IhsAdke.com

ताज़ा कैसे रहें

सुबह अच्छी तरह से गंध और जब तक आप रात में घर आते समय तक जागते हैं, तब से साफ महसूस नहीं करना आसान नहीं है अगर आपको दिन के दौरान घूमना पड़ता है या मौसम सहयोग नहीं कर रहा है, तो ताज़ा और तैयार रहने के लिए मुश्किल हो सकता है। लेकिन जब आप सही दिनचर्या से शुरू करते हैं, तो अपने साथ कुछ जरूरी बातें करें और हर घंटे ठंडा करने के लिए समय निकालें, आप ताज़ा रह सकते हैं जैसे किसी दिन सभी दिन शाऊल से बाहर निकलते हैं।

चरणों

भाग 1
दिन शुरू

स्टे फ्रेश स्टेप 1 नामक चित्र शीर्षक
1
शावर से कूदो ताज़ा रहने के लिए, अपने शरीर को साफ करके अपना दिन शुरू करें आपका अनूठा बॉडी कैमिस्ट्री आपको यह निर्धारित करेगा कि आपको कितना स्नान समय चाहिए। कई लोग हर सुबह स्नान करते हैं, लेकिन यदि आप खेल खेलते हैं या बहुत ही नम मौसम में रहते हैं, तो दिन में दो बार स्नान करने से आपको ताज़ा रहने में मदद मिल सकती है। यदि आप एक समशीतोष्ण जलवायु में रहते हैं और आपकी त्वचा थोड़ी सूखी होती है, तो इसे एक बार आदर्श रूप में लेते समय। कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या, साफ और सुगंधित अच्छा महसूस करने के लिए शॉवर लेना
  • साफ होने के लिए यह जरूरी नहीं है कि आपको सबसे अधिक आक्रामक साबुन का इस्तेमाल करना संभव है एक साबुन का प्रयोग करें जो आपकी त्वचा के प्रकार के लिए अच्छा है और जो इसे ठीक नहीं करता है। एक तरल या बार साबुन चुनें जो कि दैनिक उपयोग के लिए काफी हद तक है।
  • रोजाना स्नान करने की सिफारिश की जाती है, लेकिन आपको अपने बालों को कम अक्सर धोना चाहिए। हर दिन अपने बाल धोने से इसे सूखा और इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं क्योंकि आपके बाल प्राकृतिक तेलों को कम कर देते हैं। जिस दिन आप अपने बालों को धो नहीं करते, उस पर ताज़ा रहने के लिए, थोड़ा सूखा शैम्पू का उपयोग करने पर विचार करें। यह पाउडर है जो तेलों को अवशोषित करता है और आपके बालों को देखता है और महसूस करता है जैसे कि यह साफ है
  • स्टे फ्रेश स्टेप 2 नामक चित्र शीर्षक
    2
    दुर्गन्ध का प्रयोग करें क्या आप जानते हैं कि 2% जनसंख्या में जीन नहीं है जो शरीर की गंध का कारण बनता है? ये भाग्यशाली लोगों को दुर्गंधहारक का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन हम सभी को इसका उपयोग दिन के दौरान गंध को बहुत मजबूत होने से रोकने के लिए करना है। स्नान छोड़ने के बाद दुग्धशोधक को लागू करें
    • यदि आप बहुत अधिक पसीना करते हैं, तो आप सूखी रहने के लिए दुर्गन्ध दूर करने वाले और विरोधी प्रेमी के संयोजन का उपयोग कर सकते हैं। सावधानी के साथ प्रयोग करें- हाल के वर्षों में यह कहा गया है कि एंटी-पर्सिपेंट में एल्यूमीनियम स्तन कैंसर का कारण बन सकता है। विशेषज्ञों का कहना है कि यह साबित नहीं हुआ है, लेकिन यह जानना अच्छा है कि क्या आप हर दिन अपने शरीर पर इसका उपयोग करने जा रहे हैं।
    • प्राकृतिक दुर्गन्ध दूर करने वाला यंत्र का उपयोग करना या पत्थरों का फैशन है, लेकिन कई लोग पाते हैं कि वे कुछ घंटों के बाद पहनते हैं। यह अपवाद घर के क्रीमयुक्त नारियल का तेल दुर्गन्ध दूर करने वाला हो सकता है, जो जल्दी से त्वचा के माध्यम से अवशोषित हो जाता है और आपको शुष्क और ताज़ा रखता है। ऐसा करने के लिए, ब्लेंडर में 6 नारियल के तेल के 6 tablespoons बेकिंग सोडा के 4 tablespoons और मकई स्टार्च के 4 tablespoons के साथ। अपने पसंदीदा खुशबू के कुछ बूंदों को जोड़ें और अपने बगल पर थोड़ा रगड़ना लागू करें।
  • स्टे फ्रेश स्टेप 3 नामक चित्र शीर्षक
    3
