IhsAdke.com

हाथ से सिलिकॉन को कैसे निकालें?

सिलिकॉन कॉलाईिंग, छोटे पुनर्निर्माण के लिए महान हो सकता है, जैसे घर के बाहर दरारें भरना या यार्ड में एक शेड वॉटरप्रूफिंग करना। इसकी चिपचिपाहट और भरने गुण यह एक उत्कृष्ट जलरोधक सीलेंट बनाते हैं। दुर्भाग्य से, इन गुणों का उपयोग करने के बाद हाथों से बाहर निकलने के लिए यातना में बदल जाते हैं। जितना तेज और सबसे आसान तरीका है ढक्कन का प्रसार आम तौर पर उंगलियों का उपयोग करके होता है, यह बड़ी परियोजनाओं के दौरान लगातार उपद्रव हो सकता है। कम से कम समय और मेहनत से अपने हाथों से यह चिपचिपा चीज़ कैसे प्राप्त करें यह जानने के लिए, नीचे चरण 1 के साथ शुरू करें!

चरणों

विधि 1
प्लास्टिक के साथ गीला कुकिंग निकालना

चित्र शीर्षक से सिलिकॉन डांडा हटाएं चरण 1
1
सिलिकॉन dries से पहले जितना हो सके उतना निकालें यह बहुत चिपचिपा हो सकता है, इसलिए जितना अधिक आप हाथों से पहले प्राप्त कर सकते हैं, उतना आसान होगा कि वे बाद में पूरी तरह से साफ कर लें। जैसे ही आप अपने हाथों में सिलिकॉन देखते हैं, एक कागज तौलिया या ऊतक ले लो और इसे तुरंत मिटा दें दुर्घटना से कुकिंग को फैलाने से बचने के लिए एक ही समय में ऊतक या तौलिया फेंकें।
  • एक कपड़े तौलिया का उपयोग न करें (विशेष रूप से आप की तरह) सिलिकॉन dries के बाद, यह है बहुत मुश्किल उसे छोड़ने के लिए इसके अलावा, यह मूल रूप से निविड़ अंधकार है, इसलिए अगर यह तौलिया की उपस्थिति को खराब नहीं करता है, तो यह अपने कार्य से कम हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से सिलिकॉन डांडा हटाएं चरण 2
    2
    एक प्लास्टिक बैग के साथ अपने हाथों को रगड़ें अपने हाथों से अतिरिक्त कलाई लगाने को हटाने के बाद, प्लास्टिक बैग (सुपरमार्केट से) को पकड़ो। बैग के साथ अपने हाथों को रगड़ें, उसी तरह आप एक कपड़े का इस्तेमाल करेंगे। अगर सिलिकॉन ने अभी तक सूख नहीं किया है, तो इसे अपने हाथों से आसानी से बैग से जोड़ना चाहिए। यद्यपि यह चाल अपरंपरागत है, इसका इस्तेमाल सेवानिवृत्ति पर लेख के कुछ स्रोतों द्वारा उद्धृत किया गया है जैसा कि प्रभावी है
    • अगर आपके पास एक किराने की थैली नहीं है, तो सबसे सस्ते प्लास्टिक बैग (जैसे कचरा बैग) को फिट होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से सिलिकॉन डांडा हटायें चरण 3
    3
    पानी से कुल्ला यदि कोकिंग सूख नहीं है, तो आप शायद एक कागज तौलिया या एक प्लास्टिक बैग के साथ पर्याप्त इसे हटाने में सक्षम हो जाएगा। बाकी को निकालने के लिए, पानी से कुल्ला जैसे आप कुल्ला, स्पंज, कागज तौलिया या हल्के घर्षण से समय-समय पर अपने हाथों को रगड़ें। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, आप संभवतः कवचिंग को हटाने के लिए "सुंदर" तौलिये का उपयोग करने से बचना चाहते हैं
    • यदि आप चाहें तो साबुन का उपयोग कर सकते हैं हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि ऐसा करने से कोई महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है।
  • चित्र शीर्षक से सिलिकॉन डांडा हटाएं चरण 4
    4
    अपने हाथों को सूखा और यदि आवश्यक हो तो दोहराएं। फिर एक कपड़े या काग़ज़ के तौलिये के साथ अपने हाथों को सूखा। उन्हें देखने के लिए सावधानीपूर्वक जांचें कि क्या कोई सिलिकॉन छोड़ा गया है। ध्यान दीजिए- सूखने पर एक छोटी राशि भी परेशान हो सकती है यदि आप किसी भी सिलिकॉन अवशेष को देखते हैं, तब तक ऊपर के चरणों को दोहराएं जब तक कि इसे छोड़ दिया न जाए या जब तक यह स्पष्ट न हो जाए कि यह आपके हाथ से नहीं निकलेगा।
  • चित्र शीर्षक से सिलिकॉन डांडा हटाएं चरण 5
    5
    जल्दी हो जाओ! जब इच्छित प्रयोजन के लिए इस्तेमाल किया जाता है, तो सिलिकॉन कुछ समय के लिए पूरी तरह से सूख सकता है - मानक "तार" के लिए लगभग 24 घंटे। हालांकि, जब यह हाथों की छोटी मात्रा में फैलता है, तो यह बहुत तेज़ हो सकता है। तो समय सार का है जब आप इसे बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं। तेजी से आप अपने हाथ से गीला caulking हटाने शुरू करते हैं, कम तनाव आप शुष्क सिलिकॉन को हटाने की कोशिश कर खर्च करना होगा, जो है बहुत साफ करने के लिए और अधिक कठिन
    • चूंकि कवच को साफ करने के लिए अपने हाथों को साफ करने का एक बड़ा हिस्सा समय पर साफ करने में सक्षम है, इसलिए काम करने के दौरान आसपास की सफाई के लिए आइटम छोड़ने में सहायक हो सकता है। एक साफ प्लास्टिक की थैली और कुछ कागज़ के तौलिये को छोड़कर पूरी तरह से स्वच्छ हाथों और सिलिकॉन लेपित हाथों की विचित्र असुविधा के बीच अंतर बना सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से सिलिकॉन डांडा हटाएं चरण 6
    6
    एक घर के उपाय का उपयोग करने की कोशिश करें यदि शुष्क सिलिकॉन रहता है यदि आपने उपरोक्त सुझावों का प्रयास किया है और आपके हाथों से सिलिकॉन बाहर नहीं जा सका है, तो यह बहुत संभावना है कि यह सूख गया है। दुर्भाग्य से, क्योंकि यह एक मजबूत, निविड़ अंधकार चिपकने वाला, पेपर तौलिए, प्लास्टिक बैग और पानी ज्यादा मदद नहीं करेगा। इस मामले में, आप नीचे दिए गए अनुभाग में अपने हाथों से सूखी कफन को हटाने के लिए सुझाए गए कई घरेलू उपचारों में से एक का प्रयास करना चाह सकते हैं। यद्यपि इन विधियों को निश्चित रूप से सिद्ध नहीं किया गया है, कई ऑनलाइन स्रोत उन्हें सुझाते हैं।
  • विधि 2
    घरेलू उपचार के साथ सूखी कुकिंग निकालना

