IhsAdke.com

कैसे पसीना से बचें

क्या आप दूसरे लोगों के हाथों को मिलाते हुए से बचते हैं क्योंकि आप सोचते हैं कि आपके हाथ बहुत पसीने वाले हैं? क्या आप इतनी बुरी तरह पसीने आ रहे हैं कि आपके मोजे और जूते बदबू आ रही हैं? क्या आप अपने बगल के बीच उन विशाल पसीना पैच के बारे में शर्म महसूस करते हैं? यदि आपके पास इन सभी समस्याएं हैं, तो पता है कि आप अकेले नहीं हैं आपके पास हाइपरहाइड्रोसिस नामक मेडिकल स्थिति हो सकती है हालांकि, भले ही आपको यह समस्या न हो, और आपको लगता है कि आप बहुत ज्यादा पसीना कर रहे हैं, आप नमी और गंध को अपने जीवन में हस्तक्षेप करने और अपने आत्मविश्वास समाप्त करने से रोकने के लिए कुछ कार्रवाई कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एक एंटीपर्सिगरी का उपयोग करें

छवि शीर्षक से बचें पसीना बहुत अधिक चरण 1
1
बगल में पसीने को समाप्त करने के लिए एक ठोस सूत्र के साथ शुरू करें उत्पाद लेबल को यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि यह एक प्रतिपक्षी है, न केवल एक दुर्गन्ध दूर करनेवाला दुर्गन्ध दूर करने वाले केवल बाकियों की गंध को मुखौटा बनाता है, लेकिन पसीने की समस्या पर हमला नहीं करता है
  • छवि शीर्षक से बचें पसीना बहुत अधिक चरण 2
    2
    एक सूत्र देखें जो "नैदानिक ​​ताकत" दर्शाता है। नैदानिक ​​शक्ति के साथ आप एक प्रतिपक्षी के लिए और अधिक भुगतान करेंगे, लेकिन उन उत्पादों को पसीना उत्पादन काटने के लिए अधिक कुशल होगा
  • छवि शीर्षक से बचें पसीना बहुत अधिक चरण 3
    3
    सुबह में एक बार एंटीप्राइजेंट पहनें और बिस्तर से पहले एक बार पहनें यह नैदानिक ​​रूप से साबित हुआ है कि अत्यधिक पसीने को रोकने में प्रति दिन दो बार प्रतिप्रायोपन करने वाला आवेदन अत्यंत प्रभावी है। यदि आप एक दिन में केवल एक बार आवेदन करते हैं, तो यह बिस्तर से पहले करो, सुबह नहीं। इसके अलावा, आपकी त्वचा पर एंटीप्राइसर करने का प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक से बचें बहुत से चरण 4 से पसीना
    4
    केवल सूखी त्वचा के लिए एंटीप्परसिटर लागू करें यदि आपके बगल पसीने वाले होते हैं और आपने स्नान छोड़ दिया है, तो एक तौलिया या ठंड में सक्रिय हेयर ड्रायर के साथ क्षेत्र को शुष्क करें। यदि आप गीली बगलों में एंटीप्परसिटर को लागू करते हैं, तो आप त्वचा पर जलन महसूस कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें पसीना बहुत अधिक चरण 5
    5
    अपने शरीर के अन्य हिस्सों पर एंटीप्रिस्प्रिंटर्स का उपयोग करें एक एंटीप्रेसिटर स्प्रे पसीनेदार पैर के इलाज के लिए महान हो सकता है, जब तक कि वे पैरों के तलवों पर न केवल लागू होते हैं - लेकिन पैर की उंगलियों के बीच भी। यदि आपका चेहरा बहुत अधिक है, तो माथे पर एक छोटे से एंटीप्सेरिपेंट लगाने का प्रयास करें। सार्वजनिक रूप से यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह उत्पाद चेहरे पर त्वचा को परेशान नहीं करता है, ऐसा करने से पहले यह पहले परीक्षण करें।
  • भाग 2
    सही कपड़े पहनो

