IhsAdke.com

कैसे अलग आकार के स्तनों को एक ही आकार में फ़िट करें

अलग-अलग आकार के स्तन काफी सामान्य हैं आधे से ज्यादा महिलाओं में असमान स्तन हैं। यदि आप अपने स्तनों के नजारे से असुविधाजनक हैं और उन्हें यह देखना चाहते हैं, तो नीचे दिए चरणों पर एक नज़र डालें और देखें कि क्या वे आपके लिए काम करते हैं।

चरणों

विधि 1
आकार में अंतर का खुलासा करना

दो अलग-अलग आकार के स्तनों को बनाये हुए चित्र में एक ही चरण 1 दिखाई देता है
1
छोटे स्तन के कंधे पर बाल रखें यदि आपके पास लंबे बाल हैं, तो इसे छोटे स्तन के कंधे पर लाकर अपने लाभ के लिए उपयोग करें। ऐसा करने से वह छोटे स्तन को "भरें", दोनों को संतुलित कर देगा और उन्हें समान आकार दिखाना होगा।
  • दो अलग-अलग आकार के स्तनों को बनाये हुए चित्र में एक ही चरण 2 दिखाई देता है
    2
    विषम कुछ पहनें असंतुलन एक इष्टतम युक्ति है जो असंतुलन को छिपाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यह एक कंधे पर बाल खींचने के समान है एक विषम टी-शर्ट का एक तरफ दूसरे से अलग होता है, उदाहरण के लिए, नेक्लाइन में या बार में। एक विषम टी-शर्ट खोजें, जो आपको पसंद है - अनियमितता आपके स्तनों की असमानता को संतुलित करने के लिए काम करेगी।
  • दो अलग-अलग आकार के स्तनों को बनाये हुए चित्र में एक ही चरण 3 दिखाई देता है
    3
    एक स्पोर्ट्स ब्रा और एक तंग टी-शर्ट पहनें, अपने स्तनों को थोड़ा-थोड़ा ढंकना। खेल ब्रा और तंग टी-शर्ट स्तनों को दबाएंगे और उन्हें एक-दूसरे के खिलाफ निचोड़ लेंगे। इस तरह से उन्हें शामिल होने से असमान स्वरूप कम हो जाएगा। एक स्पोर्ट्स ब्रा चुनें जो आपके ऊपरी सीने में आराम से सेवाएं प्रदान करता है। यह ब्रा से बाहर निकलने से इसे रोक देगा
  • दो अलग-अलग आकार के स्तनों का शीर्षक चित्र, उसी चरण 4 में दिखाई देता है
    4
    आसन बदलें आगे दूर कुछ है, कम लगता है, जबकि करीब यह बड़ा लगता है मुद्रा बदलने से स्तनों को समान आकार दिखने में मदद मिल सकती है। यह सार्वजनिक रूप से दोनों में मदद करेगा और यदि आप नग्न हैं।
    • यदि आप अन्य लोगों के करीब हैं, तो अपने बड़े स्तन को दूर ले जाएं आप इसे अपने शरीर को एक कोण पर रखकर बैठकर या खड़े करके कर सकते हैं जहां आपके निचले स्तन के ऊपर कंधे उस व्यक्ति या समूह की तरफ इशारा कर रहा है जिस पर आप खड़े हैं।
    • यदि आप एक तस्वीर ले रहे हैं, तो उसी आसन में खड़े रहें और हाथ रखो जो कूल्हे पर लोगों से दूर है।
  • विधि 2
    Fillers का उपयोग करना