    चित्र शीर्षक से सिलिकॉन डांडा हटाएं चरण 7
    1
    एसीटोन की कोशिश करो सबसे आम सलाह है कि आप अपने हाथ से सिलिकॉन हटाने के बारे में ऑनलाइन पा सकते हैं एसीटोन का उपयोग करना है यह, तामचीनी रिमॉवर्स में व्यापक रूप से इस्तेमाल किए जाने वाले कार्बनिक रसायन आसानी से कुछ प्लास्टिक (जैसे ऐक्रेलिक नेल पॉलिश) को भंग कर सकता है। कोलाकिंग सिलिकॉन को भंग करने या कम करने की उसकी क्षमता कम परिभाषित है। हालांकि, कई ऑनलाइन स्रोत इसकी उपयोगिता की पुष्टि करते हैं
    • इस पद्धति का उपयोग करने के लिए, शुद्ध एसीटोन या तामचीनी हटानेवाला में एक कागज तौलिया की नोक को विसर्जित करें जो इसमें शामिल है और धीरे-धीरे सिलिकॉन से ढके हुए हाथों के हिस्से को सोखें। एसीटोन को अपने हाथ में डालना न करें - यह एक कचरा है और हानिकारक वाष्प उत्पन्न कर सकता है। यदि तामचीनी रिमूवर का उपयोग करना है, तो उपयोग करने से पहले एसीटोन में लेबल की जांच करें।