    छवि शीर्षक से बचें पसीना बहुत अधिक चरण 6
    1
    कपड़े चुनें जो पसीने को अवशोषित करते हैं कपास नमी को और साथ ही साथ नमी को संभालने के लिए डिज़ाइन किए गए स्पोर्ट्सवेयर में मिलते कपड़े को अवशोषित करेगी। आप कपड़े के ढीले कपड़ों के साथ भी चुन सकते हैं, जैसे कि सनी के बने होते हैं
  • छवि शीर्षक से बचें बहुत से चरण 7 से पसीना
    2
    कपड़ों की अधिक परतों का उपयोग करें लड़कों को अत्यधिक पसीने को अवशोषित करने के लिए कपास टी-शर्ट पहन सकते हैं, जबकि महिला पसीना-शोषक स्वेटर पहन सकती हैं
  • छवि शीर्षक से बचें पसीना बहुत अधिक चरण 8
    3
    सही रंग चुनें यदि आप सफेद पहनते हैं, तो लोग आपका पसीना देखेंगे यदि आप गहरे रंग या विवरण चुनते हैं, तो आपका पसीना बहुत ज्यादा खड़ा नहीं होगा।
  • छवि शीर्षक से बचें बहुत से चरण 9 तक पसीना
    4
    पैरों के लिए सांस जूते खरीदें जो पसीना बहुत अधिक है जॉक्स जैसे निशान शोषक अवशेष हैं और नमी को जूते में छेद से बचने की अनुमति मिलती है। चमड़े और अन्य प्राकृतिक पदार्थों से बने जूते पहनकर आप अपने पैरों पर पसीने को कम कर सकते हैं। सैंडल पहनें या नंगे पैर चलें जब आप अपने पैरों को सांस ले सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें बहुत से चरण 11
    5
    अपने साथ अतिरिक्त कपड़े ले लो एक अतिरिक्त टी-शर्ट या स्वेटर ले आओ, जिसके साथ आप दिन के बीच में स्वैप कर सकते हैं यदि पसीना के दाग कपड़ों पर दिखाई देते हैं। बाथरूम या अपनी कार में कपड़े बदलें, और नए कपड़ों को लगाने से पहले अत्यधिक पसीने को हटाने के लिए रूमाल या कपड़ा का उपयोग करें। इसके अलावा, यदि आपके पैर पसीने से और बदबूदार हैं, तो मोज़े और जूते की एक अतिरिक्त जोड़ी ले आओ।
  • भाग 3
    गृह उपचार और जीवन शैली में परिवर्तन

    छवि शीर्षक से बचें बहुत से चरण 12 में पसीने से बचें
    1
    स्वभावित खाद्य पदार्थों से बचें गर्म मिर्च जैसे खाद्य पदार्थ आपको और भी अधिक पसीना कर सकते हैं, जबकि प्याज और लहसुन पसीना गंध को अप्रिय बना सकते हैं। काम के दौरान या सार्वजनिक रूप से, दिन के दौरान नरम भोजन खाएं
  • छवि शीर्षक से बचें पसीना बहुत अधिक चरण 13
    2
    वजन कम करें. यदि आप मोटे या अधिक वजन वाले हैं, तो कुछ पाउंड खोने से पसीने की मात्रा कम हो जाएगी सब के बाद, आप भारी हैं, अधिक पसीना दिखाई देगा - सब के बाद, और अधिक कठिन यह कुशलतापूर्वक बंद शांत करने के लिए किया जाएगा।
  • छवि शीर्षक से बचें बहुत से कदम 14
    3
    स्वच्छता के लिए एक अखरोट बनें पसीने से गंध अक्सर और बहुत ही सरल स्वच्छ प्रथाओं के माध्यम से काफी कम किया जा सकता है।
    • एक दैनिक स्नान नियमित करें - विशेष रूप से खराब मामलों में, दिन में दो बार स्नान करने पर विचार करें। एक दुर्गन्ध दूर करने वाला साबुन का प्रयोग करें जो गंध-कारण वाले बैक्टीरिया को हटाने में मदद करता है
    • जब चलना, गीली पोंछे या इसी तरह के उत्पादों को ले जाएं जो त्वरित सफाई के लिए बगल और शरीर पर लागू किया जा सकता है।
    • त्वरित रूप से परिष्करण के लिए हर समय आप के साथ एक प्रतिपक्षी रहें, खासकर शारीरिक गतिविधियों या तनावपूर्ण अनुभवों के बाद, जैसे कि प्रस्तुतियों। यदि आपके पास एक स्थायी कार्यालय है, तो अपने डेस्क के दराज में एंटीप्परसिटर की एक ट्यूब रखें। सुनिश्चित करें कि आप गर्म कार में एंटीप्परसिटर को नहीं छोड़ सकते क्योंकि उत्पाद पिघल सकता है।
  • छवि शीर्षक से बचें बहुत से चरण 15
    4
    कैफीनयुक्त पेय पदार्थों को पीने से रोकें ये पेय आपको ज़्यादा पसीना कर सकते हैं
  • 5
    ऋषि की कोशिश करो कुछ लोगों का मानना ​​है कि ऋषि तंत्रिका तंतुओं से मुक्त कर सकते हैं जो अत्यधिक पसीना आते हैं। अत्यधिक पसीने की शुरुआत को रोकने के लिए इन व्यंजनों को सल्विया के साथ आज़माएं।
    • उबलते पानी के 2 कप (500 मिलीलीटर) ऋषि पत्तियों के 4 बड़े चम्मच जोड़ें। 5 मिनट के लिए कम गर्मी पर सल्विआ कुक। एक झरनी में तरल डालो और तरल पीयें।