    दो अलग-अलग आकार के स्तनों को बनाये हुए चित्र में एक ही चरण 5 दिखाई देता है
    1
    खींचा कटोरे के साथ एक ब्रा पहनें यदि स्तन आकार में केवल एक छोटा सा अंतर है, तो यह आपकी समस्या का सबसे सरल समाधान है ऐसे ब्रा भराव करने के अलावा, स्तनों को आकार या समोच्च भी कर सकते हैं ये मॉडल स्तनों के प्राकृतिक आकार को बनाए रखते हैं, जिससे उन्हें दोनों एक ही आकार दिखते हैं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, बड़े स्तन को फिट करने के लिए तैयार किए गए कप के साथ एक ब्रा खरीदें
    • चूंकि एक कटोरे के साथ ब्रा की एक से अधिक प्रकार के होते हैं, उस मॉडल का चयन करें जो आपके स्तनों के लिए सबसे उपयुक्त है। एक गद्देदार ब्रा सबसे पसंदीदा क्षेत्र है, लेकिन दोनों पक्षों पर भरने का एक ही राशि युक्त भरने के साथ, अपने स्तनों के आकार के आधार पर काम नहीं कर सकता ब्रा के रूप में और सिर्फ उन्हें बड़ा बनाने की दुर्भाग्यपूर्ण प्रभाव हो सकता है , इसका आकार असमानता रखते हुए
    • ब्रा कि मॉडल या समोच्च एक बेहतर विकल्प हो सकता है यदि आपके स्तन आकार में केवल एक छोटा सा अंतर है। वे अपने बड़े स्तन के आकार की नकल और बनाए रखने के लिए बने हैं, जैसा कि केवल भराव करने का विरोध किया गया है।
  • दो अलग-अलग आकार के स्तनों को बनाये हुए चित्र में एक ही चरण 6 दिखाई देता है
    2
    हटाने योग्य fillers के साथ एक ब्रा पहनें आप एक अधिक नियमित रूप से उपस्थिति हटाने योग्य गद्दी है, जो एक कार्टून कप ब्रा की तुलना में बेहतर हो सकता है के साथ एक ब्रा पहन मिल जाएगा, यह एक और अधिक अनुकूल समर्थन लेने या भराव रखने बनाने के लिए संभव है। आप और अधिक भरने के साथ ब्रा में अपने निचले स्तन की खाली जगह को भरने कर सकते हैं, लेकिन यह भी, भराव लेने के लिए यदि आवश्यक हो तो सबसे बड़ा स्तन की मात्रा को कम कर सकते हैं।
  • दो अलग-अलग आकार के स्तनों का शीर्षक वाला चित्र, उसी चरण 7 में दिखाई देता है
    3
    आप को भरना पसंद करते हैं। सिलिकॉन, फोम, पानी और जेल सहित विभिन्न उपलब्ध प्रकार उपलब्ध हैं। स्तनों के आकार और भरने की बनावट के अनुसार भरना चुनें। ब्रा और भराव से बचने से रोकने के लिए एक डबल-पक्षीय टेप रखो।
    • सिलिकॉन, पानी और जेल भराव वाले ब्रा फोम और फैब्रिक फेलार्स से भारी होते हैं।
    • यदि एक स्तन दूसरे से काफी बड़ा है, तो भारी पैडिंग ब्रा का उपयोग न करें। वे आपके स्तनों को समान आकार देख सकते हैं, लेकिन एक तरफ दूसरे से ज्यादा भारी दिखाई देगी।
    • यदि आप तैरने जा रहे हैं, तो सिलिकॉन भराव के साथ बिकनी की तलाश करें
  • दो अलग-अलग आकार के स्तनों का शीर्षक चित्र, उसी चरण 8 में दिखाई देता है
    4
    कुछ ब्रांड के लिए देखो जो ब्रा को सिलवाया बनाता है आपको शायद अधिक खर्च करना होगा, लेकिन यह एक बहुत ही कुशल विधि है एक सिलवाया अंडरवियर स्टोर पर जाएं, जहां वे एक भराव जोड़ने से ज्यादा कुछ करेंगे। वे ब्रा, पट्टियों और भराव के कटौती को समायोजित करेंगे जब तक कि आप उपस्थिति से संतुष्ट न हों। इतना खर्च नहीं करने के लिए, एक और विकल्प है कि आप पहले से ही एक ब्रा में फिट होने के लिए एक सीमस्टिक या अंडरवियर स्टोर में जा सकते हैं।
  • दो अलग-अलग आकार के स्तनों का शीर्षक चित्र उसी चरण 9 में दिखाई देता है
    5
    एक mastectomy ब्रा पहनें यदि आप किसी स्तन-छाती के माध्यम से, या तो उस क्षेत्र में स्तन या किसी भी प्रकार की सर्जरी को हटाने की स्थिति में हैं, तो एक मास्टेटोमी ब्रा आपके स्तनों को उन्हें आराम देगी, साथ ही साथ उन्हें समान रूप से देखने में मदद देगी संभावित संवेदनशीलता की वजह से आप अपने स्तनों में महसूस करेंगे, यह ब्रा मॉडल आंतरिक जेब के साथ आता है, जो आपको एक भराव या एक कृत्रिम अंग को सम्मिलित करने की अनुमति देता है, साथ ही साथ छाती को बहुत अधिक दबाव लागू करने के बिना आवश्यक समर्थन दे रहा है।
  • विधि 3
    स्तनपान तकनीकों का उपयोग करना