  • चित्र शीर्षक से हाथ से कदम सिलिकॉन कवच निकालें 8
    2
    एक हेयर ड्रायर का उपयोग करने के लिए (सावधानी से) प्रयास करें कई अन्य सिंथेटिक यौगिकों की तरह सिलिकॉन धीरे-धीरे गर्म हो जाएंगे। इस संपत्ति के कारण, कुछ सूत्रों ने अपने हाथों पर मट्ठा को ढंकने के लिए हेयर ड्रायर का उपयोग करने का सुझाव दिया है। ड्रायर को चालू करें और प्रभावित क्षेत्रों पर इसे पास करें, जिससे सिलिकॉन धीरे-धीरे गर्म हो सके। एक बार जब आप इसे गर्म महसूस कर लेते हैं, तो इसे पाने के लिए स्पंज या अन्य हल्के अपघर्षक के साथ पोंछते रहें।
    • यदि आप इस पद्धति का प्रयास करना चाहते हैं, तो सबसे कम संभव सेटिंग में ड्रायर के साथ शुरू करें। आवश्यकता के अनुसार धीरे-धीरे गर्मी बढ़ाएं, और तुरंत अगर इसे गंभीर या दर्दनाक हो जाता है बंद करो सिलिकॉन की वजह से जलाया जाना ठीक नहीं है - यह अंततः अपने दम पर गिर जाएगी।
  • चित्र शीर्षक से सिलिकॉन डांडा हटाएं चरण 9
    3
    घर्षण की कोशिश करो सिलिकॉन को अपने हाथों से बाहर निकालने का एक और तरीका है रगड़ना (और रगड़ना और रगड़ना ...) जब तक कि कुछ भी नहीं बचा। हालांकि, इस विधि को एक चेतावनी की आवश्यकता है। सिलिकॉन बहुत मुश्किल है - वास्तव में, अधिकांश उपयोगों के लिए, आपकी त्वचा से यह मुश्किल है तो आपकी त्वचा स्किनिंग से बचने के लिए अपघर्षक का उपयोग करते समय सावधान रहें। स्टील ऊन जैसी चीज़ें नहीं, केवल हल्के abrasives का प्रयोग करें इससे पहले कि आपको लगता है कि आपको पीड़ा हो सकती है, इससे पहले अच्छी तरह रगड़ना बंद करो याद रखें, सिलिकॉन अंततः अपने दम पर गिर जाएगा, इसलिए इसे बाहर निकालने की कोशिश में चोट लगने का कोई कारण नहीं है। कुछ अपशिष्टों पर आप विचार कर सकते हैं:
    • रसोई स्पंज
    • ठीक-ठाक सैंडपेपर (यदि आप सावधान रहें)
    • झींगा पत्थर
  • चित्र शीर्षक से सिलिकॉन डांडा हटाएं चरण 10
    4
    टर्पेन्टाइन की कोशिश करो एसीटोन की तरह, तारपीन (टर्पेन्टाइन के लिए एक विकल्प) कभी-कभी जिद्दी सिलिकॉन को हटाने के कार्य के लिए निर्धारित होता है एसीटोन की तरह, टर्पेन्टाइन की असली उपयोग संदेह का मामला है, हालांकि कुछ सुधार साइटों ने इसे सुझाया है। यदि आपके पास थोड़ा सा है, तो कुछ गीला कागज तौलिया के साथ सूखी सिलिकॉन पाने की कोशिश करें। टर्पेन्टाइन को सिलिकॉन को कमजोर करने का एक मौका मिलने के बाद घर्षण के साथ पालन करें। यदि आपके पास टर्पेन्टाइन नहीं है, तो आप इसे बहुत ज्यादा महंगी कीमत के लिए मरम्मत की दुकानों में पा सकते हैं।
    • हालांकि यह आम तौर पर स्पर्श करने के लिए खतरनाक नहीं है, हालांकि इसे संपर्क करने के बाद अच्छी तरह से धोएं। कई घंटे के लिए तारपीन के साथ सीधे संपर्क में रहना भयानक रासायनिक जला पैदा कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक से सिलिकॉन डांडा हटायें चरण 11
    5