      छवि शीर्षक से बचें बहुत से चरण 16 बुलेट 1 से पसीना
    • ऋषि पत्तियों के 5 tablespoons, valerian जड़ का 1 और घोड़े का रंग का 1 के संयोजन। जड़ी बूटी पर उबलते पानी के 1 कप (250 मिलीलीटर) डालो और फिर से तरल उबाल लें। पत्तियों को फ़िल्टर करें और मिश्रण को रोजाना पीएं।
      छवि शीर्षक से बचें बहुत से चरण 16 बुलेट 2 से पसीना
  • छवि शीर्षक से बचें पसीना बहुत ज्यादा कदम 17
    6
    एक हर्बल मिश्रण के साथ अपने हाथों और पैरों को धो लें नीलगिरी के पत्तों, ओक छाल, अखरोट के पत्तों, चुड़ैल अखरोट के पत्तों और टाररिबिलहा जड़ की समान मात्रा में मिलाएं। मिश्रण के 5 tablespoons पानी में 2 लीटर डाल दिया। 5 मिनट के लिए मिश्रण उबालें और गर्मी से हटा दें। 1 लीटर ठंडे पानी जोड़ें और तरल के साथ अपने हाथों और पैरों को धो लें।
  • चित्र शीर्षक से बचें बहुत से चरण 18
    7
    रात पसीने से निपटने के लिए जड़ी बूटियों का उपयोग करें चिड़ियों और स्ट्रॉबेरी पत्ते के 2 भागों के साथ ऋषि और अखरोट के पत्तों के 3 भागों मिक्स। मिश्रण के लिए 1 कप (250 मिलीलीटर) उबलते पानी जोड़ें और बिस्तर से पहले इसे पीएं
  • छवि शीर्षक से बचें पसीना बहुत ज्यादा कदम 19
    8
    नींबू बाम, टकसाल पत्ते या सौंफ़ के बीज के साथ बने चाय पीते हैं यदि आप चिंता या तनाव के कारण होते हैं इन चाय को आराम से और आराम करने के लिए बिस्तर से पहले पीने से आपकी चिंता का स्तर कम हो जाएगा।
  • छवि शीर्षक से बचें स्वेदिंग टू बहुत ज्यादा कदम 20
    9
    अपने स्नान टब में आवश्यक तेलों को जोड़ें गुलाब, लैवेंडर या ऑरेंज ऑयल को एक सुखद गंध पैदा करने और शरीर की गंध को छिपाने की कोशिश करें।
  • छवि शीर्षक से बचें बहुत से चरण 21 में पसीने से बचें
    10
    अपने हाथों और पैरों को तेल की एक पतली परत लागू करें जीरियम, चाय के पेड़ या सरू का तेल चुनें।
  • भाग 4
    चिकित्सा सहायता प्राप्त करना