    नमी को अवशोषित करने के लिए तालक का उपयोग करें यदि आपकी त्वचा दिन के दौरान थोड़ी तेज़ या पसीना आती है, सुबह स्नान के बाद तिलकूम लगाने की कोशिश करें यह अतिरिक्त नमी को अवशोषित करता है, जिससे आपको ताज़ा किया जा सकता है। आप दिन के दौरान फिर से आवेदन करने के लिए तालक के एक छोटे से बर्तन ले सकते हैं।
    • ऐसे इलाकों में लागू करें जो आपके पैरों, अंडरमॉम्स और इतने पर जैसे कम ताज़ा हो जाते हैं।
    • आप बेबी पाउडर का उपयोग कर सकते हैं या मकई स्टार्च और अपने पसंदीदा सार तेल मिश्रण करके अपनी खुद की तालक बना सकते हैं।
  • स्टे फ्रेश स्टेप 4 नामक चित्र शीर्षक
    4
    ताजा कपड़े का उपयोग करें सौभाग्य से, कई दशक पहले पॉलिएस्टर कैसेट टेप पर एक ही स्थान पर गए थे। सिंथेटिक कपड़े को बन्द करना और असुविधाजनक होने के लिए जाना जाता था क्योंकि यह कपास या ऊन जैसी प्राकृतिक फाइबर से नहीं बनाया गया था। मोटी होने के बावजूद, भारी पॉलिएस्टर को आजकल आसानी से नहीं मिला है, ऐसे अन्य सिंथेटिक कपड़े हैं जिनके समान प्रभाव पड़ता है। जब आप बंद ऊतकों पहनते हैं जो ताजा हवा को आपकी त्वचा के पास प्रसारित करने की अनुमति नहीं देते हैं, तो आपको पसीना आना और चिपचिपा महसूस हो सकता है।
    • यह देखने के लिए कि क्या कोई भी सिंथेटिक कपड़े हैं जो आपकी त्वचा को साँस नहीं होने देंगे, अपनी अलमारी की जांच करें। अधिक कपास और अन्य प्राकृतिक फाइबर का उपयोग करने के लिए एक प्रयास करें
    • ताज़ा महसूस करने का एक अन्य तरीका है कि तापमान को बदलना चाहिए स्तरित कपड़े डाल देना। एक मोटी स्वेटर को काम करने और बाद में गर्म महसूस करने के बजाय, एक कार्डिगन के साथ एक स्वेटर पहने का प्रयास करें कि आप ले जा सकते हैं या वापस लौट सकते हैं।
  • स्टे फ्रेश स्टेप 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    अपने पैरों का ख्याल रखना यदि आप चिंता करते हैं कि आपके पैरों को पसीना या बदबू आ रही है, तो ध्यान रखें कि हर सुबह धो लें, सूखा लें, और पाउडर डाल दें। दिन के मौसम के लिए उपयुक्त जूते पहनें यदि आप गर्मियों में मोटी जूते पहनते हैं, तो आपके पैरों को पसीना पड़ेगा, जो सुगंध की ओर जाता है और ताज़ा महसूस नहीं करता है जब संभव हो, अतिरिक्त नमी को अवशोषित करने के लिए मोजे की एक जोड़ी का उपयोग करें
    • काम के लिए जूते की एक अलग जोड़ी रखें जब आप अपने दोस्तों के साथ बाहर निकलते हैं तो जिम पर पहनने वाले जूते पहनना न करें, क्योंकि आपके स्नीकर्स पर सूखी पसीना आपके पैरों पर गंध का कारण बन सकती है।
  • स्टे फ्रेश चरण 6 में शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपनी सांस ताजा भी रखें महक की सांस लेने का सबसे अच्छा तरीका उचित मौखिक स्वच्छता बनाए रखना है। दिन में एक बार आटा और सुबह और शाम को अपने दांतों को ब्रश करके अमेरिकन डेंटल एसोसिएशन द्वारा अनुमोदित पेस्ट का उपयोग करें। एक गहरी सफाई और टैटर को हटाने के लिए हर छह महीने दंत चिकित्सक के पास जाने के लिए सुनिश्चित करें, जो खराब सांस और अधिक गंभीर दंत समस्याओं की ओर जाता है। br>
    • मुंह धोने का प्रयोग करना बुरा सांस से मुकाबला करने का एक अच्छा तरीका है। एंटीसेप्टिक के साथ अपने मुंह को कुल्ला, एक दिन में कई बार बैक्टीरिया को मारने के लिए बुरी सांस का कारण बनता है।
    • नियमित रूप से पानी पीना अपने दांतों को ब्रश करने के अलावा, आपके मुंह को ताज़ा करने के लिए कोई बेहतर और तेज़ चाल नहीं है पानी के कणों को पानी से धो लें जो आपके मुंह में छड़ी कर सकते हैं और खराब सांस पैदा कर सकते हैं।
  • भाग 2
    जल्दी से ताज़ा करना