    अगर सब कुछ विफल रहता है, तो प्रतीक्षा करें। कभी कभी कलाई के हठ अंक आपके हाथों में मिल सकता है, उन्हें बाहर निकालने के प्रयासों के बावजूद। इन मामलों में, आपका सबसे अच्छा शर्त सिर्फ उसके लिए अपने ही हाथों को बाहर करने की कोशिश कर उसे लाल हाथों को छोड़ने के बजाय, अपने आप पर गिरने के लिए इंतजार करना होगा। आपके शरीर में लगातार मृत त्वचा कोशिकाओं loosens। जब सूखी सिलिकॉन के नीचे की त्वचा मर जाती है, तो यह गिर जाएगी, इसके साथ उत्पाद ले जाएगा।
    • मानव शरीर को त्वचा की एक पूरी परत को ढीला और प्रतिस्थापित करने में करीब 27 दिन लगते हैं। सिलिका जेल आपके हाथों में फंस गए शायद गिरने में कम समय लगेगा (लगभग एक सप्ताह के क्रम में)
  • चित्र शीर्षक से सिलिकॉन डांडा हटाएं चरण 12
    6
    भारी सॉल्वैंट्स का उपयोग न करें जब यह आपके हाथों से कोलाकिंग हटाने की बात आती है, तो यहां वर्णित सुरक्षित तरीके से चिपकाएं - कुछ भी ऐसा करने का खतरा न रखें जो आपको चोट पहुंचाए। उदाहरण के लिए, जबकि एसीटोन और तारपीन आम तौर पर जल्दी हाथ से उपयोग के लिए सुरक्षित होते हैं, अन्य मजबूत रसायनों गंभीर समस्याएं पेश कर सकती हैं। कई हानिकारक या संक्षारक सॉल्वैंट्स को छुआ हुआ, साँस ले लिया या लिया गया हो तो हानिकारक हो सकता है, इसलिए रहने के लिए सबसे अच्छा है दूर उन्हें। नीचे केवल कुछ ऐसे रसायनों के प्रकार हैं जो आप निश्चित रूप से करते हैं मत करो अपने हाथों से खीर लेने के लिए उपयोग करना चाहिए:
    • ब्लीच
    • केबल ग्रंथि
    • मंदक (पतला)
    • कास्टिक सोडा
    • मजबूत एसिड या कुर्सियां
  • चित्र शीर्षक से सिलिकॉन डांडा हटायें चरण 13
    7
    नुकीला या कुल्ला शुरू न करें। कभी अपने हाथों से सिलिकॉन हटाने के लिए एक तेज उपकरण या एक मजबूत अपघर्षक का उपयोग करें हालांकि यह एक चाकू या एक मुट्ठी स्टील ऊन का उपयोग करने के लिए प्रक्षालित हो सकता है, ताकि सूखे और परेशान डांट लगाया जा सके, इन तरीकों से आपके हाथों को घायल होने का खतरा अधिक हो सकता है। इस सब के ऊपर, बहुत कम गारंटी है कि वे सिलिकॉन के चिपचिपा चिपचिपा बनावट के खिलाफ अच्छी तरह से काम करेंगे। हालांकि यह सलाह शायद सबसे अधिक स्पष्ट है, यह उल्लेख के लायक है
  • युक्तियाँ

    • नीलगिरी तेल का उपयोग करें एक कागज तौलिया पर इसे पर्याप्त रखो, अच्छी तरह से रगड़ो और फिर साबुन और पानी से धो लें।
    • कपड़े धोने के लिए लाँड्री साबुन भी काम करता है
    • गिलास को कई बार कुल्ला और कागज तौलिया के साथ पोंछे।
    • स्प्रे आपके हाथों पर गायब हो जाते हैं, धीरे से उन्हें रगड़ें और फिर उन्हें तरल साबुन और गर्म पानी के साथ अच्छी तरह धो लें।

    चेतावनी

    • हालांकि यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, कभी अपने हाथ से सिलिकॉन लेने के लिए अपने मुंह का इस्तेमाल करें सिलिकॉन समेत नवीकरण परियोजनाओं के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले लगभग सभी प्रकार के कोकिंग - जहरीले हो सकते हैं अगर निगलना

    आवश्यक सामग्री

    • प्लास्टिक बैग
    • पानी
    • तामचीनी हटानेवाला

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com