    छवि शीर्षक से बचें बहुत से चरण 22
    1
    तुरंत अपने चिकित्सक या त्वचा विशेषज्ञ से बात करें यदि आपके कपड़े बहुत गीली हो जाते हैं, तो आप शर्म महसूस करते हैं या पसीने की गंध को नियंत्रित नहीं कर सकते, अपने चिकित्सक या त्वचा विशेषज्ञ से बात करें आपके स्वास्थ्य सेवा प्रदाता को आपके थायरॉयड की जांच करने या संक्रमण की जांच करने के लिए रक्त परीक्षण करने की आवश्यकता हो सकती है। हो सकता है कि उसे अपनी पेशेवर परीक्षा के अनुसार परीक्षाएं लेनी होंगी।
  • छवि शीर्षक से बचें बहुत से 23 चरण में पसीना
    2
    हाथों और पैरों पर अत्यधिक पसीना आना करने के लिए आयनटोफोरेसिस का प्रयास करें आपका डॉक्टर होममेड इलेक्ट्रोनिक आयनोफोशोरिसिस मशीन लिख सकता है, जो पसीने वाले ग्रंथियों को बंद करने के लिए पानी के माध्यम से एक कमजोर विद्युत प्रवाह का उपयोग करता है।
  • छवि शीर्षक से बचें स्वेदिंग टू बहुत ज्यादा चरण 24
    3
    बोटोक्स इंजेक्शन के लिए पूछें बोटॉक्स 7 से 1 9 महीनों के लिए इंजेक्शन द्वारा पसीने वाले ग्रंथियों को अस्थायी रूप से पंगु बना सकता है। वे आम तौर पर अंडरमर्स पर लागू होते हैं, लेकिन उन्हें चेहरे, हाथों या पैरों में इंजेक्ट किया जा सकता है।
  • 4
    मिराइड्री मशीन का उपयोग करें ये डिवाइस बगल में या अन्य क्षेत्रों में काम करते हैं, जिनमें सुरक्षात्मक वसा की एक परत होती है। मैनुअल डिवाइस इलेक्ट्रोमैग्नेटिक ऊर्जा को नियंत्रित करता है, जबकि गर्मी में पसीने वाले ग्रंथियों को विघटित करने का कारण बनता है। डॉक्टर आमतौर पर सलाह देते हैं कि आप 2 उपचार करते हैं - 1 प्रत्येक तीन महीने।
  • छवि शीर्षक से बचें बहुत से 26 कदम से पसीना
    5
    एक एंटीकोलीिनर्जिक दवा ले लो ये दवाएं विश्वसनीय नहीं हो सकती हैं, लेकिन अत्यधिक पसीने के लिए उनका एक लंबा इतिहास निर्धारित किया गया है। एथलीट, खेल में शामिल लोगों और खुले वातावरण में काम करने वालों को इन दवाओं से बचना चाहिए क्योंकि वे शरीर की पसीना तंत्र को बाधित करते हैं, जिससे शरीर को शांत रखने में कठिनाइयों का कारण हो सकता है।
  • छवि शीर्षक से बचें बहुत से 27 चरण में पसीना
    6
    शारीरिक हस्तक्षेप की तलाश करें अगर आपका अधिक वजन चिंता से शुरू हो जाता है, तो संज्ञानात्मक व्यवहार चिकित्सा या मनोचिकित्सा का एक कोर्स आपको समस्या को कम करने में मदद कर सकता है।
  • छवि शीर्षक से बचें बहुत से 27 चरण में पसीना
    7
    अंतिम उपाय के रूप में सर्जरी देखें आपके पास कुछ विकल्प हैं:
    • स्थानीय सर्जरी अंडरआर्म: यह प्रक्रिया त्वचा विशेषज्ञ के कार्यालय में स्थानीय संज्ञाहरण की मदद से की जाती है। पसीने ग्रंथियों को नष्ट करने के लिए आपका डॉक्टर लिपोसक्शन, क्यूरेटेज, या लेसरों का उपयोग करेगा वसूली में आमतौर पर 2 दिन लगते हैं, हालांकि आपको लगभग एक हफ्ते तक अपनी बांह की गतिविधि को सीमित करना पड़ सकता है। दुर्भाग्य से, स्वास्थ्य योजनाएं हमेशा इस प्रक्रिया को खर्च नहीं कर सकतीं।
    • एंडोस्कोपिक थोरैसिक सिम्फैनेक्टोमी. सर्जन ने सामान्य संज्ञाहरण में रोगी को डाल दिया और रीढ़ की हड्डी में कटौती करने की कोशिश की जो अत्यधिक पसीने को प्रोत्साहित करती है। इस प्रकार की सर्जरी के गंभीर दुष्प्रभाव हो सकते हैं - निम्न रक्तचाप, गर्मी असहिष्णुता, और हृदय अतालता शामिल हैं इसलिए, यह तब ही अनुशंसित है जब सभी उपचार विकल्प विफल हो गए।
  • छवि शीर्षक से बचें बहुत से चरण 29 में पसीना
    8
    अपने डॉक्टर के प्रयोगात्मक उपचार के बारे में पूछें उदाहरणों में एक्यूपंक्चर, बायोफीडबैक, सम्मोहन या विश्राम तकनीक शामिल हैं
  • युक्तियाँ