    दो अलग-अलग आकार के स्तनों का शीर्षक वाला चित्र, उसी चरण 10 में दिखाई देता है
    1
    चर्चा करें कि एक स्तन दूसरे से बड़ा क्यों है स्तनपान के दौरान स्तन अलग-अलग आकार के होने के लिए आम है, क्योंकि एक दूसरे से अधिक दूध का उत्पादन कर सकता है यदि यह आपके साथ हो रहा है, तो आपको पता होना चाहिए कि विभिन्न स्तनपान तकनीकों को लागू करने के प्रयास से पहले क्यों। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह आपके डॉक्टर या आपके बच्चे के बच्चों के चिकित्सक को कुछ जानने की जरूरत नहीं है।
    • कारणों में से एक जैविक हो सकता है आपके शरीर में अधिक दूध चैनल हो सकते हैं और एल्वियोली काम कर सकते हैं। इसका दूध चैनल एलवीओली से बना है, जहां दूध का उत्पादन होता है अधिक एल्वियोली और काम कर रहे दूध चैनल का अर्थ है अधिक दूध और एक बड़ा स्तन। आपके निपल्स का आकार अलग हो सकता है, जिससे आपका बच्चा दूसरे स्तन को पसंद कर सकता है।
    • यदि आप देखते हैं कि आपका बच्चा एक विशिष्ट स्तन पसंद करता है, तो सुनिश्चित करें कि यह आपके लिए या उसके लिए किसी बीमारी या चोट के कारण नहीं है आपके बच्चे के कान संक्रमण या कुछ अन्य बीमारी हो सकती है। यदि इसे अभी टीका लगा दिया गया है, तो यह एक विशिष्ट पक्ष पर चूसने से डरने के लिए सामान्य है, ताकि टीका लगाए गए इलाके को घायल न करें। इसके अलावा, अगर आपके स्तन संक्रमण हो, तो आपके दूध का स्वाद बदल सकता है और आपका बच्चा इसे निगलना नहीं चाहता।
    • आप दूसरे पक्ष के मुकाबले एक तरफ स्तनपान करना पसंद कर सकते हैं, और होशपूर्वक या अनजाने बच्चे को छोटे बच्चे की बजाय बड़े स्तन की पेशकश कर सकते हैं।
    • अगर आपके पास सर्जरी या स्तन को घायल किया गया है, तो दूध की आपूर्ति और प्रवाह सीमित हो सकता है, जिसके परिणामस्वरूप उस स्तन के छोटे आकार का परिणाम मिल सकता है
  • दो अलग-अलग आकार के स्तनों का शीर्षक चित्र उसी चरण 11 में दिखाई देता है
    2
    छोटे स्तन पर नर्स को बच्चे को पहले रखो चूंकि बच्चों को स्तनपान कराने के दौरान पहले स्तन में अधिक तीव्रता से स्तनपान करना पड़ता है, इसलिए उन्हें पहले छोटे स्तन स्तनपान कराने के लिए रख दिया गया। इससे छोटे स्तन अधिक दूध का उत्पादन करने में मदद मिलेगी
  • दो अलग-अलग आकार के स्तनों का शीर्षक वाला चित्र, उसी चरण 12 में दिखाई देता है
    3
    बड़े स्तन से अधिक बार छोटे स्तनों से प्यार करें बड़े स्तन से अधिक बार अपने बच्चे को स्तनपान करने के लिए एक सचेत प्रयास करें स्तन का अधिक सक्शन अनुभव होता है, यह अधिक दूध उत्पन्न करेगा। तीन से पांच दिनों के भीतर, आप देखेंगे कि छोटे स्तन बड़ा है और दूसरे आकार के समान आकार के बारे में। एक बार स्तन एक ही आकार के होते हैं, तो आप प्रत्येक स्तन को समान रूप से पेश कर सकते हैं
  • दो अलग-अलग आकार के स्तनों का शीर्षक चित्र उसी चरण 13 में दिखाई देता है
    4
    दूध का एक अतिरिक्त प्रवाह को प्रोत्साहित करने के लिए चूषण पंप का उपयोग करें। अगर आपके बच्चे को स्तनपान करना मुश्किल हो रहा है, या अब भी स्तनपान करना पसंद है, तो अपने स्तन को अधिक दूध देने में मदद करने के लिए चूषण पंप का उपयोग करने का प्रयास करें अपने बच्चे ने दूध के बढ़ते उत्पादन को प्रोत्साहित करने के लिए छोटे स्तनों को नर्सिंग करने के पांच से दस मिनट के लिए पंप का प्रयोग करें।
    • उपयोग के लिए कई अलग-अलग प्रकार के पंप उपलब्ध हैं, और सभी के समान गुणवत्ता नहीं है। पंप के सुझावों के लिए लैक्टेशन स्पेशलिस्ट, डौला या डॉक्टर से परामर्श करें
  • दो अलग-अलग आकार के स्तनों का शीर्षक वाला चित्र, वही चरण 14 दिखाई देता है
    5
    कम पसंदीदा पक्ष पर नर्स के लिए बच्चे को प्रोत्साहित करें कई तकनीकें हैं जो आप अपने बच्चे को स्तनपान करने के लिए छोटे, खासकर अगर वह कोई रुचि नहीं दिखा सकते हैं।
    • आप स्तनपान के विभिन्न पदों की कोशिश कर सकते हैं
    • उन जगहों पर प्यार करें जहां थोड़ा व्याकुलता है, जैसे कि एक अंधेरे और मूक कमरे।
    • छोटे प्रवाह के साथ छाती में दूध के प्रवाह को बढ़ाने में मदद करने के लिए मैन्युअल रूप से साइनस को संपीड़ित करने का प्रयास करें जैसा कि आपका बच्चा बेकार है, अपने हाथों को अपनी छाती के आसपास रखें और कस लें। अपने बच्चे के चूसने की गतिविधियों को मॉनिटर करें और अपने बच्चे के स्तनपान के साथ हर कसने के आकार और लय को समन्वयित करने का प्रयास करें। आप अपनी उंगलियों को अपनी सीने के ऊपर, कॉलरबोन के ठीक नीचे भी दबा सकते हैं, और फिर अपने हाथ निप्पल की ओर स्लाइड कर सकते हैं। इससे अधिक दूध भेजने में भी मदद मिलेगी।
    • छोटे स्तन में अपने बच्चे को स्तनपान करने का प्रयास करें जब वह अभी भी आधा सो और कम चेतावनी
  • विधि 4
    सर्जिकल प्रक्रियाओं का उपयोग करना