    स्टे फ्रेश स्टेप 7 नामक चित्र शीर्षक
    1
    यदि आवश्यक हो तो अपने कपड़े बदल दें यदि आप दिन के दौरान शारीरिक रूप से सक्रिय हैं, तो आपको कुछ चीजों को बदलने के लिए आपके साथ लाने की आवश्यकता है। इस तरह, आपको उस चिपचिपा महसूस से निपटना होगा जो उस दिन के दौरान आता है जब आप 8 बजे सुबह से ही पहनते हैं। आप अपनी कार में कुछ सामानों के साथ एक सूटकेस भी रख सकते हैं, जब आप घर से बाहर निकलते हैं, तो आप उनमें से नहीं भागते हैं निम्नलिखित के साथ आप पर विचार करें:
    • मोज़े का आदान-प्रदान
    • एक साफ शर्ट
    • साफ अंडरवियर का एक टुकड़ा



  • स्टे फ्रेश स्टेप 8 नामक चित्र शीर्षक
    2
    अपने बालों को ताज़ा करें पवन, बारिश और सामान्य भीड़ आपके बाल गड़बड़ कर सकते हैं और दोपहर को तेल छोड़ सकते हैं। एक कंघी या आपके साथ ब्रश लें तो आप अपने बालों को हमेशा साफ कर सकते हैं यदि आपको इसकी आवश्यकता है। आप इसे जगह रखने में मदद करने के लिए बाल स्प्रे या जेल की एक छोटी बोतल भी ले सकते हैं।
    • यदि आपके बाल दोपहर तक तेल से उगलते हैं, तो एक सूखी शैम्पू की कोशिश करें। आप स्पॉट पर थोड़ी सी छिड़कते हैं जो तेल है, कुछ मिनट के लिए पाउडर को छोड़ दें और बालों को कंघी करें।
    • एक और चाल एक चोटी या कोक बनाने के लिए तुरंत दिन के बाकी के लिए आपको एक नई शैली देती है
  • स्टे फ्रेश स्टेप 9 नामक चित्र शीर्षक
    3
    जल्दी से पोंछने के लिए पोंछे का उपयोग करें यह आपकी मदद कर सकता है यदि आप एक नम जलवायु में हैं और दूसरे शावर के लिए समय नहीं है। अनसटेंटेड रूमाल पहनना सुनिश्चित करें क्योंकि गंध वाले बहुत मजबूत हैं जहां आवश्यक हो, साफ करें, फिर दुर्गन्ध दूर करनेवाला पुन: आवेदन करें और आप नए होंगे
  • स्टे फ्रेश स्टेप 10 नामक चित्र शीर्षक
    4
    दोपहर के भोजन के बाद अपने दाँत ब्रश करें यदि आप दोपहर के भोजन के बाद कम ताज़ा महसूस करते हैं, तो एक टूथब्रश और ट्रैवल फ़ोल्डर को अपने मुंह को साफ करने और बेहतर महसूस करने के लिए आपके साथ लेना शुरू करें। माउथवैश की एक बोतल भी उपयोगी है। और जब आपके पास ये आइटम नहीं होते हैं, तो आप हमेशा टकसाल या टकसाल चबाने वाली गम खा सकते हैं।
  • स्टे फ्रेश स्टेप 11 नामक चित्र शीर्षक
    5
    अपने माहवारी आने के लिए तैयार रहें आपके मासिक धर्म में उस दिन के बीच में कुछ भी बदतर नहीं है जब आपके पास फार्मेसी तक पहुंच नहीं होती है। आगे की सोचो और अपनी अवधि के दौरान ताजा रहने के लिए आपको सब कुछ लेना चाहिए। हर घंटे बदलने के लिए पर्याप्त शोषक होना चाहिए।
    • ताज़ा रहने के लिए वर्षा या इत्र स्प्रे का उपयोग करने से बचें इन उत्पादों के रसायनों से संक्रमण हो सकता है, जिससे चीजें बदतर हो सकती हैं। इसके बजाय, गर्म पानी से धोएं या ठंडा करने के लिए एक पोंछे का उपयोग करें।
  • भाग 3
    पता नहीं क्या करना है

