करना चाहिए। यदि आप एक मोनोग्राम रिश्ते में हैं, तो उसके साथ असुरक्षित यौन संबंध रखने से पहले अपने साथी से परीक्षा लेने के लिए कहें।
    • एस्ट्रोजेन या हर्बल पूरक शुरू करने से पहले यह निर्धारित करने के लिए कि क्या यह सुरक्षित है और अगर आप किसी भी अन्य दवाइयां जो आप ले जा रहे हैं
    • हार्मोन आधारित गर्भ निरोधकों के संभावित नकारात्मक दुष्प्रभाव हो सकते हैं, जो ब्रांड और महिलाओं के बीच भिन्न होते हैं इसमें सिरदर्द, मूड स्विंग, मतली, वजन घटाने और अवसाद शामिल हैं। विभिन्न प्रकार के जन्म नियंत्रण के पेशेवरों और विपक्षों के बारे में और जानने के लिए अपने चिकित्सक से बात करें कि कौन सा आपके लिए सबसे अच्छा है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com