    दो अलग-अलग आकार के स्तनों का शीर्षक वाला चित्र, उसी चरण 15 में दिखाई देता है
    1
    निर्णय लें कि सर्जरी आपके लिए सर्वोत्तम है या नहीं स्तनों को ढंकना और भराव के साथ ब्रा पहनना एक अस्थायी समाधान है। यदि स्तनों के बीच अंतर काफी बड़ा है तो अस्थायी समाधान काम नहीं करते हैं, या यदि आप अपने स्तनों की वजह से भावनात्मक तनाव से पीड़ित हैं, तो एक प्लास्टिक सर्जरी का सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। बराबर एक महत्वपूर्ण कदम है - प्रक्रिया आक्रामक है, और यह दर्दनाक और जोखिम भरा भी हो सकता है। यदि आपको लगता है कि सर्जरी आपका सर्वोत्तम विकल्प हो सकता है, तो पेशेवर से बात करें
  • दो अलग-अलग आकार के स्तनों का शीर्षक वाला चित्र, उसी चरण 16 में दिखाई देता है
    2
    स्तन प्रत्यारोपण करें शल्यचिकित्सा के असमान स्तनों को ठीक करने के कई तरीके हैं। स्तन प्रत्यारोपण सर्जरी, जिसे स्तन वृद्धि के रूप में भी जाना जाता है, उनमें से एक है। इम्प्लांट तब होता है जब एक सिलिकॉन कृत्रिम अंग स्तन के पीछे खारा, तरल या सिलिकॉन जेल से भरा होता है जेल या तरल इम्प्लांट के बीच का निर्णय आपकी पसंद पर निर्भर करता है। एक तरल कृत्रिम अंग आपके स्तन को प्राकृतिक रूप से बनायेगा, जबकि एक जेल कृत्रिम अंग दृढ़ हो जाएगा।
  • दो अलग-अलग आकार के स्तनों का शीर्षक चित्र उसी चरण 17 में दिखाई देता है
    3
    एक स्तन कमी करें यदि स्तन बड़े और असंगत होते हैं, तो स्तन में कमी से उन्हें समान दिखने में मदद मिल सकती है। स्तन कमी एक ऑपरेशन है जिसमें वसा को एक या दोनों स्तनों से निकाल दिया जाता है। सर्जन संभवतः आपकी त्वचा को नयी आकृति प्रदान करेगा और आपके स्तनों के नए आकार को समायोजित करने के लिए आपके निपल्स को स्थानांतरित कर देगा।
    • यदि आप इस प्रकार की सर्जरी चुनते हैं, तो संभवतः आपको स्तनों में प्लास्टिक के नल का इस्तेमाल 48 घंटे तक करना होगा ताकि रक्त और तरल पदार्थ आपके चीरों से निकल सकें।
    • आप ठीक होने पर भी कम समय तक काम नहीं कर पाएंगे सर्जरी से कम से कम एक महीने तक धूम्रपान न करें
  • दो अलग-अलग आकार के स्तनों का शीर्षक चित्र उसी चरण 18 में दिखाई देता है
    4
    शरीर के अन्य हिस्सों से छोटे स्तन तक वसा हस्तांतरित करें हस्तांतरण में वृद्धि प्रत्यारोपण के समान है। लेकिन एक सिलिकॉन कृत्रिम अंग के बजाय छाती पर रखा जा रहा है जिससे यह बड़ा दिखाई पड़ता है, डॉक्टर अपने वसा का उपयोग करेंगे
    • एक सर्जन शरीर के अन्य हिस्सों से वसा को हटाने के लिए एक लिपोसक्शन करेगा, जैसे पैरों, पेट और नितंबों को इसे छोटे स्तनों में डालना।
    • अधिक महिलाएं स्तनों के आकार से मिलान करने के लिए स्थानान्तरण बढ़ाने का चयन कर रही हैं क्योंकि यह एक अधिक प्राकृतिक रूप बनाता है इसके अलावा, कुछ डॉक्टर एक बेहतर विकल्प मानते हैं क्योंकि इम्प्लांट आवश्यक नहीं है।
    • पता है कि नुकसान हैं प्रक्रिया के परिणाम अस्थायी होते हैं क्योंकि शरीर अंततः वसा को फिर से बदलता है, जिसके कारण स्तन पूर्ण आकार में वापस आ जाता है।
    • इसके अलावा, वसा पुनर्स्थापना कैल्ड किए गए पिंडों का कारण बन सकता है, जो अल्सर बन सकता है। डॉक्टरों को निकालने के लिए आपको अपने शरीर में बहुत से अतिरिक्त वसा रखने की ज़रूरत है, इसलिए यदि आप पतली हो, तो आप इस प्रक्रिया के लिए एक अच्छा उम्मीदवार नहीं हो सकते।
  • युक्तियाँ