    स्टे फ्रेश स्टेप 12 नामक चित्र शीर्षक
    1
    इत्र या कोलोन के साथ भरने से बचें आपकी कलाई पर थोड़ा इत्र या कोलोन पहने हुए आपको अच्छा गंध बनाता है हालांकि, दोपहर में पसीना की गंध को ढंकने के लिए बहुत ज्यादा डालना एक अच्छा विचार नहीं है। आप चीजों को और भी बदतर कर देंगे यदि आप फूल या मिट्टी के सार के साथ खराब गंध मास्क करने की कोशिश करते हैं। यदि आपके पास समय न हो तो त्वरित शराब लेने या गीली पोंछे का इस्तेमाल करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है।
  • स्टे फ्रेश स्टेप 13 नामक पिक्चर का शीर्षक
    2
    मजबूत odors के साथ खाद्य पदार्थों से दूर रहें यदि प्याज खाने से आपको बुरा सांस आती है, या अगर आपकी त्वचा कुछ घंटों के बाद लहसुन की तरह खुशबू आ रही है, तो आप स्पगेटी सॉस खा चुके हैं, बेहतर चुनिए कि आप क्या खा रहे हैं सलाद, फलों और सब्जियों जैसे हल्के खाद्य पदार्थों के साथ रहें, खासकर उन दिनों पर जहां ताजा महसूस करना प्राथमिकता है। इन खाद्य पदार्थों को खाने से आपके शरीर की गंध को कम रखने का लाभ मिलता है
    • यह भी पता है कि कौन से खाद्य पदार्थ आप अपच को देते हैं सबसे आम बीन्स, वसायुक्त खाद्य पदार्थ और क्रसफेरस सब्जियां हैं
    • मसालेदार भोजन आपको सामान्य से अधिक पसीना करते हैं
  • स्टे फ्रेश स्टेप 14 नामक पिक्चर का शीर्षक
    3
    अपने निजी स्थान की उपेक्षा न करें यदि आपके कमरे, कार या अन्य जगह जहां आप रहते हैं तो साफ नहीं होते हैं, यह आपके गंध की तरह प्रभावित होता है और ऐसा लगता है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास गन्दा कमरा है और कभी अपने कपड़े लटकाए नहीं है, तो वे बुरी तरह गंध कर सकते हैं और चापलूसी कर सकते हैं। यहां आप क्या कर सकते हैं:
    • तुरंत साफ कपड़े रखो, और बास्केट में गंदे कपड़े रखो।
    • नियमित रूप से वैक्यूम, खासकर यदि आपके पास पालतू है
    • अपनी कार के अंदर से साफ करें
    • अपने कार्यालय और अन्य जगहों को साफ करें जहां आप प्रत्येक दिन घंटे बिताते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com