    • जब आप भीड़ भरे स्थान पर हों तो शांत और आराम से रहने की कोशिश करें तनाव आपको और अधिक मुकदमा करता है
    • हमेशा अपने सिस्टम को फ्लश करने के लिए पानी (विशेषकर गर्म दिनों पर) पीने दें।
    • भले ही आपका पसीना दिखाई दे, भले ही उसे और कपड़े न छिपाए। समस्या केवल बदतर हो जाएगी और गंध भी बदतर हो जाएगी आखिरकार, कपड़े सूखेंगे अन्यथा, बाथरूम में जाओ और अपने आप को साफ करें
    • इससे पहले कि आप घर छोड़ने से पहले एक दिन में धूप सेंकने के लिए दूध न पीएं। यह आपको बुरा महसूस कर देगा और आपको और भी अधिक पसीना देगा।
    • पसीना कभी-कभी गरीब आहार से जुड़ी होती है यदि आपको लगता है कि आप स्वस्थ नहीं खा रहे हैं, या आपके आहार में बहुत सारे मिठाई हैं, तो संभव है कि हाइपरहाइड्रोसिस हो सकता है। यह भी मधुमेह के लिए एक बड़ी समस्या है।
    • कुछ लोगों को प्रतिस्वेदक का उपयोग करने के क्योंकि उन्हें लगता है उत्पाद सामग्री अल्जाइमर एसोसिएशन के रूप में अमेरिकन कैंसर सोसायटी Alzheimer.Tanto को कैंसर माँ से जुड़े होते हैं, क्रमशः, का दावा कोई सबूत नहीं है रोग के लिए antiperspirant जोड़ने है डरते हैं।
    • गर्मी की उत्तेजना का कारण बनता है जब पसीने त्वचा की सतह के नलिका में फंस जाता है, बिना बचने में यह खुजली, फफोले या घावों के कारण होता है। यदि आपके पास यह है, तो आपकी त्वचा को शांत और शुष्क रखें एंटीपर्सप्रिंटर का उपयोग करें उपचार के दौरान एक वातानुकूलित वातावरण में रहने की कोशिश करें। अगर आपको पीड़ा है, तो क्रीम या कॉर्टिकोस्टोरॉयड लोशन का उपयोग करने के लिए डॉक्टर से तलाश करें, यदि प्रासंगिक हो।
    • यदि आप घर से दूर हैं तो नियमित ब्रेक लें ब्रेक के दौरान कुछ प्रकार की डेयरी खाएं इसके अलावा, यदि आप खुले वातावरण में हैं तो आपके साथ स्प्रे की बोतल लें। अपने शरीर के गर्म भागों पर प्रयोग करें। यह त्वचा को गीला कर देगा, इसलिए पसीने का उत्पादन नहीं किया जाता है।
    • हाइपरथायरॉडीजम विकसित करने के लिए अत्यधिक पसीना आ सकता है। यदि आप इस समस्या से ग्रस्त हैं, तो चिकित्सा सहायता महत्वपूर्ण होगी। यह सुझाव दे सकता है कि आप मधुमेह हैं
    • पसीने वाली सुबह से शर्मिंदा महसूस न करने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • अतिरिक्त पसीना चक्कर आना, पेट या सीने में दर्द, ठंड लगना या के साथ है, तो यह हो सकता है कि समस्या बहुत बड़ी है - दिल का दौरा पड़ने की तरह। आपको तुरंत चिकित्सा सहायता मिलनी चाहिए

    आवश्यक सामग्री

    • प्रतिस्वेदक
    • नमी कपड़े को अवशोषित
    • कपास या स्वेटर टी-शर्ट
    • पसीना शोषक
    • सांस जूते
    • दुर्गन्ध दूर करने वाला साबुन
    • डिओडोरेंट
    • गीले पोंछे
    • ऋषि पत्तियां
    • वैलेरियन जड़
    • मैकेरल
    • नीलगिरी के पत्ते
    • ओक छाल
    • अखरोट के पत्ते
    • Hamamelide पत्तियां
    • टारमेंटिल रूट
    • बिछुआ
    • स्ट्राबेरी पत्तियां
    • चाय ने सौंफ़ बीज, नींबू बाम या टकसाल पत्तियों के साथ बनाया
    • गुलाब, लैवेंडर या नारंगी के तेल
    • सरू, चाय के पेड़ या जीरायम तेल

    सूत्रों और कोटेशन



    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com