    • टुकड़े की रूपरेखा छिपाने के लिए ब्रा पर एक अतिरिक्त पैडिंग का प्रयोग करें।
    • ब्रा को भरने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए कि सही सही है, आपको स्ट्रैप्स और बैक क्लोजर को ठीक करना होगा।
    • अपने ब्रा से बचने के लिए fillers को रोकने के लिए एक मास्किंग टेप का उपयोग करें
    • हमेशा बड़े स्तन के लिए ब्रा को तंग छोड़ दें भरने से छोटे स्थान पर शेष स्थान के लिए क्षतिपूर्ति होगी। एक बहुत छोटी सी ब्रा उसकी बड़ी छाती उसकी ब्रा से बाहर निकल कर देगा, जिसे आकर्षक नहीं माना जाता है
    • यदि आप स्तन प्रत्यारोपण पर विचार कर रहे हैं, तो खारा प्रत्यारोपण सिलिकॉन प्रत्यारोपण से कम जोखिम भरा माना जाता है।
    • चूंकि प्लास्टिक सर्जरी के जोखिम हैं और आपकी समस्या का अधिक स्थायी समाधान है, इसलिए अपने फैसले के बारे में सुनिश्चित करें
    • सर्जन जिस पर आप अपनी सर्जरी करने पर विचार कर रहे हैं पर एक संपूर्ण शोध करें

    चेतावनी

    • स्तन प्रत्यारोपण जोखिम में प्रत्यारोपण टूटना, रिसाव, और स्थानांतरण शामिल हैं।
    • स्तन शल्य चिकित्सा स्कैल्स छोड़ सकती है, निपल्स को संवेदनशीलता और रक्त की आपूर्ति को प्रभावित करती है, और स्तनपान करने की उनकी क्षमता को प्रभावित करती है।
    • यदि आप लिपोसक्लुचर होने जा रहे हैं, तो पता है कि लिपोसक्शन के जोखिम में निशान, घाव और सगिंग त्वचा शामिल हैं यह कूड़ा हुआ नोडल्स और सिस्ट्स भी पैदा कर सकता है।
    • यदि आपका पहला स्तन सर्जरी काम नहीं करता है तो आपको फॉलो-अप प्रक्रिया की आवश्यकता हो सकती है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com